BREAKING NEWS

केजरीवाल ने दी निजी अस्पतालों को चेतावनी, कहा- राजनितिक पार्टियों के दम पर मरीजों के इलाज से न करें आनाकानी◾ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटों की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 16 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. CAA को लेकर प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, बोले-दबावों के बावजूद हम कायम हैं और रहेंगे


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1200 करोड़ रुपये से अधिक की 40 विकास परियोजाओं की सौगात दी। प्रधानमंत्री मोदी ने पंडित दीन दयाल उपाघ्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण किया। 

 ...Read More

2. PM मोदी ने वाराणसी में 'काशी एक रूप अनेक' कार्यक्रम का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कई परियोजाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसी चरण में उन्होंने सांस्कृतिक, कला और हस्तशिल्प प्रदर्शनी "काशी एक रूप अनेक" का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहीं।

 ...Read More

3. PM मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना, जानिये इस ट्रेन की खासियतें

प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी रविवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पर पहुंचे थे। यहां प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1200 करोड़ रुपये से अधिक की 40 विकास परियोजाओं की सौगात दी। इसके अलावा पीएम मोदी  ने तीन ज्योर्तिलिंग और धार्मिक स्थल को जोड़ने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 

 ...Read More

4. नड्डा ने शिवसेना-NCP-कांग्रेस गठबंधन को बताया अवास्तविक और अप्राकृतिक

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन को अवास्तविक और अप्राकृतिक बताया है। नड्डा ने रविवार को महाराष्ट्र में राज्य परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने इस दौरान कहा कि कांग्रेस, एनसीपी, शिवसेना, सपा, बसपा, टीएमसी और अन्य पार्टियों में कौन आने वाले समय में कमान संभालेगा, ये जगजाहिर है। 

 ...Read More

5. PM मोदी के काफिले को सपा कार्यकर्ता ने दिखाया काला झंडा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर है। यात्रा के दौरान जैसे ही पीएम मोदी का काफिला बीएचयू से पड़ाव (चंदौली) स्थित पंडित दीनदयाल स्मृति स्थल के लिए रवाना हुआ तो अचानक एक युवक उसके आगे कूद गया। उस व्यक्ति ने काफिले को काला झंडा भी दिखाया जिसकी पहचान समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता के रूप में हुई।

 ...Read More

6. दिल्ली पुलिस का 73वां स्थापना दिवस, अमित शाह बोले-शांति और व्यवस्था की दोस्त है पुलिस

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस पर आयोजित परेड में मुख्य अतिथि बनकर पहुंचे। परेड का आयोजन नई पुलिस लाइंस, किंग्सवे कैंप में किया गया। इस दौरान गृह मंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं लोगों से निवेदन करना चाहता हूं कि जब भी आप दिल्ली जाएं तो हमारे राष्ट्र के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले 35000 पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर जरूर जाएं। 

 ...Read More

7. शपथ ग्रहण के बाद बोले CM केजरीवाल- मैं आप, BJP और कांग्रेस सहित अन्य दलों का भी हूं मुख्यमंत्री

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। उनके साथ मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येन्द्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेन्द्र पाल गौतम ने भी नवगठित सरकार के मंत्री के रूप में शपथ ली।  इस दौरान उन्होंने दिल्लीवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं दिल्ली को नंबर एक शहर बनाने के लिए केंद्र के साथ काम करना चाहता हूं।

 ...Read More

8. जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने जारी किया Video, प्रियंका ने सरकार से की दोषियों पर कार्रवाई की मांग

जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने यूनिवर्सिटी में हुए हिंसक प्रदर्शन से जुड़ा एक वीडियो जारी किया है। जिसमें लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं पर सुरक्षाबल जमकर डंडे बरसा रहे हैं। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जामिया हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस पर सच नहीं बोलने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि दोषियों के खिलाफ सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। 

 ...Read More

9. रामलीला ग्राउंड पर 'छोटू मफलरमैन' सहित 1 लाख से ज्यादा लोग बनें केजरीवाल के शपथ ग्रहण के गवाह

दिल्ली का रामलीला मैदान अरविंद केजरीवाल की शपथ के लिए सजकर तैयार है। वही मैदान में करीब 45 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं और भी कई तरह के इंतजाम मैदान में किए गए हैं। खुद अरविंद केजरीवाल ऑडियो और वीडियो के जरिए दिल्लीवालों से अपील कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग उनके शपथ समारोह में पहुंचे।

 ...Read More

10. जनता AAP को राष्ट्रव्यापी पार्टी के रूप में देखना चाहती है : सोमनाथ भारती

आम आदमी पार्टी की अखिल भारतीय राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं की ओर इशारा करते हुए मालवीय नगर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी विधायक सोमनाथ भारती ने दावा किया कि जनता आप को राष्ट्रव्यापी पार्टी के रूप में देखना चाहती है और उन्हें निराश नहीं किया जाएगा।

 ...Read More

11. केजरीवाल के शपथ ग्रहण में पहुंचे एकलौते भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता का आरोप - निमंत्रण दिया पर बैठने की जगह नहीं !

दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा का प्रतिनिधित्व भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने की। दिल्ली के सातों सांसदों में से कोई भी सांसद इस समारोह में नहीं आया। 

 ...Read More

12. शाहीन बाग से अमित शाह के घर की ओर निकले प्रदर्शनकारी लौटे वापस

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में पिछले 2 महीनों से लगातार प्रदर्शन जारी है। वहीं प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने शनिवार को कहा कि वे सीएए को लेकर अपनी चिंताएं व्यक्त करने के लिये केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिये तैयार हैं लेकिन बातचीत के लिये बुलाना सरकार का दायित्व है।

 ...Read More

13. केजरीवाल 3.0 - हरियाणा के हिसार से दिल्ली CM पद की हैट्रिक तक, कुछ ऐसा रहा ‘मफलरमैन’ का सफर

‘मफलरमैन’ और ‘दिल्ली के बेटे’ अरविंद केजरीवाल अपने विरोधियों की विभाजनकारी राजनीति के उलट, आम आदमी से जुड़े मुद्दों और विकास के एजेंडे के साथ राजनीति में आगे बढ़ते जा रहे हैं । आज जनता के इस ‘आम आदमी’ अरविंद केजरीवाल ने लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 

 ...Read More

14. शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी गृहमंत्री अमित शाह से मिलने को तैयार, कहा- बातचीत के लिये बुलाना सरकार का दायित्व

देश कि राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में बीते दो महीने से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) के खिलाफ कर रहे प्रदर्शनकारियों के एक वर्ग ने शनिवार को कहा कि वे नये नागरिकता कानून को लेकर अपनी चिंताएं व्यक्त करने के लिये केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिये तैयार हैं लेकिन बातचीत के लिये बुलाना सरकार का दायित्व है। 

 ...Read More

15. जनता कैबिनेट के काम से खुश हैं और हमने इसी के आधार पर चुनाव जीता : मनीष सिसोदिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर अरविन्द केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे शपथ ग्रहण करेंगे। रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण सामारोह का आयोजन किया गया है। इसके अलावा आप मंत्रिमंडल के सहयोगी  मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम भी शपथ लेंगे।

 ...Read More

16. दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम को देखकर अब मोदी-शाह अपराजेय नहीं रहे : संजय राउत

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणामों को देखकर यह नहीं कहा जा सकता कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपराजेय नहीं हैं। मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित साप्ताहिक स्तंभ में संपादक राउत ने भाजपा की ‘‘धर्म केंद्रित’’ राजनीतिक रणनीति की आलोचना करते हुए अरविन्द केजरीवाल नीत दिल्ली सरकार के विकास कार्यों की तारीफ की है।

 ...Read More

17. ओवैसी ने किया RSS प्रमुख पर किया पलटवार, कहा- भागवत को बताना चाहिए कि हर कोई क्यों कर रहा है आंदोलन

नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी है। सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि 'भौतिक सुख में बढ़ोतरी होने के बावजूद हर कोई नाखुश है और आंदोलन कर रहा है'। भागवत द्वारा दिए गए इस बयान को लेकर सियासी माहौल गरम हो गया है और अब उनके इस बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। ओवैसी ने संघ प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा कि अब भागवत को हमें बताना चाहिए कि हर कोई आंदोलन क्यों कर रहा है?

 ...Read More

18. उपराष्ट्रपति बोले-भारत सभी धर्मों के शांतिपूर्ण सह अस्तित्व के लिए जाना जाता है

भारत विविधता में एकता, बहुलवादी मूल्यों और सभी धर्मों के शांतिपूर्ण सह अस्तित्व के लिए जाना जाता है। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कोलकाता में रोटरी इंटरनेशनल के वैश्विक सम्मेलन 2020 को संबोधित करते हुए ये बात कही। 

 ...Read More

19. राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे के दौरान एनएसजी के एंटी-स्निपर दस्ते के कन्धों पर होगी खास सुरक्षा की जिम्मेदारी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी अमेरिकी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद शहर में तैयारियां पूरी जोरो-शोरों से चल रही हैं। इसके साथ ही शीर्ष दर्जे की सुरक्षा उनके आगमन को लेकर तैनात की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शीर्ष गणमान्य व्यक्तियों के जाने या गुजरने वाले क्षेत्रों को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कमांडो की एंटी -स्निपर इकाइयों द्वारा संरक्षित किया जाएगा। 

 ...Read More

20. सीएए विरोध प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को योगी सरकार ने भेजा एक करोड़ का नोटिस

कांग्रेस के टिकट पर मुरादाबाद से 2019 के लोकसभा चुनाव में खड़े होने वाले नेता इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद में सीएए प्रदर्शनकारियों को संबोधित कर धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में 1.04 करोड़ रुपये का नोटिस जारी किया गया है। 

 ...Read More