BREAKING NEWS

सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾आतंक वित्तपोषण : प्रवर्तन निदेशालय ने सलाहुद्दीन, अन्य से जुड़ी सम्पत्तियों को कब्जे में लिया ◾श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 29 नवम्बर को आयेंगे भारत की यात्रा पर : जयशंकर ◾रजनीकांत, हासन ने तमिलनाडु की भलाई के लिए हाथ मिलाने के दिए संकेत◾जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द राजनीतिक गतिविधियां बहाल होनी चाहिये : राम माधव ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾सोनिया ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चिंता जताई ◾लोकसभा में उठा प्रदूषण का मुद्दा: पराली जलाने के बजाय वाहनों, उद्योगों को ठहराया गया जिम्मेदार . संसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे श्रीलंका , नये राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात◾आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾

देश

Top 20 News 12 June आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें

1. चक्रवात 'वायु' पर बोले PM मोदी- बारीकी से निगाह रख रहा है केंद्र

चक्रवात ‘वायु’ के गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ की ओर बढ़ने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोगों को सुरक्षित रहने के लिए स्थानीय एजेंसियों द्वारा मुहैया कराई जा रही जानकारी का अनुसरण करते रहने के लिए कहा है।


 ...read more


2. नीरव मोदी को बड़ा झटका, ब्रिटिश अदालत ने चौथी बार जमानत देने से किया इंकार

ब्रिटेन के एक उच्च न्यायालय ने बुधवार को भगोड़ हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी। इससे पहले भी अदालत ने नीरव मोदी की जमानत की अर्जी को तीन बार खारिज कर चुकी है।


 ...read more


3. बिश्केक जाने के लिए पाकिस्तान के वायुक्षेत्र से उड़ान नहीं भरेगा मोदी का विमान : विदेश मंत्रालय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान बुधवार को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक जाने के दौरान पाकिस्तान के वायुक्षेत्र से उड़ान नहीं भरेगा। मोदी शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के वास्ते बिश्केक जा रहे हैं। यह जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी।


 ...read more


4. गृहमंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात

गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। गृह मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद शाह की राष्ट्रपति से यह पहली मुलाकात है।


 ...read more


5. आजम खान का विवादित बयान, बोले- मदरसों में गोडसे और प्रज्ञा जैसे लोग नहीं किए जाते तैयार

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान ने यह कहकर एक नया विवाद पैदा कर दिया है कि मदरसे नाथूराम गोडसे या प्रज्ञा सिंह ठाकुर जैसे लोगों को तैयार नहीं करते हैं। आजम मदरसों को मुख्यधारा की शिक्षा से जोड़ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। सांसद ने कहा, "मदरसे नाथूराम गोडसे जैसे स्वभाव वाले या प्रज्ञा ठाकुर जैसी शख्सियत पैदा नहीं करते हैं।


 ...read more


6. राहुल कांग्रेस अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे : रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही अनिश्चितता के बीच पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष थे, हैं और बने रहेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनौपचारिक बैठक के बाद सुरजेवाला ने यह टिप्पणी की।


 ...read more


7. बीजेपी की संसदीय दल कार्यकारिणी का गठन, राजनाथ सिंह बने लोकसभा में उपनेता

17वी लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रधानममंत्री नरेन्द मोदी और उपनेता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह होंगे जबकि राज्यसभा में श्री अरुण जेटली की जगह श्री थावरचंद गहलोत को सदन का नेता नियुक्त किया गया है। भाजपा संसदीय दल कार्यालय द्वारा आज यहां जारी संसदीय दल की कार्यकारिणी की सूची में गृहमंत्री अमित शाह का नाम श्री मोदी के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में दूसरे स्थान पर रखा गया है।


 ...read more


8. योग दिवस की तैयारी : PM मोदी ने पोस्ट किया 'वक्रासन' का वीडियो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योगा डे से पहले, बुधवार को एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उनका एनिमेटेड संस्करण 'वक्रासन' करते नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि यह रीढ़ की हड्डी की लचीलापन हासिल करने में मदद करता है।


 ...read more


9. गुजरात में चक्रवात 'वायु' के मद्देनजर लोगों की मदद के लिए तैयार रहें कांग्रेस कार्यकर्ता : राहुल

चक्रवाती तूफान 'वायु' के गुजरात के तट पर दस्तक देने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रभावित लोगों की मदद के लिए कमर कस लें।


  ...read more


10. IAF के नेतृत्व में AN-32 दुर्घटना स्थल तक पहुंचने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू

भारतीय वायु सेना, सेना और अरुणाचल प्रदेश के नागरिक प्रशासन ने एएन-32 विमान के दुर्घटनास्थल तक पहुंचने के लिए बुधवार को बड़े पैमाने पर एक अभियान शुरू किया। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। डिफेंस पीआरओ विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने कहा, "हेलीकॉप्टरों द्वारा दुर्घटना स्थल पर टीमों को भेजने के साथ बचाव अभियान शुरू हो गया है। इस अभियान में सेना के एमआई-17 और एएलएच का उपयोग कया जा रहा है।


