BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 10 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के PM से कहा- हमारी सभ्यता के केंद्र में है गंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से सोमवार को कहा कि गंगा हमारी सभ्यता के केंद्र में है। यह हमारी सांस्कृतिक और आर्थिक जीवन रेखा है। श्रीलंकाई प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी से लौटने पर किये गए पोस्ट का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही।

 ...Read More

2. RSS और BJP के डीएनए में है आरक्षण को खत्म करना : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एससी/एसटी अधिनियम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर आरएसएस और बीजेपी पर वार किया है। उन्होंने कहा की आरक्षण को हटाना आरएसएस और बीजेपी के डीएनए में है, लेकिन हम आरक्षण को कभी खत्म नहीं होने देंगे। 

 ...Read More

3. रतुल पुरी की जमानत के खिलाफ ED की अर्जी पर अप्रैल में सुनवाई करेगा दिल्ली हाई कोर्ट

बैंक लोन धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में व्यापारी रतुल पुरी को मिली जमानत को चुनौती देते हुए प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दायर की गयी अर्जी पर दिल्ली हाई कोर्ट अप्रैल माह में सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति रजनीश भटनागर ने इस मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए अगली सुनवाई को 27 अप्रैल के लिए सूचीबद्ध कर दिया है। 

 ...Read More

4. महंत नृत्यगोपाल की देखरेख में ही बनेगा भव्य राम मंदिर : विश्व हिन्दू परिषद

अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से गठित ट्रस्ट में श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास को शामिल किए जाने पर बुलंद हुए विरोध के स्वरों के बीच विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया है। विहिप का कहना है कि राम मंदिर महंत नृत्यगोपाल दास देखरेख में ही बनेगा। 

 ...Read More

5. CAA-NRC को लेकर ओवैसी का केंद्र पर हमला, बोले-मैं वतन में रहूंगा, कागज नहीं दिखाऊंगा

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। वहीं एक बार फिर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार के खिलाफ हमला बोला है। उन्होंने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि मैं वतन में रहूंगा और कागज नहीं दिखाऊंगा।

 ...Read More

6. शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- सार्वजनिक स्थानों पर धरना प्रदर्शन करना उचित नही

शाहीन बाग में सीएए को लेकर चल रहे धरना प्रदर्शन को खत्म करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल कोई दिशा-निर्देश जारी करने से इनकार कर दिया है। याचिकाकर्ताओं वकील अमित साहनी एवं भाजपा नेता नंद किशोर गर्ग के वकीलों ने न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की खंडपीठ को प्रदर्शन से जनता को होने वाली समस्याओं से अवगत कराया। 

 ...Read More

7. प्रियंका गांधी वाड्रा का भाजपा पर तीखा हमला , कहा - आरक्षण को खत्म करना चाहती है मोदी सरकार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा आरक्षण को खत्म करने की कोशिश में है। 

 ...Read More

8. जामिया से निकले मार्च को रोकने पर पुलिस से भिड़े प्रदर्शनकारी, करना पड़ा हल्का बल प्रयोग

नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के विरोध में सोमवार को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से संसद तक मार्च निकाल रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज किया। इसके पहले प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच मार्च निकालने को लेकर लगभग एक घंटे तक गतिरोध बना रहा।

 ...Read More

9. गार्मी कॉलेज में हुई छेड़छाड़ की घटना पर बोले CM केजरीवाल- दोषियों को मिले कड़ी सजा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गार्गी कॉलेज में  छात्राओं से छेड़छाड़ की घटना को लेकर दुर्व्यवहार करने वालों को सख्त को सजा देने के मांग की है। सीएम केजरीवाल ने छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। उन्होंने ट्वीट करते हुए इस घटना को 'दुखद और निराशाजनक' बताया। महिला कॉलेज की छात्राओं से कथित रूप से दुर्व्यवहार, हाथापाई और उनका यौन उत्पीड़न किया गया था। 

 ...Read More

10. पुलवामा हमले को लेकर दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह पर किया वार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को लेकर पर निशाना साधा है। इसके अलावा उन्होंने मोदी भक्तों और नागरिकता कानून के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी वार किया। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले में शहीदों के परिजनों को एक साल बीतने के बावजूद भी मदद नहीं मिली है।

