BREAKING NEWS

ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटें की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 17 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. मध्य प्रदेश : फ्लोर टेस्ट मामले में SC का कमलनाथ और स्पीकर को नोटिस, कल होगी अगली सुनवाई

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को विधानसभा में बहुमत हासिल करने का निर्देश देने वाली याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होनी थी। सुप्रीम कोर्ट में होने वाली यह सुनवाई फिलहाल कल तक के लिए टल गई है और अब बुधवार को इस मामले में सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार और स्पीकर को स्टैंडिंग काउंसिल के जरिए नोटिस जारी किया है।

 ...Read More

2. PM मोदी ने की कोरोना वायरस से निपटने में चिकित्सा कर्मियों और मीडिया के योगदान की सराहना

कोरोना वायरस महामारी का रूप ले चुका है। भारत में अब तक वायरस से 3 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वायरस के खतरे से निपटने में डाक्टरों और नर्सो सहित चिकित्सा कर्मियों की भूमिका तथा जागरुकता फैलाने के लिए मीडिया की सराहना की। पीएम मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में कहा कि सभी लोग रहे। संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बैठक के बाद कहा कि बजट सत्र की अवधि कम नहीं की जाएगी और यह पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुसार तीन अप्रैल तक चलेगा।

 ...Read More

3. पहले मुझे शपथ लेने दीजिए फिर मैं मीडिया से विस्तार से करूंगा बात : रंजन गोगाई

भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा राज्यसभा के लिए  मनोनीत किए जाने के बाद से विपक्ष में इसकी आलोचना शुरू हो गई। साथ ही केंद्र सरकार के इस फैसले  पर सवाल उठाये जाने लगे। वहीं इस पर रंजन गोगोई ने कहा कि "मैं शायद कल दिल्ली जाऊँगा। पहले मुझे शपथ लेने दीजिए फिर मैं मीडिया से विस्तार से बात करूंगा कि मैंने यह क्यों स्वीकार किया और मैं राज्यसभा क्यों जा रहा हूं।"

 ...Read More

4. मध्यप्रदेश : शिवराज सिंह ने राज्यपाल लालजी टंडन से की मुलकात, तत्काल फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की

भारतीय जनता पार्टी के नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर उनसे कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत अल्पमत सरकार द्वारा संवैधानिक पदों की जा रही नियुक्तियों को रद्द करने और पिछले तीन दिन में सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों पर रोक लगाने की मांग की है। 

 ...Read More

5. अर्थव्यवस्था को लेकर बोले राहुल गांधी-रेटिंग एजेंसियों के आकर्षण से बाहर आएं प्रधानमंत्री

देश की अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरे में लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को रेटिंग एजेंसियों के आकर्षण से बाहर आकर अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना चाहिए। दरअसल, कोरोना वायरस फैलने के बाद अर्थव्यवस्था की स्थिति में और गिरावट दर्ज की गई है। 

 ...Read More

6. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल बोले- न्यायपालिका और खुद की ईमानदारी से समझौते के लिए याद किए जांएगे रंजन गोगोई

पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को दावा किया कि गोगोई न्यायपालिका और खुद की ईमानदारी से समझौता करने के लिए याद किए जाएंगे। सिब्बल ने ट्वीट किया, ''न्यायमूर्ति एच आर खन्ना अपनी ईमानदारी, सरकार के सामने खड़े होने और कानून का शासन बरकरार रखने के लिए याद किए जाते हैं।''

 ...Read More

7. राहुल गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष पर तमिलनाडु का अधिकार छीनने का लगाया आरोप

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में हिंदी भाषा के संदर्भ में द्रमुक सदस्यों को पूरक प्रश्न पूछने की अनुमति नहीं मिलने को लेकर अध्यक्ष ओम बिरला पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की तमिलनाडु के सदस्यों को पूरक प्रश्न पूछने का मौका नहीं दिया जाना तमिल लोगों और तमिलभाषियों एवं तमिल भाषा पर आक्रमण है। 

 ...Read More

8. भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, 128 पहुंची संक्रमित लोगों की संख्याभारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) से मंगलवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में बुजुर्ग की मौत के साथ ही देश में मरने वालो का आंकड़ा 3 पहुंच गया है। वहीं नोएडा से कोरोना के 2 नए मामले सामने आने के बाद से देश में कोरोना से संकर्मित लोगों की संख्या 128 हो गई है।

 ...Read More

9. भारतीय नौसेना में महिला अधिकारियों के लिए स्थायी कमीशन को SC ने दी मंजूरी

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को भारतीय नौसेना में महिला अधिकारियों के लिए स्थायी कमीशन को मंजूरी दे दी है। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि पुरुष और महिला अधिकारियों के साथ सामान व्यवहार होना चाहिए। जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और अजय रस्तोगी की पीठ ने इस मामले में अपना फैसला सुनाया।

 ...Read More

10. कोरोना वायरस का कहर जारी, ईरान ने 85 हजार कैदियों को जेल से किया रिहा

चीन से दुनिया भर में फैला कोरोना वायरस का कहर अब बढ़ता जा रहा है। इससे बचाव को लेकर ईरान की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। ईरान ने अपनी जेलों से 85,000 कैदियों को फिलहाल रिहा कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि जेल में वायरस को फैलने से रोकने के लिए ये कदम उठाया गया है। 

