BREAKING NEWS

मैं खुश हूँ की केंद्र सरकार ने किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया है : अमरिंदर सिंह◾अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 11 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. Delhi Election Result : CM केजरीवाल ने लगाई हैट्रिक, जश्न में डूबे AAP कार्यकर्ता

दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए मतगणना जारी है। मतों की गणना के लिए स्थापित किए गए विभिन्न केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस चुनाव में कुल 672 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में आम आदमी पार्टी 63 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और भाजपा 7 सीटों पर लुढ़कती दिख रही है। हालांकि, अभी औपचारिक नतीजों काे ऐलान का इंतजार है। मतदान 8 फरवरी को हुए थे।

 ...Read More

2. दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर PM मोदी ने केजरीवाल को दी बधाई

दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल पर भरोसा कायम रखते हुए उन्हें तीसरी बार दिल्ली के सीएम की कुर्सी पर बिठा दिया। वही ,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप पार्टी और अरविंद केजरीवाल को भारी जीत हासिल करने पर बधाई दी है। 

 ...Read More

3. BJP अध्यक्ष ने दी अरविन्द केजरीवाल को बधाई, कहा- सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी

दिल्ली विधानसभा चुनाव का परिणाम लगभग सामने आ गया है। इस सब के बीच भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने अरविन्द केजरीवाल को बधाई दी है। भाजपा अध्यक्ष ने  मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली के लोगों द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करती है और वह सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी।

 ...Read More

4. मनोज तिवारी ने दी अरविन्द केजरीवाल को बधाई, कहा- उम्मीद है कि दिल्ली की आकांक्षाओं के अनुरूप काम करेंगे

दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर आप पार्टी ने सत्त्ता हासिल कर लिया। दिल्ली चुनाव में आप पार्टी की शानदार जीत को लेकर भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी और दिल्ली के मतदाताओं को भी धन्यवाद दिया।

 ...Read More

5. उद्धव ठाकरे ने केजरीवाल को दी बधाई, कहा - देश 'जन की बात' से चलेगा, 'मन की बात' से नहीं

दिल्ली में एक बार फिर आप पार्टी का सरकार बनना तय है। अभी तक के रुझानों से यह स्पष्ट है कि दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल एक बार फिर बहुमत से अपनी सरकार बनाएंगे। सभी पार्टी के नेताओं द्वारा आप पार्टी को बधाई दी जा रही है। इस सब के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी अरविन्द केजरीवाल को बधाई दी है।  

 ...Read More

6. केजरीवाल का आप कार्यकर्ताओं को आदेश - जीत के जश्न में न जलाएं पटाखें, संजय सिंह का भाजपा पर तंज

दिल्ली विधानसभा चुनाव की मंगलवार को जारी मतगणना में रुझान दिल्ली में पूर्ण बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने का संकेत दे रहे हैं। आप के नेता रुझान आने के पहले से ही अपनी जीत को आश्वस्त दिखाई दे रहे थे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नतीजे आने से एक दिन पहले ही कार्यकर्ताओं को खास सन्देश दिया था। 

 ...Read More

7. BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने AAP की शानदार जीत पर केजरीवाल को दी बधाई

दिल्ली विधानसभा चुनाव का परिणाम आज आना है। अभी तक के रुझानों में आप पार्टी 61 सीटों से आगे चल रही है वहीं भाजपा 9  सीटों पर अपनी पकड़ बना पाई है। अब तक के रुझानों से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली में एक बार फिर अरविन्द केजरीवाल की सत्ता आएगी। इन सब के बीच मॉडल टाउन से भाजपा के उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने अरविन्द केजरीवाल को बधाई दी है। 

 ...Read More

8. केरल CM पिनराई विजयन ने अरविंद केजरीवाल को दी शानदार जीत की बधाई

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर मतगणना जारी है। अभी तक के रुझानों में आप पार्टी ने 63  सीटों पर कब्जा कर लिया। अब तक के रुझानों के मद्देनजर यह तय है कि दिल्ली में तीसरी बार आप पार्टी की जीत होगी। इस बीच केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अरविंद केजरीवाल को शानदार जीत को लेकर बधाई दी। 

 ...Read More

9. दिल्ली चुनाव 2020 में आप पार्टी की जीत को लेकर राहुल ने केजरीवाल को दी बधाई

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की तीसरी बार सरकार बनने जा रही है जिसके लेकर आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। 

 ...Read More

10. AAP को जीत की बधाई देते हुए बोले येचुरी-बीजेपी को दिल्ली ने दिया माकूल जवाब

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की है। जीत पर अन्य राजनीतिक दल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष कर रहे है। माकपा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को बधाई देते हुए कहा कि दिल्ली वालों ने बीजेपी की नफरत और हिंसा की राजनीति को माकूल जवाब दिया है। 

 ...Read More

11. दिल्ली में शिक्षा, चिकित्सा ,फ्री बिजली और पानी के फार्मूले ने दूसरे राज्यों को भी लुभाया