 ...Read More

11. गार्गी कॉलेज मामला : DCW ने दिल्ली पुलिस और कॉलेज प्रशासन को जारी किया नोटिस, प्रिंसिपल ने दिया ये बयान

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में एनुअल प्रोग्राम के दौरान छात्राओं से छेड़छाड़ का मुद्दा गरमाता जा रहा है। छेड़छाड़ को लेकर आज छात्राओं ने कॉलेज कैम्पस में विरोध प्रदर्शन किया। वहीं इस पूरे मामले को लेकर कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ प्रमिला  कुमार का पहला बयान सामने आया है। 

 ...Read More

12. प्रमोशन में आरक्षण को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, राजनाथ बोले-संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति ठीक नहीं

नियुक्तियों और प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले को लेकर कांग्रेस एवं कुछ विपक्षी दलों द्वारा सरकार पर लगाये गये दलित विरोधी होने के आरोपों के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि यह अत्यंत संवेदनशील मुद्दा है और कांग्रेस का ऐसे मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं है।

 ...Read More

13. CAA के खिलाफ मार्च में दिखा अजीबोगरीब नजारा, जामिया की छात्राओं ने पुलिस की तरफ चूड़ियां लहराई

आज जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों द्वारा CAA के विरोध में मार्च निकाला गया। ये मार्च संसद भवन तक जाना था पर भारी पुलिस बल की तैनाती की वजह से छात्र ऐसा नहीं कर पाए। इस मार्च के दौरान एक रोचक दृश्य तब देखने को मिला, जब महिला प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली पुलिस को लक्ष्य कर अपनी चूड़ियां लहराईं। 

 ...Read More

14. गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले पर NCW ने लिया संज्ञान, पुलिस बोली-नहीं की गई कोई शिकायत

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में हुए छेड़छाड़ की घटना पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की टीम और दिल्ली महिला आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल आज कैंपस पहुंची। वहीं दूसरी तरफ इस मुद्दे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। 

 ...Read More

15. शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान 4 महीने के बच्चे की मौत पर SC ने केंद्र और दिल्ली सरकार को जारी किया नोटिस

शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान 4 महीने शिशु की मृत्यु के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को संज्ञान लेते हुए केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है। इस मामले में कुछ वकीलों द्वारा आपत्ति जताए जाने पर प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने कड़ा रुख अपनाया। 

 ...Read More

16. छत्तीसगढ़ : बीजापुर मुठभेड़ में CRPF के दो कमांडो शहीद, एक नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सोमवार को नक्सली और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बीच हुई मुठभेड़ दो जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में सीआरपीएफ ने एक नक्सली को भी ढेर किया। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो जवान घायल भी हुए हैं।

 ...Read More

17. ओवैसी के बयान पर संगीत सोम के विवादित बोल, कहा-जूते खाकर भी दिखाने पड़ेंगे कागज

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी विधायक संगीत सोम भाषा की मर्यादा भूल गए। संगीत सोम ने ओवैसी के कागज नहीं दिखाएंगे वाले बयान पर विवादित टिप्पणी की। 

 ...Read More

18. अकबरुद्दीन ओवैसी ने की CM चंद्रशेखर से मुलाकात, मंदिर और मस्जिद निर्माण के लिए मांगे पैसे

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM ) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मुलाकात की। उन्होंने तेलंगाना सरकार से शहर के एक मंदिर और मस्जिद के विकास और नवीनीकरण को लेकर कोष आवंटित करने का अनुरोध किया।

 ...Read More

19. सीएए के कारण दिल्ली चुनाव में हार के खतरे का सामना कर रही है BJP : महमूद कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाए गए नए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के कारण उनकी पार्टी भाजपा दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के खतरे का सामना कर रही है। 

 ...Read More

20. Coronavirus : चीन ने शी चिनफिंग को लिखे मोदी के पत्र की सराहना करते हुए दिया जवाब

चीन इस वक्त बेहद घातक कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है और इससे लड़ने की भरपूर कोशिश कर रहा है। अभी तक इस वायरस निपटने के लिए कारगर उपाय नहीं मिल पाया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पत्र लिखकर मदद की पेशकश की थी। अब शी चिनफिंग ने पत्र का जवाब देते हुए इस पहल की सराहना की और कहा कि यह भारत की बीजिंग के साथ दोस्ती को ‘‘पूरी तरह से प्रदर्शित करता है।’’ 

 ...Read More