BREAKING NEWS

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾रोहिंग्या मुद्दे को लेकर ओवैसी का गृह मंत्री अमित शाह पर वार, BJP को दिया यह चैलेंज◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 15 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. कोरोना पर SAARC देशों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में PM मोदी ने कहा-'तैयार रहें लेकिन घबराएं नहीं'

दुनिया भर में कोरोना वायरस (कोविड-19) का खौफ फैलता जा रहा है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) देशों के नेताओं से चर्चा की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सभी सदस्य देशों के कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होने का स्वागत किया। 

 ...Read More

2. गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के 'अपनी पार्टी' प्रतिनिधिमंडल के साथ की बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के अपनी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। इस मौके पर गृह सचिव एके भल्ला और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। इस बैठक में गृहमंत्री ने राज्य में जनसांख्यिकीय परिवर्तन, परिसीमन और अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

 ...Read More

3. कोरोना वायरस : ईरान में एक ही दिन में 113 लोगों की मौत, इस्लाम का तीसरी सबसे पवित्र स्थान बंद किया गया

ईरान में कोरोना वायरस से एक ही दिन में 113 और लोगों की मौत हो गई। ईरान ने रविवार को इसकी घोषणा की। वायरस संक्रमण से प्रभावित इस देश में एक ही दिन में इतनी अधिक मौत होने का यह पहला मामला है। इन मौतों के बाद ईरान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 724 हो गई। 

 ...Read More

4. कोरोना वायरस के हालातों पर चर्चा के लिए PM मोदी ने उद्धव ठाकरे से की बात

भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामले को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही हैं। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की। बातचीत में वायरस से निपटने को लेकर चर्चा हुई।

 ...Read More

5. देश में कोरोना वायरस ने 13 राज्यों में दी दस्तक, अब तक 107 मामले आए सामने

भारत में कोरोना वायरस ने अब तक 13 राज्यों में दस्तक दे दी है।  देश में  कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को बढ़कर 107 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। वहीं, देश में दो और पूरी दुनिया में 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में 11, कर्नाटक में छह, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। 

 ...Read More

6. मध्यप्रदेश में सियासी घमासान के बीच कांग्रेस विधायक पहुंचे भोपाल, एयरपोर्ट पर धारा 144 लागू

मध्यप्रदेश में सियासी घमासान के बीच रविवार को कांग्रेस विधायकों को जयपुर से भोपाल लाया गया। जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के दो रिसॉर्ट में रूके करीब 90 कांग्रेस विधायक सुबह जयपुर हवाई अड्डा पहुंचे जहां से वे विमान से भोपाल पहुंचे । जयपुर हवाईअड्डे पर एक विधायक ने कहा, ‘‘हम विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे और कमलनाथ सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।’’ विधायकों की संख्या 90 बताई जा रही है। इन विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत और राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी भी आ रहे हैं।

 ...Read More

7. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के डायलगाम क्षेत्र में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों द्वारा लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। अंतिम जानकारी तक सुरक्षाबलों का अभियान जारी रहेगा।

 ...Read More

8. MP : कांग्रेस नेताओं ने फ्लोर टेस्ट में जताया जीत का भरोसा, हरीश रावत बोले- BJP है नर्वस हम नहीं

मध्य प्रदेश में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल के बीच राज्यपाल लालजी टंडन द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ को सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया गया। राजयपाल द्वारा जारी इस निर्देश के बाद ही कांग्रेस ने दावा किया है कि वह सदन में अपना बहुमत साबित करने में सफल रहेगी और छह-सात भाजपा विधायक भी कमलनाथ को समर्थन देंगे।

 ...Read More

9. जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला ने बंदियों की रिहाई के लिए सभी दलों से साथ आने का किया आह्वान

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों से केंद्रशासित प्रदेश के बाहर की जेलों मे हिरासत में बंद सभी कैदियों को वापस लाने के लिये एकजुट होने की अपील की है।उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि राजनीतिक विचारों का एक स्वतंत्र और स्पष्ट आदान-प्रदान आवश्यक है ताकि हम उन बदलावों का जायजा ले सकें जो जम्मू-कश्मीर ने 5 अगस्त 2019 के बाद देखे हैं।

 ...Read More

10. कोरोना वायरस : केंद्र सरकार के कदम पर कांग्रेस नेता ने जताई संतुष्टि, कहा- बचाव के लिए करने होंगे और उपाय

भारत में कोरोना वायरस ने अब तक 13 राज्यों में दस्तक दे दी है।  देश में  कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को बढ़कर 107 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। वहीं इस वायरस से दुनिया में 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र सरकार के उपायों पर संतोष जाहिर किया ।

