BREAKING NEWS

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक आज◾केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले - कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता◾पासवान ने केजरीवाल को साफ पानी मुहैया करवाने की याद दिलाई◾J&K में पंचायतों के उपचुनाव सुरक्षा कारणों से स्थगित किए गए : जम्मू कश्मीर CEO◾मारिया खुलासे को लेकर BJP ने विपक्ष पर बोला हमला ,पूछा - क्या भगवा आतंकवाद साजिश कांग्रेस व ISI की संयुक्त योजना थी ?◾कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान से और भारतीयों को वापस लाने, दवाएं पहुंचाने के लिए C-17 विमान भेजेगा भारत◾INX मीडिया मामले में CBI को आरोपपत्र से कुछ दस्तावेज चिदंबरम, कार्ति को सौंपने के निर्देश ◾मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया का दावा : लश्कर की योजना मुंबई हमले को हिंदू आतंकवाद के तौर पर पेश करने की थी◾ट्रम्प यात्रा को लेकर कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना , कहा - गरीबी को दीवार के पीछे छिपाने का प्रयास कर रही है सरकार◾संजय हेगड़े , साधना रामचंद्रन और वजाहत हबीबुल्लाह जाएंगे शाहीन बाग, शुरू होगी मध्यस्थता की कार्यवाही◾झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद चिंतित बीजेपी बदल सकती है रणनीति◾ट्रंप को साबरमती आश्रम के दौरे के समय महात्मा गांधी की आत्मकथा, चित्र और चरखा भेंट किये जाएंगे◾जामिया वीडियो वार : नए वीडियो से मामले में आया नया मोड़ ◾अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से मांगी माफी, आपत्त‍िजनक टिप्पणियों को लेकर जताया खेद ◾UP आम बजट को कांग्रेस ने बताया किसानों और युवाओं के साथ धोखा◾जामिया हिंसा मामले में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, कुल 17 लोगों की हुई गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने 5 लाख 12 हजार करोड़ का बजट किया पेश, जानें क्या रहा खास◾CAA-NRC दोनों अलग, किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं : उद्धव ठाकरे◾संजय सिंह का बड़ा बयान, बोले-अमित शाह के तहत बिगड़ रही है कानून और व्यवस्था की स्थिति ◾बिहार : प्रशांत किशोर बोले- नीतीश कुमार मेरे पिता के समान◾

TOP 20 NEWS 13 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. CAA पर विपक्ष को एक और बड़ा झटका, ममता-मायावती के बाद अब AAP ने बैठक से किया किनारा

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ देशभर में प्रदर्शनों के बीच साझा रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस ने समान विचारधारा वाली सभी पार्टियों को सोमवार को एक बैठक के लिए आमंत्रित किया है। 

 ...Read More

2.अगर मैंने कश्मीर जाने का नाम लिया तो हैदराबाद एयरपोर्ट पर ही धर लिया जाऊंगा : ओवैसी

विदेशी राजदूतों की हालिया जम्मू-कश्मीर यात्रा को लेकर नरेन्द्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर उन्होंने कश्मीर जाने का नाम भी लिया तो उन्हें हैदराबाद हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

 ...Read More

3.JNU हिंसा में शामिल नकाबपोश लड़की की हुई पहचान, तलाश में जुटी पुलिस

5 जनवरी को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हुई हिंसा को लेकर पुलिस ने एक नया खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जेएनयू परिसर में हिंसा करने पहुंचे नकाबपोशों में से एक लड़की की पहचान कर ली है। 

 ...Read More

4.दिल्ली विधानसभा चुनाव : अमित शाह के घर पर 7 घंटे तक चली BJP कोर कमेटी की बैठक

महाराष्ट्र और झारखंड में सत्ता से बाहर होने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसी को लेकर बीजेपी कोर कमेटी ने विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए रविवार को पार्टी अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निवास पर सात घंटे लंबी बैठक की।

 ...Read More

5.सीएए पर अपने आलोचकों से बात नहीं करते PM मोदी : चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर अपने आलोचकों से बात नहीं करते। पूर्व गृहमंत्री ने यह भी कहा कि मोदी को अपने कुछ प्रमुख आलोचकों के सवालों का जवाब देने चाहिए ताकि लोग इस कानून को लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकें। 

 ...Read More

6.मुझे बिहार में मत जलाना, बिहारी कहलाने में आती है शर्म : पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला किया है। बिहार के समस्तीपुर में तीन दिन से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और रॉष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ सत्याग्रह चल रहा है। 

 ...Read More

7.मायावती ने कांग्रेस को बताया 'विश्वासघाती', CAA पर विपक्ष की बैठक में न जाने की बताई ये वजह

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर चर्चा के लिए कांग्रेस द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में बसपा शामिल नहीं होगी।

 ...Read More

8.CAA विरोध: दिलीप घोष बोले- UP की तरह बंगाल में भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को मारेंगे गोली

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष दिलीप घोष ने नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हम आपको लाठी से मारेंगे, गोली मारेंगे और जेल में भी डालेंगे। 

