BREAKING NEWS

लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 08 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. फडणवीस बोले- कभी भी तय नहीं किया गया था कि ढाई-ढाई साल तक सीएम पद साझा किया जाएगा

महाराष्ट्र की वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त हो रहा है। इससे पहले ही प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। मगर अबतक तय नहीं हो सका है कि सरकार कौन बनाएगा। भाजपा ने अब तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है, वहीं शिवसेना बार-बार मुख्यमंत्री पद की साझेदारी पर अड़ी है। वही दूसरी ओर बीजेपी है जो सीएम पद शिवसेना से बांटना नहीं चाहती है। शिवसेना ने तो अपने विधायकों को मुंबई के रंगशारदा होटल में रख दिया है ताकि किसी भी तरह की खरीद फरोख्त से वो बच सकें। देर रात आदित्य ठाकरे रंगशारदा में विधायकों से मिलने पहुंचे।

 ...Read More

2. मोदी सरकार ने गांधी परिवार की SPG सुरक्षा ली वापस, अब मिलेगी Z+ सिक्योरिटी

केंद्र सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल और बेटी प्रियंका से SPG सुरक्षा वापस लेने का फैसला लिया है। यह फैसला गृह मंत्रालय की उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया है।  अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि गांधी परिवार को अब पूरे भारत में CRPF की ‘Z+’ सुरक्षा मिलेगी। 

 ...Read More

3. महाराष्ट्र के सियासी गतिरोध पर बोले शरद पवार- पता नहीं राज्यपाल सबसे बड़े दल को क्यों नहीं बुला रहे हैं

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद सरकार गठन पर गतिरोध जारी रहने के बीच राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को पूछा कि राज्यपाल सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित क्यों नहीं कर रहे हैं। शरद पवार ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि क्यों राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भाजपा को सरकार गठन का दावा जताने के लिए आमंत्रित नहीं कर रहे हैं जो 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है। 

 ...Read More

4. संजय राउत बोले- मुख्यमंत्री पद साझा करने पर राजी हों तभी शिवसेना के पास आएं भाजपा

"भाजपा को शिवसेना के पास तभी आना चाहिए जब वह महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री का पद अपनी सहयोगी पार्टी के साथ साझा करने के लिए तैयार हो।" शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने शुक्रवार को यह बात कही। राउत ने कहा कि भाजपा को कार्यवाहक सरकार के प्रावधान का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए और महाराष्ट्र में सत्ता में बने रहना चाहिए। राज्य में अगली सरकार को लेकर गतिरोध अब भी जारी है। 

 ...Read More

5. मुझे 'भगवा' रंग में रंगने की हो रही है कोशिश, लेकिन मैं उनके जाल में नहीं फसूंगा : रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का आमंत्रण नहीं दिया है लेकिन उन्हें 'भगवा' रंग में रंगने के पूरे प्रयास किये जा रहे हैं। दिग्गज अभिनेता ने हालिया तिरुवल्लुवर विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें और प्रसिद्ध संत-कवि तिरुवल्लुवर दोनों को 'भगवा' रंग में रंगने का प्रयास किया जा रहा है। 

 ...Read More

6. भाजपा पर कांग्रेस ने विधायकों की खरीद-फरोख्त का लगाया आरोप, कहा- 25 से 50 करोड़ रुपये का किया ऑफर

कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में पार्टी बदलने के लिए विधायकों को ‘‘25 करोड़ रुपये से लेकर 50 करोड़ रुपये’’ तक देने की पेशकश की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विधायकों को भी इस तरह के प्रस्तावों के साथ फोन पर संपर्क किया गया है। 

 ...Read More

7. 'आतंकी हमला' था नोटबंदी, इसके लिए जिम्मेदार लोगों को अब तक नहीं मिली सजा : राहुल गांधी

नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर शुक्रवार को हमला बोला और नोटबंदी को "आतंकी हमला" करार देते हुए कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को अब तक सजा नहीं मिली है। बता दें कि आठ नवंबर 2016 को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए 500 और 1,000 रुपये के नोटों के प्रचलन से बाहर किए जाने की घोषणा की थी। 

 ...Read More

8. नोटबंदी व्यर्थ कदम था, जानती थी कि इससे लोगों का जीवन बर्बाद होगा : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि 2016 में आज के दिन सरकार द्वारा उठाया गया नोटबंदी का कदम पूरी तरह से निरर्थक था और इससे देश की अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें शुरू से ही पता था कि इस फैसले से लाखों लोगों का जीवन बर्बाद हो जाएगा।

 ...Read More

9. नितिन गडकरी बोले- भाजपा, शिवसेना के बीच सत्ता साझेदारी को लेकर कोई करार नहीं हुआ था

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री पद साझा करने समेत विभागों के बराबर बंटवारे को लेकर उनकी पार्टी और शिवसेना के बीच कोई करार नहीं हुआ था। गडकरी के इस कथन से संकेत मिलता है कि सहयोगी शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद को साझा नहीं करने के भाजपा के कड़े रुख में कोई नरमी नहीं आई है। 

 ...Read More

10. लालकृष्ण आडवाणी का जन्मदिन आज, PM मोदी ने घर जाकर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार लालकृष्ण आडवाणी के निवास पर जाकर शुक्रवार को उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी थे। 

