BREAKING NEWS

गाइड के कहने पर ताजमहल में पत्नी मेलानिया का हाथ थामकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की चहलकदमी◾कोर्ट ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को क्लीनचिट देने वाली एटीआर की खारिज, नयी रिपोर्ट दाखिल करने के दिए निर्देश ◾राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की ◾TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾

TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने नागरिकता संशोधन कानून पर बवाल खड़ा कर दिया है और देश के विभिन्न हिस्सों में अशांति तथा आगजनी के पीछे विपक्षी पार्टियों का ही हाथ है। मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए झारखंड में विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधा।

 ...Read More

2. संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया के छात्रों का उग्र प्रदर्शन, 3 बसों में लगाई आग

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों और स्थानीय लोगों ने रविवार को जामिया नगर में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों और स्थानीय लोगों ने रविवार को जामिया नगर में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर रहे है। वहीं प्रदर्शनकारियों ने 3 बसों में आग लगा दी है। 

 ...Read More

3. नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपनी 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं' वाली टिप्पणी के लिये “बिना शर्त” माफी मांगनी चाहिए। फडणवीस ने यह घोषणा भी की कि भाजपा प्रदेश विधानसभा के शीत सत्र की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा रविवार को दी गई चाय पार्टी का भी बहिष्कार करेगी। 

 ...Read More

4. भारतीय मुसलमान घुसपैठिए और शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए : रिजवी

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर खड़े हुए सियासी बवाल के बीच राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख सैयद गयूरुल हसन रिजवी ने शनिवार को कहा कि यह मुस्लिम विरोधी नहीं है और भारतीय मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे घुसपैठिये या शरणार्थी नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार से अपेक्षा है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लाने पर वह इस बात का ध्यान रखेगी कि भारतीय मुसलमानों को कोई परेशानी नहीं हो। 

 ...Read More

5. गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान

असम के गुवाहाटी में गोली लगने से दो और लोगों की मौत हो गई, जिससे संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में मरने वालों की कुल संख्या चार हो गई है। गौहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अधीक्षक रमन तालुकदार ने कहा कि एक व्यक्ति की मौत शनिवार की रात हुई जबकि दूसरे व्यक्ति की रविवार की सुबह हुई। 

 ...Read More

6. नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद

सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी असम गण परिषद् (एजीपी) ने रविवार को कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर संशोधित नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग करेगी। पार्टी के नेता दीपक दास ने कहा कि एजीपी आम आदमी की भावनाओं का सम्मान करती है जिन्हें चिंता है कि कानून से उनके अस्तित्व और पहचान को संकट पैदा हो जाएगा। 

 ...Read More

7. वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर वीर सावरकर को लेकर विवादित बयान दिया है। उनके इस बयान की निंदा करते हुए वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, 'किसी को भी उनके (वीर सावरकर) खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। रंजीत ने राहुल के खिलाफ केस दर्ज कराने की बात कही है।

 ...Read More

8. सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर रविवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला किया और कहा कि धर्मनिरपेक्षता को लेकर देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी का दोहरा चरित्र उजागर हो गया है। 

 ...Read More

9. नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत

नेपाल के सिंधुपलचौक जिले में रविवार को एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई तथा 16 अन्य घायल हो गए। जिला पुलिस कार्यालय के प्रवक्ता गणेश खनाल ने बताया,‘‘ बारह यात्रियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।’’ 

 ...Read More

10. कांग्रेस देश में दंगे कराने का कर रही प्रयास : बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस समेत विभिन्न विपक्षी दलों पर नागरिकता संशोधन बिल (कैब) को लेकर मुसलमानों को बरगलाने एवं देश में दंगे के प्रयास का रविवार को आरोप लगाया। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर कांग्रेस हिन्दू और मुसलमानों के बीच दंगे कराने का प्रयास कर रही है। 

 ...Read More

11. नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत

असम में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर मचे बवाल के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने बिल में बदलाव के संकेत दिए है। अमित शाह ने झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, अभी नागरिकता संशोधन बिल आया है। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा मुझे मिले, उनका आग्रह था की कुछ परिवर्तन करने पड़ेंगे। मैंने उन्हें कहा है की आराम से बैठ कर सकारात्मक रूप से सोच कर मेघालय की समस्या का समाधान निकालेंगे। किसी को डरने की ज़रुरत नहीं। 

