BREAKING NEWS

देश में एक दिन में कोरोना के 70 हजार नए मामलों की पुष्टि, पॉजिटिव केस 61 लाख के पार◾ विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾TOP 5 NEWS 29 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख से अधिक, ये प्रांत बुरी तरह प्रभावित ◾J&K के पुंछ में पाकिस्तान ने LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब◾आज का राशिफल (29 सितम्बर 2020)◾MI vs RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत◾सुशांत केस: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, जांच की रफ्तार होगी तेज◾पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल : पुलिस अधिकारी पदमुक्त, सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'◾कोविड-19 को लेकर बोली दिल्ली सरकार - दिल्ली में शुरू हो चुका है कोरोना का डाउनट्रेंड◾शिरोमणि अकाली दल ने किया ऐलान - दिल्ली में बीजेपी गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल◾अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थिति की समीक्षा की◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 11,921 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 13.51 लाख के पार ◾IPL-13: डिविलियर्स-फिंच का तूफानी अर्धशतक, बेंगलोर ने मुंबई को दिया 202 रनों का लक्ष्य ◾रक्षा मंत्रालय बड़ा फैसला - 2,290 करोड़ रुपये के सैन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी ◾प. बंगाल के राज्यपाल की ममता सरकार को चेतावनी - संविधान की रक्षा नहीं हुई तो कार्रवाई होगी◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में छह बड़ी परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾सचिन पायलट का केन्द्र सरकार पर वार - चुनौतीपूर्ण समय में किसानों के साथ किया विश्वासघात◾कोरोना महामारी ने किसी एक स्रोत पर वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की निर्भरता के जोखिम को उजागर किया : मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 04 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. कोटा अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकडा 107 तक पहुंचा, परिजनों से मुलाकात के बाद ओम बिरला ने दिया ये बयान

राजस्थान के कोटा स्थित जेके लॉन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा 107 पहुंच गया। इस अस्पताल में आज एक और बच्चे की मौत हो गई। इस सिलसिले में मृत बच्चों के परिजनों से मिलने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला अस्पताल पहुंचे। 

 ...Read More

2.श्रीनगर में लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक अस्पताल में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के ‘स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप’ ने उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हाजिन इलाके के निवासी निसार अहमद डार को शहर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल से गिरफ्तार किया।

 ...Read More

3.CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को दलित विरोधी घोषित कर देना चाहिए : नित्यानंद राय

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने वालों को ओबीसी और दलित विरोधी घोषित कर देना चाहिए। गृह राज्य मंत्री राय ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में उत्पीड़न के कारण वहां से आने वाले लोगों में ज्यादातर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और दलित वर्ग से हैं।

 ...Read More

4.पाकिस्तान में गुरुद्वारे पर हमला, BJP ने राहुल और प्रियंका से पूछा-क्या कांग्रेस को अत्याचार के और सबूत चाहिए?

पाकिस्तान के ननकाना साहिब पर भीड़ द्वारा कथित पथराव एवं नारेबाजी की नई तस्वीर सामने आई है। गुरुद्वारे पर कल सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पथराव किया और हमलावरों ने ननकाना साहिब का नाम बदलने की धमकी भी दी।

 ...Read More

5.ननकाना साहिब पर हमले को लेकर DSMG और अकाली दल ने PAK उच्चायोग के पास किया प्रदर्शन

गुरूद्वारा ननकाना साहिब पर भीड़ के हमले के विरोध में दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसएमजी) और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के सदस्यों ने शनिवार को यहां पाकिस्तानी उच्चायोग के पास प्रदर्शन किया।

 ...Read More

6.कोटा में बच्चों की मौत पर मायावती का ट्वीट, कहा- कांग्रेस सरकार बिल्कुल भी संवेदनशील नजर नहीं आती है

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमों मायावती ने एक बार फिर आज राजस्थान के कोटा में हुई बच्चों की मौत पर वहां की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है । 

 ...Read More

7.नवाब मलिक बोले- महाराष्ट्र में 6 जनवरी को होगा कैबिनेट में विभागों का बंटवारा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने महाराष्ट्र सरकार में विभागों के बंटवारे में हो रही देरी को लेकर बड़ा बयान दिया है।उन्होंने कहा है कि एनसीपी और कांग्रेस के बीच कोई मतभेद नहीं है, हमारी सरकार नए विभाग बनाने पर विचार कर रही है।

 ...Read More

8.CAA पर बोले जितेंद्र सिंह- शरणार्थियों को यहां से जाना ही होगा सरकार किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेगी

