BREAKING NEWS

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾रोहिंग्या मुद्दे को लेकर ओवैसी का गृह मंत्री अमित शाह पर वार, BJP को दिया यह चैलेंज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 08 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1.महिला सशक्तिकरण और समाज में उल्लेखनीय योगदान के लिए राष्ट्रपति ने दिया ‘नारी शक्ति पुरस्कार 2019’

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रविवार को महिला सशक्तिकरण और समाज में असाधारण तथा उल्लेखनीय योगदान करने वाली 15 महिलाओं को ‘नारी शक्ति पुरस्कार 2019’ से सम्मानित किया।

 ...Read More

2.International Women's Day : PM मोदी ने नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को किया सलाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर अपने आधिकारिक आवास पर नारी शक्ति पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे।

 ...Read More

3.International Women's Day पर देश की इन 7 महिलाओं ने PM मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की अपनी 'संघर्ष से सफलता' की कहानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नारी शक्ति के प्रति सम्मान जताने के लिए अपने सोशल मीडिया के सभी माध्यमों को 7 महिलाओं को समर्पित किया। 

 ...Read More

4.11 मार्च तक ED की हिरासत में भेजे गए Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को 11 मार्च तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया गया। मुंबई की विशेष अदालत ने रविवार को यह फैसला सुनाया। 

...Read More

5.International Women's Day : स्मृति ईरानी ने महिलाओं के नेतृत्व में समृद्ध नए भारत के निर्माण का किया आह्वान

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को शुभाकामनाएं देते हुए कहा कि महिलाओं के नेतृत्व में विकसित समृद्ध नए भारत के निर्माण का आह्वान किया।

 ...Read More

6.राणा कपूर की 2000 करोड़ रुपये की संपत्तियों पर ED की नजर, बेटियों पर भी कसा गया शिकंजा

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेजे जाने के बाद उनके खिलाफ जांच में 2,000 करोड़ रुपये मूल्य के निवेश, 44 महंगी पेटिंग और एक दर्जन से कथित कंपनियां शक के दायरे में हैं। 

...Read More


7.येस बैंक स्कैम : भाजपा ने साधा निशाना - राणा कपूर से प्रियंका गांधी ने खरीदी थी करोड़ों की पेंटिंग

भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने रविवार को आरोप लगाया कि येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर ने कुछ साल पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से एम एफ हुसैन की पेंटिंग खरीदी थी ।

 ...Read More

8.कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- घड़ियाली आंसू बहाकर आम लोगों की कर रही है जेब ढीली

कांग्रेस ने रविवार को वाहनों से जुड़े बीमा और एलआईसी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने दवा किया है कि वाहनों से जुड़े बीमा और जीवन बीमा के प्रीमियम में बढ़ोतरी का प्रस्ताव है तथा मोदी सरकार घड़ियाली आंसू बहाकर आम लोगों की जेब ढीली करने में लगी है।

 ...Read More

9.ISIS से जुड़े संदिग्ध दंपति को हिरासत में लिया गया, CAA की आड़ में मुसलमानों भड़काने का आरोप

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर देश की राजधानी दिल्ली के जामिया नगर क्षेत्र से एक कश्मीरी जोड़े को हिरासत में लिया गया है। जानकारी के मुताबिक़ इनपर  इस्लामिक स्टेट ऑफ खोरासन प्राविंस (आईएसकेपी) से कथित तौर पर जुड़े होने आरोप लगा है। 

 ...Read More

10.दिल्ली में कोरोना के मरीजों के लिए 25 अस्पतालों में बनाए गए 168 बेड : CM केजरीवाल

भारत में कोरोना वायरस (KOVID-19) के कुल 40 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं दिल्ली में वायरस से निपटने के लिए आप सरकार पूरी तरह तैयार हैं। 

 ...Read More

11.उपद्रवियों के पोस्टर लगाये जाने से HC खफा, कहा - किसी के दिल को ठेस पहुंचाने वाला कार्य न करें

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा के आरोपियों की होर्डिंग्स लगाने के मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने नाराजगी जाहिर की है।

...Read More 

12.कोरोना वायरस : केरल के बाद तमिलनाडु से आया एक नया मामला, भारत में संक्रमित लोगों की संख्या हुई 40

भारत में पैर पसार चुके कोरोना वायरस (KOVID-19) के रविवार को 5 मामले केरल से सामने आने के तुरंत बाद तमिलनाडु से भी एक नया मामला सामने आया।  

...Read More

13.लखनऊ में उपद्रवियों की होर्डिंग पर शुरू हुई सियासत, प्रियंका बोलीं- खुद को संविधान से ऊपर समझने लगी है योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीएए विरोधी हिंसा करने वाले उपद्रियों की फोटो वाली होर्डिंग लगाए जाने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर राज्य की योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है। 

...Read More

14.जम्मू-कश्मीर : PDP के पूर्व नेता सैयद अल्ताफ बुखारी ने लॉन्च की 'अपनी पार्टी'

जम्मू-कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के पूर्व नेता सैयद अल्ताफ बुखारी रविवार को अपनी नई राजनीतिक पार्टी "अपनी पार्टी" का ऐलान किया।

...Read More

15.अरुणाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप के देखते हुए विदेशियों के प्रवेश पर लगाई रोक

देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीँ, तमिलनाडु में कोरोना वायरस पहला मामला सामने आने के बाद अरुणाचल प्रदेश सरकार ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए विदेशियों को जारी किए जाने वाले प्रोटेक्टेड एरिया परमिट (पीएपी) को अस्थायी तौर पर निलंबित करने का फैसला किया है।

...Read More

16.भारत को 85 रनों से हराकर आस्ट्रेलिया पांचवीं बार बना महिला टी20 विश्व कप चैम्पियन

आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां एमसीजी पर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत को 85 रन से हराकर पांचवीं बार ट्राफी अपने नाम की। 

 ... Read More

17.चीन के वुहान में एक दिन के अंदर 27 लोगों की मौत, सिंगापुर में अब तक 138 लोग हुए संक्रमित

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ चीन में जनवरी के बाद से रविवार यानी 8 मार्च को कोरोना वायरस के सबसे कम नए मामले सामने आए। 

 ... Read More

18.कोरोना वायरस के डर से दुबई के हिन्दू मंदिरो में नहीं मनाया जाएगा होली का त्यौहार

चीन में फैले कोरोना वायरस का कहर अब पूरे विश्व में फैल गया हैं। विश्व के लगभग सभी देशों में इसके संक्रमण को खत्म करने और इससे बचाव के उपाय खोजे जा रहें हैं। 

... Read More

19.आगामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने को तैयार हार्दिक पांड्या

लंबे इंतजार के बाद हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के साथ खेलने को तैयार हैं। पांड्या भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने को तैयार हैं। 

 ... Read More

20.एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे अमित पंघाल

भारत के स्टार मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किग्रा) ने शनिवार को मंगोलिया के इंकमनादाख खारखु को हराकर एशियाई क्वालीफायर के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी और अब वह ओलंपिक में जगह बनाने से एक जीत दूर हैं। 

 ... Read More