BREAKING NEWS

मैं खुश हूँ की केंद्र सरकार ने किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया है : अमरिंदर सिंह◾अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 13 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. लखनऊ के कोर्ट परिसर में धमाका, तीन वकील घायल, पुलिस ने जब्त किए जिंदा बम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीरगंज इलाके में कोर्ट में गुरुवार को ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट में तीन वकील घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया । जबरदस्त धमाके बाद कोर्ट परिसर में खलबली मच गई। जानकारी के मुताबिक, कोर्ट परिसर में 3 जिंदा बम मिले। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। 

 ...Read More

2. नशीले पदार्थों को लेकर भारत ने ‘कत्तई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति अपनाई है : अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज एक सम्मलेन में कहा कि नशीले पदार्थों को लेकर भारत ने ‘कत्तई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति अपनाई है। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों पर नियंत्रण उपायों को चुस्त-दुरूस्त किए जाएंगे ताकि इनकी तस्करी और व्यापार पर पूरी तरह से रोक लग सके। 

 ...Read More

3. निर्भया केस : दोषी विनय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले (Nirbhaya Gangrape and Murder Case) के  दोषी लगातार अपनी फांसी की सजा माफ कराने के लिए नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं। दोषी विनय कुमार शर्मा की दया याचिका राष्ट्रपति द्वारा खारिज किये जाने के खिलाफ दायर याचिका पर बृहस्पतिवार को सुनवाई पूरी की।

 ...Read More

4. BJP अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने मनोज तिवारी और पार्टी महासचिवों के साथ की बैठक

भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने गुरुवार को दिल्ली प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मनोज तिवारी एवं पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की। यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब दो दिन पहले ही दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को आप पार्टी से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

 ...Read More

5. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- दिल्ली की जनता ने भाजपा की विभाजनकारी राजनीति को दूर रखा

दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणामों को देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा दिल्ली की जनता ने साफतौर पर दिखाया है। कि भाजपा की ‘विभाजनकारी राजनीति’ को दूर कर दिया है। 

 ...Read More

6. राजनीतिक दलों को SC का आदेश, कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

आरोपी नेताओं को टिकट देने के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा ने कर्नाटक में जंगलों की कटाई के आरोपी को वन एवं वर्यावरण मंत्री बनाकर इस आदेश की आज ही धज्जियां उड़ा दीं।

 ...Read More

7. जम्मू-कश्मीर : अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली वार मार्च में होंगे पंचायत उपचुनाव, तारीखों का हुआ ऐलान

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार पंचायत चुनाव हो रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। जम्मू-कश्मीर के हर ब्लॉक में खाली पड़े पदों के पंचायत चुनाव कराए जाएंगे। इस पंचायत चुनाव में बैलेट बॉक्स का इस्तेमाल किया जाएगा। 

 ...Read More

8. बीजेपी के प्रदर्शन की पुरानी तस्वीर शेयर कर बोले राहुल- एलपीजी की कीमतों में वृद्धि वापस ली जाए

एलपीजी सिलेंडर में हुई बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज बीजेपी पर तंज  कसते हुए स्मृति ईरानी एवं कुछ अन्य भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन की एक पुरानी तस्वीर शेयर की और कहा कि बढ़े हुए दाम वापस होने चाहिए। गांधी ने ट्विटर पर जो तस्वीर शेयर की है उसमें स्मृति और भाजपा के कुछ अन्य नेता एवं कार्यकर्ता पूर्व की संप्रग सरकार के खिलाफ एलपीजी सिलेंडर लेकर बैठे नजर आ रहे हैं। 

 ...Read More

9. राजनीतिक दलों को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- बताना होगा, क्यों दिया क्रिमिनल को टिकट?

देश की सबसे बड़ी अदालत (सुप्रीम कोर्ट) ने गुरुवार को राजनीति को अपराधीकरण में वृद्धि पर चिंता जाहिर करते हुए बृहस्पतिवार को सभी सियासी दलों को निर्देश दिया कि वे चुनाव लड़ रहे अपने उम्मीदवारों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों का ब्यौरा अपनी वेबसाइट पर अपलोड करे। 

 ...Read More

10. महाराष्ट्र : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- हिंद प्रशांत क्षेत्र में और सतर्कता की जरूरत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने गुरुवार को लोनावाला में आईएनएस शिवाजी की स्थापना के 75 वें वर्ष पर उसे ‘प्रेसिडेंट कलर’ प्रदान करने के दौरान कहा कि विश्वभर में खास तौर पर हिंद-प्रशांत क्षेत्र में ज्यादा सतर्कता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा ‘‘आज दुनिया भर में खास तौर पर हिंद प्रशांत क्षेत्र में ज्यादा सतर्कता की जरूरत है। 

