BREAKING NEWS

लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक

इलाहाबाद हाईकोर्ट से सोमवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के बड़े फैसले पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने ओबीसी की 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के यूपी सरकार के आदेश पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज कुमार सिंह से व्यक्तिगत हलफनामा मांगा है।

.... read more

2. शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 125-125 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी। पवार ने ऐलान किया कि कांग्रेस के साथ उनके गठबंधन के तहत सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जा चुका है।

.... read more

3. हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा

मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के संस्थापक व दिग्ग्ज अभिनेता कमल हासन ने हिंदी को ‘‘थोपने’’ के किसी भी प्रयास का विरोध करते हुए सोमवार को कहा कि यह दशकों पहले देश से किया गया एक वादा था, जिसे ‘‘किसी शाह, सुल्तान या सम्राट को तोड़ना नहीं चाहिए।

.... read more

4. CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट

जम्मू-कश्मीर में लोगों को राज्य के हाई कोर्ट तक पहुंचने में कथित रूप से हो रही कठिनाइयों को ‘‘अत्यधिक गंभीर’ बताते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मुख्य न्यायाधीश से इस मामले में अपनी रिपोर्ट भेजने का अनुरोध किया। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ ने कहा कि इन आरोपों को गंभीरता से लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट बाध्य है।

.... read more

5. गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार के ताजा बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को सवाल किया कि पिछले पांच वर्षों में नरेंद्र मोदी सरकार ने उत्तर भारत के लोगों को कितनी नौकरियां दी हैं।

.... read more

6. SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर जाने की अनुमति देते हुए कहा कि वह वहां कोई राजनीतिक रैली ना करें। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली एक पीठ ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री को जम्मू, अनंतनाग, बारामूला और श्रीनगर जाने और लोगों से बातचीत करने की अनुमति दे दी।

.... read more

7. हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना

भारतीय नौसेना के P-8I जासूस विमान ने दक्षिणी हिंद महासागर क्षेत्र में चीनी उभयचर युद्धपोत जियान-32 को ट्रैक किया हैं। भारत के सर्विलांस प्लेन ने चीनी युद्धपोत के ऊपर से तस्वीरें भी ली हैं, जिसमें उसका लैंडिंग प्लैटफॉर्म डॉक दिखाई दे रहा है।

.... read more

8. कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र से कहा कि कश्मीर में जनजीवन सामान्य करने के लिए जल्द से जल्द सभी संभव कदम उठाए। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस. ए. बोबडे और न्यायमूर्ति एस. ए. नजीर की एक पीठ ने कहा कि कश्मीर में अगर तथा-कथित बंद है तो उससे जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट निपट सकता है।

.... read more

9. SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को कोर्ट के समक्ष पेश किए जाने की मांग करने वाली याचिका पर केंद्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन से सोमवार को जवाब मांगा। अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा रद्द किए जाने के बाद से कथित रूप से हिरासत में हैं।

.... read more

10. जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है। चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद है। जन्मदिन पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने उन्हें पत्र लिखकर बधाई दी है। बधाई पत्र में कार्ति ने सरकार को भी निशाना बनाया है।

.... read more

11. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को मुलाकात की और ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य की सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी। कश्मीर घाटी में लगातार 43वें दिन भी आम जीवन प्रभावित रहा। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

.... read more

12. AAP के विधायक सोमदत्त को मारपीट के मामले में दिल्ली HC से मिली जमानत

दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने मारपीट के एक मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोम दत्त को सोमवार को जमानत दे दी। दिल्ली की एक निचली अदालत दत्त को 2015 के विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान एक व्यक्ति पर बेसबॉल के बल्ले से हमला करने के मामले में सजा सुना चुकी है।

.... read more

13. CM केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन को डेंगू विरोधी अभियान में हिस्सा लेने का निमंत्रण दिया

दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के नियमितीकरण को लेकर आप सरकार पर निशाना साध चुके केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को कुछ दिन बाद सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डेंगू विरोधी अभियान में हिस्सा लेने और उसे सफल बनाने के लिए निमंत्रित किया।

.... read more

14. केजरीवाल सरकार के ऑड-ईवन लागू करने के फैसले को NGT में दी गई चुनौती

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) में सोमवार को एक याचिका दायर कर चार नवंबर से 15 नवंबर के बीच राष्ट्रीय राजधानी में वाहनों की ‘‘सम-विषम (ऑड-इवन) योजना’’ लागू करने के दिल्ली सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है।

.... read more

15. अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तानाशाही से सरकार चलाकर भाजपा अपना लोकतंत्र चला रही है।

.... read more

16. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप से

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह गुरुवार को अमेरिका के आधिकारिक दौरे के लिए रवाना होंगे, और व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे तथा नासा मुख्यालय का भी दौरा करेंगे।

.... read more

17. इजराइल ने महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर एक चौराहे का नाम महात्मा गांधी रखा

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में सोमवार को इजराइल के दक्षिणी शहर किरयात गत में एक नामी चौराहे का नाम उनके नाम पर रखा गया। इजराइल के दक्षिण में किरयात गत एक छोटा शहर है। यहां यहूदी समुदाय के करीब 3000 भारतीय रहते हैं।

.... read more

18. अफगानिस्तान : राष्ट्रपति चुनाव से पहले बम धमाकों में सात लोगों की मौत

अफगानिस्तान में अगले माह राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों के बीच चरमपंथी हमलों और अन्य हिंसक घटनाओं में कम से कम सात लोग मारे गए। अफगान अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अफगानिस्तान के फरह प्रांत में एक बम विस्फोट की चपेट में एक वाहन के आ जाने से कम से कम पांच नागरिक मारे गये।

.... read more

19. बेनजेमा के दो गोल से जीता रियाल मैड्रिड

करीम बेनजेमा के दो गोल से रियाल मैड्रिड ने ला लीगा फुटबॉल लीग में लेवांटे के खिलाफ 3-2 से जीत हासिल की जबकि बार्सिलोना ने 16 साल के अंसु फाती के गोल की मदद से वालेंसिया पर 5-2 से जीत हासिल की। कोच जिनेदिन जिदान की टीम मैड्रिड के लिये बेनजेमा ने 25वें और 31वें मिनट में दो जबकि कासेमीरो ने 40वें मिनट में गोल दागे।

.... read more

20. सौरभ ने वियतनाम ओपन का खिताब जीता

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने रविवार को यहां वियतनाम ओपन बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में चीन के सुन फेई शियांग को हराकर खिताब अपने नाम किया। दूसरे वरीय सौरभ ने 75 हजार डालर पुरस्कार राशि वाले टूर्नामेंट के एक घंटे 12 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले को 21-12, 17-21, 21-14 से अपने नाम किया।

.... read more