BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को किया ढेर ◾कांग्रेस का प्रधानमंत्री से सवाल, कहा- PM मोदी बताएं कि क्या चीन का भारतीय जमीन पर कब्जा नहीं◾कानपुर मुठभेड़ : विकास दुबे को लेकर UP प्रशासन सख्त, कुख्यात अपराधी का गिराया घर◾नेपाल : कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक टली, भारत विरोधी बयान देने वाले PM ओली के भविष्य पर होना था फैसला◾देश में कोरोना वायरस के एक दिन में 23 हजार से अधिक मामले आये सामने,मृतकों की संख्या 18,655 हुई ◾चीनी घुसपैठ पर लद्दाखवासियों की बात को नजरअंदाज न करे सरकार, देश को चुकानी पड़ेगी कीमत : राहुल गांधी◾धर्म चक्र दिवस पर बोले PM मोदी- भगवान बुद्ध के उपदेश ‘विचार और कार्य’ दोनों में देते हैं सरलता की सीख ◾World Corona : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 10 लाख के पार ◾पूर्वी लद्दाख गतिरोध : चीन के साथ तनातनी के बीच भारत को मिला जापान का समर्थन◾ट्रेनों के निजीकरण पर रेलवे का बयान : नौकरियां नहीं जाएंगी, लेकिन काम बदल सकता है ◾तमिलनाडु में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार ,बीते 24 घंटों में 4329 नये मामले और 64 लोगों की मौत◾पीएम के लेह दौरे पर बोले अधीर रंजन - सैनिकों का मनोबल बढ़ा लेकिन चीनी अतिक्रमण नकारे नहीं ◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 2,520 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 94 हजार के पार◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड , 6364 नये मामले आये सामने और 198 लोगों की मौत ◾मोदी की लद्दाख यात्रा पर तिलमिलाए चीन ने कहा - हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन◾दिल्ली-NCR में 4.7 रिक्टर स्केल तीव्रता भूकंप के झटके, राजस्थान के अलवर में था भूकंप का केंद्र◾सीएम योगी का ऐलान - शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये का मुआवजा ◾चीन से सीमा विवाद पर भारत के समर्थन में आया जापान, कहा- LAC की यथास्थिति बदलने के एकतरफा प्रयास का करेंगे विरोध◾पीएम मोदी ने गलवान घाटी झड़प में घायल सैनिकों से कहा- ‘आपने करारा जवाब दिया’◾लद्दाख में अतिक्रमण को लेकर राहुल ने ट्वीट किया वीडियो, कहा-कोई तो बोल रहा है झूठ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 16 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. जामिया हिंसा के विरोध में इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी
संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में पार्टी नेताओं समेत इंडिया गेट पर धरने पर बैठी है। साथ में केसी वेणुगोपाल, पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी, अहमद पटेल और पार्टी के अन्य नेता भी धरने पर बैठे हैं

 ...Read More


2. संशोधित नागरिकता कानून से कोई भारतीय प्रभावित नहीं होगा : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संशोधित नागरिकता कानून पर हिंसक प्रदर्शन को दुखद एवं बेहद निराशाजनक करार देते हुए कहा कि इस कानून को लेकर किसी भी भारतीय को चिंतित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह सिर्फ ऐसे लोगों के लिए है जो बाहर वर्षों से प्रताड़ना के शिकार थे। 

 ...Read More


3. NRC के खिलाफ सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, बोलीं- अगर सबका साथ नहीं रहेगा तो सबका विकास कैसे होगा?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को कोलकाता की सड़कों पर उतरीं और पूरे देश में एनआरसी लागू करने के प्रस्ताव तथा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देने का अपना संकल्प दोहराया। 

 ...Read More


4. सीएए, एनआरसी को अनुमति नहीं दूंगी : CM ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) व एनआरसी के खिलाफ मध्य कोलकाता इलाके से चले एक लंबे जुलूस का नेतृत्व किया। जुलूस में हजारों लोगों ने भाग लिया। ममता ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर की गतिविधि व नए नागरिकता कानून (सीएए) के राज्य में क्रियान्वयन को अनुमति नहीं देने को लेकर लोगों को संकल्प दिलाया। 

