BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

देश

TOP 20 NEWS 12 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1.PM मोदी ने झारखंड विधान सभा के नए भवन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को रांची की अपनी एक दिवसीय यात्रा में झारखंड के नव निर्मित विधानसभा भवन का उद्घाटन किया तथा इसके साथ ही राज्य की धरती से पूरे देश को तीन बड़ी योजनाओं की सौगात दीं।

 ...Read More

2.जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुलिस ने 3 आतंकी को गिरफ्तार किया 

जम्मू-कश्मीर में आतंक की बड़ी साजिश नाकाम हुई है। पंजाब और जम्मू-कश्मीर सीमा पर गुरुवार सुबह तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया।

 ...Read More

3.लद्दाख : फिर आमने-सामने आए भारत और चीन के सैनिक, पेट्रोलिंग को लेकर हुई धक्कामुक्की

भारत और चीन के सैनिक फिर एक बार आमने-सामने हुए और भिड़ गये। सेनाओं के जवानों के बीच काफी देर तक धक्का-मुक्की होती रही। दरअसल, बुधवार यह घटना 134 किलोमीटर लंबी पैंगोंग झील के उत्तरी किनारे पर हुई, जिसके एक तिहाई हिस्से पर चीन का नियंत्रण है। 

 ...Read More

4.RSS नेता कृष्ण गोपाल का बयान, बोले-देश पर 600 साल शासन करने वाला मुस्लिम समाज भयभीत क्यों

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने देश में सभी धर्मों के बीच समन्वय की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि देश पर 600 साल तक शासन करने वाला और 16-17 करोड़ की आबादी वाला मुस्लिम समाज ‘‘भयभीत’’ क्यों है जबकि कुछ लाख एवं हजार की आबादी वाले अन्य धर्मों के लोग भयभीत नहीं हैं। 

 ...Read More

5.INX मीडिया केस : चिदंबरम की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट का CBI को नोटिस

आईएनएक्स मीडिया मामले दिल्ली हाई कोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम कि याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने सीबीआई से एक हफ्ते के भीतर इस केस में स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

 ...Read More

6.अयोध्या मामले में वकील को मिली धमकी पर SC ने लिया संज्ञान, कहा-ऐसा नहीं होना चाहिए

सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में मुस्लिम पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता को मिल रहे धमकी भरे संदेशों पर गुरुवार को संज्ञान लिया।

 ...Read More

7.सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी की बैठक, मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक गुरुवार को यहां आरंभ हुई। सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद उनकी अगुवाई में यह पहली बैठक है। 

 ...Read More

8.कांग्रेस नेता शिवकुमार की बेटी एश्वर्या पूछताछ के लिए ED के समक्ष हुई पेश

कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या अपने पिता के खिलाफ धन शोधन के मामले की जांच के संबंध में बृहस्पतिवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुई। 

 ...Read More

9.पत्रकारों पर हमले का मतलब BJP को आम जनता के मुद्दों का डर है : प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश में कई पत्रकारों के खिलाफ हुई पुलिस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को दावा किया कि पत्रकारों पर हमले का मतलब है कि बीजेपी को आम जनता के मुददों का डर सता रहा है।

 ...Read More

10.राहुल का मोदी सरकार पर निशाना, कहा-अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए दुष्प्रचार नहीं, ठोस नीति की जरूरत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर गुरुवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस स्थिति को ठीक करने के लिए दुष्प्रचार की नहीं, बल्कि ठोस नीति की जरूरत है। 

 ...Read More



11.कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान का कायराना फैसला, दूसरे काउंसलर एक्सेस से किया इनकार

पाकिस्तान ने एक कायराना फैसला लेते हुए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक पहुंच देने से इनकार कर दिया। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि दूसरी बार राजनयिक मदद कुलभूषण जाधव को नहीं दी जाएगी।


 ...Read More



12.प्रियंका गांधी ने सीतारमण पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था के मामले में भाजपा इतनी भ्रमित क्यों

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वाहनों की बिक्री में गिरावट को ओला एवं उबर से जोड़ने संबंधी बयान को लेकर बृहस्पतिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा और सवाल किया कि अर्थव्यवस्था के मामले में भाजपा इतनी भ्रमित क्यों है।


 ...Read More



13.कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अर्थव्यवस्था की स्थिति पर जताई चिंता

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश की अर्थव्यवस्था के ''मुश्किल'' हालात पर चिंता जताई और कहा कि मौजूदा समय में पार्टी को आंदोलनकारी एजेंडे की जरूरत है। 


 ...Read More



14.कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, देश के साथ एकीकरण में ही है हित : जमीयत उलेमा-ए-हिंद

मुसलमानों की शीर्ष संस्था जमीयत उलेमा-ए-हिंद (जेयूएच) के प्रमुख महमूद मदानी ने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के केंद्र के फैसले का गुरुवार को समर्थन किया और कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है तथा घाटी के लोगों का कल्याण भारत के साथ एकीकरण में ही है। 


 ...Read More



15.ED ने कोर्ट से कहा : वाड्रा को अगर विदेश जाने की अनुमति मिली तो वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार को दिल्ली की एक अदालत से कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को स्पेन और अन्य यूरोपीय देश जाने की अनुमति दी गयी तो वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं। 


 ...Read More



16.किसान सम्मान योजना के तहत छह करोड़ से अधिक किसानों को फायदा पहुंचा : स्मृति ईरानी

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने बृहस्पतिवार को यहां कहा कि देश में किसान सम्मान योजना के तहत लगभग छह करोड़ से अधिक किसानों को फायदा पहुंचा है और इस पर सरकार ने आठ हजार करोड़ रुपये से अधिक का बजट खर्च किया है।


 ...Read More



17.डीजीपी दिलबाग सिंह ने बोले- कश्मीर के स्थानीय युवा हाल के दिनों में आतंकवादी समूहों में शामिल नहीं हुए

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि हाल के दिनों में राज्य में जहां जनजीवन सामान्य हो रहा है वहां स्थानीय युवाओं के आतंकवादी समूहों में शामिल होने कोई सूचना नहीं है।


 ...Read More



18.कश्मीर मुद्दे पर पाक मंत्री का बयान, बोले-दुनिया भारत पर विश्वास करती है हम पर नहीं

कश्मीर मुद्दे को लेकर पूरी दुनिया से अलग पड़े पकिस्तान ने भी अब इस बात को काबुल कर लिया है की अब कोई भी उनकी बातों को गंभीरता से नहीं ले रहा है। पाकिस्तान के मंत्री ने खुद इस बात का कबूलनामा करने हुए कहा है की दुनिया में कोई भी पाकिस्तान की बात को सुन नहीं रहा है और जो सुन रहा है वो विश्वास नहीं कर रहा है। 


 ...Read More



19.शिखर धवन ने किया खुलासा, कहा- गर्दन में बाउंसर लगने के बाद ऐसे बचा

भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन इंडिया ए टीम में खेलते नजर आए। भारत ए और साउथ अफ्रीका ए के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी जिसके अंतिम दो मैचों में शिखर धवन को टीम में शामिल किया गया था।



 ...Read More 


20.अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस से दिया इस्तीफा

अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर और बीजेपी नेता बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्य पुलिस ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।