BREAKING NEWS

मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾रोहिंग्या मुद्दे को लेकर ओवैसी का गृह मंत्री अमित शाह पर वार, BJP को दिया यह चैलेंज◾कोरोना वायरस : दिल्ली में लगातार चौथे दिन 100 से ज्यादा की गई जान, हर घंटे में 5 लोगों की मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 09 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. 19 फरवरी को राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की पहली बैठक, नए सदस्यों का होगा चुनाव\

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन का हो चुका है। वहीं राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक 19 फरवरी को होनी है। बैठक ट्रस्ट के दिल्ली ऑफिस और के. परासरण के निवास स्थान पर होगी।  बैठक शाम 5:00 बजे बुलाई गई है। बैठक में ट्रस्ट के नए सदस्यों की नियुक्ति होगी। 

 ...Read More

2. राहुल के 'डंडा' वाले बयान पर नकवी का वार, बोले- सोनिया गांधी अपने पप्पूजी को राजनीतिक प्लेस्कूल भेजें

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विवादित बयान को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को अपने 49 वर्षीय पुत्र को राजनीतिक प्लेस्कूल भेजना चाहिये ताकि वह शालीनता और भाषा के संस्कार सीख सकें। 

 ...Read More

 3. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंचीं वाराणसी, आयोजित कार्यक्रमों में लेंगी हिस्सा

कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को गुरु रविदास जयंती समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गई है।  इस वर्ष प्रियंका गांधी वाड्रा की वारणसी की यह दूसरी यात्रा है। प्रियंका गांधी का बाबतपुर एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में लोगों ने स्वागत किया।

 ...Read More

4. वेंकैया नायडू और PM मोदी ने आरएसएस प्रचारक परमेश्वरन के निधन पर जताया शोक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक पी. परमेश्वरन के निधन पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को शोक जताया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठतम प्रचारकों में से एक और पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ के नेता रहे पी. परमेश्वरन का शनिवार की देर रात निधन हो गया था। वह 93 वर्ष के थे। 

 ...Read More

5. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंचीं वाराणसी, आयोजित कार्यक्रमों में लेंगी हिस्सा

कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को गुरु रविदास जयंती समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गई है।  इस वर्ष प्रियंका गांधी वाड्रा की वारणसी की यह दूसरी यात्रा है। प्रियंका गांधी का बाबतपुर एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में लोगों ने स्वागत किया।

 ...Read More

6. वाराणसी दौरे के दौरान एग्जिट पोल के सवाल को टालते हुए बोली प्रियंका गांधी-रिजल्ट देखेंगे

कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी आज संत गुरु रविदास की जयंती पर वाराणसी में कार्यक्रम में शामिल हुईं। लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर प्रियंका गांधी का पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसके बाद वह सीधे सीरगोवर्धन में संत रविदास की जयंती पर आयोजित समारोह में शामिल होने रवाना हो गईं। वाराणसी दौरे पर आई प्रियंका गांधी से एग्जिट पोल के बारे में सवाल पूछे गए। तो उन्होंने सवाल को टालते हुए कहा कि रिजल्ट देखेंगे। बता दें कि दिल्ली चुनाव के एग्जिट पोल में कांग्रेस की स्थिति पहले से भी खराब हुई है। 

 ...Read More

7. चुनाव आयोग का मतदान प्रतिशत का अंतिम आंकड़ा जारी नहीं करना चौंकाने वाला : केजरीवाल

निर्वाचन आयोग द्वारा दिल्ली विधानसभा चुनाव के अंतिम मतदान प्रतिशत की घोषणा में ‘‘देरी’’ पर संदेह जताते हुए आम आदमी पार्टी ने रविवार को पूछा कि क्या आयोग भाजपा कार्यालय से अनुमति मिलने का इंतजार कर रहा है। 

 ...Read More

8. Coronavirus : चीन को भारत की ओर से मदद की पेशकश, PM मोदी ने राष्ट्रपति चिनफिंग को लिखा पत्र

कोरोना वायरस की भयंकर चपेट में चीन को भारत की ओर से मदद की पेशकश की गई है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने में भारत की ओर से मदद की पेशकश की। 

 ...Read More

9. कांग्रेस का आरोप - BJP शासन में अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति समुदायों के अधिकार खतरे में

कांग्रेस ने रविवार को कहा कि वह नियुक्तियों और पदोन्नतियों में आरक्षण के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से असहमत है। पार्टी ने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति समुदायों के अधिकार खतरे में है। 

 ...Read More

10. राहुल के 'डंडा' वाले बयान पर नकवी का वार, बोले- सोनिया गांधी अपने पप्पूजी को राजनीतिक प्लेस्कूल भेजें

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विवादित बयान को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को अपने 49 वर्षीय पुत्र को राजनीतिक प्लेस्कूल भेजना चाहिये ताकि वह शालीनता और भाषा के संस्कार सीख सकें। 

