BREAKING NEWS

कोरोना संकट के बीच LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, आज से लागू होगी नई कीमतें ◾अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर व्हाइट हाउस के बाहर हिंसक प्रदर्शन, बंकर में ले जाए गए थे राष्ट्रपति ट्रंप◾विश्व में महामारी का कहर जारी, अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 लाख के पार हुआ ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 90 हजार के पार, अब तक करीब 5400 लोगों की मौत ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर गृह मंत्री शाह बोले- समस्या के हल के लिए राजनयिक व सैन्य वार्ता जारी◾Lockdown 5.0 का आज पहला दिन, एक क्लिक में पढ़िए किस राज्य में क्या मिलेगी छूट, क्या रहेगा बंद◾लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 06 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. PM मोदी ने सीएए को लेकर विपक्ष पर लोगों को भड़काने का लगाया आरोप, कहा- CAA से किसी भारतीय को खतरा नहीं

सीएए को लेकर देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश भर में जो प्रदर्शन हो रहे हैं उन्हें कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल उकसाने और भड़काने का काम कर रहे हैं।  साथ ही प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि सीएए का किसी भी भारतीय नागरिक पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि संविधान बचाने के नाम पर दिल्ली और देश में क्या हो रहा है, वह पूरा देश देख रहा है और देश की चुप्पी कभी न कभी रंग लायेगी।  

 ...Read More

2. लोकसभा के सम्बोधन में मोदी बोले - आपके रास्ते पर चलते, तो 70 साल के बाद भी अनुच्छेद 370 नहीं हटता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा को संबोधित कर रहे है।  इसके बाद लोकसभा से धन्यवाद प्रस्ताव को पारित कराया जाएगा। बाद में राज्यसभा से भी इसको पारित कराना होगा। सरकार की कार्यनीति के बारे में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ये सरकार पहले की सरकारों से तेज गति से काम कर रही है। 

 ...Read More

3. लोकसभा में प्रधानमंत्री बोले - किसानों के सशक्तिकरण के लिये सरकार प्रतिबद्ध

प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए, लोकसभा में कहा कि किसानों की आय बढ़ाना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है और वह न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने, फसल बीमा को प्रभावी बनाने, वर्षों से लटकी सिंचाई योजनाओं को पूरा करके इस दिशा में प्रतिबद्धता से काम कर रही है । 

 ...Read More

4. लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित , मोदी ने अधीर रंजन पर कसा तीखा तंज

लोकसभा में तीन दिन तक चली चर्चा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को चर्चा का जवाब दिया। इसके बाद सदन ने ध्वनिमत से प्रस्ताव को मंजूरी दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था।

 ...Read More

5. राज्यसभा में बोले मोदी : राष्ट्रपति का अभिभाषण 130 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करता है

राष्ट्रपति के अभिभाषण को 130 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राज्यसभा में कहा कि ‘‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’’ के मंत्र को लेकर सरकार समस्याओं के समाधान के लिए सतत प्रयासरत है। 

 ...Read More

6. नरेंद्र मोदी का राहुल गांधी पर तंज, कहा - डंडे की मार झेलने के लिए सूर्य नमस्कार का अभ्यास बढ़ाऊंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर तंज कसते हुए आज कहा कि डंडे की मार झेलने के लिए वह सूर्य नमस्कार का अभ्यास बढ़ा देंगे। नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने घोषणापत्र पढ़ा है कि छह माह में देश के युवा मोदी को डंडे मारेंगे। 

 ...Read More

7. राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- मुद्दे की बात पर रहते हैं मौन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जितना चाहें बोलते हैं और कुछ भी बोल देते हैं लेकिन जब कोई मुद्दे की बात होती है तो कभी भी एक शब्द उनके मुंह से नहीं निकलता है।

 ...Read More

8. प्रधानमंत्री मोदी ने कवी और उर्दू शायर के अंदाज़ में कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक सभा में चर्चा के दौरान प्रसिद्ध कवि सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की कुछ पंक्तियों और उर्दू शायर दाग दहलवी के एक शेर के साथ कांग्रेस पर तीखा वार किया। प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर तंज कस्ते हुए कहा कि यदि हम आप लोगों की तरह चलते, उन रास्तों पर चलते जिनकी आपको आदत हो गयी थी तो सालों तक वो काम नहीं हो पाते जो आज हम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार नयी सोच के साथ काम कर रही है, इसलिए जनता ने उसे दोबारा चुना। 

 ...Read More

9. दिल्ली में 'आप' संकट में है तो केजरीवाल को संकट मोचन याद आ रहा है : प्रकाश जावड़ेकर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कुछ मंचों पर हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए। हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर सोशल मीडिया पर कहा जाने लगा कि चुनाव में अब 'हनुमानजी' भी मुद्दा बन गए हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने केजरीवाल पर निशाना साधा है। 

