BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटें की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 13 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. दक्षेस देशों के नेताओं को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक मजबूत रणनीति बनानी चाहिए : नरेंद्र मोदी

चीन में फैला कोरोना वायरस अब तक विश्व के 115 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है।  हालांकि विश्व के लगभग सभी देशों में इसके संक्रमण से बचाव के उपाय खोजे जा रहें है । लेकिन अभी तक किसी भी देश के विशेषज्ञों के हाथ इस गंभीर रोग से निपटने का कोई खास इलाज नही मिल पाया है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा गुरूवार को इसे महामारी घोषित कर दिया गया। जिसके बाद से लगभग सभी देशों कि सरकारें अधिक सतर्क हो गई हैं।

 ...Read More

2. रिहा होने के बाद फारूक अब्दुल्ला बोले- मैं आजाद हूं, उम्मीद है कि बाकी नेता भी जल्द रिहा हो जाएंगे

नेशनल कॉन्फ्रेंस (National conference) के संरक्षक और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने हिरासत से रिहा होने के बाद शुक्रवार को (यानी आज) उन सांसदों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने उनकी रिहाई के लिए लड़ाई लड़ी और कहा कि सारे नेताओं के रिहा होने के पश्चात ही वह भविष्य के बारे में कोई निर्णय ले पाएंगे। 

 ...Read More

3. प्रधानमंत्री के 'नमामि गंगे' परियोजना की अमित शाह ने की तारीफ, कहा- गंगा के पानी की गुणवत्ता में हुआ सुधार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को नई दिल्ली में गंगा आमरण अभियान समारोह को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के ‘नमामि गंगे’ अभियान से गंगा नदी के पानी की गुणवत्ता सुधरी है। शाह ने कहा कि केंद्र सरकार के ‘नमामि गंगे’ अभियान से गंगा नदी के पानी की गुणवत्ता सुधरी है। उन्होंने कहा कि मोदी जी एक ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो योजना को परिपूर्ण करने की क्षमता भी रखते हैं।

 ...Read More

4. BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र किया दाखिल

कांग्रेस का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। देश के अलग-अलग राज्यों की 55 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में आज कई दिग्गज अपना नामांकन दाखिल किए।

 ...Read More

5. राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस (कोविड-19) ने भारत में भी आतंक मचा दिया है। कोरोना के प्रकोप से देश में अर्थव्यवस्था और व्यापार में भी काफी नुकसान देखने को मिल रहा है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस एक बहुत बड़ी समस्या है और इस पर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने यह दावा किया कि इस समस्या के समाधान की दिशा में कदम उठाने की बजाय सरकार बेखबर पड़ी है।

 ...Read More

6. प्रियंका गांधी ने Video जारी कर कोरोना वायरस से बचाव का दिया सन्देश

भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) के शुक्रवार तक 75 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक वायरस से एक व्यक्ति कि मौत हो चुकी है। विश्वभर के लगभग 1115 देशों में 4,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 1,25,293 से अधिक संक्रमित हैं। कोरोना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि कोरोना के फैलाव से देश में भयावह स्थिति पैदा हो जाएगी, इसलिए समय रहते इससे बचाव के लिए सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है। 

 ...Read More

7. एनसीएपी का उद्देश्य स्थानीय स्तर पर प्रदूषण की समस्या से निपटना : प्रकाश जावड़ेकर

पर्यावरण और वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शुक्रवार को (यानी आज) कहा कि राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम (एनसीएपी) का उद्देश्य स्थानीय स्तर पर प्रदूषण की समस्या से निपटना है और शहरों से इस मुद्दे पर ध्यान देने के लिए योजनाएं तैयार करने को कहा गया है। 

 ...Read More

8. ITBP कैंप में अलग रखे गये सभी 112 लोग COVID-19 नेगेटिव, आज दी जा सकती है छुट्टी

आईटीबीपी के सुविधा केंद्र में अलग रखे गए सभी 112 लोगों में से कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया की सभी को शुक्रवार को छुट्टी दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि इन सभी को पिछले महीने चीन के वुहान से लाया गया था। 

 ...Read More

9. अब श्रद्धालुओं के लिए चार धाम यात्रा होगी आसान : पीयूष गोयल

शुक्रवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का काम शुरू हो गया है। उत्तराखंड सरकार की मदद से इस लाइन को 125 किलोमीटर लम्बा कर दिया गया है। जिससे चार धाम यात्रा करने में श्रद्धालुओं को आसानी हो।  