 ...Read More

11. EC का मतदान प्रतिशत का अंतिम आंकड़ा जारी नहीं करना चौंकाने वाला : केजरीवाल

निर्वाचन आयोग द्वारा दिल्ली विधानसभा चुनाव के अंतिम मतदान प्रतिशत की घोषणा में ‘‘देरी’’ पर संदेह जताते हुए आम आदमी पार्टी ने रविवार को पूछा कि क्या आयोग भाजपा कार्यालय से अनुमति मिलने का इंतजार कर रहा है। 

 ...Read More

12. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले- दिल्ली चुनाव में BJP ने सांप्रदायिक एजेंडों को रखा आगे

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आम आदमी पार्टी के समर्थन में बोलते हुए एक बार फिर बीजेपी पर वार किया है। उन्होंने दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी के एजेंडे को सांप्रदायिक बताया है। उन्होंने कहा की हमने अपनी पूरी ताकत से यह चुनाव लड़ा। इस चुनाव में बीजेपी ने सभी सांप्रदायिक एजेंडों को आगे रखा।

 ...Read More

13 श्रीलंकाई PM महिंदा राजपक्षे का वाराणसी में हुआ भव्य स्वागत, विश्वनाथ मंदिर और कालभैरव के करेंगे दर्शन

पांच दिन के दौरे पर भारत आए श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे रविवार को वाराणसी पहुंच गए हैं। अपने इस वाराणसी दौरे में वे वाराणसी और सारनाथ के अनेक मुख्य स्थानों का भ्रमण करेंगे। यहां वह बाबा विश्वनाथ और कालभैरव का दर्शन करेंगे और सारनाथ स्थित भगवान बुद्ध की अस्थियों का अवशेष देखने और उनकी प्रथम उपदेश स्थली को नमन करने भी जाएंगे।

 ...Read More

14. Coronavirus : चीन को भारत की ओर से मदद की पेशकश, PM मोदी ने राष्ट्रपति चिनफिंग को लिखा पत्र

कोरोना वायरस की भयंकर चपेट में चीन को भारत की ओर से मदद की पेशकश की गई है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने में भारत की ओर से मदद की पेशकश की

 ...Read More

15. राज ठाकरे बोले-CAA उन मुसलमानों के लिए नहीं है जो यहां पैदा हुए

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा रविवार दोपहर मेगा रैली निकली गई। इस रैली में तकरीबन एक लाख से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। इसके माध्यम से वह देश में रह रहे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान राज ठाकरे ने रैली को संबोधित करते हुए नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधा।

 ...Read More

16. मायावती ने समाजवादी पार्टी की मानसिकता को बताया जातिवादी

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सपा पर निशाना साधा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी को जातिवादी मानसिकता वाली पार्टी कहा है। उन्होंने कहा, "बसपा के सत्ता में आने पर भदोही जिले का नाम फिर से संत रविदास नगर रखा जाएगा, जिसे जातिवादी मानसिकता के तहत ही पिछली सपा सरकार ने बदल दिया है।" 

 ...Read More

17. मुंबई : पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर करने की मांग को लेकर MNS की महारैली

राज ठाकरे के नेतृत्व में उनकी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) आज मुंबई में महारैली कर रहे हैं। मुंबई के आजाद मैदान में आयोजित इस रैली में लाखों कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। मनसे के कार्यकर्ता ने इस रैली का आयोजन अवैध बांग्लादेशी और पाकिस्तानी अप्रवासियों को हटाने की मांग को लेकर की है।

 ...Read More

18. अखिलेश ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- बेरोजगारी दूर करने का भी बतायें आसन

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेरोजगारी को लेकर निशाना साधा है । उन्होंने प्रधानमंत्री के सूर्य नमस्कार वाले बयान पर हमला करते हुए कहा कि हमारे पीएम देश के बेरोजगार युवाओं के पिता के लिए भी कोई आसन बताते तो अच्छा होता। इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीजेपी की ऐतिहासिक हार होगी।

 ...Read More

19. जम्मू-कश्मीर : पुंछ में एलओसी के पास लगातार दूसरे दिन पाक ने की गोलाबारी, सेना ने दिया करारा जवाब

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना ने लगातार दूसरे दिन रविवार को भी मोर्टार दागे। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए, करारा जवाब दिया। सेना एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी से अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 ...Read More

20. चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 811 हुई, 37 हजार लोग संक्रमित

चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 37,000 से पार हो गई है। चीनी प्रशासन ने रविवार को यह जानकारी दी। एक रिपोर्ट के अनुसार, चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से शनिवार को कोरोनवायरस संक्रमण के कन्फर्म 2,656 नए मामलों और 89 मौतों की जानकारी मिली है। 

 ...Read More