BREAKING NEWS

AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, मोके पर दमकल की कई गाड़ियां भेजी◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग PMO की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा◾कोविंद, शाह और योगी जेटली को देखने AIIMS पहुंचे, जेटली की हालत नाजुक : सूत्र ◾आर्टिकल 370 : UNSC में Pak को बड़ा झटका, कश्मीर मामले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान को सिर्फ चीन का मिला समर्थन◾जम्मू में हमारे ''नेताओं की गिरफ्तारी'' निंदनीय, आखिर यह पागलपन कब खत्म होगा : राहुल ◾परमाणु हथियार के पहले प्रयोग न करने की नीति पर बोले राजनाथ: परिस्थितियों पर निर्भर करेगा फैसला◾कश्मीर में किसी की जान नहीं गई, कुछ दिनों में हालात होंगे सामान्य◾कश्मीर मुद्दे पर UNSC में बोले अकबरुद्दीन- जेहाद के नाम पर हिंसा फैला रहा है PAK◾भूटान की यात्रा समय की कसौटी पर खरी उतरने वाली मित्रता को और मजबूत करेगी : PM मोदी◾

देश

Top 20 News 10 August - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें

1. सोनिया गांधी बोली- मैं और राहुल अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया में नहीं हो सकते शामिल

कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने शनिवार को कहा कि वह और राहुल गांधी पार्टी के नए अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से बाहर निकलने के बाद सोनिया ने कहा कि अध्यक्ष तय करने के लिए बातचीत की प्रक्रिया शुरू हुई है। मैं और राहुल इसका हिस्सा नहीं हो सकते। मेरा नाम बैठक के लिए गलती से शामिल हो गया था।

  ...read more

2. अनुच्छेद 370: राष्ट्रपति के आदेश के खिलाफ नेकां ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने से संबंधित राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देते हुए नेशनल कांफ्रेंस ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की।

  ...read more

3. राहुल का इस्तीफा नहीं हुआ स्वीकार, रात आठ बजे फिर होगी सीडब्ल्यूसी की बैठक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नए अध्यक्ष को चुनने के लिए कांग्रेस मुख्यालय पर शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की महत्वपूर्ण बैठक दोपहर को खत्म हो गई। वही, कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर सीडब्ल्यूसी की अगली बैठक अब शनिवार रात आठ बजे होगी।

  ...read more

4. राहुल गांधी रविवार को जाएंगे वायनाड, बाढ़ की स्थिति का लेंगे जायजा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में बाढ़ की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए रविवार को दो दिनों के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ''मैं कल दो दिनों के लिए वायनाड जा रहा हूँ।

  ...read more

5. ममता बनर्जी ने की कश्मीर पर टिप्पणी के लिए CM खट्टर की आलोचना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कश्मीरी लड़कियों के संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान की आलोचना की और कहा कि शीर्ष पदों पर बैठे लोगों को जम्मू-कश्मीर के लोगों के बारे में असंवेदनशील टिप्पणी करने से बचना चाहिए।

  ...read more

6. राहुल गांधी बोले- कश्मीरी महिलाओं पर CM खट्टर का बयान RSS के प्रशिक्षण का प्रमाण

कश्मीरी महिलाओं के संदर्भ में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के एक बयान की निंदा करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को दावा किया कि यह इस बात का प्रमाण है कि आरएसएस का प्रशिक्षण एक व्यक्ति की सोच को कैसा बना देता है।

  ...read more

7. मायावती ने ट्वीट कर CM खट्टर के बयान की निंदा की

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कश्मीर की महिलाओं पर विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की कड़ी आलोचना की है और कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी से उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

  ...read more

8. लाहौर जाने वाली PTDC की बस दिल्ली से रवाना

दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल से पीटीडीसी (Pakistan Tourism Development Corporation) की एक बस दो यात्रियों के साथ शनिवार सुबह लाहौर के लिए रवाना हुई। बस ऐसे वक्त में रवाना हुई है जब पाकिस्तान सरकार ने दिल्ली-लाहौर बस सेवा को निलंबित करने के फैसले की घोषणा की है।

  ...read more

9. महाराष्ट्र बाढ़ : कोल्हापुर और सांगली में घट रहा है बाढ़ का पानी, राहत अभियान जारी

पश्चिम महाराष्ट्र के कोल्हापुर और सांगली जिलों में शनिवार को बाढ़ से थोड़ी राहत मिलने के संकेत दिखे और जलमग्न इलाकों से पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है। अधिकारियों ने बताया कि जिलों से पानी पूरी तरह हटने में दो से तीन दिन का समय लगेगा।

  ...read more

10. समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता सुरेंद्र नागर और संजय सेठ भाजपा में शामिल

