BREAKING NEWS

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की ◾TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾

TOP 20 NEWS 16 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. गृह मंत्री अमित शाह बोले- बिहार में भाजपा के साथ जदयू का गठबंधन अटूट

सीएए पर लोगों का भ्रम दूर करने वैशाली पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एलान कर कहा है कि बिहार में भाजपा के जदयू के साथ गठबंधन अटूट है और नीतीश के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जायेगा। बिहार में कुछ लोग यह अफवाह फैला रहे है कि एनडीए में अंदर ही अंदर टूट है। लेकिन उन्हें अपना भ्रम दूर कर लेना चाहिए। 

 ...Read More

2. बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया सिख विरोधी दंगों में संलिप्त लोगों को बचाने का आरोप

बीजेपी ने गुरुवार को एसआईटी की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस पर 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में संलिप्त लोगों को बचाने का आरोप लगाया। पार्टी ने कहा कि पीड़ितों को इंसाफ दिलाने में कांग्रेस की कभी रूचि नहीं रही और उसके नेताओं ने समुदाय के खिलाफ हिंसा को ‘‘उचित’’ ठहराया। 

 ...Read More

3. राउत के बयान पर घिरी कांग्रेस, फडणवीस ने पूछा- क्या अंडरवर्ल्ड से कांग्रेस को मिलता था पैसा?

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की गैंगस्टर करीम लाला से मुलाकात की शिवसेना नेता संजय राउत की टिप्पणी को लेकर उठे विवाद के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सवाल उठाया कि क्या कांग्रेस को ‘‘मुम्बई के अंडरवर्ल्ड से पैसा मिलता था?’’। भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने यह सवाल भी किया कि क्या (उस समय) यह राज्य में ‘‘राजनीति के अपराधीकरण’’ की शुरुआत थी और क्या कांग्रेस ने मुम्बई में हमला करने वालों का ‘‘ साथ ’’ दिया था। 

 ...Read More

4. निर्भया के दोषी मुकेश को झटका, दिल्ली LG ने की दया याचिका खारिज

निर्भया केस में दोषी मुकेश की  की याचिका को एलजी ने खारिज करने की सिफारिश की है। अब दिल्ली के एलजी ने इसे केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया है। अब दिल्ली के एलजी ने इसे केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया है। मुकेश सिंह की दया याचिका को दिल्ली सरकार ने खारिज करने की सिफारिश की है। 

 ...Read More

5. इंदिरा गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर मचे बवाल के बाद संजय राउत ने वापस लिया अपना बयान

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर की गई कथित टिप्पणी को लेकर मचे बवाल के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने अपना बयान वापस ले लिया है। उन्होंने कहा, हमारे कांग्रेस मित्रों को आहत होने की जरूरत नहीं है। अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी जी की छवि को धक्का पहुंचा है या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं। 

 ...Read More

6. निर्भया केस : प्रकाश जावड़ेकर बोले- केजरीवाल सरकार की लापरवाही के चलते दोषियों की फांसी में हो रही देरी

भाजपा ने निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के दोषियों को फांसी देने में ‘‘विलंब’’ के लिए आप सरकार की ‘‘लापरवाही’’ को बृहस्पतिवार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस मामले में मौत की सजा के खिलाफ दोषियों की याचिका को उच्चतम न्यायालय द्वारा 2017 में खारिज किए जाने के ढाई साल बाद भी दिल्ली सरकार ने उन लोगों को नोटिस नहीं भेजा। 

 ...Read More

7. 36 मंत्रियों को 6 दिनों के भीतर कश्मीर भेजना घबराहट का संकेत : मनीष तिवारी

कांग्रेस ने केंद्र के 36 मंत्रियों को कश्मीर भेजने के सरकार के फैसले को घबराहट का संकेत करार देते बृहस्पतिवार को दावा किया कि अनुच्छेद 370 के विशेष प्रावधानों को खत्म करना एक बड़ी गलती थी और अब त्वरित उपाय काम नहीं आएंगे। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा, ''36 मंत्रियों को छह दिनों के भीतर जम्मू-कश्मीर भेजना सामान्य स्थिति का नहीं, बल्कि घबराहट का संकेत है। 

 ...Read More

8. अधीर रंजन का मोदी और शाह पर हमला, बोले-हिंदुस्तान किसी के बाप की संपत्ति नहीं

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी वाले उनका परिचय पाकिस्तानी के तौर पर करवाते हैं, आज मैं कहना चाहता हूं कि हां मैं, पाकिस्तानी हूं। 

 ...Read More

9. भगवान राम का प्रमाण मांगने वालों को अब अपना प्रमाण देने में परेशानी : गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर विराधियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, भगवान राम का प्रमाण मांगने वाले को अब अपना प्रमाण देने में परेशानी हो रही है। 

