BREAKING NEWS

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾रोहिंग्या मुद्दे को लेकर ओवैसी का गृह मंत्री अमित शाह पर वार, BJP को दिया यह चैलेंज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 04 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. राहुल गांधी ने दिल्ली हिंसा ग्रस्त इलाके का किया दौरा, कहा- हिंसा से भारत माता और देश के भविष्य का हुआ है नुकसान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। हिंसा ग्रस्त दौरे के दौरान राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस हिंसा से लोगों और भारत माता का कोई फायदा नहीं हुआ, बल्कि देश के भविष्य का नुकसान हुआ।

 ...Read More

2. कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी का बड़ा फैसला, किसी भी होली सम्मेलन में नहीं होंगे शामिल

चीन के बाद कोरोना वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक फैसला लिया है कि वह होली के किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘दुनिया भर में विशेषज्ञों की सलाह है कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिये सामूहिक कार्यक्रमों को कम करना चाहिए।’’ 

 ...Read More

3. निर्भया केस : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका की खारिज

निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड मामले में दोषी पवन गुप्ता की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को दया याचिका याचिका खारिज कर दी है। इसके साथ ही अब चारों दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो गए हैं और उनका फांसी पर चढ़ना तय है।

 ...Read More

4. कोरोना वायरस पर डॉ. हर्षवर्धन ने दिया बयान- भारत में अब तक सामने आये कुल 28 केस, 3 मरीज हुए ठीक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय में निगम अधिकारियों के साथ बैठक की और उनसे अस्पतालों में अलग वार्ड की सुविधाएं बढ़ाने का अनुरोध किया। अब तक कुल 28 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से तीन मरीज ठीक हुए हैं। इसी के साथ मंगलवार तक नेपाल की सीमा पर 10 लाख से अधिक की स्क्रीनिंग की थी। 

 ...Read More

5. दिल्ली हिंसा को लेकर SC का हाई कोर्ट से आग्रह, 13 अप्रैल नहीं शुक्रवार से शुरू करे सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हिंसा और विवादित बयानबाज़ी के मामले में हाई कोर्ट से 6 फरवरी यानी (शुक्रवार) से सुनवाई करने का आदेश दिया है। साथ ही बुधवार को मामले की सुनवाई में केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि पुलिस को तय करने दिया जाए कि विवादित बयानबाज़ी के मामले में कब एफआईआर दर्ज करनी है। 

 ...Read More

6. भारतीयों के लिए ईरान में कोरोना वायरस जांच केंद्र स्थापित करना चाहती है सरकार : हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि भारत सरकार ईरान में भारतियों के लिए एक प्रयोगशाला स्थापित करना चाहती है ताकि वह से सभी भारतीय नागरिकों को लाने से पहले वही पर सभी की जांच हो सके। हालांकि ईरान सरकार ने अभी तक इसकी मंजूरी नहीं दी है। अनुमानत: 1200 भारतीय वर्तमान में ईरान में हैं जिसमें से अधिकतर छात्र और तीर्थयात्री हैं। 

 ...Read More

7. कोरोना वायरस को लेकर बोले जावड़ेकर-केंद्र पूरी तत्परता से सक्रिय, PM कर रहे स्थिति की निगरानी

भारत में कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए केंद्र सरकार पूरी तत्परता से सक्रिय है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। इस बार की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी। जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। 

 ...Read More

8. निर्भया केस: नए डेथ वारंट के लिए कोर्ट पहुंची दिल्ली सरकार, दोषी पवन की भी दया याचिका खारिज

निर्भया के दोषियों की तीन बार फांसी टल चुकी है। इस बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को चार दोषियों में से एक दोषी पवन की दया याचिका खारिज कर दी। इसके साथ ही अब चारों दोषियों की फांसी का रास्ता साफ होता दिख रहा है। 

 ...Read More

9. तकनीकी कारणों के चलते ISRO ने स्थगित की जीसैट-1 उपग्रह की लॉन्चिंग

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के द्वारा पृथ्वी की निगरानी करने वाले देश के पहले अत्याधुनिक उपग्रह जियो इमेजिंग सैटेलाइट-1 (जीसैट-1) को भू-स्थिर कक्षा में स्थापित करने के लिए बुधवार को होने वाली लॉन्चिंग को टाल दिया गया है। तकनीकी कारणों के चलते यह फैसला लिया गया है। 

 ...Read More

10. निर्भया मामला : दिल्ली हाई कोर्ट ने दोषियों के NHRC वाली याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

दिल्ली हाई कोर्ट ने निर्भया मामले के चारों दोषियों के मानसिक, शारीरिक स्वास्थ्य की जांच कराने के लिए एनएचआरसी को निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार कर किया। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति सी. हरि शंकर की पीठ ने कहा कि याचिका सुनवाई योग्य नहीं है क्योंकि इसे सबसे पहले एनएचआरसी के समक्ष पेश किया जाना चाहिए। 