 ...Read More

11. राहुल गांधी के आरोपों पर ओम बिरला का पलटवार, कहा-सदन से बाहर आसन पर सवाल करना ठीक नहीं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा संसद में सांसदों की आवाज दबाए जाने वाले आरोपों पर मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रतिक्रिया सामने आई है। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि पूरक प्रश्न को लेकर सदन से बाहर आसन पर सवाल करना ठीक नहीं है।

 ...Read More

12. तमिलनाडु के CM पलानीस्वामी ने राज्य विधानसभा के सत्र की अवधि घटाने से किया इनकार

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वायरस से एहतियात के तौर पर कई राज्यों की विधानसभाओं को स्थगित किया जा चुका है। वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी मंगलवार को राज्य विधानसभा के सत्र की अवधि घटाने से साफ इंकार कर दिया है। 

 ...Read More

13. कमलनाथ को राज्यपाल के विश्वास मत हासिल करने के निर्देश का पालन करना चाहिए: नरेन्द्र सिंह तोमर

मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच कमलनाथ सरकार पर खतरे के बदल मंडरा रहें हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कहा कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को विधानसभा में तत्काल विश्वासमत हासिल करना चाहिए अन्यथा यह स्पष्ट होगा कि वह सरकार अल्पमत में है। 

 ...Read More

14. गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने को कांग्रेस ने बताया 'न्यायपालिका पर आघात'

भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल खड़े कर रही है। वहीं गोगोई ने खुद के मनोनीत किए जाने को लेकर मंगलवार को बयान देते हुए कहा कि पहले मुझे शपथ लेने दीजिए फिर मैं मीडिया से विस्तार से इस मुद्दे पर बात करूंगा।

 ...Read More

15. कोरोना वायरस से घबराएं नहीं, एहतियात बरतें लोग : अनुराग ठाकुर

देश में मंगलवार तक कोरोना वायरस (कोविड-19) के कुल 128 मामले सामने आने के बाद केंद्र सरकार और राज्य सरकारें सतर्क हो गई है। वहीं केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि लोगों को कोरोना वायरस के मुद्दे को लेकर घबराना नहीं चाहिए, इसके बजाय सावधानी बरतनी चाहिए। 

 ...Read More

16. रंजन गोगोई को राज्यसभा सदस्य के लिये नामित किया जाना आश्चर्यजनक : अशोक गेहलोत

भारत के सेवानिर्वित्त प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई को राज्यसभा सदस्य मनोनीत होने पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से न्यायिक प्रणाली से जनता का विशवास कमज़ोर हो जाएगा और उनके द्वारा दिए गए सभी महत्वपूर्ण फैसलों पर लोगों को संदेह होगा। 

 ...Read More

17. शिवसेना का BJP पर कटाक्ष, कहा-‘राजनीतिक वायरस’ विपक्ष नीत सरकारों को खाने की कर रहा कोशिश

मध्य प्रदेश और गुजरात कांग्रेस में मची उथलपुथल के बीच शिवसेना ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि "राजनीतिक वायरस" विपक्षी पार्टियों की अगुवाई वाली सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। हालांकि शिवसेना ने बीजेपी का नाम न लेते हुए यह बात कही।

 ...Read More

18. मध्य प्रदेश : मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को फिर लिखा पत्र, कही ये बात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को राज्यपाल लालजी टंडन को एक बार फिर पत्र लिखा है। कमलनाथ ने पत्रलिखते हुए खेद जताया कि संसदीय परंपराओं का पालन नहीं करने की उनकी मंशा नहीं थी। कमलनाथ ने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा है, 'मैंने अपने 40 साल के लंबे राजनैतिक जीवन में हमेशा सम्मान और मर्यादा का पालन किया है। 

 ...Read More

19. अमेरिका ने कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए कई राज्यों में लगाया कर्फ्यू

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस ने विश्व भर में दस्तक दे दी है। अमेरिका ने वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए अपने प्रयासों को तेज करते हुए नागरिकों की आवाजाही को प्रतिबंधित करना शुरू कर दिया है। ट्रंप ने पहली बार माना कि वैश्विक महामारी के चलते अमेरिकी अर्थव्यवस्था “संभवत:” मंदी की ओर बढ़ सकती है जहां 1987 के बाद से पहली बार वॉल स्ट्रीट के शेयर करीब 13 प्रतिशत गिरकर सबसे निचले स्तर पर बंद हुए।

 ...Read More

20. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस परीक्षण से मना करने पर होगी सख्त कार्रवाई

कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर देशभर में खौफ फैल चुका है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के तरफ से अनेक एहतियात कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने चेतावनी दी है कि जो लोग राज्य द्वारा कोरोना वायरस को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों में सहयोग नहीं करेंगे और गलत सूचनाएं-अफवाहें फैलाकर समाज में डर का माहौल फैलाएंगे उन पर सख्त कार्रवाई होगी। यहां तक कि उन्हें जेल की सजा भी हो सकती है।

 ...Read More