BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 12 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. 16 फरवरी को रामलीला मैदान में CM पद की शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले है। शपथ समारोह रामलीला मैदान में आयोजित किया जाएगा। केजरीवाल इस बाद तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ उनके पार्टी के कई मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे। 

 ...Read More

2. मनीष सिसोदिया बोले - दिल्लीवासियों ने नफरत की राजनीति को नकारा, 16 फरवरी को केजरीवाल लेंगे शपथ

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में पहली बार काम की राजनीति को सम्मान मिला है। दिल्लीवासियों ने नफरत की राजनीति को नकारा है और लगातार आम आदमी पार्टी को जीत दिलवाई।सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली कि जनता काम को पसंद करती है। राजनीति का विकास मॉडल सिर्फ अरविन्द केजरीवाल के पास है।

 ...Read More

3. जेपी नड्डा ने हार की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक, दिल्ली में हुई हार पर होगी चर्चा

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी हार का सामना करना पड़ा। इस हार से भाजपा का शीर्ष नेतृत्व सकते में है। पूरे दमखम और केंद्रीय नेतृत्व की पूरी फौज चुनावी समर में झोंकने के बावजूद भाजपा को महज 8 सीटों पर जीत मिली। पार्टी की करारी हार के बाद अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हार की समीक्षा के लिए बुधवार शाम 5 बजे महासचिवों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। भाजपा के दोनों दिग्गज नेता पार्टी की हार की समीक्षा करेंगे। 

 ...Read More

4. तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को  तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने बधाई देते हुए कहा कि स्कूली पाठ्यक्रम में मन के आंतरिक विकास के पहलुओं को शामिल करने की उनकी पहल सराहनीय है। नोबल शांति पुरस्कार विजेता ने भारत के लोकतंत्र की प्रशंसा करते हुए कहा, "दिल्ली की जनता को आपके समर्थ नेतृत्व से आगे भी लाभ मिलता रहेगा।" 

 ...Read More

5. आप की ‘काम की राजनीति’ भाजपा के ध्रुवीकरण के प्रयासों पर पड़ी भारी : शिवसेना

दिल्ली में मुख्यमंत्री एवं आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल की कल भारी जीत हुई। और लोगों ने इस जीत के खूब जश्न मनाया। वहीँ शिवसेना ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के, अपने कार्यों पर केंद्रित प्रचार अभियान ने उसे दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दिलाई जबकि भाजपा की “ध्रुवीकरण की कोशिश” राष्ट्रीय राजधानी के मतदाताओं को रास नहीं आई। 

 ...Read More

6. अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से की मुलाकात

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को राज निवास पहुंच कर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में जीत हासिल करने के बाद केजरीवाल की उपराज्यपाल से यह पहली मुलाकात थी। मुलाकात तकरीबन 15 मिनट तक चली। 

 ...Read More

7. कांग्रेस नेता दिग्विजय बोले- जिन लोगों ने नफरत फैलाने की कोशिश की उन्हें दिल्ली की जनता ने उखाड़ फेंका

कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा चुनावों के नतीजों को ‘‘अच्छा संकेत’’ बताते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा की जिन लोगों ने ‘‘धार्मिक नफरत’’ फैलाई और नये नागरिकता कानून को लेकर फायदा उठाने की कोशिश की, उन्हें उखाड़ फेंका गया।

 ...Read More

8. आजमगढ : प्रियंका ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के परिजनों से की मुलाकात, लोकतंत्र में आवाज उठाना जुल्म नहीं

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख़्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में अपनी पार्टी को मजबूत बनाने की अपील करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने जेल में बंद सीएए के प्रदर्शनकारियों के परिजनों से बुधवार को मुलाकात कर कहा लोकतंत्र में आवाज उठाना कोई जुल्म नहीं है। 

 ...Read More

9. जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर पहुंचा विदेशी दूतों का दूसरा दल, बढ़ाई गई सुरक्षा

जम्मू एवं कश्मीर के दौरे के लिए बुधवार को विदेशी दूतों का दूसरा दल श्रीनगर पहुंच गया है। इस दल में 25 विदेशी दूत शामिल है। जो जर्मनी, कनाडा, फ्रांस, न्यूजीलैंड, मैक्सिको, इटली, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रिया, उजबेकिस्तान, पोलैंड के दूतों के साथ-साथ यूरोपीय संघ (ईयू) के दूत हैं। 

 ...Read More

10. भारत यात्रा के दौरान रोडशो मे शामिल होंगे ट्रंप, अहमदाबाद में ‘हाउडी मोदी’ जैसा होगा कार्यक्रम

भारत यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे। सूत्रों ने बुधवार को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे। उन्होंने बताया कि वे 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं। 

