BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटें की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 14 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. कोरोना वायरस : मोदी सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने का किया एलान

दुनिया भर में अपने पैर फैला चुका कोरोना वायरस अब भारत में भी दहशत फैला चुका है। कोरोना वायरस से भारत में अब तक 88 लोग संक्रमित पाए गए हैं वही इस जानलेवा वायरस से 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 

 ...Read More

2. ऋषिकेश में अमित शाह बोले- हमारा लक्ष्य है हर राज्य में हो AIIMS स्थापित

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को एम्स ऋषिकेश के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने देश में चिकित्सा सम्बन्धी स्थिति पर वहां मौजूद लोगों को सम्बोधित किया। ऋषिकेश में उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा बंशीधर भगत समेत कई विधायक  मौजूद रहे।

 ...Read More

3. जम्मू-कश्मीर : रिहा होने के बाद अपने बेटे उमर से मिले फारूक अब्दुल्ला, हुए भावुक

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने बीते सात महीने से हिरासत में रखे गए अपने बेटे उमर अब्दुल्ला से श्रीनगर की उप जेल में मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेता भावुक नजर आए। 

 ...Read More

4. देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 83 पॉजिटिव केस की हुई पुष्टि

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब भारत के कई राज्यों में कहर मचा रहा है। वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस से मरने वालो की भारत में 2 हो गई है। अब तक वायरस से संक्रमण के 83 मामलों की पुष्टि हुई हैं। इसके प्रकोप को देखते हुए कई राज्यों में 31 मार्च तक  स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमाघरों को बंद कर दिया है इसके अलावा सार्वजनिक कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं।

 ...Read More

5. कश्मीर के विकास के लिए सभी नेताओं की नजरबंदी से रिहा किया जाए : गुलाम नबी आजाद

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला शुक्रवार को हिरासत से रिहा किए गए। जेल से रिहा होने के बाद उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद  से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद गुलाम नबी आजाद ने एक प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित किया। इस दौरान कांग्रेस नेता ने कहा, "यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। मैं उनसे (नेशनल कॉन्फ्रेंस सांसद फारूक अब्दुल्ला) 7 महीने से अधिक समय बाद मिला।" उन्होंने कहा कि 'फारूक को इतने दिनों के लिए हिरासत में लिया गया था लेकिन उनके हिरासत का कारण अभी तक मुझे ज्ञात नहीं है।"

 ...Read More

6. तेलंगाना : कोरोना वायरस का एक और नया मामला आया सामने, CM चंद्रशेखर ने मंत्रिमंडल की बुलाई बैठक

तेलंगाना में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक और नया मामला सामने आया है जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या दो हो गई है। मुख्यमंत्री के़ चंद्रशेखर राव ने यह जानकारी दी। उन्होंने विधानसभा को बताया कि इटली की यात्रा करने वाले मरीज को राज्य संचालित गांधी अस्पताल में पृथक रखने के लिए भर्ती किया गया है।

 ...Read More

7. कोरोनावायरस की स्थिति पर राष्ट्र को संबोधित करें PM मोदी : अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस ने शनिवार को (यानी आज) मोदी सरकार पर कोरोना वायरस से निपटने के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं करने का आरोप लगते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पूरी स्थिति से अवगत कराने के लिए राष्ट्र को संबोधित करना चाहिए। 

 ...Read More

8. कोरोना वायरस को लेकर SC में सोमवार को बैठेगी केवल 6 बेंच, महत्वपूर्ण मामलों की होगी सुनवाई

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट में सीमित सुनवाई के निर्णय के तहत सोमवार को आधी से भी कम बेंच बैठेगी। सुप्रीम कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक सोमवार को केवल छह बेंच बनाई गई हैं। आम तौर पर सामान्य दिनों में कम से कम 14 बेंच काम करती हैं।

 ...Read More

9. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेता सिंधिया को दिखाए काले झंडे, पुलिस ने किया मामला दर्ज

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का शुक्रवार शाम को रास्ता रोकने का प्रयास और उनको काले झंडे दिखाने की घटना में कथित तौर पर शामिल 30-35 अज्ञात लोगों के खिलाफ शनिवार को पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इससे पहले शुक्रवार आधी रात को भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्यामला हिल्स पुलिस थाने पर विरोध प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों ने सिंधिया की कार का न केवल रास्ता रोका बल्कि उन पर हमला करने की कोशिश भी की।

 ...Read More

10. दिल्ली हिंसा: IB अधिकारी अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का खुलासा, शरीर पर मिले चोट के 51 निशान

उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान मारे गए खुफिया विभाग (आईबी) के अफसर अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक उनके शरीर पर चोट के कुल 51 निशान थे। इनमें 12 चाकू से गोदने के निशान थे जो थाई, पैर, छाती समेत शरीर के पिछले हिस्से में थे। वहीं इससे पहले अंकित के शरीर पर छोटे बड़े 400 वार मिले हैं ।

