BREAKING NEWS

गाइड के कहने पर ताजमहल में पत्नी मेलानिया का हाथ थामकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की चहलकदमी◾कोर्ट ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को क्लीनचिट देने वाली एटीआर की खारिज, नयी रिपोर्ट दाखिल करने के दिए निर्देश ◾राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की ◾TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾

TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

आईएनएक्स मीडिया मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम गुरुवार को संसद की कार्यवाही में हिंसा लेने पहुंचे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं वापस आकर खुश हूँ। सरकार संसद में मेरी आवाज नहीं दबा सकती।’’ देशभर में प्याज के दामों को लेकर हो रहे प्रदर्शन की गूंज संसद में भी गूंज रही है। विपक्ष सांसदों ने प्याज के दामों को लेकर संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

 ...Read More

2. महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता

महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। मुंबई के धारावी में बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में लगभग 400 शिवसेना कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए। बताया जा रहा है कि पार्टी छोड़कर जाने वाले ये सभी कार्यकर्ता शिवसेना के अपने घुर विरोधियों- एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के फैसले से नाराज थे। इसलिए उन्होंने बीजेपी में जाने का फैसला किया। 

 ...Read More

3. अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आए पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करे हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने कई फैसलों को लेकर सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा, मंत्री रहने के दौरान मेरा रिकॉर्ड और मेरी अंतरात्मा बिलकुल साफ है। जिन अधिकारियों ने मेरे साथ काम किया है, जिन व्यवसायिक व्यक्तियों ने मेरे साथ बातचीत की है और जिन पत्रकारों ने मेरा अवलोकन किया है, वे इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं।

 ...Read More

4. लोकसभा में बोलीं वित्त मंत्री सीतारमण-मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, इसलिए चिंता न करें

देशभर में प्याज की कीमतों लेकर मचे हाहाकार को लेकर संसद में लगतार चर्चा हो रही है। साथ ही बढ़ते दामों को लेकर विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है। बुधवार संसद में प्याज लेकर चल रही बहस पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कि प्याज की बढ़ती कीमतों से उनपर कोई खास असर नहीं पड़ा है, क्योंकि उनका परिवार प्याज-लहसुन जैसी चीजों को खास पसंद नहीं करता है। उन्होंने कहा, 'मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती, इसलिए चिंता न करें। मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है।' 

 ...Read More

5. वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि देश ‘संकट’ में है क्योंकि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ‘अपनी काल्पनिक दुनिया में जी रहे हैं’ और उनका बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं रह गया है। उत्तरी केरल में अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड की तीन दिवसीय यात्रा शुरू करते हुए गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ‘संकट’ में हैं क्योंकि उन्होंने जो ‘काल्पनिक दुनिया’ बनाई थी वह बिखर रही है। 

 ...Read More

6. PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित

प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर मुंबई की एक अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक से दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी करने के मामले में मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गुरुवार को ‘‘भगोड़ा आर्थिक अपराधी’’ घोषित कर दिया। भगोड़ा आर्थिक अपराधी (एफईओ) कानून के तहत भगोड़ा घोषित किए जाने से उसकी संपत्तियों को जब्त करने का रास्ता साफ हो गया है।

 ...Read More

7. PM मोदी ने एस एल भाइरप्पा और ज्ञानपीठ पुरस्कार प्राप्त चंद्रशेखर काम्बारा से मुलाकात की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पद्मश्री एस एल भाइरप्पा और ज्ञानपीठ पुरस्कार प्राप्त चंद्रशेखर काम्बारा से मुलाकात की और इन बुद्धिजीवियों से अपनी मुलाकात को ‘‘शानदार’’ बताया। मोदी ने अपने ट्वीट में बुधवार को संसद भवन में इनसे हुई मुलाकात का चित्र बृहस्पतिवार को जारी किया। 

 ...Read More

8. संसद की कैंटीन में अब नहीं मिलेगा सस्ता भोजन, सर्वानुमति से लिया गया निर्णय

सांसदों ने संसद की कैंटीन में खाद्य वस्तुओं पर मिलने वाली सब्सिडी को छोड़ने का सर्वानुमति से निर्णय किया है। जिसके मुताबिक अब संसद में सांसदों को खाने पर मिलने वाली छूट जल्द ही खत्म कर दी जाएगी। सूत्रों के अनुसार यह निर्णय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सुझाव के बाद किया। 

 ...Read More

9. प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए

उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को आग के हवाले किए जाने की घटना पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बृहस्पतिवार को आक्रोश जाहिर किया और गृहमंत्री तथा सूबे की सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि उत्तर प्रदेश की क़ानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी है। 

 ...Read More

10. चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के मामलों में जमानत पर रिहा हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री पी चिदंबरम ने अदालत की शर्तों का उल्लंघन किया है और कांग्रेस ने उनकी रिहाई पर ऐसे जश्न मनाया जैसे वह कोई स्वतंत्रता सेनानी हों। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संसद भवन में कहा कि चिदंबरम ने पहले ही दिन अदालत के आदेश का उल्लंघन किया है। 

 ...Read More

11. कर्नाटक में बीजेपी को सत्ता में बने रहने का कोई ‘‘नैतिक आधार’’ नहीं है : सिद्धारमैया

कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने गुरुवार को दावा किया कि बीजेपी के पास कर्नाटक में सत्ता में बने रहने का कोई ‘‘नैतिक आधार’’ नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि अमित शाह के नेतृत्व वाली पार्टी ने अयोग्य घोषित किए गए 17 विधायकों को खरीद लिया। उन्होंने कहा, ‘‘वे (बीजेपी) पिछले दरवाजे से सत्ता में आए हैं। 

 ...Read More

12. सूडान आग हादसे में पीड़ित अधिकतर व्यक्ति तमिलनाडु एवं बिहार के : भारतीय दूतावास

सूडान में चीनी मिट्टी के बर्तन बनाने की एक फैक्टरी में एलपीजी टैंकर में हुए धमाके में घायल या लापता भारतीय लोगों में से अधिकतर तमिलनाडु और बिहार के हैं। अधिकारी उन 18 भारतीयों के बारे में पता लगा रहे हैं जिनकी इस हादसे में मौत हुई है। 

 ...Read More

13. मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया नागरिकता संशोधन विधेयक विभाजनकारी और असंवैधानिक है। मायावती ने एक बयान में कहा, ''केंद्र सरकार द्वारा काफी जल्दबाजी में लाया गया नागरिकता संशोधन विधेयक पूरी तरह विभाजनकारी और असंवैधानिक विधेयक है अर्थात इसके जरिए धर्म के आधार पर नागरिकता देना तथा इस आधार पर नागरिकों में भेदभाव पैदा करना परमपूज्य डॉ. भीमराव आंबेडकर के मानवतावादी एवं धर्मनिरपेक्ष संविधान की मंशा एवं बुनियादी ढांचे के एकदम विरुद्ध कदम है।'' 

 ...Read More

14. हेमा मालिनी ने लोकसभा में ‘‘गोवर्द्धन जी श्राइन बोर्ड गठित करने की मांग की

लोकसभा में बालीवुड अभिनेत्री एवं सांसद हेमा मालिनी ने भगवान श्री कृष्ण की लीलास्थली से जुड़े एक महत्पूर्ण स्थल गिरिराज पर्वत के संरक्षण तथा तिरूपति मंदिर, अमृतसर के स्वर्ण मंदिर की तर्ज पर ‘‘गोवर्द्धन जी श्राइन बोर्ड’’ गठित करने की मांग की। शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि गोवर्द्धन क्षेत्र और गिरिराज पर्वत भगवान श्रीकृष्ण की लीला स्थली का एक प्रमुख स्थान है। गोवर्द्धन की 21 किलोमीटर की परिक्रमा का देश-विदेश में काफी धार्मिक महत्व है । 

 ...Read More

15. राज्यसभा में रविशंकर प्रसाद ने कहा- जघन्य अपराधों के मामलों की सुनवाई के लिए 704 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाये

विधि और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि महिलाओं, बच्चों तथा वरिष्ठ नागरिकों के खिलाफ अपराधों से संबंधित मुकदमों का शीघ, निपटारा सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए 704 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाये गये हैं और 1023 प्रस्तावित किये गये हैं। 

 ...Read More

16. सत्ता का दुरुपयोग करने वाले राष्ट्रपति के खिलाफ खड़ा न होना गलत उदाहरण पेश करेगा :प्रमिला जयपाल

भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल ने कहा है कि सत्ता का दुरुपयोग करने वाले राष्ट्रपति के खिलाफ खड़ा न होना एक गलत नजीर पेश करेगा और यह देश के भविष्य के लिए अच्छा नहीं होगा। जयपाल ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाए जाने का मजबूती से समर्थन करते हुए यह बात कही। 

 ...Read More

17. राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्याज की कीमत के मुद्दे पर बृहस्पतिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर तंज कसते हुए कहा कि किसी ने उनसे नहीं पूछा कि वह क्या खाती हैं बल्कि लोग जानना चाहते हैं कि अर्थव्यवस्था क्यों संकट में है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को एक सांसद ने उनसे पूछा था कि क्या वह प्याज खाती हैं जिसकी कीमतें आसमान छू रही हैं, तो इस पर सीतारमण ने संसद में कहा, ‘‘मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसमें प्याज और लहसुन नहीं खाया जाता।’’

 ...Read More

18. DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार मौजूदा 5,500 डीटीसी और क्लस्टर बसों में सीसीटीवी कैमरे, पैनिक बटन और जीपीएस लगाएगी। 

 ...Read More

19. महेंद्र सिंह धोनी अब गायकी में दिखा रहे हैं 'हुनर', गाना गाते हुए वीडियो हुआ वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर-बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप के बाद से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर धोनी का एक वीडियो सामने आया है जो उनके फैंस को बेहद पसंद आ रहा है। दरअसल एमएस धोनी इस वीडियो में गाना गाते नजर आ रहे हैं।

 ...Read More

20. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को कहा बेबी बोलर, क्रिकेट फैंस ने उड़ाया खूब मजाक

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने बेबी बोलर कहा है। फिर क्या था भारतीय फैन्स ने रज्जाक को ही ट्रोल करना शुरु कर दिया। ऐसा लगा कि रज्जाक ने अपने आपको इस ट्रोलिंग में डाला है। क्रिकेट फैन्स ने अब्दुल रज्जाक के इस बयान की कड़ी आलोचना की है। हालांकि रज्जाक के इस बयान के बाद फैन्स ने कहा है कि वह शुरु से ही ऐसे जोक मारने पर लोकप्रिय हैं। 

 ...Read More