 ...Read More

9.पुलिस कार्यवाही के खिलाफ जामिया छात्रों का प्रदर्शन, VC नजमा बोलीं-कल से शुरू होगी FIR की प्रक्रिया

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने सोमवार को कहा कि जामिया ने छात्रों पर हुई पुलिस बर्बरता के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया है।

 ...Read More

10.मोदी सरकार रोजगार मुहैया कराने में असफल रही : ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि वह युवाओं को रोजगार दिलाने और आर्थिक मोर्चे पर असफल रही है। 

 ...Read More

11.योगी कैबिनेट ने लखनऊ और नोएडा में पुलिस आयुक्त प्रणाली को लागू करने की दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने राज्‍य की पुलिसिंग व्‍यवस्‍था के लिहाज से एक अहम फैसला लेते हुए राजधानी लखनऊ और गौतमबुद्धनगर जिलों में पुलिस आयुक्‍त प्रणाली लागू करने के प्रस्‍ताव को हरी झंडी दे दी है। 

 ...Read More

12.अमित शाह को कमलनाथ का जवाब, बोले- जनता उम्र नहीं काम देख रही है

मध्य प्रदेश के जबलपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आयोजित सभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा उम्र को लेकर कसे गए तंज का मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जवाब दिया है। कमलनाथ ने कहा है कि जनता उम्र नहीं काम देख रही है। 

 ...Read More

13.JNU हिंसा : CCTV फुटेज सुरक्षित रखने की याचिका पर दिल्ली HC ने पुलिस, व्हाट्सऐप और गूगल से मांगा जवाब

दिल्ली हाई कोर्ट ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पांच जनवरी को हुई हिंसा की घटना से संबंधित सीसीटीवी फुटेज, डेटा और अन्य सबूत सुरक्षित रखने की मांग करने वाली विश्वविद्यालय के तीन प्रोफेसरों की याचिका पर दिल्ली पुलिस, दिल्ली सरकार, व्हाट्सऐप कंपनी, एपल कंपनी और गूगल कंपनी से सोमवार को जवाब मांगा। 

 ...Read More

14.दिलीप घोष के 'कुत्तों की तरह गोली मारने' वाले बयान ने खड़ा किया विवाद, सुप्रियो ने बताया 'गैर-जिम्मेदाराना'

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने अपने इस बयान से विवाद खड़ा कर दिया है कि सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को भाजपा शासित राज्यों में कुत्तों की तरह गोलियों से मारा गया। इस पर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ ही भाजपा के कुछ नेताओं ने भी कड़ी आपत्ति जताई है। 

 ...Read More

15.सोनिया ने CAA और NRC को लेकर मोदी और शाह पर लगाया देश को गुमराह करने का आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर देश को गुमराह किया है। 

 ...Read More

16.युवाओं का आवाज उठाना जायज, जवाब देने का साहस करें PM मोदी : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) और कई विश्वविद्यालयों में छात्रों पर हमले की पृष्ठभूमि में सोमवार को कहा कि युवाओं की ओर से आवाज उठाना जायज है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नौजवानों एवं छात्रों को सुनने एवं उनकी बातों का जवाब देने का साहस करना चाहिए। 

 ...Read More

17.पश्चिम एशिया के ताजा संकट के लिए अमेरिका जिम्मेदार : ईरान

ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहनी ने कहा है कि पश्चिम एशिया में निर्मित ताजा संकट के लिए अमेरिका जिम्मेदार है तथा अमेरिका की ओर से क्षेत्र में किये गये अपराध की वैश्विक स्तर पर खुलकर निंदा की जानी चाहिए। राष्ट्रपति ने कहा कि क्षेत्र में सुरक्षा और शांति के लिए क्षेत्रीय देशों को मिलकर काम करना चाहिए।

 ...Read More

18.लाहौर हाई कोर्ट ने देशद्रोह के मामले में मुशर्रफ की याचिका पर सुरक्षित रखा फैसला

लाहौर हाई कोर्ट ने देशद्रोह के जुर्म में मौत की सजा मुकर्रर किए गए पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह जनरल (सेवानिवृत) परवेज मुशर्रफ की याचिकाओं पर अपना फैसला सोमवार को सुरक्षित रख लिया। इस्लामाबाद की विशेष कोर्ट ने पिछले साल 17 दिसंबर को 74 वर्षीय मुशर्रफ को मौत की सजा सुनायी थी। 

 ...Read More

19.हरमन को कमान, रिचा नया चेहरा

मुंबई : भारत ने 21 फरवरी से आस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के लिये रविवार को 15 सदस्यीय टीम घोषित की और हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम में बंगाल की बल्लेबाज रिचा घोष एकमात्र नया चेहरा हैं।

 ...Read More

20.सेरेना ने खत्म किया तीन साल का सूखा

आकलैंड : अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स ने रविवार को डब्ल्यूटीए आकलैंड क्लासिक फाइनल में हमवतन खिलाड़ी जेसिका पेगुला को हराकर खिताब अपने नाम किया और इससे मिली इनामी राशि आस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग के पीड़ितों को दान दी। 

 ...Read More