 ...Read More

11. नोटबंदी के तीन साल: प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को नोटबंदी की तीसरी वर्षगांठ पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए नोटबंदी को एक आपदा बताया है जिसने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया।

 ...Read More

12. 33% लोगों की राय, अर्थव्यवस्था में सुस्ती नोटबंदी का बड़ा नकारात्मक प्रभाव : सर्वे

करीब 33 प्रतिशत लोगों का मानना है कि नोटबंदी का सबसे बड़ा नकारात्मक प्रभाव अर्थव्यवस्था की सुस्ती के रूप में सामने आया है। वहीं 28 प्रतिशत का मानना है कि नोटबंदी का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा है। आनलाइन कम्युनिटी मंच लोकल सर्किल्स के सर्वे के अनुसार 32 प्रतिशत लोगों का मानना है कि नोटबंदी की वजह से असंगठित क्षेत्र के कामगारों की आमदनी का जरिया समाप्त हो गया। सर्वे में देशभर के 50,000 लोगों की राय ली गई है। 

 ...Read More

13. ऑड-ईवन के बीच दिल्लीवालों को 100 नई बसों का तोहफा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ऑड-ईवन के बीच राजधानिवासियों को कलस्टर की 100 नई बसों का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने 100 बसों को राजघाट डिपो से हरी झंडी दिखाकर विभिन्न रूटों पर रवाना किया। ये 100 बसें 1,000 स्टैंडर्ड फ्लोर बसों की लाने की दूसरी खेप है। इनकी पहली खेप 25 अक्टूबर को आई थी, जिसमें 104 बसें शामिल थी। संतरी कलर की ये नई बसें 37 सीटों वाली हैं। 

 ...Read More

14. मायावती ने दी मुलायम सिंह यादव के खिलाफ केस वापस लेने की अर्जी

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने साल 1995 में हुई चर्चित गेस्ट हाउस कांड में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अपना केस वापस लेने का फैसला लिया है। बसपा (बहुजन समाज पार्टी) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की कि पार्टी सुप्रीमो ने सुप्रीम कोर्ट में मामले को वापस लेने के लिए एक अर्जी दी थी, लेकिन उन्होंने इस बारे में और कोई विशेष जानकारी नहीं दीं। 

 ...Read More

15. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शिवराज को साथ मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का दिया न्योता

अतिवृष्टि एवं बाढ़ राहत पैकेज में मध्यप्रदेश के साथ भेदभाव के कांग्रेस के आरोपों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस मामले में उनके साथ मिलकर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ प्रदर्शन करने का न्योता दिया है। 

 ...Read More

16. प्याज की महंगी कीमतों पर कांग्रेस का आक्रोश प्रदर्शन

राजधानी में आसमान छू रही प्याज की कीमतों के लिए जिम्मेदार केजरीवाल सरकार व केन्द्र की भाजपा सरकार के खिलाफ गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में आक्रोश प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गले में प्याज की माला पहनी थी। साथ ही हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी हुई तख्तियां थीं, जिस पर ‘केजरीवाल सरकार हाय-हाय”, ‘सस्ती प्याज जो न दे सके वो सरकार निकम्मी है, जो सरकार निकम्मी है वो सरकार बदलनी है”, ‘केजरीवाल का अंधाराज, मंहगी सब्जी, महंगी प्याज”, ‘देखो केजरीवाल व भाजपा का खेल, प्याज पहुंचाई 100 के पार” आदि नारे लिखे थे। 

 ...Read More

17. पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का किया उल्लंघन, कृष्णा घाटी सेक्टर में एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। इसमें एक सैनिक की मौत हो गई। यह जानकारी जम्मू के डिफेंस पीआरओ ने दी। 

 ...Read More

18. इरडा ने रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस की पॉलिसी बिक्री पर रोक लगाई

इंश्योरेंस रेग्युलेटर इरडा ने अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस (आरएचआईसीएल) को नई पॉलिसी नहीं बेचने के निर्देश दिए हैं। इरडा ने बुधवार को जारी पत्र में रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस से ये भी कहा कि वह 15 नवंबर तक अपने उत्तरदायित्व रिलायंस जनरल इंश्योरेंस को सौंप दे। 

 ...Read More

19. ऋषभ पंत की बचकानी गलतियाें को एमएस धोनी अपने घर रांची से देख रहे थे, सामने आई तस्वीर

बीते गुरुवार को टी20 सीरीज का दूसरा मैच भारत और बांग्लादेश के बीच में राजकोट में खेला गया। भारतीय टीम ने इस मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बार फिर से विकेट के पीछे गलतियां कर दीं। मैच के दौरान कई बेसिक गलतियां कीपिंग के दौरान करते दिखाई दिए। 

 ...Read More

20. रोड्रिग्ज और मंधाना के अर्धशतकों से जीता भारत

जेमिमा रोड्रिग्ज (69) और स्मृति मंधाना (74) के अर्धशतकों की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में 47 गेंदें शेष रहते छह विकेट से जीत अपने नाम कर ली। इसी के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज भी 2-1 से जीत ली है। वेस्टइंडीज ने यहां बुधवार रात सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गये तीसरे और आखिरी वनडे में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवरों में 194 रन बनाये। 

 ...Read More