 ...read more


11. बंगाल सरकार के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन , पुलिस ने किया लाठीचार्ज

चुनाव बाद हुई हिंसा और अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों पर कथित हमलों के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा बुधवार को आयोजित विशाल रैली के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई। भाजपा कार्यकर्ता जब शहर के बउबाजार चौक जाने की कोशिश कर रहे थे तब पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने के लिये आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछार छोड़ी।


 ...read more


12. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल राज्यसभा में सदन के उपनेता नियुक्त, रविशंकर प्रसाद की लेंगे जगह

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को बुधवार को राज्यसभा में सदन का उपनेता नियुक्त किया गया। सूत्रों ने बताया कि दो बार राज्यसभा के सदस्य रहे गोयल केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद का स्थान लेंगे जो लोकसभा के लिए निर्वाचित हो गए हैं।


 ...read more


13. संजीव भट की याचिका पर विचार करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

उच्चतम न्यायालय ने हिरासत में मौत के 30 साल पुराने मामले में 11 अतिरिक्त गवाहों से पूछताछ के लिये भारतीय पुलिस सेवा के बर्खास्त अधिकारी संजीव भट की याचिका पर विचार करने से बुधवार को इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति इन्दिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी की अवकाश पीठ ने कहा कि तीन न्यायाधीशों की पीठ पहले ही 24 मई को इसी तरह की एक याचिका पर आदेश दे चुकी है और ऐसी स्थिति में वह याचिका पर विचार नहीं कर सकती।


 ...read more

14. डायरिया से होने वाली बच्चों की मौतों को 2022 तक शून्य पर लाने का लक्ष्य : हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वर्ष 2022 तक देश में डायरिया की वजह से होने वाली बच्चों की मौतों को शून्य स्तर पर लाने के लिए नयी रणनीतियों और नवोन्मेषी हस्तक्षेपों की आवश्यकता पर बल दिया है।


 ...read more


15. चंद्रयान-2 को अपने अभियान पर 15 जुलाई को भेजा जाएगा : इसरो

चंद्रमा की सतह पर खनिजों के अध्ययन और वैज्ञानिक प्रयोग करने के लिए भारत के दूसरे चंद्र अभियान, ‘चंद्रयान-2’ को 15 जुलाई को रवाना किया जाएगा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) प्रमुख के. सिवन ने बुधवार को यह घोषणा की। सिवन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि यह चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास छह या सात सितंबर को उतरेगा।


 ...read more


16. डोनाल्ड ट्रंप को मिला किम जोंग उन का 'गर्मजोशी भरा' पत्र

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उन्हें उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन का एक 'खूबसूरत पत्र' मिला है। किम पर विश्वास कायम रखने का संकेत देते हुए ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि उत्तर कोरियाई नेता "अपनी बात पर कायम रहे। यह मेरे लिए अहम है।" हालांकि ट्रंप ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि पत्र में क्या लिखा था।


 ...read more


17. पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली के जिम्मेदार 'चोरों' को नहीं बख्शेंगे : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में भ्रष्टाचार के मामलों में राजनेताओं की गिरफ्तारियों को सही ठहराते हुए कहा है कि वह देश को बुरी तरह कर्ज में डुबाने वाले ‘चोरों’ को नहीं बख्शेंगे। इमरान खान ने पिछले 10 वर्ष में चढ़े भारी कर्जों की जांच के लिए एक अधिकार संपन्न उच्च स्तरीय आयोग गठित करने की भी घोषणा की। पाकिस्तान इस समय नकद धन की कमी से जूझ रहा है।


 ...read more


18. कपिल देव ने कहा युवराज सिंह को अच्छी विदाई मिलनी चाहिए थी,अपनी ऑलटाइम 11 में दी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम को सबसे पहला वल्र्ड कप दिलाने वाले महान कप्तान कपिल देव ने हाल ही में कहा कि वह दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम में जगह देंगे और सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि युवराज सिंह को मैदान पर भी विदाई भी मिलनी चाहिए थी।


  ...read more


19. हार्दिक के पास विशेष काबिलियत : स्टीव वॉ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने हार्दिक पंड्या की तुलना दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूजनर के 1999 विश्व कप के प्रदर्शन से करते हुए कहा कि इस भारतीय हरफनमौला के पास बड़े शॉट खेलने की ऐसी काबिलियत है जिसका विरोधी कप्तानों के पास कोई जवाब नहीं है।


 ...read more



20.पाक-आस्ट्रेलिया में जीत की ‘जंग’

मेजबान इंग्लैंड को हराकर उलटफेर करने वाली पाकिस्तान की टीम बुधवार को जब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश मौजूदा चैम्पियन को शिकस्त देकर जीत की लय को बरकरार रखने की होगी। 


 ...read more