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा "देश भर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू है। अगली चाल रोहिंग्याओं के संबंध में होगी। सिंह ने साफ किया कि यह कानून जम्मू-कश्मीर में भी लागू होगा और रोहिंग्या शरणार्थियों को यहां से जाना ही होगा।

 ...Read More

9.ननकाना साहिब पर हमले के लिए पाकिस्तान सरकार जिम्मेदार, सुरक्षा सुनिश्चित हो : कांग्रेस

कांग्रेस ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब पर भीड़ द्वारा कथित पथराव एवं नारेबाजी की घटना के लिए वहां की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए शनिवार को कहा कि इमरान खान की सरकार को इस पवित्र स्थल की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

 ...Read More

10.CAA Protest: मुजफ्फरनगर पहुंचीं प्रियंका गांधी, पुलिस कार्रवाई से प्रभावित लोगों से की मुलाकात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर पहुंची जहां उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के बाद पुलिस की कार्रवाई से प्रभावित लोगों से मुलकात की।

 ...Read More

11.मुजफ्फरनगर में पुलिस कार्रवाई से प्रभावित लोगों से मुलाकात के बाद बोलीं प्रियंका- जहां अन्याय होगा वहां हम खड़े होंगे

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जाकर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के बाद पुलिस कार्रवाई से प्रभावित लोगों से शनिवार को मुलाकात की और कहा कि जहां भी अन्याय होगा वहां कांग्रेस खड़ी होगी।

 ...Read More

12.चुनाव से पहले लालू यादव ने दिया नया नारा- 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश'

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अभी करीब 10 महीने का समय शेष है, परंतु सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी प्रारंभ हो गई है।

 ...Read More

13.ननकाना साहिब पर हमले की राहुल गांधी ने की निंदा, ट्वीट कर कही ये बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर भीड़ के पथराव एवं नारेबाजी की घटना की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि परस्पर सम्मान और प्रेम की बदौलत ही धर्मान्धता के जहर को खत्म किया जा सकता है।

 ...Read More

14.श्रीनगर में CRPF के जवानों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, किशोर घायल

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के कवदारा इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर शनिवार को एक ग्रेनेड फेंका जिसमें 16 वर्षीय किशोर घायल हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड अपने तय लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाया और सड़क किनारे इसमें विस्फोट हो गया। इस दौरान सीआरपीएफ का कोई जवान हताहत नहीं हुआ।  

 ...Read More

15.महाराष्ट्र: सावरकर के पोते रंजीत को हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद अस्पताल में कराया गया भर्ती

हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर को उच्च रक्तचाप की शिकायत के बाद शुक्रवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

 ...Read More

16.गुरुद्वारा ननकाना साहिब बिल्कुल सुरक्षित : पाकिस्तान सरकार

पाकिस्तान ने शुक्रवार को उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब को खास समूह के लोगों ने अपवित्र किया। गुरुद्वारा जन्म स्थान के नाम से मशहूर गुरुद्वारा ननकाना साहिब सिख धर्म के लोगों के लिए बेहद पवित्र स्थल है क्योंकि यहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्म हुआ था।

 ...Read More

17.दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रचने के जिम्मेदार थे सुलेमानी :डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिवंगत ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी पर नई दिल्ली में आतंकवादी हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया है। ट्रंप ने शुक्रवार को फ्लोरिडा में अपने मार-आ-लागो रिसोर्ट में कहा, "सुलेमानी ने अपने पागलपन में निर्दोष लोगों की हत्या की, नई दिल्ली और लंदन में आतंकी हमलों की साजिश रची।" 

 ...Read More

18.इंडोनेशिया में बाढ़ में 53 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में जबरदस्त बाढ़ और भूस्खलन के कारण जकार्ता और आसपास के इलाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है और जल जमाव के कारण शनिवार को हजारों लोग अपने घरों में लौटने में असमर्थ हैं। 

 ...Read More

19.आउट होने पर शुभमन ने कहे अपशब्द, अंपायर ने बदला फैसला

भारतीय क्रिकेट के उदीयमान सितारे शुभमन गिल रणजी ट्रॉफी के दौरान पंजाब के लिये खेलते हुए उस समय एक विवाद में फंस गए, जब दिल्ली के खिलाफ मैच में आउट दिये जाने के बाद वह मैदान पर अंपायर से भिड़ गए। 

 ...Read More

20.इरफान पठान से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया

रफान पठान ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। वह अपने करियर के दौरान अधिकतर समय चोटों से जूझते रहे जिसके कारण अपनी वास्तविक क्षमता दिखाने में भी नाकाम रहे।

 ...Read More