BREAKING NEWS

मैं खुश हूँ की केंद्र सरकार ने किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया है : अमरिंदर सिंह◾अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 03 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. दिल्ली हिंसा में पुलिस पर पिस्तौल तानने वाला शाहरुख ने बताया- गुस्से में चलाई गोली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई हिंसक झड़प के दौरान पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले मोहम्मद शाहरुख को दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामलें की जांच कर रही क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी अजीत सिंगला ने कहा है कि शाहरुख को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसका पीसी भी किया जाएगा 

 ...Read More

2. कोरोना वायरस को लेकर PM मोदी ने की समीक्षा बैठक, कहा-घबराने की जरूरत नहीं

भारत में दस्तक दें चुके कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार अपनी तरफ से हर सफल प्रयास में लगी हुई है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विभिन्न मंत्रालय के साथ मिलकर समीक्षा बैठक की। भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके है। 

 ...Read More

3. BJP संसदीय दल की बैठक में बोले PM मोदी - विकास के लिए शांति, सौहार्द और एकता जरूरी

भाजपा के संसदीय दल की बैठक पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में हो रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी सांसदों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विकास हमारा मंत्र है और इसकी पहली आवश्यकता एकता एवं सौहार्द है। उन्होंने कहा कि पार्टी हित से बड़ा देश हित है और अगर मैं भारत माता की जय बोलता हूं तो मेरे ऊपर सवाल उठाया जाता है। 

 ...Read More

4. CM केजरीवाल ने PM मोदी से की मुलाकात, दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस के मुद्दे पर हुई चर्चा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में मुलाकात की। मुलाकात के दौरान दोनों के बीच दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस को लेकर चर्चा हुई। तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद केजरीवाल की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी। 

 ...Read More

5. कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज, कही ये बात

भारत में दस्तक दें चुके कोरोना वायरस को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि जब भारत आपातकाल का सामना कर रहा हो, तो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के साथ भारत का समय बर्बाद कर रहे हैं।

 ...Read More

6. दिल्ली हिंसा पर पूरी दुनिया में हो रही है चर्चा लेकिन संसद को बोलने नहीं दिया जा रहा : गुलाम नबी आजाद

दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष ने बड़ा दावा करते हुए मंगलवार को कहा कि इस विषय पर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है लेकिन संसद में नहीं बोलने दिया जा रहा है। साथ ही विपक्ष ने कहा कि सदन में इस मुद्दे पर चर्चा होने से स्थिति बिगड़ने के बजाय उसे सामान्य बनाने में मदद मिलेगी। वहीं लोकसभा में इस मुद्दे पर होली के बाद चर्चा होनी है।

 ...Read More

7. नोएडा के बाद आगरा में Coronavirus के 6 संदिग्ध मामले सामने आए

चीन से फैला कोरोना वायरस धीरे-धीरे भारत में भी पैर पसार रहा है। वहीं मंगलवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस के 6 संदिग्ध मिले हैं। संदिग्धों की जानकारी मिलते ही भारत सरकार अलर्ट हो गई है। इससे पहले नोएडा में भी वायरस के संदिग्ध की जानकारी मिली है।

 ...Read More

8. नागरिकता कानून को लेकर विदेश मंत्रालय का बयान, कहा- संवैधानिक तौर पर वैध है CAA

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे संयुक्‍त राष्‍ट्र मानवाधिकार परिषद पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने मंगलवार को आपत्ति जताई । उन्होंने कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है और कानून बनाने के लिए भारतीय संसद के संप्रभु अधिकार है। 

 ...Read More

9. पीएम मोदी 8 मार्च को महिलाओं को सौंपेगे अपने सोशल मीडिया अकाउंट

सोशल मीडिया छोड़ने की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि कि वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट उन महिलाओं को सौंपेंगे जो प्रेरणा देने वाली हों तथा उन्होंने लोगों इस प्रकार की महिलाओं की गाथा उनके साथ साझा करने का अनुरोध किया है। 

 ...Read More

10. आम चुनाव में बहुमत से दो सीट दूर हैं PM नेतन्याहू: एग्जिट पोल

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनके सहयोगी दलों को 120 सदस्यीय संसद में बहुमत से महज दो सीटें कम, 59 सीटें मिल सकती हैं। चुनाव बाद सर्वेक्षण (एग्जिट पोल) में यह बात कही गई है। 

 ...Read More

11. PM मोदी के ट्वीट पर बोलीं अम्रुता फडणवीस-अपने नेता का करूंगी अनुसरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट के बाद से सोशल मीडिया पर हैशटैग ‘नो सर’ ट्रेंड कर रहा है। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार करने से जुड़ा ट्वीट किया। उनके ट्वीट के सामने आते ही बहुत से लोगों ने उनसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नहीं छोड़ने का अनुरोध किया। 