 ...Read More

10. CDS बिपिन रावत बोले- आतंकवाद के प्रायोजक देशों को जवाबदेह ठहराना होगा

प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने आतंक के प्रयोजक देशों के खिलाफ सख्त वैश्विक कार्रवाई की मांग की और कहा कि इससे निर्णायक ढंग से निपटना होगा तथा आतंक की जड़ पर प्रहार करना होगा। ‘रायसीना डायलॉग’ को संबोधित करते हुए जनरल रावत ने यह भी कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए बेहद कड़ा रुख अपनाने की जरूरत है, उसी तरह जिस तरह 9/11 आतंकी हमले के बाद अमेरिका ने आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की थी। 

 ...Read More

11. मुजफ्फरपुर मामला : कोर्ट ने ब्रजेश ठाकुर की याचिका पर CBI से 18 जनवरी तक मांगा जवाब

दिल्ली की एक कोर्ट ने मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में कई लड़कियों के कथित यौन और शारीरिक शोषण मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की याचिका पर सीबीआई से 18 जनवरी तक जवाब मांगा है। याचिका में दावा किया गया है कि मामले में गवाहों के बयान विश्वसनीय नहीं हैं। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ याचिका पर सुनवाई कर रहे थे। 

 ...Read More

12. UNSC में कश्मीर मुद्दे पर फिर नाकाम हुआ पाक, सदस्य देशों ने बताया द्विपक्षीय मामला

भारत ने कश्मीर मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में एक बार फिर उठाने की कोशिश के लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा है। विश्व निकाय के सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दा उठाने में एक बार फिर विफलता ही मिली क्योंकि उसे कोई समर्थन नहीं मिल पाया और केवल उसका सदाबहार सहयोगी चीन ही उसके साथ खड़ा रहा। 

 ...Read More

13. परवेज मुशर्रफ ने मौत की सजा वाले फैसले को उच्चतम न्यायालय में दी चुनौती

पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने एक विशेष न्यायाधिकरण के उस फैसले को गुरुवार को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी जिसमें उन्हें राजद्रोह का दोषी ठहराते हुए मौत की सजा सुनायी गयी है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। 

 ...Read More

14. केंद्रीय मंत्री मेघवाल बोले- सभी राज्यों को CAA को लागू करना होगा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे राज्यों को भी इसे लागू करना पड़ेगा। संशोधित कानून का विरोध कर रहे केरल और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों के बारे में मेघवाल ने कहा कि सीएए लागू करने के लिये वे संवैधानिक रूप से बाध्य हैं। 

 ...Read More

15. केरल सरकार को CAA के खिलाफ SC जाने से पहले मुझे बताना चाहिए था : आरिफ मोहम्मद खान

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने गुरुवार को कहा कि उन्हें सूचित किए बिना नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का राज्य सरकार का कदम ‘‘अनुचित’’ है। खान ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रोटोकॉल के तहत उन्हें पहले सूचित किया जाना चाहिए था। 

 ...Read More

16. दिल्ली : उलेमा कॉन्फ्रेंस में हुआ जोरदार हंगामा, CAA और NRC विरोधी नारे लगाने वालों को पीटा

नागरिकता संशोधित कानून के समर्थन में गुरुवार को हो रही उलेमा कांफ्रेंस में जमकर हंगामा हुआ। जैसे ही कांफ्रेस शुरू हुई कुछ लोगों ने CAA, NRC के विरोध में नारेबाजी की थी, जिसके बाद ज़ोरदार हंगामा हुआ। हंगामा बढ़ता देख, आयोजकों ने विरोधियों को आयोजन स्थल से बाहर निकाल दिया। बैठक का आयोजन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने किया है।

 ...Read More

17. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के बीच AMU में परीक्षाएं स्थगित

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) परिसर में छात्रों के बीच अशांति और प्रदर्शन के कारण अभी भी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है, जिसके चलते एएमयू के अधिकारियों ने गुरुवार को परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। बढ़ाए गए शीतकालीन अवकाश के बाद यूनिवर्सिटी के पुन: से खोलने के बाद इन परीक्षाओं को निर्धारित किया गया था। 

 ...Read More

18. दिल्ली चुनाव : उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने पटपड़गंज विधानसभा सीट से दाखिल किया नामांकन पत्र

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए आप के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को पटपड़गंज विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने बताया, ‘‘उन्होंने दिन में करीब दो बजे नामांकन पत्र दाखिल किया।’’ 

 ...Read More

19. चारा घोटाला मामले में सीबीआई कोर्ट में पेश हुए लालू यादव

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एक अन्य चारा घोटाले में अपना बयान दर्ज कराने गुरुवार को रांची स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश हुए। लालू प्रसाद को रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) से सीबीआई कोर्ट ले जाया गया। 

 ...Read More

20. स्तिथि के अनुसार किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए: श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में अपने पसंदीदा चौथे नंबर के स्थान पर खेलने का मौका नहीं मिला जिसके बाद उन्होंने गुरूवार को कहा कि भारतीय टीम में मौजूदा  स्थिति को देखते हुए एक खिलाड़ी को किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये तैयार रहना चाहिए। अय्यर ने 2019 विश्व कप के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी की है और उन्होंने चौथे नंबर पर अच्छा खेल दिखाया है। 

 ...Read More