दिल्ली में आप पार्टी की तीसरी बार सरकार बनने जा रही है।  इसका सबसे बड़ा कारण ये रहा कि केजरीवाल सरकार ने  शिक्षा, चिकित्सा, मुफ्त बिजली और पानी देने का फार्मूला अपनाया। अब जिसे देखते हुए दूसरे राज्य भी 'दिल्ली मॉडल' को अपना रहे हैं ।

 ...Read More

12. अखिलेश यादव ने CM केजरीवाल को दी बधाई, कहा- नफरत की राजनीति हुई खारिज

दिल्ली विधानसभा चुनाव के 70 सीटों पर परिणाम आने में कुछ ही समय शेष है । अभी तक के रुझानों में आप पार्टी 62 सीटों से आगे चल रही है वहीं भाजपा 8 सीटों पर अपनी पकड़ बनाई है। अब तक के आए रुझानों से यह साफ हो गया है कि दिल्लीवासियों ने बार फिर अरविन्द केजरीवाल को बहुमत से सत्ता में चुना है। इन सब के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अरविन्द केजरीवाल को बधाई दी है।

 ...Read More

13. सुभाष चोपड़ा ने ली दिल्ली चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन की जिम्मेदारी, BJP और AAP पर लगाया बड़ा आरोप

दिल्ली विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक आम आदमी पार्टी तीसरी बार राज्य सरकार में वापसी करने वाली है। वहीं इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी जीरो पर सिमट रही है। हार की जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने बीजेपी और आप पर ध्रुवीकरण की राजनीति का आरोप लगाया है। 

 ...Read More

14. BJP सांसद गौतम गंभीर ने दी अरविन्द केजरीवाल को बधाई

दिल्ली विधानसभा चुनाव का परिणाम कुछ ही समय में सामने होगा। अभी तक के रुझानों से आम आदमी पार्टी का सत्ता में हैट्रिक लगाना साफ दिख रहा है। चुनाव के परिणाम को लेकर हर पार्टी के नेता अपना- अपना पक्ष रख रहे हैं। इस बीच पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने भी अरविन्द केजरीवाल को मुख्यमंत्री के तौर पर स्वीकार लिया है और उन्हें बधाई दी है।

 ...Read More

15. निर्भया मामले में केंद्र की याचिका पर SC ने चारों दोषियों को जारी किया नोटिस

निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र की अपील पर चारों दोषियों को नोटिस जारी किया। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने प्राधिकारियों को चारों दोषियों की मौत की सजा पर अमल के लिए नई तारीख निर्धारित करने के लिए निचली अदालत जाने की छूट भी प्रदान की है।

 ...Read More

16. दिल्ली चुनाव: ममता बनर्जी ने CM केजरीवाल को दी बधाई, बीजेपी के लिए कही ये बात

दिल्ली विधान सभा चुनाव के नतीजे को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  दिल्ली में सत्ता में वापसी की राह पर दिख रहे आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को को बधाई दी। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख बनर्जी ने कहा कि लोगों ने भाजपा की नीतियों को खारिज कर दिया। 

 ...Read More

17. जामिया हिंसा की जांच संबंधी याचिका पर हाई कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

दिल्ली हाई कोर्ट ने 15 दिसंबर 2019 को पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में एसआईटी या कोर्ट की निगरानी में किसी समिति द्वारा जांच का अनुरोध कर रही याचिका पर मंगलवार को केंद्र से जवाब मांगा है। याचिका जामिया के एक छात्र की ओर से दायर की गई है। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने दायर याचिका पर केंद्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर उनका पक्ष रखने को कहा है। 

 ...Read More

18. CAA-NRC के खिलाफ शाहीन बाग में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने रखा मौन, बताई ये वजह

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। इस बीच शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने मौन धारण किया हुआ है। शाहीनबाग में मंगलवार सुबह से ही काफी शांति दिखाई दी जब इसकी वजह जानी तो एक अलग ही नजारा देखने को मिला। सभी प्रदर्शनकारी मौन धारण कर बैठे हुए है। 

 ...Read More

19. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी मिलेनिया ट्रम्प के साथ 24 फरवरी से भारत दौरे पर आएंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिवसीय दौरे पर 24 फरवरी को भारत आयेंगे। व्हाइट हाउस ने मंगलवार को एक वक्तव्य जारी कर इस दौरे की पुष्टि की। डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी भारत आयेंगी। व्हाइट हाउस की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी नयी दिल्ली और अहमदाबाद जायेंगे।

 ...Read More

20. बांग्लादेश में शरणार्थियों को ले जा रही नाव डूबी, 14 रोहिंग्या लोगों की मौत, कई लापता

दक्षिण बांग्लादेश के निकट रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर जा रही एक नाव मंगलवार सुबह डूब गई। इस हादसे में कम से कम 14 लोगों की डूबने से मौत हो गई और 70 लोगों को बचा लिया गया। हालांकि बड़ी संख्या में लोग अब भी लापता हैं। 

 ...Read More