BREAKING NEWS

मनमोहन ने की Modi सरकार की आलोचना, कहा - सरकार आर्थिक मंदी को स्वीकार नहीं कर रही है◾अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर J&K में सुरक्षा बल सतर्क◾राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, थोड़ा बदलाव किया जाएगा : नृत्यगोपाल दास ◾मुंबई के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल भेजने वाला लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य◾‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश वाली बात को मारिया ने 12 साल तक क्यों नहीं किया सार्वजनिक - कांग्रेस◾सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए ट्रस्ट और धन उपलब्ध कराना चाहिए - शरद पवार◾संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फलों फूलों की प्रदर्शनी देख PM मोदी हुए अभिभूत, साझा की तस्वीरें !◾दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप, विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित◾आर्मी हेडक्वार्टर को साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट ले जाया जाएगा : सूत्र◾INDO-US के बीच व्यापार समझौता ‘अटका’ नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - जल्दबाजी में यह नहीं किया जाना चाहिये◾कन्हैया ने BJP पर साधा निशाना , कहा - CAA से गरीबों एवं कमजोर वर्गों की नागरिकता खत्म करना चाहती है Modi सरकार◾महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिद्धू AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह जाएंगे बांग्लादेश दौरे पर◾विनायक दामोदर सावरकर पर बड़े विमर्श की तैयारी, अमित शाह संभालेंगे कमान◾अगले 5 साल में खोले जाएंगे 10,000 नए एफपीओ, मंत्रिमंडल ने दी योजना को मंजूरी◾केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में 22वें विधि आयोग के गठन को मंजूरी दी◾देश विरोधी नारों के मामले को लेकर केजरीवाल बोले - कन्हैया के चार्जशीट पर निर्णय के लिए विधि विभाग से कहेंगे◾प्रियंका गांधी राज्यसभा की सदस्य बननी चाहिए - अविनाश पांडे◾

TOP 20 NEWS 18 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदी दैनिक पंजाब केसरी के मुख्य संपादक एवं पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शनिवार को शोक प्रकट किया। उन्होंने कहा कि चोपड़ा को मीडिया जगत में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। वरिष्ठ पत्रकार 63 वर्षीय चोपड़ा का शनिवार को निधन हो गया। 

 ...Read More

2. करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक

हरियाणा के करनाल से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा का शनिवार निधन हो गया। उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 11:40 बजे अंतिम सांस ली। वह पिछले काफी समय से कैंसर से पीड़ित थे। अश्विनी कुमार जी को 06 जनवरी 2020 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका इलाज डॉक्टर अश्विनी वैद्य कर रहे थे।

 ...Read More

3. पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

शहीदों और निर्भीक पत्रकारों के परिवार की परंपरा के चमकते सितारे अश्विनी कुमार अमर शहीद लाला जगत नारायण के पौत्र और शहीद रमेश चंद्र के पुत्र थे। अश्विनी कुमार को अपने निर्भीक विचारों उनकी स्वतंत्र लेखनी के लिये जाना जाता रहा है। उन्होंने पत्रकारिता में उच्चतम मानक स्थापित किये और देश के शीर्ष हिंदी दैनिक समाचार पत्र पंजाब केसरी में उनके विशेष संपादकीय के करोड़ों लोग दीवाने हैं। 

 ...Read More

4. सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं

जामिया और जेएनयू में कुछ दिन पहले हुए विरोध प्रदर्शनों के बाद गरमाई स‍ियासत के बीच देश के मुख्‍य न्‍यायाधीश एसए बोबडे ने कहा है कि यूनवर्सिटी को विधानसभा के लिए नेता तैयार करने वाली इकाई की तरह काम नहीं करना चाहिए। उन्होंने नागपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कहा कि विश्वविद्यालय केवल ईंट और गारे की दीवारें नहीं हैं। 

