BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾

TOP 20 NEWS 08 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने पर जावड़ेकर बोले- ये लोकतांत्रिक देश है, कोई कहीं भी जा सकता है

बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण मंगलवार शाम जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हिंसा के शिकार हुए छात्रों से मिलने पहुंची थीं। जेएनयू जाने को लेकर उठे विवाद के बीच सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि सिर्फ कलाकार ही क्यों, कोई भी आम आदमी अपने विचार प्रकट करने के लिए कहीं भी जा सकता है और इसमें कहीं कोई आपत्ति नहीं हो सकती। 

 ...Read More

2. जिनका कोई राजनीतिक आधार नहीं, वे कर रहे हैं बंद का आह्वान: CM ममता

वामदलों और कांग्रेस पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य में जिनका कोई राजनीतिक आधार नहीं है, वे बंद जैसी सस्ती राजनीति करके यहां की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं। बनर्जी ने कहा कि वह बंद के मकसद का समर्थन करती हैं, लेकिन उनकी पार्टी और सरकार किसी भी तरह के बंद के विरोध में हैं। 

 ...Read More

3. अहमदाबाद में ABVP और NSUI के बीच हिंसक झड़प पर बोली प्रियंका- गुडों को खुला संरक्षण दे रही है BJP सरकार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अहमदाबाद में एबीवीपी और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प को लेकर बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार गुंडों को खुला संरक्षण दे रही है। उन्होंने घटना से जुड़ा एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ''भाजपा सरकार गुंडों को खुला संरक्षण दे रही है। पहले इनके मंत्री गुंडों को जेल से छूटने के बाद फूल माला पहनाते थे। अब तो सड़क पर ही कानून की आंख पर पट्टी बांध दी गई है।" 

 ...Read More

4. ईरान के सर्वोच्च नेता बोले- सेना के ठिकानों पर मिसाइलें दागे जाने से अमेरिका के ‘‘मुंह पर तमाचा’’ लगा

ईरान के सर्वोच्च नेता ने कहा कि इस्लामिक गणराज्य द्वारा बुधवार को इराक में अमेरिकी सेना के ठिकानों पर मिसाइलें दागे जाने से अमेरिका के ‘‘चेहरे पर तमाचा’’ लगा है। अयातुल्ला अली खमनेई ने कहा, ‘‘कल रात, चेहरे पर एक तमाचा लगा।’’ इसके पहले उन्होंने संकल्प लिया था कि उस अमेरिकी ड्रोन हमले का बदला लिया जाएगा जिसमें ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गयी थी। 

 ...Read More

5. PM नरेंद्र मोदी ने बजट के लिए आम जनता से मांगे सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए वित्त वर्ष के लिए संसद में पेश किए जाने वाले केन्द्रीय बजट के लिए आम लोगों से विचार और सुझावों को आमंत्रित किया है। पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, "केंद्रीय बजट 130 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ता है। मैं आप सभी को 'मेरी सरकार' के इस वर्ष के बजट के लिए अपने विचारों और सुझावों को साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं।" 

 ...Read More

6. भारत बंद के कारण पश्चिम बंगाल में 175 लोकल ट्रेन रद्द

दस ट्रेड यूनियनों की ओर से बुधवार को बुलाई गयी देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में आए लोगों ने शहर के पड़ोसी जिलों और उपनगरों में ट्रेन सेवा बाधित की। रेलवे अधिकारियों ने यहां जानकारी दी। रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि हड़ताल समर्थकों द्वारा रेल पटरियों पर बाधा खड़ी करने के कारण पूर्वी रेलवे जोन के सियालदह और हावड़ा मंडल में कम से कम 175 लोकल ट्रेन रद्द कर दी गयीं। प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि दक्षिण पूर्वी रेलवे के हावड़ा-खड़गपुर खंड में पटरियों पर कुछ जगहों पर दस मिनट से लेकर आधे घंटे तक अवरोधक रखे गए थे लेकिन किसी ट्रेन को रद्द नहीं किया गया। 

 ...Read More

7. ट्रेड यूनियन के भारत बंद पर राहुल गांधी ने किया समर्थन, बोले- बंद बुलाने वालों को मेरा सलाम

केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आज ट्रेड यूनियनों ने भारत बंद बुलाया है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विभिन्न श्रमिक संगठनों की ओर से बुलाये गये “भारत बंद” का समर्थन करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) को कमजोर करने का आरोप लगाया। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह सरकार की जन विरोधी नीतियों ने भयावह बेरोजगारी पैदा कर दी है।  

 ...Read More

8. ईरानी मीडिया का दावा, US सैन्य ठिकानों पर हुए हमले में 80 अमेरिकी सैनिकों की मौत

ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ईरान की तरफ से इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर किए गए हमले में 80 सैनिकों की मौत हुई है। इस बाद का दावा खुद ईरानी मीडिया ने किया है। साथ ही उन्होंने दावा किया की 22 मिसाइल हमलों में कोई इराकी नहीं मारा गया।