 ...Read More

12. महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा

पंजाब एंड महाराष्ट्रीय कोआपरेटिव (पीएमसी) बैंक के करीब 50 जमाकर्ताओं को रविवार को मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे के निवास के बाहर प्रदर्शन के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि, बाद में उनमें से कुछ को छोड़ दिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

 ...Read More

13. परवेज मुशर्रफ ने लाहौर हाईकोर्ट से देशद्रोह के मुकदमे पर रोक लगाने का किया आग्रह

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने लाहौर उच्च हाईकोर्ट (एलएचसी) में एक याचिका दायर कर इस्लामाबाद की एक विशेष अदालत के समक्ष मुकदमे की लंबित कार्यवाही पर रोक लगाने का आग्रह किया है। उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला है। 

 ...Read More

14. दोषियों के परिवार वाले नहीं करना चाहते निर्भया कांड की चर्चा, मां को अब भी है माफी की उम्मीद

पूरे देश को झकझोर देने वाले ‘निर्भया’ बलात्कार एवं हत्याकांड के सात साल पूरे होने पर दोषियों को फांसी के फंदे पर जल्द से जल्द लटकाए जाने की मांग जहां जोर पकड़ रही है, वहीं एक दोषी की मां पीड़िता के साथ हुई भयावहता एवं निर्ममता पर तो बात नहीं करना चाहतीं, लेकिन अपने बेटे की सजा माफ होने की आस लगाए बैठी हैं। 

 ...Read More

15. सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर रविवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला किया और कहा कि धर्मनिरपेक्षता को लेकर देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी का दोहरा चरित्र उजागर हो गया है। 

 ...Read More

16. उन्नाव रेप कांड : कुलदीप सेंगर के खिलाफ मामले में सोमवार को कोर्ट सुनाएगी फैसला

पार्टी से निष्कासित बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर 2017 में लगे अपहरण और बलात्कार के आरोप के मामले में दिल्ली की एक अदालत सोमवार को फैसला सुनाएगी। कैमरे के सामने चलने वाली कार्यवाही में जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने कहा था कि वह मुकदमे में सीबीआई और आरोपी पक्ष की दलीलें सुनने के बाद 16 दिसंबर को फैसला सुना सकते हैं। 

 ...Read More

17. अयोध्या रेलवे स्टेशन को अब दिया जाएगा राम मंदिर जैसा रूप

ट्रेन से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को अगले साल से प्रस्तावित राम मंदिर की झलक शहर के रेलवे स्टेशन पर देखने को मिलेगी। अयोध्या रेलवे स्टेशन को अब राम मंदिर की प्रतिकृति के रूप में नया रंग-रूप दिया जाएगा। रेलवे के सूत्रों के अनुसार, अयोध्या रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण 2018 में करने की योजना थी, लेकिन राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले के कारण इसे रोक दिया गया था। 

 ...Read More

18. आज फिर गिरे पेट्रोल के दाम, डीजल में बनी रही स्थिरता

पेट्रोल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा जबकि डीजल के दाम में लगातार छठे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ। तेल कंपनियों ने फिर पेट्रोल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 10 पैसे जबकि मुंबई में नौ पैसे और चेन्नई में 11 पैसे की कटौती की है।

 ...Read More

19. पंत किसी भी टीम के लिए एक्स-फेक्टर बन सकते हैं

भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन करते हुए कहा है कि उनमें ढेर सारी प्रतिभा है। उन्होंने कहा कि पंत अगर एक बार रन बनाना शुरू कर देते हैं तो वह एक बड़ा खिलाड़ी बन जाएंगे। 

 ...Read More

20. बुमराह-पांड्या ने एनसीए जाने से किया मना

भवनेश्वर कुमार की चोट ने एक बार फिर 'भानुमती के पिटारे' को खोल दिया है। इस चोट ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में काम कर रहे विशेषज्ञों की योग्यता पर सवाल खड़े कर दिए हैं क्योंकि उन्होंने भुवनेश्वर को क्लीन चिट दे दी थी। अब ऐसी खबरें हैं कि हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने भी रीहैब के लिए एनसीए जाने से मना कर दिया है। 

 ...Read More