 ...Read More


5. हमारी सेना ने जो इतिहास रचा, वह सदा स्वर्णाक्षरों में अंकित रहेगा : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में भारत को जीत दिलाने वाले सैन्य बलों की सोमवार को विजय दिवस पर प्रशंसा की और कहा कि सेना ने जो इतिहास रचा है वह स्वर्ण अक्षरों में अंकित रहेगा। वर्ष 1971 में आज के दिन 90,000 पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों के आगे आत्मसमर्पण कर दिया था। 

 ...Read More


6. प्रियंका गांधी बोली- तानाशाह सरकार दबाना चाहती है छात्रों की आवाज, विश्वविद्यालयों में घुसकर छात्रों को पीटा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर तानाशाही तरीका अपना कर छात्रों की आवाज दबाने का आरोप लगाया और कहा है कि विश्वविद्यालयो में घुसकर पुलिस विद्यार्थियों का दमन कर रही है। प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट में कहा,‘‘देश के विश्वविद्यालयों में घुस घुसकर छात्रों को पीटा जा रहा है।

 ...Read More


7. झारखंड : अमित शाह बोले- अयोध्या में चार महीने के भीतर बनेगा भव्य राम मंदिर

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड की एक चुनावी रैली में सोमवार को विपक्ष पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने झारखंड के विकास के लिये बहुत कम काम किया और यह जानना चाहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाला झारखंड मुक्ति मोर्चा क्यों सत्ता में रहते हुए नक्सलवाद को खत्म नहीं कर पाया। 

 ...Read More


8. जामिया में हुई झड़प को लेकर बोलीं VC नजमा - बिना अनुमति के कैंपस में घुसी पुलिस, दर्ज कराएंगे FIR

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने कहा कि रविवार रात को पुलिस ने कैम्पस में घुसकर छात्रों के साथ मारपीट और संपत्ति नुकसान को लेकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज कराएगी प्रोफेसर अख्तर ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वह मानव संसाधन मंत्री से इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग करेंगे। 

 ...Read More


9. देश में हिंसा के लिए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने केंद्र सरकार को बताया जिम्मेदार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून पर देशभर में हो रहे प्रदर्शनों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया अैर कहा कि अगर यह कानून नहीं आया होता तो ऐसे हालात से बचा जा सकता था। आजाद ने बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर और राज्य के दर्जे को कमतर करके राज्य की जनता की आकांक्षाओं को खत्म करने का भी आरोप लगाया। 

 ...Read More


10. जामिया हिंसा पर दिल्ली पुलिस का बयान- बाहर के लोग थे शामिल, अफवाहों से बचें

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसकी अपराध शाखा जामिया हिंसा की जांच करेगी और लोगों को सोशल मीडिया की अफवाहों पर कोई ध्यान नहीं देना चाहिए। दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एम एस रंधावा ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के उकसावे के बावजूद अधिकतम संयम दिखाया और न्यूनतम शक्ति का इस्तेमाल किया। 

 ...Read More


11. मायावती ने की नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रही हिंसा की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) 2019 के विरोध में हो रही हिंसा पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने केन्द्र व प्रदेश सरकार से उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की मांग की है। उन्होंने पुलिस व प्रशासन को भी निष्पक्ष रूप में कार्य करने के लिए कहा है। 

 ...Read More


12. मुस्लिमों समुदाय से नकवी ने कहा -दुष्प्रचार के बहकावे में नहीं आएं

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वे हाल में बनाये गए नागरिकता (संशोधन) अधिनियम से संबंधित दुष्प्रचार के बहकावे में नहीं आयें। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा, ‘‘भारत में मुस्लिम सुरक्षित हैं और उनका भविष्य सुदृढ़ है। वे इस दुष्प्रचार में नहीं पड़ें कि उन्हें (मुस्लिमों को) पाकिस्तान भेजा जाएगा।’’ 