 ...Read More

11. स्पेन के प्रधानमंत्री सांचेज की पत्नी भी हुई कोरोना की शिकार, टेस्ट में संक्रमण निकला पॉजिटिव

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब स्पेन के प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज भी इससे संक्रमित हो गई हैं। स्पेन के प्रधानमंत्री के कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कार्याय ने शनिवार देर रात एक बयान में कहा कि गोमेज और सांचेज दोनों की हालत अच्छी है और वे स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा बताए गए निवारक उपायों का पालन कर रहे हैं। 

 ...Read More

12. कोरोना वायरस : करतारपुर साहिब 16 मार्च से अगले आदेश तक बंद

कोरोना वायरस (कोविड-19) के कहर को देखते हुए गृहमंत्रालय ने 16 मार्च से करतारपुर साहिब की यात्रा और रजिस्ट्रेशन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। देश में रविवार तक 93 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है। मंत्रालय ने कोरोना को नियंत्रित करने के एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया है।

 ...Read More

13. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हमने कई सावधानियां बरती : येदियुरप्पा

चीन से फैले कोरोना वायरस का  दुनियाभर में प्रकोप जारी है। यह विश्व के लगभग 115 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। भारत में भी इसका संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में अबतक कोरोना वायरस से पीड़ित होने के 107 मामले सामने आए है कोरोना के इन बढ़ते मामलो को देखते हुए केंद्र सरकार ने इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है।

 ...Read More

14. कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में छाया कोरोना का मुद्दा, जयपुर से आए विधायकों की जांच की उठी मांग

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की रविवार को बल्लभ भवन में बैठक हुई। इस पूरे बैठक में कोरोना वायरस का मुद्दा चाय रहा। वहीं इस बीच कई मंत्रियों ने तो जयपुर से आए विधायकों और बेंगलुरू व गुरुग्राम से वापस लौटने वाले विधायकों का स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने की मांग की है।

 ...Read More

15. राज्यपाल ने CM कमलनाथ को दिया निर्देश, 16 मार्च को विधानसभा में साबित करना होगा बहुमत

मध्यप्रदेश में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस सब के बीच कमलनाथ सरकार को 16 मार्च यानि सोमवार को फ्लोर टेस्ट से गुजरना होगा। इस अंतिम परीक्षा के तौर पर मुख्यमंत्री को विधानसभा पटल पर बहुमत साबित करने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल लालजी टंडन ने पत्र भेजकर शनिवार मध्यरात्रि को कमलनाथ को निर्देश दिए हैं। जिसमें सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण के तत्काल बाद विश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने को कहा गया है ।

 ...Read More

16. दिल्ली विधानसभा में पास हुआ NPR-NRC के खिलाफ प्रस्ताव, केजरीवाल बोले-मेरी पूरी कैबिनेट के पास नहीं है जन्म प्रमाण पत्र

दिल्ली विधानसभा में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) औरराष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रस्ताव पास कर दिया गया। प्रस्ताव पेश करते हुए आप सरकार ने केंद्र से कोरोना के चलते एनआरसी और एनपीआर की पूरी प्रक्रिया को आगे न बढ़ाने और इसे वापस लेने का आग्रह किया। 

 ...Read More

17. देवेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में नेकां प्रतिनिधिमंडल ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात

जम्मू से नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में रविवार को पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल के साथ फारूक अब्दुल्ला की यह मुलाकात लगभग आधे घंटे तक चली। मुलाकात में बाकी बंदी लोगों की रिहाई को लेकर चर्चा की गई।

 ...Read More

18. कांशीराम जयंती पर BSP को झटका देते हुए सपा में शामिल हुए 4 नेता

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के 4 कद्दावर नेताओं ने पार्टी को झटका देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। नेताओं ने यह कदम बसपा की स्थापना करने वाले कांशीराम की जयंती के मौके पर उठाया। चार नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उपस्थिति में सपा की सदस्यता ग्रहण की।

 ...Read More

19. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने की नए राजनीतिक दल 'आज़ाद समाज पार्टी' की घोषणा

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रविवार को बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के संस्थापक दिवंगत कांशीराम की जयंती पर नोएडा में एक कार्यक्रम के दौरान अपनी नई पार्टी 'आजाद समाज पार्टी' की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "साहब कांशीराम तेरा मिशन अधूरा, आज़ाद समाज पार्टी करेगी पूरा।"

 ...Read More

20. कोरोनावायरस : अपने होटलों को अस्पताल में बदलेंगे स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पीड़ितों का इलाज मुफ्त

पूरी दुनिया इस समय कोरोनावायरस से जूझ रही है और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोनावायरस को महामारी घोषित कर दी है। इस महामारी से निपटने के लिए अब स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो आगे आए हैं। 

 ...Read More