BREAKING NEWS

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 03 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1.बेंगलुरु में PM मोदी का संबोधन, बोले- दुनियाभर में परचम लहरा रहे हैं भारतीय वैज्ञानिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज कर्नाटक दौरे का दूसरा दिन है। उन्होंने ने आज बेंगलुरू में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107वें सत्र का उद्घाटन करते हुए अपने संबोधन में कहा कि भारतीय वैज्ञानिक दुनियाभर में परचम लहरा रहे हैं। 

 ...Read More

2.जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों को किसी ने नहीं कहा ‘राष्ट्र विरोधी’: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि हिरासत में चल रहे पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकार में किसी ने भी ‘‘राष्ट्र विरोधी’’ नहीं कहा है और उनकी रिहाई पर फैसला केंद्र शासित प्रशासन करेगा। 

 ...Read More

3.कोटा मामले में मायावती ने कहा- CM गहलोत को तुरंत हटा कर किसी सही व्यक्ति को सत्ता में बैठाना चाहिए

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने राजस्थान के कोटा के एक अस्पताल में बच्चों की मौत के लिये वहां के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जिम्मेदार ठहराते हुये उन्हें पद से हटाये जाने की मांग की है। 

 ...Read More

4.महाराष्ट्र में मंत्रालय के बंटवारे को लेकर आज हो सकता है ऐलान

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। लेकिन माना जा रहा है कि आज विभागों के बंटवारे को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सकती है।

 ...Read More

5.CAA पर अमित शाह की दो टूक, बोले-अपने फैसले से एक इंच भी पीछे नहीं हटेगी बीजेपी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को स्पष्ट कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर अपने फैसले से एक इंच भी पीछे नहीं हटेगी।

 ...Read More

6.CM गहलोत का PM मोदी पर निशाना, कहा- CAA को लेकर सफाई देने की नौबत क्यों आई

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) एनपीआर व एनआरसी को लेकर के सफाई देनी पड़ रही है और उन्हें यह बताना चाहिए कि ऐसी नौबत क्यों आई। 

 ...Read More

7.PM मोदी बार-बार भारत की तुलना पाकिस्तान से क्यों करते हैं : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शुक्रवार को निशाना साधते हुए सवाल किया कि वह भारत की तुलना बार-बार पाकिस्तान से क्यों करते हैं। 

 ...Read More

8.CAA को लेकर पहले अपने गिरेबां में झांकें मोदी और शाह : कांग्रेस

कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह द्वारा किए हमले पर पलटवार करते हुए शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के एक कथित बयान का हवाला दिया और कहा कि विपक्ष पर निशाना साधने से पहले मोदी एवं शाह को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। 

...Read More

9.CAA को लेकर शनिवार से देशव्यापी अभियान शुरु करेंगे अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में विपक्ष के अभियान के खिलाफ पार्टी के देशव्यापी सघन जन जागरूकता अभियान का कल शुभारंभ करेंगे जिसके तहत तीन करोड़ घरों में जा कर सीएए पर पार्टी की तरफ से भ्रम को दूर किया जाएगा।

 ...Read More

10.दिल्ली, हरियाणा और बिहार समेत कई राज्यों में ठंड से मिली राहत, कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 19 ट्रेनें लेट

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है। दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में पिछले एक पखवाड़े से कड़ाके की ठंड से गुरुवार को पूर्वी हवाओं के जोर पकड़ने के कारण थोड़ी राहत मिली, मगर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड में हल्की बारिश के कारण ठिठुरन भरी सर्दी का दौर अब भी बरकरार है। 

 ...Read More

11.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सावित्रीबाई फुले को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज सुधारक, शिक्षिका एवं कवयित्री सावित्रीबाई फुले की जयंती पर उन्हें शुक्रवार को श्रद्धांजलि देते हुए महिलाओं के सशक्तिकरण एवं शिक्षा की दिशा में उनके योगदान को याद दिया। 

 ...Read More

12.पीरागढ़ी आग हादसा: CM केजरीवाल ने मृत दमकलकर्मी के परिवार से की मुलाकात

दिल्ली में आग लगने से एक दमकलकर्मी की जान जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके परिवार से मुलाकात की। उन्होंने मृतक दमकलकर्मी के परिजनों को वित्तीय सहायता के साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी आश्वासन दिया। 

 ...Read More

13.विभिन्न समुदाय के लोगों ने मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक CAA के विरोध में निकाला प्रदर्शन मार्च

दिल्ली में महिलाओं और विभिन्न समुदाय के लोगों ने नागरिकता संशोधित कानून के विरोध में शुक्रवार को मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक प्रदर्शन मार्च निकाला। कानून के विरोध में अपना असंतोष जाहिर करते हुए उन्होंने ‘हल्ला बोल’ और ‘आजादी’ के नारे लगाए।

 ...read More

14.इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति हांगलू का इस्तीफा स्वीकार, HRD मंत्रालय ने दी जानकारी

कथित वित्तीय एवं प्रशासनिक अनियमितताओं के कारण जांच के दायरे में आए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कुलपति रतन लाल हांगलू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा, ‘‘उनका इस्तीफा एचआरडी मंत्रालय ने राष्ट्रपति भवन भेजा था जिसे स्वीकार कर लिया गया है।’’ 

 ...Read More

15.बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायक, सोनिया गांधी से मुलाकात कर ग्रहण की पार्टी की सदस्यता

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी छोड़ कर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पार्टी के सभी छह विधायकों ने शुक्रवार को यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

 ...Read More

16.बगदाद में एयरस्ट्राइक के बाद अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों से ‘तुरंत इराक छोड़ने’ का किया अनुरोध

अमेरिकी हमले में शीर्ष ईरानी एवं इराकी कमांडरों की मौत के बाद हालात बिगड़ने की आशंका को देखते हुए बगदाद में अमेरिकी दूतावास ने इराक में मौजूद अमेरिकी नागरिकों से शुक्रवार को ‘‘जल्द से जल्द देश छोड़ने’’ के लिए कहा है। 

 ...Read More

17.अयातुल्ला अली खामेनेई ने लिया सुलेमानी की हत्या का बदला लेने का संकल्प

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने कुद्स फोर्स के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हमले में शुक्रवार को की गई हत्या का ‘‘प्रचंड प्रतिशोध’’लेने का संकल्प लिया।

 ...Read More

 

18.सूडान सैन्य विमान हादसा : चार बच्चों समेत 18 लोगों की मौत

सूडान में एक सैन्य विमान पश्चिमी दरफूर से उड़ान भरने के कुछ मिनट के भीतर ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें चार बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गई।

 ...Read More

19.सिक्सर किंग युवराज सिंह इस बॉलीवुड एक्‍ट्रेस के फ्रंटफुट ड्राइव के हुए दीवाने, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह बॉलीवुड अभिनेत्री सैयामी खेर की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं। सैयामी खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नए साल के अवसर पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने लिखा, 2020 फ्रंट फुट पर है। 

 ...Read More

20.Big Bash League: पाक क्रिकेटर हैरिस राउफ ने व‍िकेट लेने के बाद किया ऐसा एक्शन, लोगों ने सुनाई खरी-खोटी

बिग बैश लीग में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते गुरुवार को मेलबर्न स्टार की तरफ से सिडनी थंडर के खिलाफ मैच में हारिस रऊफ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 तीन विकेट मात्र 24 रनों पर लिए।

 ...Read More