BREAKING NEWS

ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटें की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 08 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. 2015 का आंकड़ा नहीं हुआ पार, शाम 6 तक 54.65% हुआ मतदान

देश की राजधानी दिल्ली में सभी 70 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है।   मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। दिल्ली में 1.47 करोड़ लोग मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं जो 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला तय करेंगे। सुरक्षाबल 70 विधानसभा क्षेत्रों में पैनी नजर रख रहे हैं। 

 ...Read More

2. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए PM मोदी ने की मतदाताओं से ‘नया मतदान रिकॉर्ड’ बनाने की अपील

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली के मतदाताओं से बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने और ‘‘नया मतदान रिकॉर्ड’’ बनाने की अपील की है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। मतगणना मंगलवार को होगी। 

 ...Read More

3. अमित शाह ने ट्वीट कर दिल्ली को स्वच्छ हवा एवं पानी तथा हर गरीब को घर देने का वादा दोहराया

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है , जिसके नतीजे 11 फरवरी को सामने आएंगे। दिनभर सुस्त रफ्तार से चले मतदान के बाद शाम को मतदाताओं की लम्बी लम्बी कतारें पोलिंग बूथ के बाहर देखने को मिल रही है।  साथ ही नेताओं की बयानबाजियां भी रफ़्तार पकड़ रही है।  

 ...Read More

4. दिल्ली विधानसभा चुनाव : विदेश मंत्री जयशंकर और हर्षवर्धन समेत कई दिग्गज नेताओं ने किया मतदान

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। दिल्ली में 1.47 करोड़ लोग मताधिकार करने योग्य हैं जो 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सुबह आठ बजे शुरु हुए मतदान के पहले घंटे में 3.66 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं सुबह के दौरान मतदान करने वाले लोगों में कई बड़े नेता शामिल रहे। इनमें विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और भारतीय जनता पार्टी के नेता राम माधव शामिल हैं। 

 ...Read More

5. PM मोदी ने महिंदा राजपक्षे से कहा- उम्मीद है श्रीलंका तमिलों की आकांक्षाओं को समझेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे ने शनिवार को विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत वार्ता की और इस दौरान भारत ने उम्मीद जताई कि श्रीलंका की सरकार वहां के तमिल समुदाय की आकांक्षाओं को समझेगी। वार्ता के दौरान दोनों प्रधानमंत्रियों ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की और उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ सहयोग मजबूत करने और आपसी कारोबार एवं निवेश संबंधों को बढ़ावा देने का संकल्प लिया। 

 ...Read More

6. विकास एवं प्रगति के मुद्दों पर वोट करेगी दिल्ली की जनता : प्रियंका गांधी वाड्रा

आज दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है , जिसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में लोग विकास एवं प्रगति के लिये मतदान करेंगे। 

 ...Read More

7. मतदाता अपने बच्चों की बेहतर शिक्षा, उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते वोट करेंगे : मनीष सिसोदिया

दिल्ली विधानसभा चुनाव में दोपहर 2 बजे तक 28.14 % वोटिंग हुई।  दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि इस बार शिक्षा की जीत होगी और आम आदमी पार्टी(आप) की सत्ता में दोबारा वापसी होगी। सिसोदिया ने यह बयान अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के मतदान केंद्रों का दौरा करने के दौरान  दिया। मनीष सिसोदिया ने इससे पहले सुबह 10 बजे पांडव नगर के एक सरकारी स्कूल में स्थित मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी सीमा सिसोदिया भी मौजूद थीं। 

 ...Read More

8. आईसीयू में भारत की अर्थव्यवस्था, मोदी सरकार जिम्मेदार : पी. चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने शनिवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने भारत की अर्थव्यवस्था को एक गंभीर मरीज से तुलना करते हुए कहा कि देश कि अर्थव्यस्था आईसीयू में है। पूर्व वित्त मंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को खराब करने का नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया।

 ...Read More

9. दिल्ली चुनाव : मनोज तिवारी बोले- 50 से अधिक सीटें जीतेंगे और दिल्ली में सरकार बनाएंगे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी शनिवार को दिल्ली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के प्रति आश्वस्त दिखे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारीने यमुना विहार के गर्ल्स गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्थित मतदान केंद्र में वोट डाला।

 ...Read More

10. दिल्ली चुनाव : महिलाएं बोली- लोकतंत्र को बचाने के लिए शाहीनबाग के हर मतदाता ने किया मतदान

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने शनिवार को विधानसभा चुनाव में मतदान केंद्रों पर बारी-बारी से जाकर मतदान किया, ताकि आंदोलन प्रभावित नहीं हो। प्रदर्शन कर रही कुछ महिलाओं ने सुबह मतदान किया, जबकि कुछ ने दोपहर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और बाकी बची महिलाओं ने शाम में मतदान किया।