 ...Read More

11. दिल्ली चुनाव में कांग्रेस को झटके पर झटका, पार्टी प्रभारी पीसी चाको ने दिया इस्तीफा

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है। जहां अंदर से विरोध के साथ बदलाव की आवाजें आने लगी हैं, तो वही इस्तीफों का दौर भी शुरू हो गया है। दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया।

 ...Read More

12. बुराड़ी विधानसभा सीट से आप प्रत्याशी संजीव झा ने सबसे बड़े अंतर से दर्ज की जीत

बुराड़ी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी संजीव झा ने सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। संजीव झा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जदयू के शैलेंद्र कुमार को करीब 88,158 मतों के भारी अंतर से हराया। वहीं बिजवासन से आप के ही प्रत्याशी भूपिंदर सिंह जून को अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से सबसे कम महज 753 मतों से जीत मिली है।

 ...Read More

13. उमर अब्दुल्ला की हिरासत पर सुनवाई से जस्टिस शांतानागौडर ने खुद को अलग किया, अब कल होगी सुनवाई

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला पर लगाए गए जन सुरक्षा कानून के खिलाफ सुनवाई से खुद को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाध्यक्ष एम. एम. शांतानागौडर ने खुद को अलग कर लिया है। जिसमें सारा ने अपने भाई उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर जन सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में लिए जाने को चुनौती दी है। 

 ...Read More

14. पाकिस्तान : मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग मामलों में 11 साल कैद की सजा

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्तान की अदालत बुधवार को आतंकवाद को वित्त पोषण के दो मामलों में 11 साल के कैद की सजा सुनायी है। अदालत के एक अधिकारी ने कहा की  पंजाब प्रांत में आतंकवाद को वित्त पोषण करने के दो मामलों में सईद को सजा दी गयी है।

 ...Read More

15. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे को लेकर PM मोदी ने जताई उत्सुकता, बोले-यादगार होगा स्वागत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे के लिए भारत आ रहे है। राष्ट्रपति ट्रंप अपने इस दौरे के लिए काफी उत्साहित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके स्वागत को लेकर उत्सुक है। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे को लेकर आज ट्वीट किया। 

 ...Read More

16. असम में एनआरसी का डेटा सुरक्षित : केंद्र

केंद्र में सत्तारूढ़ दल (मोदी सरकार) ने बुधवार यानी आज कहा असम में नेशनल रजिस्टर सिटीजन (एनआरसी) का डेटा सुरक्षित है हालांकि कुछ तकनीकी मुद्दे देखे गए और उन्हें जल्द ही हल कर लिया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) का यह स्पष्टीकरण उन खबरों के मद्देनजर आया है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी की अंतिम सूची का डेटा उसकी आधिकारिक वेबसाइट से ऑफलाइन हो गया है। 

 ...Read More

17. निर्भया मामला : कोर्ट ने दोषी को वकील उपलब्ध कराने की पेशकश की

दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में मौत की सजा सुनाए गए चार दोषियों में से एक पवन गुप्ता को बुधवार को एक वकील उपलब्ध कराने की पेशकश की। अदालत ने कहा कि सजाए मौत का सामना कर रहा कोई भी दोषी अपनी अंतिम सांस तक कानूनी सहायता पाने का हकदार है। 

 ...Read More

18. दिल्ली : भजनपुरा में एक ही घर से 5 शव मिलने पर इलाके में फैली सनसनी

दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक घर के अंदर से पांच शव मिले है। शव मिलने की घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। सभी मृतक एक ही परिवार के सदस्य बताए गए हैं। बुधवार को पुलिस ने इस घटना की सुचना दी। पुलिस के एक  अधिकारी ने बताया कि सुबह लगभग 11 बजकर 30 मिनट पर पड़ोसियों ने घर से बदबू आने की पुलिस में शिकायत की थी।

 ...Read More

19. IND vs NZ: केएल राहुल के साथ ज‍िमी नीशम ने एक साथ तस्वीर पोस्ट करके कहा- मत भूलो की कुछ रन...

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। हाल ही में तीन वनडे मैचों की सीरीज में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। भारत ने वनडे सीरीज जरूर गंवाई लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित कर दिया। 

 ...Read More

20. घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 149 रुपये तक की हुई बढ़ोतरी, जाने आपके शहर में क्या है नया रेट?

इण्डेन गैस ने गैर सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की है। गैस सिलेंडर में हुई बढ़ोतरी आम आदमी के रसोई बजट पर असर डाल सकती है। रसोई गैस सिलिंडर के दाम में करीब 149 रुपये का इजाफा किया गया  है। सभी महानगरों में बिना सब्सिडी वाले 14 किलो के रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 144.50 रुपये से 149 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी गई है।

 ...Read More