 ...Read More

12. भाजपा नेता जी किशन रेड्डी बोले- तीन साल में जम्मू-कश्मीर में आतंक की 1550 घटनाएं आईं सामने

भाजपा नेता और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (G. Kishan Reddy ) ने को मंगलवार को (यानी आज) गृह मंत्रालय (home Ministry) को बताया कि पिछले तीन साल में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की 1500 से अधिक घटनाएं सामने आईं, वहीं देश के शेष हिस्से में नवंबर 2018 में अमृतसर में एक ग्रेनेड हमले को छोड़कर कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ। 

 ...Read More

13. वित्त मंत्री सीतारमण बोली- तीन साल में किसी बैंक की असफलता के कारण जमाकर्ताओं को नहीं हुआ नुकसान

केंद्र सरकार ने मंगलवार को संसद में बताया कि पिछले तीन साल में किसी अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक की असफलता के कारण जमाकर्ताओं को कोई नुकसान नहीं हुआ है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा कि पिछले तीन साल में नियमों का पालन नहीं करने वाले 13 बैंकों को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की त्वरित सुधारात्मक कार्रवाई दायरे में लाया गया। 

 ...Read More

14. भाजपा नेता प्रवेश वर्मा ने दिल्ली में घुसपैठियों की मांगी जानकारी, गृह मंत्रालय ने दिया ये जवाब

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर जारी घमासान के बीच दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा ने मंगलवार को राजधानी में आने वाले अवैध घुसपैठियों की जानकारी मांगी है।

 ...Read More

15. दिल्ली हिंसा : उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दंगा प्रभावित इलाकों का किया दौरा

देश की राजधानी के डिप्टी चीफमिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को (यानी आज) पूर्वो दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा किया और वहा पर चल रहे  राहत अभियान की समीक्षा की। अधिकारियों के अनुसार, सिसोदिया ने इलाके के शिव विहार और अन्य क्षेत्रों के निवासियों से बातचीत की। 

 ...Read More

16. PM मोदी का सोशल मीडिया से हटना राजनीति भरा स्वार्थ : मायावती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार करने की खबरों के बीच बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने तंज कसते हुए कहा कि यह कदम वास्तव में उनकी पार्टी और सरकार की कमियों से जनता का ध्यान बंटाने का एक और राजनीतिक स्वार्थ भरा प्रयास ही ज्यादा लगता है।

 ...Read More

17. महाराष्ट्र : राकांपा नेता नवाब मलिक बोले- मोदी भक्त सोशल मीडिया छोड़ दें तो देश शांत हो जाएगा

राकांपा (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्वीट पर चुटकी लेते हुए कहा कि अगर मोदी ''भक्त'' सोशल मीडिया छोड़ दें तो देश ‘‘शांत’’ हो जाएगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को ट्वीट किया था, ''सोच रहा हूं कि इस रविवार से फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यू-ट्यूब छोड़ दूं।

 ...Read More

18. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बोले- देश भर के मेडिकल कालेजों से अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो शोध पत्र प्रकाशित हो रहे

केंद्र सरकार ने मंगलवार को संसद में बताया कि देश में मेडिकल कालेजों द्वारा अंतरराष्ट्रीय मानकों के दो चिकित्सा अनुसंधान जर्नल प्रकाशित किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. हर्षवर्धन ने राज्यसभा में देश के मेडिकल कालेजों द्वारा प्रकाशित किए जा रहे अंतरराष्ट्रीय स्तर के शोधपत्रों से जुड़े एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी है। 

 ...Read More

19. अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर बोले- तालिबान के साथ शांति समझौता शर्त आधारित समझौता है

अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने कहा है कि दोहा में पिछले हफ्ते तालिबान के साथ हुआ शांति समझौता शर्तों पर आधारित समझौता है। उन्होंने दोहराया कि यह अफगानिस्तान में युद्ध खत्म करने के राजनीतिक समाधान की दिशा में पहला महत्त्वपूर्ण कदम है। 

 ...Read More

20. पुलवामा हमले में NIA ने बाप-बेटी को किया गिरफ्तार, आतंकियों को पनाह देने का है आरोप

14 फरवरी साल 2019 में हुए पुलवामा अटैक मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को एक पिता-बेटी को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले में शामिल सुसाइड बाम्बर आदिल अहमद दर, शाकिर मागरे और जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर्स को पनाह देने का आरोप है। 

 ...Read More