 ...Read More

11. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने मतदान करने के बाद कहा - ‘‘उम्मीद पर जीवन कायम है’’

दिल्ली विधानसभा के लिए शनिवार को हो रहे मतदान में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने नयी दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में निर्माण भवन स्थित मतदान केन्द्र पर लगभग दोपहर 12 बजे पहुंचे। उनके साथ दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह भी थे। विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम के मुताबिक मतगणना 11 फरवरी को होगी।

 ...Read More

12. केजरीवाल के ट्वीट पर स्मृति ने साधा निशाना, कहा- महिलाएं अपना उम्मीदवार चुनने में हैं सक्षम

महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनकी उस टिप्पणी के लिए निशाना साधा, जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि महिलाएं मतदान करने को लेकर पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा। 

 ...Read More

13. भारतीय श्रद्धालुओं को बिना पासपोर्ट करतारपुर प्रवेश के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है पाकिस्तान

पाकिस्तान के गृह मंत्री इजाज शाह ने कहा है कि उनका देश गुरद्वारा दरबार साहिब के लिए और अधिक आंगुतकों को आकर्षित करने के लिए भारतीय श्रद्धालुओं को बिना पासपोर्ट के करतारपुर गलियारे में प्रवेश देने के एक प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। 

 ...Read More

14. कुमार विश्वास का वोटरों को सन्देश : पिछले 5 साल के कलंक धोने का समय है दिल्ली वालो !

दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है और 1.47 करोड़ मतदाता चुनावी मैदान में मौजूद 672 उम्मीदवारों का भाग्य तय करेंगे। इस मतदान के नतीजे 11 फरवरी को सामने आएंगे। इसी बीच नेताओ के बीच जुबानी जंग जारी है। 

 ...Read More

15. दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी अलका लांबा ने AAP के कार्यकर्ता को मारा थप्पड़

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। इसी बीच चांदनी चौक से कांग्रेस उम्मीदवार अलका लांबा ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता थप्पड़ मारने की कोशिश की है। अलका लांबा ने आरोप लगाया कि आप कार्यकर्ता ने उनके बेटे के बारे में अभद्र टिप्पणी की थी।

 ...Read More

16. उत्तराखंड में 4.7 रिक्टर स्केल तीव्रता के भूकंप के झटकों से 4 मकान क्षतिग्रस्त, दो लोग घायल

उत्तराखंड में शनिवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये और इसके कारण बागेश्वर जिले में चार मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं जबकि दो लोग घायल हो गये। सीमांत पिथौरागढ़ जिले में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये लेकिन किसी तरह की जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। शेष जिलों में स्थिति सामान्य है। 

 ...Read More

17. पीडीपी नेता अल्ताफ बुखारी बोले- पूर्व मुख्यमंत्रियों के खिलाफ पीएसए अलोकतांत्रिक

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेता व पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी ने आज कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों -महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनिनय (पीएसए) लगाना 'अलोकतांत्रिक' है। बुखारी ने मुख्यमंत्रियों की हिरासत को खत्म करने की मांग की। बुखारी ने  कहा, "लोकतंत्र में पीएसए के तहत राजनीतिक प्रतिनिधियों को हिरासत में रखने की कोई जगह नहीं है।" 

 ...Read More

18. अल्पसंख्यक उत्पीड़न : पाक अदालत ने 14 साल की ईसाई किशोरी के अपहरण के बाद विवाह को बताया वैध

पाकिस्तान में अक्सर हिन्दू और सिख समुदाय के उत्पीड़न की ख़बरें सामने आती है, जिसे लेकर पाकिस्तान की कट्टरपंथी विचारधारा की काफी आलोचना भी होती है पर ये घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है।  अब एक नया मामला सामने आया है जिसमे ईसाई समुदाय की एक नाबालिग किशोरी का अपहरण कर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन और निकाह कराया गया है। 

 ...Read More

19. विधानसभा चुनाव : अरविंदर सिंह लवली बोले- दिल्ली में विकास के मुद्दे पर हो रहा है मतदान

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को कुल 70 विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर 12 बजे तक 15.69 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। गांधीनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार, अरविंदर सिंह लवली ने शनिवार को पूर्वी आजाद नगर मतदान केंद्र पर वोट डाला। कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने कहा, "दिल्ली में विकास के नाम पर मतदान हो रहा है, जो कि रुक हो गया है। क्योंकि कोई भी काम नहीं किया गया है।

 ...Read More

20. ऑकलैंड वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रनों से हराया, 2-0 से अपने नाम की सीरीज

न्यूजीलैंड ने शनिवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत को 22 रनों से हरा तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम 48.3 ओवरों में 251 रनों पर ही ढेर हो गई। 

 ...Read More