समाजवादी पार्टी के दो पूर्व नेता शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की। इन्होंने हाल ही में सपा और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। दो बार सांसद रहे सुरेंद्र सिंह नागर और उत्तर प्रदेश के जाने माने रियल एस्टेट कारोबारी संजय सेठ भाजपा के महासचिव भूपेंद्र यादव और उसके मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए।

  ...read more

11. विधानसभा चुनावों पर नजर : BJP ने बंगाल में मंथन सत्र किया शुरू

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने पश्चिम बर्दवान जिले के दुर्गापुर में शनिवार को दो दिवसीय मंथन सत्र की शुरुआत की ताकि 2021 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों की खातिर पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा सके। पार्टी सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनावों के परिणाम के बाद ‘चिंतन बैठक’ पार्टी की पहली बड़ी बैठक है।

  ...read more

12. दिल्ली महिला आयोग की मांग , CM खट्टर, विजय गोयल के खिलाफ दर्ज हो FIR

दिल्ली महिला आयोग ने शनिवार को कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री एम एल खट्टर और राज्यसभा सदस्य विजय गोयल की कथित लैंगिक और अमर्यादित टिप्पणियों के लिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए। यहां जारी किए एक बयान में डीसीडब्ल्यू ने कहा कि उनके कृत्यों और टिप्पणियों से न केवल कश्मीरी बेटियों और बहनों की गरिमा को ठेस पहुंची है बल्कि उनकी प्रतिष्ठा को भी नुकसान हुआ है।

  ...read more

13. कश्मीर से निषेधाज्ञा हटायें और सभी नेताओं को रिहा करें : NC

नेशनल कांफ्रेंस ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर से निषेधाज्ञा हटाने और ‘‘लगातार हिरासत’’ में चल रहे अपनी पार्टी के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला एवं उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला समेत तमाम नेताओं को रिहा करने की मांग की।

  ...read more

14. बकरीद एवं स्वतंत्रता दिवस को लेकर रेलगाड़ियां और स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ी

बकरीद एवं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर असामाजिक तत्वों के द्वारा गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर एहतियातन पूर्व रेलवे के मालदह मंडल के प्रमुख स्टेशनों एवं लंबी दूरी की रेलगाड़ियां की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

  ...read more

15. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अगले वर्ष कराये जायें : राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मांग की है कि कोल्हापुर और सांगली जिले में बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव अगले वर्ष होने चाहिए।

  ...read more

16. थार एक्सप्रेस को आगे की यात्रा के लिए PAK से मिली मंजूरी

कराची जाने वाली थार एक्सप्रेस को आगे की यात्रा के लिए शनिवार को पाकिस्तान से मंजूरी मिल गयी। इस ट्रेन में 165 यात्री सवार हैं। अधिकारियों ने इस बारे में बताया।

  ...read more

17. तंजानिया में तेल टैंकर में विस्फोट, 57 की मौत

तंजानिया की आर्थिक राजधानी दार-ए-सलाम के पश्चिम में एक तेंल टैंकर सड़क पर पलट गया और इसके बाद उसमें विस्फोट हो गया। इस घटना में 57 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना मोरोगोरो शहर के पास हुई है। तेल टैंकर के पलटने के बाद लोग रिस रहे तेल को लेने के लिए उसकी और दौड़ पड़े।

  ...read more

18. व्यापार युद्ध से बुरी तरह प्रभावित हो रहा है चीन : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि चीन पिछले कई दशकों में सबसे बुरे साल से गुजर रहा है और इस कारण वह व्यापार समझौता करना चाहता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह व्यापार समझौते के लिये तैयार नहीं हैं। अमेरिका चीन के 250 अरब डॉलर के सामान पर 25 प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क लगा चुका है।

  ...read more

19. अब क्रिकेटरों का कहीं भी होगा डोप टेस्ट

बरसों तक नानुकुर करने के बाद आखिरकार भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) शुक्रवार को राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) के दायरे में आने को तैयार हो गया और इस तरह से वित्तीय रूप से स्वायत्त होने के बावजूद राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) बन गया। खेल सचिव राधेश्याम जुलानिया ने नाडा महानिदेशक नवीन अग्रवाल के साथ बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी और बोर्ड के महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम से यहां शुक्रवार को मुलाकात की।

  ...read more

20. बायर्न म्यूनिख ने वॉर्म-अप मैच में दागे 23 गोल

जर्मन लीग की मौजूदा चैम्पियन बायर्न म्यूनिख ने 2019-20 सीजन की शुरुआत से पहले यहां एक वॉर्म-अप मैच में एम्चयोर टीम एफसी रॉटेज-ईर्गन को 23-0 से करारी शिकस्त दी। समर ट्रांसफर विंडो में बायर्न से जुड़े डिफेंडर लुकस हर्नाडेज ने इस मैच के जरिए क्लब के लिए अपना पहला मैच खेला। इस मैच में जर्मन चैम्पियन ने औसतन हर चार मिनट के अंदर गोल दागा।

  ...read more