 ...Read More

11. पूर्व विदेश मंत्री की जयंती पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, सुषमा स्वराज के नाम से जाना जाएगा प्रवासी भारतीय भवन

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का जन्मदिन 14 फरवरी को मनाया जाता है। उनकी जयंती की पूर्व संध्या पर विदेश मंत्रालय ने प्रवासी भारतीय केंद्र का नाम बदलकर सुषमा स्वराज भवन करने का एलान किया है। इसके अलावा विदेश सेवा संस्थान का नाम बदलकर सुषमा स्वराज इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेन सर्विस करने का फैसला किया गया है।

 ...Read More

12. कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा : डॉ. हर्षवर्धन

चीन के वुहान में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस का प्रकोप अन्य देशों में भी दिखने लगा है।  इससे बचाव को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज दिल्ली के निर्माण भवन में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि सरकार इस बीमारी को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है।

 ...Read More

13. गैर सब्सिडी LPG के दाम में वृद्धि को लेकर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर (एलपीजी) के दाम में बुधवार को  भारी बढ़ोतरी की गई है। इंडेन गैस की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ सुष्मिता देव और अलका लांबा समेत अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के नेताओं ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

 ...Read More

14. निर्भया मामला: सुप्रीम कोर्ट ने अलग-अलग फांसी देने की केन्द्र की याचिका पर दोषियों से मांगा जवाब

निर्भया मामले मामले के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने के अनुरोध वाली केन्द्र की याचिका पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार  तक स्थगित करते हुए दोषियों से इस पर जवाब तलब किया। शीर्ष अदालत ने निर्भया मामले के दोषियों से कहा कि वे अलग-अलग फांसी देने का अनुरोध कर रही केन्द्र की याचिका पर शुक्रवार तक जवाब दाखिर करें। न्यायमूर्ति आर. भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए. एस. बोपन्ना की पीठ ने दोषी पवन गुप्ता के प्रतिनिधित्व के लिए गुरुवार को वरिष्ठ वकील अंजना प्रकाश को न्याय मित्र नियुक्त किया। 

 ...Read More

15. गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में 10 लोगों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

दिल्ली गार्गी कॉलेज में एनुअल प्रोग्राम के हुई छेड़छाड़ के मामले में 10 लोगों को गुरुवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले को लेकर 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने  कहा, "गिरफ्तार लोगों को हौज खास के ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।" 

 ...Read More

16. केजरीवाल के शपथ समारोह में आमंत्रित नहीं होंगे अन्य दलों के नेता, पार्टी ने बताई ये वजह

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली प्रचंड जीत के बाद अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद कि शपथ लेंगे। शपथ समारोह के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। वहीं समारोह में सिर्फ दिल्ली के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है। 

 ...Read More

17. हिंसा रोकने के लिए इच्छाशक्ति दिखाए तालिबान : नाटो

नाटो महासचिव जेंस स्टोल्टेनबर्ग ने तालिबान से अफगानिस्तान में हिसा खत्म करने के लिए 'वास्तविक इच्छाशक्ति' दिखाने का आग्रह किया है। उन्होंने बुधवार को ब्रुसेल्स में कहा, "तालिबान को यह संदेश पहुंचाना अत्यधिक महत्वपूर्ण है कि उन्हें हिंसा कम करने और विश्वसनीय शांति वार्ता के लिए वास्तविक इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करना होगा।" 

 ...Read More

18. अमेरिका ने किया हाफिज को सजा का स्वागत, कहा- लश्कर की जवाबदेही तय करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम

मुंबई 26/11 आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड (Mastermind) और कुख्यात आतंकवादी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को पाकिस्तान कोर्ट द्वारा सजा सुनाने के फैसले का अमेरिका ने स्वागत किया है। अमेरिका ने कहा कि लश्कर ए-तैयबा (Lashkar e-Taiba) की जवाबदेही तय करने की दिशा में यह एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है। 

 ...Read More

19. BSP सांसद ने गिरिराज सिंह के बयान पर जताई आपत्ति, बोले-देवबंद दहशतगर्दो का कोई अड्डा नही

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद फजलुर्रहमान कुरैशी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर गुरुवार को कड़ी आपत्ति जताई है। सहारनपुर के बसपा सांसद फजलुर्रहमान कुरैशी ने केंद्रीय मंत्री के बयान का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि देवबंद दहशतगर्दो का अड्डा नही है बल्कि यह एक शिक्षण संस्थान है। 

 ...Read More

20. UP : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बस ने ट्रक को मारी टक्कर, 14 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बुधवार रात एक दर्दनाक हादसा हुआ। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक प्राइवेट बस ने ट्रक में टक्कर मार दी। इस टक्कर में बस में सवार 14 यात्रियों की मौत हो गई वहीं 31 लोग घायल हो गए हैं।

 ...Read More