 ...Read More

10. कांग्रेस ने कोरोना वायरस राज्यसभा में उठाया मुद्दा, वायरस के खतरे के चलते भारतीय मिर्च का निर्यात प्रभावित, किसान परेशान

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या बढ़कर 563 हो गयी है, जबकि 28,018 लोगों में इस संक्रमण के पाये जाने की पुष्टि हुई है। इस वायरस से निपटने के लिए चीन में भारतीय मिर्च का निर्यात रोके जाने की वजह से, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के किसानों की परेशानी का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस के एक सदस्य ने बृहस्पतिवार को राज्यसभा में मांग की कि सरकार को इन किसानों के लिए मिर्च का न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करना चाहिए।

 ...Read More

11. संविधान के प्रावधानों के अनुसार इंटरनेट के इस्तेमाल पर लागू होंगे प्रतिबंध और नियमन : रविशंकर प्रसाद

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को राज्य सभा में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने संविधान के वाक् एवं अभिव्यक्ति के मौलिक अधिकार के संदर्भ में विचारों और नजरिए को पेश करने में इंटरनेट के इस्तेमाल को सही ठहराया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में संविधान के प्रावधानों के अनुसार इंटरनेट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध और नियमन भी लागू होंगे।

 ...Read More

12. सबरीमला मामले में पुनर्विचार याचिका पर नौ न्यायाधीशों की पीठ द्वारा सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

उच्चतम न्यायालय की नौ न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने गुरुवार को इस पर सुनवाई शुरू की कि वह पुनरीक्षण अधिकार क्षेत्र के तहत अपनी सीमित शक्ति का प्रयोग करते हुए कानूनी प्रश्नों को वृहद पीठ के पास भेज सकती है या नहीं। 

 ...Read More

13. तुर्की विमान हादसे में तीन की मौत और 170 से अधिक घायल, सामने आयी भयावह तस्वीरें

खराब मौसम के चलते तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में सबीहा गोकीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बड़ा हादसा हुआ।  इस हादसे में एक विमान हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हवाई पट्टी से फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी और 170 से अधिक घायल हो गए।

 ...Read More

14. सीएए को लेकर विपक्ष का आरोप - भाजपा सरकार है हिटलर के फासीवाद का भारतीय चेहरा

सीएए और एनपीआर मुद्दे को लेकर विपक्ष ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। सीएए और एनपीआर जैसे मुद्दों से देश के लोगों का ध्यान बंटाने का आरोप लगाते हुए विपक्ष ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कुछ भी नहीं बोल रही है।

 ...Read More

15. PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- सीएए विरोध प्रदर्शनों से देश जान गया है, देश के लिए कौन खड़ा है कौन नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में चर्चा के दौरान सीएए को लेकर सभी विपक्षी दलों पर जमकर बरसे। प्रधानमंत्री ने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर हो रहे प्रदर्शनों से देश ने देख लिया कि ‘‘दल के लिए कौन है और देश के लिए कौन है।’’ प्रधानमंत्री ने सीएए को लेकर यह भी स्पष्ट किया कि सीएए से हिंदुस्तान के किसी भी नागरिक पर किसी भी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। 

 ...Read More

16. कर्नाटक में येदियुरप्पा कैबिनेट में हुआ विस्तार, 10 नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह

लम्बे समय से कर्नाटक में येदियुरप्पा कैबिनेट में विस्तार करने की बात चल रही थी और बीजेपी हाईकमान से मंजूरी के बाद आज 10 नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी गयी है। आज जिन विधायकों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है, उनमें ज्यादातर पहले कांग्रेस-जेडीएस में थे और अब बीजेपी में शामिल हो चुके है।  

 ...Read More

17. शिवसेना ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- राम मंदिर निर्माण को लेकर राजनीति की नहीं थी उम्मीद

शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा करने के समय को लेकर इस बार शिवसेना भाजपा पर हमलावर हुई है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर राजनीति की उम्मीद नहीं थी लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इसकी ‘‘नींव’’ रखी जा चुकी है।

 ...Read More

18. धर्म या जाति मेरा वोट बैंक नहीं: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुख्या अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि मेरा वोट बैंक किसी धर्म या जाति पर आधारित नहीं है बल्कि मेरा वोट बैंक वह सभी लोग हैं जो बेहतर शिक्षा, चिकित्सा इलाज, आधुनिक सड़कें और 24 घंटे बिजली चाहते हैं। 

 ...Read More

19. सत्ता में वापस आने पर बंद नहीं होंगी दिल्ली सरकार की मुफ्त योजनाएं - अरविन्द केजरीवाल

आज दिल्ली में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है और दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भापजा पर जमकर हमला बोला है। उनका कहना है कि भारतीय जनता पार्टी में कोई भी ऐसा चेहरा नहीं है जो मुख्यमंत्री बनने के लायक हो। बता दें, दिल्ली की 70 सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होगी। 

 ...Read More

20. भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित हाथों में : शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद भारतीय टीम की तारीफ की है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद कहा कि भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है।

 ...Read More