 ...Read More


13. विरोध को कुचल रहा है केन्द्र, संशोधित नागरिकता कानून पर पुनर्विचार हो : राकांपा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस कार्रवाई के लिए केंद्र पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि विरोध के स्वरों को ‘‘कुचलना’’ दुर्भाग्यपूर्ण है और भाजपा नीत सरकार को नये कानून पर पुनर्विचार करना चाहिए। 

 ...Read More


14. नागरिकता कानून और NRC बड़े पैमाने पर ध्रुवीकरण के हथियार : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नागरिकता (संशोधन) कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी को भारत में ‘‘बड़े पैमाने पर धुव्रीकरण’’ के लिए फासीवादियों के हथियार करार देते हुए सोमवार को कहा कि इन हथियारों के खिलाफ बचाव का सर्वश्रेष्ठ तरीका शांतिपूर्ण सत्याग्रह है। राहुल गांधी ने कहा कि वह इन हथियारों के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ खड़े हैं। 

 ...Read More


15. उन्नाव रेप केस में कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार, 19 को सुनाई जाएगी सजा

यूपी के उन्नाव में रेप और अपहरण के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी ठहराया है। जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने हालांकि मामले में एक अन्य आरोपी शशि सिंह को सभी आरोपों से बरी कर दिया। अदालत सेंगर को 19 दिसंबर को सजा सुनाएगी। 

 ...Read More


16. जामिया विवाद पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, CJI बोले-हिंसा रुकेगी तब होगी मामले की सुनवाई

नागरिकता संशोधन को लेकर जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुसलिम यूनिवर्सिटी में मचे बवाल का मुद्दा आज सुप्रीम कोर्ट में पहुंच चुका है। वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह ने इस मामले को लेकर सीजेआई की बेंच से स्वत: संज्ञान लेने को कहा है। अधिवक्ता ने कहा कि यह मानवाधिकार का मामला है और बेहद गंभीर है। 

 ...Read More


17. बांग्लादेश : फैक्ट्री में आग लगने से 10 की मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक फैक्ट्री में रविवार को आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। माना जा रहा है कि यह फैक्ट्री अवैध रूप से संचालित थी। पिछले सप्ताह भी राजधानी के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने से 17 लोगों की मौत हुई थी। 

 ...Read More


18. मध्य प्रदेश: CM कमलनाथ बोले- भारत न पहले कमजोर था, न आज है

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वर्ष 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्घ के विजय दिवस पर अमर शहीदों को श्रद्घांजलि अर्पित करते हुए सोमवार को कहा कि भारत देश न पहले कमजोर था और न ही आज कमजोर है। राजधानी के शौर्य स्मारक पर आयोजित विजय दिवस समारोह में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "विजय दिवस पर हम सब को यह याद रखना चाहिए कि सभी नागरिकों को चाहे वे किसी भी मजहब, जाति या पंथ को मानने वाले हों, सबका यह कर्तव्य है कि राष्ट्र की एकता और अखंडता को मजबूत बनाएं। अपने शहीदों का गुणगान करें।"

 ...Read More


19. टी20 विश्व कप में धोनी की हो सकती है वापसी

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को पता है कि उनका शरीर ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कठोरता का सामना कर पाएगा या नहीं। उन्होंने साथ ही कहा कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए लोकेश राहुल ‘विकेटकीपिंग के लिए गंभीर विकल्प’ हैं और ऋषभ पंत को ‘धैर्य रखने’ की जरूरत है। 

 ...Read More


20. इरफान पठान ने जामिया मिलिया में हो रही हिंसा पर जताई चिंता, कहा- 'हमारा देश...'

देश के कई हिस्सों में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। यहां तक ही विरोध प्रदर्शन राजधानी दिल्ली में भी हो रहा है। जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों ने बीते रविवार रात को विरोध प्रदर्शन किया। यह घटना तब बढ़ी जब पुलिस ने लाठी चार्ज करके छात्रों को कंट्रोल किया। जामिया में चल रहे इस प्रदर्शन को लेकर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करी है।