 ...Read More

11. कोरोना वायरस के नाम पर दिल्ली हिंसा से ध्यान भटकाने की कोशिश : CM ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को आरोप लगाया कि दिल्ली सांप्रदायिक हिंसा से ध्यान भटकाने के लिए कुछ लोग और चैनल देश में कोरोना वायरस को लेकर घबराहट पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। 

 ...Read More

12. उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या में मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर दोषी करार

चर्चित उन्नाव रेप मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पीड़िता के पिता की हत्या का दोषी करार दिया गया है। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने बुधवार को इस मामले में सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया। इस मामले के 11 आरोपियों में से कोर्ट ने 4 को बरी कर दिया है। वहीं कुलदीप सिंह सहित 7 लोगों को दोषी पाया है। 

 ...Read More

13. जम्मू-कश्मीर में सात महीने के बाद सोशल मीडिया से पाबंदी हटी

जम्मू-कश्मीर के निवासी सात महीने के बाद अब 2जी मोबाइल इंटरनेट पर सोशल मीडिया वेबसाइट्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। हालांकि, बुधवार को जारी किए गए नए आदेश में किसी खास वेबसाइट्स की सूची का कोई उल्लेख नहीं है। यह आदेश 17 मार्च तक मान्य है। 

 ...Read More

14. बीते तीन सालों में सशस्त्र बलों में आत्महत्या के 305 मामले दर्ज हुए : सरकार

सरकार ने बुधवार को बताया कि देश में तीनों सेनाओं में पिछले तीन साल में आत्महत्या के कुल 305 मामले दर्ज किये गये। रक्षा राज्य मंत्री श्रीपाद यशो नाइक ने सैयद इम्तियाज जलील और असदुद्दीन ओवैसी के प्रश्न के लिखित उत्तर में जो आंकड़े दिये, उनके मुताबिक 2017 में वायु सेना में 21, नौसेना में 5 और सेना में 77 मामले आत्महत्या के दर्ज किये गये। 

 ...Read More

15. भारत ऐसी शक्तिशाली प्रतिक्रिया पर ध्यान दे रहा है जो युद्ध में तब्दील न हो : सेना प्रमुख

भारत अपने परम्परागत शौर्य को मजबूत करने के अलावा अपनी पश्चिमी एवं उत्तरी सीमा के पास ऐसी शक्तिशाली प्रतिक्रिया देने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है जिसका युद्ध से दूर-दूर तक कोई लेना-देना न हो। 

 ...Read More

16. ताहिर हुसैन के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर सकती है दिल्ली पुलिस

दिल्ली हिंसा से जुड़े मामले में फरार आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच लुक आउट नोटिस जारी करने की प्रक्रिया में जुट गई है। जिसकी पुलिस द्वारा लगभग सारी तैयारियां कर ली गई है। ताहिर के पासपोर्ट डिटेल्स और कॉल डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं। इसके बाद एफआरआरओ को भेजा जाएगा।

 ...Read More

17. CM केजरीवाल बोले- कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले 88 लोगों की जांच जारी

कोरोना वायरस ने दिल्ली भी दस्तक दे दी है। वहीँ, नोएडा में वायरस से पीड़ित हुए पहले शख्स के संपर्क में आने वाले नोएडा के सभी 6 लोगों की जांच रिपोर्ट बुधवार को नेगेटिव आई है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज कहा कि वायरस से संक्रमित दिल्ली के मरीज के संपर्क में आने वाले 88 लोगों की जांच के सभी प्रयास जारी हैं। उन्होंने यहां कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए उनके नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है। किसी को घबराने की जरुरत नहीं है। टास्क फोर्स में सभी संबंधित विभागों के लोग शामिल होंगे।

 ...Read More

18. दिल्ली HC ने केजरीवाल सरकार के घोषित मुआवजे के खिलाफ याचिका खारिज की

दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने बुधवार को केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली हिंसा के पीड़ितों के लिए घोषित मुआवजे को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी। यह मुआवजा दिल्ली हिंसा के प्रभावितों की बगैर पहचान के घोषित किया गया है। याचिका में कहा गया था कि यह 'मनमाना' और 'अनुचित' है। 

 ...Read More

19. दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन के फंसने की खबर थी झूठी, घर में था मौजूद : दिल्ली पुलिस

देश की राजधानी दिल्ली में बीते सप्ताह हुई हिंसा में आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के मुख्य आरोपी और आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की तलाश में दिल्ली पुलिस की तरफ से लगातार दबिश दी जा रही है। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि ताहिर हुसैन को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

 ...Read More

20. उत्तर प्रदेश : CM योगी की चेतावनी, होली पर शांति व्यवस्था बिगड़ी तो डीएम, एसपी पर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को होली के त्योहार पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर प्रदेश के सभी जनपदों के पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां करने के साथ-साथ अलर्ट रहने तथा आवश्यक सावधानी बरतने के कड़े निर्देश दिए। 

 ...Read More