BREAKING NEWS

CBI ने हेमंत बिस्व सरमा से पूछताछ नहीं की , राजीव कुमार ने कलकत्ता HC से कहा◾कुमारस्वामी सरकार का हटना कर्नाटक की जनता के लिए खुशखबरी : BJP◾लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गई : राहुल ◾अमित शाह ने कर्नाटक को लेकर पार्टी नेताओं से किया मशविरा◾कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला को सौंपा अपना इस्तीफा ◾BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾

देश

Top 20 News - 17 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें

1.संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण होता है और उसे अपनी संख्या के बारे में परेशान होने की जरूरत नहीं, बल्कि सक्रियता से बोलने और सदन की कार्यवाही में भागीदारी करने की आवश्यकता होती है।   

 ...Read More


2.17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ
आज 17वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को प्रारंभ हुआ और इस अवसर पर कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी। 

 ...Read more


3.डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट
देश के उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि देश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर वह 18 जून (यानी) कल को सुनवाई करेगा। 

 ...Read More


4.डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर
राष्ट्रीय राजधानी में कई सरकारी और निजी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं सोमवार को बाधित हैं क्योंकि अनेक डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के समर्थन में काम का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

 ...Read More


5.लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन
अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर पहली बार निचले सदन के सदस्य के रूप में पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को जब 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली तो उनकी पार्टी के सदस्यों ने काफी देर तक मेजें थपथपाकर उनका अभिनंदन किया। 

 ...Read More


6.भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने राजनीतिक हिंसा पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए राज्य में हो रही घटनाओं को सत्ता के लिए उनकी ‘‘छटपटाहट’’ बताया। 

 ...Read More


7.लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा
अपने बयानों के कारण प्राय: विवादों में रहने वाली भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सोमवार को जब लोकसभा की सदस्यता की शपथ ले रही थीं तो वहां भी विवाद ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। 

 ...Read More


8.बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज
मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन व बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ एक मामला दायर किया गया।

 ...Read More


9.वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ
कांग्रेस अध्यक्ष एवं केरल के वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने आज लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली है। राहुल ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ अंग्रेजी में ली।  

 ...Read More


10.सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की
फिल्म अभिनेता सलमान खान को झूठा शपथ पत्र पेश करने के मामले में उनके खिलाफ राज्य सरकार की अर्जी अदालत में खारिज हो जाने से बड़ी राहत मिली है

 ...Read More


11.मुखर्जी नगर में टैंपो चालक की पिटाई करने के बाद 3 पुलिसकर्मी सस्‍पैंड
दिल्ली के मुखर्जी नगर में एक सिख टैंपो चालक और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई। दरअसल, रविवार रात पुलिस की इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल (ईआरवी) और टैंपो में टक्कर हो गई। इस पर टैंपो चालक व पुलिसकर्मियों में कहासुनी होने लगी। टैंपो चालक ने एएसआई पर तलवार से हमला कर दिया। 

 ...Read More


12.केजरीवाल ने चालक को पीटने के आरोप में पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उप राज्यपाल अनिल बैजल से उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जिन्होंने एक चालक को कथित तौर पर पीटा था।

 ...Read More


13.वाराणसी : मंदिरों के आस-पास शराब, मांसाहारी भोजन पर पूर्ण प्रतिबंध
उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में सभी मंदिरों और अन्य धरोहर स्थलों की 250 मीटर की परिधि में शराब और मांसाहारी भोजन की बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

 ...Read More


14.अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। 

 ...Read More


15.ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों के साथ सोमवार को प्रस्तावित बैठक के सीधे प्रसारण (लाइव कवरेज) के लिए सहमति दे दी है।

 ...Read More


16.लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद आईएसआई के नए प्रमुख नियुक्त 
पाकिस्तान की सेना ने लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का नया प्रमुख नियुक्त किया है। खुफिया एजेंसी के वर्तमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को 8 महीने के अंदर ही इस पद से हटाकर हमीद को नया प्रमुख बनाया गया है। 

 ...Read More


17.श्रीलंका हमला दक्षिण एशिया में नए प्रकार के आतंकी खतरे का संकेत
नेपाल के उप प्रधानमंत्री ईश्वर पोखरियाल ने कहा है कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को ईस्टर रविवार के दिन हुए आत्मघाती हमलों ने स्पष्ट और मजबूत संदेश दिया है कि दक्षिण एशिया में नए प्रकार के आतंकवाद का खतरा पनप चुका है।

 ...Read More


18.IND vs PAK: शोएब अख्तर हार के बाद भड़के सरफराज पर कहा-कोई कप्तान इतना ब्रेनलेस कैसे हो सकता है
बीते रविवार को आईसीसी विश्व कप 2019 के 22वें मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से करारी शिकस्त दे दी। पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार के बाद पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मौजूदा टीम के कप्तान सरफराज अहमद की कड़ी आलोचना की। 

 ...Read More


19.World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान हार गया लेकिन फैंस के Memes ने जीत लिया दिल
आईसीसी विश्व कप 2019 का 22वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच में खेला गया। भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 89 रनों से करारी मात दे दी

 ...Read More


20.ICC World Cup 2019 - वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दिया 322 रनों का लक्ष्य
वेस्टइंडीज ने सोमवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में बांग्लादेश के सामने 322 रनों का लक्ष्य रखा है। 

 ...Read More