BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

देश

TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग

भूटान में दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बयान जारी किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भूटान हमारा पड़ोसी है, यह हमारे लिए सौभाग्य कि बात है। दोनों देश एक साथ मिलकर विकास के पथ पर बढ़ रहे हैं।   PM मोदी ने भारत के रूपे कार्ड को भूटान में भी लांच किया।

 ...Read More

2.जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे

पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है। जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत कई नेता अस्पताल पहुंचे। 

 ...Read More

3.दिल्ली के AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं

देश की राजधानी दिल्ली में प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। संस्थान के प्रशिक्षण विभाग में आज आग लग गयी, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

 ...Read More

4.चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी की जम्मू - कश्मीर इकाई के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को हिरासत में लिया जाना पूरी तरह गैरकानूनी है। उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि अदालतें नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करेंगी।

 ...Read More

5.AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल

अरविंद केजरीवाल सरकार में पूर्व मंत्री और अयोग्य करार दिए गए विधायक कपिल मिश्रा आप की महिला इकाई की प्रमुख ऋचा पांडेय के साथ शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। 

 ...Read More

6.प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस ''भयंकर मंदी'' पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सरकार में बैठे लोगों का मुंह नहीं खुल रहा है। 

 ...Read More

7.मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी का खतरा है और व्यापारी वर्ग परेशान है। उन्होंने केंद्र सरकार को इसे गंभीरता से लेने की सलाह दी है।

 ...Read More

8.बाढ़ के कारण चंद्रबाबू नायडू को घर खाली करने का नोटिस

आंध्र प्रदेश के अधिकारियों ने बाढ़ की भयावह स्थिति के मद्देनजर शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को कृष्णा नदी के तट पर स्थित घर को खाली करने के लिए नोटिस दिया।   

 ...Read More

9.पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने शनिवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जिसमें एक सैनिक की जान चली गई।

 ...Read More

10.12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल

केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में फोन और इंटरनेट सेवा पर रोक लगी हुई थी। जो आज यानी शनिवार को यह सेवाएं बहाल कर गई है। जम्मू में 2G की स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है।

 ...Read More

11.इंदौर: मोतियाबिंद ऑपरेशन बिगड़ने से गई 10 मरीजों की आंखों की रोशनी

मोतियाबिंद ऑपरेशनों के दौरान इंदौर के एक निजी अस्पताल में कथित संक्रमण से दस मरीजों की आंखों की रोशनी बाधित होने का मामला सामने आया है। इसके बाद अस्पताल का ऑपरेशन थियेटर सील कर दिया गया है और मामले की जांच के लिये समिति गठित की गयी है। 

 ...Read More

12.अधीर रंजन चौधरी बोले- गांधी-नेहरू परिवार एक 'ब्रांड इक्विटी'

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति के लिए पार्टी का नेतृत्व करना मुश्किल होगा क्योंकि उनकी (परिवार की) एक "ब्रांड इक्विटी" है। 

 ...Read More

13.अगस्ता वेस्टलैंड मामला: आरोपी रतुल पुरी ने की एनबीडब्ल्यू रद्द करने की मांग

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के रिश्तेदार रतुल पुरी ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत से कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में वह जांच में शामिल होने को इच्छुक हैं। साथ ही उन्होंने अपने खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट को रद्द करने की मांग की। 

 ...Read More

14.राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद नवगठित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को देश के कानून के अनुसार लाभ मिलेगा। 

 ...Read More

15.IL&FS मामला: ईडी ने दायर किया आरोपपत्र, कुर्क की 570 करोड़ की संपत्तियां

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएलएंडएफएस के ऋण भुगतान में चूक करने के मामले में पहला आरोप-पत्र दायर किया है। ईडी पहले ही इस मामले में करीब 570 करोड़ रुपये की संपत्तियों की कुर्की कर चुका है। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। 

 ...Read More

16.पहलू खान मामले में अदालत के फैसले के बाद राजस्थान में राजनीति शुरु

राजस्थान में अलवर जिले में बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में अदालत के फैसले के बाद राजनीति शुरु हो गई है। अलवर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय द्वारा पहलू खान की हत्या के मामले में सभी आारोपियों को बरी करने के बाद राज्य सरकार हरकत में आ गई और मुख्यमंती अशोक गहलोत ने विशेष जांच दल गठित करके 15 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। 

 ...Read More

17.अमेरिका ने ईरानी टैंकर को जब्त करने के लिए वारंट किया जारी

अमेरिकी न्याय विभाग ने एक हिरासत में लिए गए ईरानी तेल टैंकर ग्रेस 1 को जब्त करने के लिए एक वारंट जारी किया है। जिब्राल्टर में एक न्यायाधीश द्वारा इसे छोड़ देने का आदेश दिए जाने के एक दिन बाद विभाग ने वारंट जारी किया है। मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

 ...Read More

18.उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष

उत्तर कोरिया ने शनिवार को कहा कि उसके नेता किम जोंग उन की निगरानी में एक नये हथियार का परीक्षण किया गया जिसे धीमी परमाणु वार्ता और संयुक्त सैन्य अभ्यासों को लेकर अमेरिका तथा दक्षिण कोरिया पर दबाव बनाने के तौर पर देखा जा रहा है।

 ...Read More

19.बजरंग पूनिया को मिलेगा खेल रत्न

भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया को इस साल राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। यह अवॉर्ड खेल के क्षेत्र में दिया जाने वाला भारत का सर्वोच्च सम्मान है। 

 ...Read More

20.टेस्ट ‘एक्सपर्ट’ देंगे तैयारियों को धार

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के साथ जसप्रीत बुमराह दो मैचों की सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड एकादश के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में क्रीज पर कुछ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना चाहेंगे।

 ...Read More