 ...Read More

10. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कही ये बात

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि भाजपा सरकार के दौरान पिछले कुछ वर्षो में रेलवे सुधरने के बदले बिगड़ता जा रहा है। वर्ष 2020-21 के लिए रेल मंत्रालय के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए चौधरी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में रेलवे में काफी कमियां आई हैं और कामकाज में गिरावट दर्ज की गई है। 

 ...Read More

11. Coronavirus के मद्देनजर UP में स्कूल और कॉलेज 22 मार्च तक रहेंगे बंद, CM योगी ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ के लोक भवन में कोरोना वायरस ( कोविड-19 ) पर एक बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। योगी ने कहा कि कोरोना वायरस एक संक्रामक रोग है इसलिए बचाव ही इसका उपचार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़े कार्यक्रमों का आयोजन ना करें।

 ...Read More

12. कोरोना वायरस : ईरान से लौटा 44 भारतीय श्रद्धालुओं का दूसरा दल

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक बयान में बताया कि कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 44 भारतीय जायरीनों का दूसरा दल ' ईरान एयर ' के साथ शुक्रवार की दोपहर को मुंबई लौट लौट आया है। उन्होंने आगे बताया कि ईरान कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है और भारत सरकार वहां फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए लगातार काम कर रही है। 

 ...Read More

13. कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, अगले आदेश तक सभी बड़े कार्यक्रमों पर लगाई रोक

भारत में कोरोना वायरस ( कोविड-19 ) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को अनेक अहम ऐलान किए । उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी जिला मजिस्ट्रेट से कोरोना वायरस के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी बड़े इवेंट बंद किए जाएंगे और दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर खेलकूद गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाएगी

 ...Read More

14. corona virus : IPL 15 अप्रैल तक हुआ स्थगित, बिना दर्शकों के खेले जाएंगे एक दिन में दो मैच

कोरोना वायरस की गाज अब खेल पर भी गिरती हुई नज़र आ रही है जहां देश में कई खेल स्थगित किये गए हैं तो वहीं दूसरी ओर दुनिया में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध टूर्नामेंट आईपीएल पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को कोविड-19 महामारी के दबाव में झुकते हुए 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया। 

 ...Read More

15. कोरोनावायरस से भारत में अब तक 75 लोग संक्रमित : स्वास्थ्य मंत्रालय

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस (COVID-19) का संक्रमण ने दुनिया भर में पांव पसार चुका है। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते कई देशों में खलबली मची हुई है। वही भारत में भी कोरोना वायरस ने पूरी तरह से दस्तक दें दी है। इसे देखते हुए प्रसासन पूरी तरह से सतर्क है। 

 ...Read More

16. मध्यप्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक छह मंत्रियों को पद से किया गया बर्खास्त

मध्यप्रदेश में चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ  ने शुक्रवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की सलाह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति आस्था जताने वाले राज्य के छह मंत्रियों को उनके पदों से हटा दिया। ये सभी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं।

 ...Read More

17. भड़काऊ भाषण के आरोप में ओवैसी, वारिस पठान और कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज

तेलंगाना पुलिस ने दो धार्मिक समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में AIMIM नेताओं असदुद्दीन ओवैसी, वारिस पठान और भाजपा नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

 ...Read More

18. उन्नाव रेप केस : कोर्ट ने पीड़िता के पिता की हत्या मामलें में कुलदीप सेंगर समेत 7 दोषियों को 10 साल की सजा सुनाई

उन्नाव रेप केस में पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में दिल्ली की तीस हज़ारी कोर्ट ने भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर समेत सात दोषियों को दस साल कैद की सजा सुनाई है। और इसके साथ ही कोर्ट ने इस मामले में कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सेंगर को पीड़िता के परिवार को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश भी दिया है।

 ...Read More

19. दिल्ली दंगा : PFI अध्यक्ष, सचिव समेत 12 लोग गिरफ्तार, कोर्ट ने पूछताछ के लिए 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा

दिल्ली पुलिस ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन और उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में कथित संलिप्तता के मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के अध्यक्ष और सचिव समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया।

 ...Read More

20. कोरोना के डर से भारत और दक्षिण अफ्रीका की वनडे श्रृंखला रद्द

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कोरोना वायरस के कहर के कारण शुक्रवार को रद्द कर दिये गये। इस वैश्विक महामारी के कारण विश्व भर में अभी तक कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गयी हैं।

 ...Read More