 ...Read More

11. कोरोना वायरस से प्रभावित इटली में फंसे 21 भारतीय यात्रियों को केरल लाया गया

कोरोना वायरस से प्रभावित इटली में 21 भारतीय यात्री फंसे हुए थे इन सभी भारतीयों यात्रियों को शनिवार को केरल लाया गया जिसके बाद उन्हें जांच के लिए अलुवा अस्पताल ले जाया गया। हवाईअड्डा सूत्रों ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि कई भारतीय यात्री टिकटें होने के बावजूद यूरोपीय देश में फंसे हुए हैं। डीजीसीए ने एक परिपत्र जारी कर शर्त लगाई थी कि इटली या दक्षिण कोरिया से आने वाले और भारत में प्रवेश करने के इच्छुक यात्रियों को इन देशों से कोविड-19 के लिए जांच में संक्रमित न पाए जाने का प्रमाण पत्र लेना होगा।

 ...Read More

12. Coronavirus : इटली में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 250 लोगों की मौत

राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17660 हो गयी है। बोरेली ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान 250 लोगों की मौत हो गयी है. मरने वालों में अधिकतर 80 से 90 वर्ष आयु वर्ग के हैं। 

 ...Read More

13. महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने बोले- सीएए के बारे में फैलाई जा रही है अफवाहें

महाराष्ट्र विधानसभा में शनिवार को उस समय हंगामा शुरू हो गया जब भारतीय जानत पार्टी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख़्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने गृह विभाग की बजट मांगों पर चर्चा के दौरान सीएए और एनआरसी के मुद्दे उठाए। विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने सदन की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी। 

 ...Read More

14. कोरोना वायरस : संक्रमित महिला का निगम बोध घाट पर चिकित्सा अधिकारियों की निगरानी में किया गया अंतिम संस्कार

 इस रोग से पहली मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 वर्षीय पुरुष की हुई थी। उनकी मौत मंगलवार को हुई थी लेकिन उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि गुरुवार को हुई थी।

 ...Read More

15. मनीष सिसोदिया बोले- कोरोनावायरस से सबसे खतरनाक आर्थिक संकट पैदा होगा

दिल्ली के वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि कोरोनावायरस (कोविड-19) सिर्फ एक स्वास्थ्य संकट नहीं है, बल्कि यह दुनिया में सबसे खतरनाक आर्थिक संकट पैदा करने वाला है। सिसोदिया ने इसके लिए जीएसटी परिषद से चर्चा करने और सिस्टम की विफलता से बचने के लिए पर्याप्त कदम उठाने का आग्रह किया। 

 ...Read More

16. उत्तर प्रदेश : सीएए विरोध प्रदर्शन में घायल युवक की मौत के बाद अलीगढ़ में सुरक्षा कड़ी

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पिछले महीने नागरिकता संशोधित कानून को लेकर हुए हिंसा में एक युवक की अस्पताल में मौत होने के बाद यहां पुराने शहर के इलाकों में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के प्रवक्ता के अनुसार मोहम्मद तारिक मुनव्वर (22) गोली लगने से घायल हो गये थे और पिछले कुछ दिनों से वह वेंटिलेटर पर थे।

 ...Read More

17. नवजोत सिद्धू ने पंजाब के पुनरुत्थान के लिए Youtube channel किया शुरू

लंबे समय से खामोश बैठे पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया पर अपना यूट्यूब चैनल शुरू करने की शनिवार को घोषणा की। उन्होंने इसे पंजाब का ‘‘पुनरुद्धार तथा पुनजार्गरण’’ करने वाला मंच बताया।

 ...Read More

18. कोरोनावायरस : PM मोदी के प्रस्ताव पर पकिस्तान का समर्थन, वीडियो कांफ्रेंस में होंगे शामिल

चीन से फैले कोरोना वायरस के कहर ने विश्व के लगभग 115 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। साथ ही दुनियाभर में इसके संक्रमण से बचाव के उपाय खोजे जा रहें है। कोरोना वायरस के प्रकोप को बढ़ता देख सभी देशों की सरकारें सतर्क हो गई है। वही पकिस्तान ने भी इससे निपटने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए सुझाव का समर्थन किया।और कहा कि वह तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से प्रस्तावित दक्षेस सदस्यों के वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होगा।

 ...Read More

19. केंद्र सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ाया, बढ़ेंगे तेल के दाम

मोदी सरकार ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में 3 रुपये प्रति लीटर की दर से बढ़ा दिया है। सरकार ने अधिसूचना जारी करके यह जानकारी दी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में गिरावट से लाभ लेने के प्रयासों के तहत सरकार ने यह कदम उठाया है। 

 ...Read More

20. IPL मैचों में कटौती मात्र एक विकल्प, किसी को नहीं पता कब शुरू होगा टूर्नामेंट : टीम मालिक

बीसीसीआई और आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी टीमों के मालिकों के बीच शनिवार को यहां हुई बैठक में इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों में कटौती पर चर्चा की गयी जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के मालिक नेस वाडिया ने कहा कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए वह नहीं जानते कि यह टी20 टूर्नामेंट कब शुरू होगा। 

 ...Read More