 ...Read More

9. JNU हिंसा के संबंध में पुलिस को 11 शिकायतें मिलीं

देश की राजधानी में स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुए हमले के संबंध में पुलिस को 11 शिकायतें मिली है। इसमें वह शिकायत भी शामिल है जो हमले के आलोक में एक प्राध्यापक ने दर्ज करायी थी। विश्वविद्यालय में स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। 

 ...Read More

10. ईरान: तेहरान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यूक्रेन का विमान, मारे गए सभी 170 यात्री

ईरान की राजधानी तेहरान के खोमैनी हवाई अड्डे के पास बुधवार को यूक्रेन का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसके कारण उसमें सवार सभी 170 यात्रियों की मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक यूक्रेन का विमान बोइंग 737-800 जेट उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा तेहरान के दक्षिण पश्चिमी उपनगर पारंद के पास हुआ। 

 ...Read More

11. सीसीटीवी के मुद्दे पर सिसोदिया का पलटवार

सीसीटीवी के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर पलटवार किया है। आप के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शाह की ओर से आप पर सीसीटीवी न लगाये जाने के आरोपों को पूरी तरह आधारहीन बताया है। 

 ...Read More

12. ईरान के हवाई क्षेत्र से गुजरने वाली एयर इंडिया और एआई एक्सप्रेस की उड़ानों का बदला जाएगा रूट

तेहरान के पास यूक्रेन के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने और इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान सरकार द्वारा कराये गये मिसाइल हमलों के कुछ घंटे बाद एयर इंडिया ने कहा कि वह अपनी और सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस की उन उड़ानों का मार्ग बदल रही है जो ईरान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करती हैं। 

 ...Read More

13. पीड़ितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करना मोदी सरकार में परंपरा : कांग्रेस

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हिंसा के बाद छात्र नेता आईशी घोष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस सरकार में पीड़ितों के खिलाफ मामले दर्ज होने की परंपरा बन गई है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कई विश्वविद्यालयों में माहौल खराब किया जा रहा है। 

 ...Read More

14. कांग्रेस 11 जनवरी को बुला सकती है सीडब्ल्यूसी की बैठक

कांग्रेस आगामी 11 जनवरी को अपनी शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुला सकती है जिसमें संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों और जेएनयू में हिंसा के बाद बने हालात पर चर्चा हो सकती है। 

 ...Read More

15. वकीलों के एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट परिसर में गाया वंदे मातरम

सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के एक समूह ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एन आर सी) के समर्थन में बुधवार को राष्ट्र गीत‘ वंदे मातरम गाया और संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। वकील हरिशंकर जैन, विष्णु जैन और राकेश सिन्हा के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट के वकीलों का एक समूह अदालत परिसर में पहले तो वंदे मातरम गाया और उसके बाद हिंदी में संविधान की प्रस्तावना भी पढ़ी।

 ...Read More

16. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत और फ्रांस के बीच स्वतंत्र गतिशीलता साझेदारी समझौते को दी मंजूरी

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत और फ्रांस के बीच आवागमन और स्वतंत्र गतिशीलता साझेदारी समझौते को बुधवार को मंज़ूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इस समझौते पर फ्रांस के राष्ट्रपति की भारत की आधिकारिक यात्रा के दौरान मार्च 2018 में हस्ताक्षर किए गए थे। 

 ...Read More

17. ओवैसी ने 'जिहादियों' पर ट्वीट को लेकर साइबराबाद पुलिस आयुक्त सज्जनार पर कसा तंज

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम करने वाले कथित 'जिहादियों' के बारे में ट्वीट करने के लिए बुधवार को साइबराबाद के पुलिस आयुक्त वी.सी. सज्जनार पर तंज कसा। हैदराबाद के सांसद ने पुलिस अधिकारी से एक व्यक्ति द्वारा किए गए एक ट्वीट के अपने जवाब को स्पष्ट करने के लिए कहा, जिसमें टिप्पणी की गई थी कि हैदराबाद में अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनियों के लिए कई जिहादी काम करते हैं। 

 ...Read More

18. उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने बीजेपी को दी अपना शिक्षा मॉडल पेश करने की चुनौती

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को बीजेपी को अपना शिक्षा मॉडल पेश करने की चुनौती देते हुए दावा किया कि पिछले नौ वर्षों में बीजेपी शासित दिल्ली नगर निगम के 109 प्राथमिक विद्यालय बंद हो चुके हैं। दूसरी तरफ, उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों में पिछले चार वर्षों में छात्र-छात्राओं की संख्या 6,000 बढ़ गयी है।

 ...Read More

19. जय भीम के नारों के साथ सरकार को कोसते रहे कन्हैया

जेएनयू में हुई हिंसा के विरोध में जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने मंगलवार को जेएनयू पहुंच कर आजादी के नारे लगाए। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का समर्थन करते हुए कन्हैया ने जय भीम के नारे लगाए और जमकर केंद्र सरकार को कोसा। 

 ...Read More

20. कोहली ने रोहित को पीछे छोड़ा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली टी20 इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। मंगलवार को उन्होंने एक रन बनाते ही रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया। इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनैशनल मैच में कोहली ने 17 गेंदों पर नाबाद 30 रनों की पारी खेली। 

 ...Read More