 ...Read More

5. कोलकाता के पार्क सर्कस में CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल हुए चिंदबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कोलकाता के पार्क सर्कस में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में शामिल हुए और वहां मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी पार्टी उनके साथ है। चिदंबरम शुक्रवार देर शाम पार्क सर्कस मैदान में पहुंचे थे, जब वह पार्टी संबंधी काम के सिलसिले में शहर में थे। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें केंद्र की भाजपा नीत सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए घेर लिया। 

 ...Read More

6. निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड मामले में मौत की सजा पाए एक दोषी पवन गुप्ता के नाबालिग होने के दावे को दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के फैसले के खिलाफ दायर उसकी याचिका पर 20 जनवरी को सुनवाई करेगा। 

 ...Read More

7. नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के जनसंख्या नियंत्रण के लिए दो बच्चों के कानून वाले बयान पर महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता नवाब मलिक ने कहा है कि यदि भागवत जी जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदीजी को ऐसा कानून बनाने दें। 

 ...Read More

8. दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी

निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी होने के बाद एक वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने उनकी फांसी की सजा को माफ करने की अपील करते हुए पीड़िता की मां से कहा था कि वह सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें। जिसके बाद वकील की इस अपील पर निर्भया की मां आशा देवी भड़क गई और उन्होंने कहा कि इंदिरा जयसिंह कौन है जो मुझे सुझाव दे रही हैं? 

 ...Read More

9. पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट कार्यालय ने देशद्रोह मामले में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को दी गई सजा के खिलाफ उनकी तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। एक विश्वस्त सूत्र ने शुक्रवार को बताया कि कोर्ट ऑफिस ने इस आधार पर अपील लौटा दी कि जबतक याचिकाकर्ता आत्मसमर्पण नहीं कर देता, उसकी याचिका पर विचार नहीं किया जाएगा। 

 ...Read More

10. NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तीन आतंकवादियों को घाटी से बाहर ले जाने के दौरान गिरफ्तार किए गए जम्मू-कश्मीर के डीएसपी दविंदर सिंह से जुड़े मामले की जांच का जिम्मा संभाल लिया है। पुलिस के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय से आदेश मिलने के बाद एनआईए ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 ...Read More

11. महाराष्ट्र : भाजपा नेता फडणवीस बोले- सावरकर एक सोच थे जिनकी प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी

महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर महज कोई ‘व्यक्ति नहीं बल्कि एक सोच’ थे जिनकी प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी। कुछ घंटे पहले युवा सेना के अध्यक्ष और राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा था कि किसी को भी अतीत के पन्ने नहीं पलटना चाहिए। 

 ...Read More

12. संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बार फिर वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग वीर सावरकर का विरोध करते हैं उन्हें दो दिनों के लिए अंडमान जेल भेज दो, तब जाकर उन्हें समझ आएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग वीर सावरकर का विरोध करते हैं, वे शायद किसी भी विचारधारा या पार्टी से हो सकते हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने एक दिन पहले ही यह बयान दिया था कि नरेंद्र मोदी सरकार अगर सावरकर को भारत रत्न देती है तो इसका विरोध किया जाएगा।

 ...Read More

13. मुंबई में 26 जनवरी के बाद चौबीसों घंटे खुले रह सकेंगी दुकानों, मॉल और रेस्तरां : आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने शनिवार को कहा कि मुंबई के गैर-आवासीय क्षेत्रों में दुकानें, मॉल और रेस्तरां 26 जनवरी से चौबीसों घंटे खुले रह सकते हैं। यह वैकल्पिक है, इसे अनिवार्य नहीं बनाया जाएगा। लंदन और मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में नाइटलाइफ का उदाहरण देते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा, "मुंबई को भी लोगों को रात में वैसी सुविधा देने से पीछे नहीं हटना चाहिए। महानगर में सेवाएं 24x7 जारी रहनी चाहिए।" उन्होंने यह भी कहा कि नाइटलाइफ को केवल शराब पीने के साथ जोड़ना गलत है। 

 ...Read More

14. बिहार विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर भाजपा और JDU में गुणा-भाग शुरू !

इसी साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में बिहार की धरती से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के यह घोषणा दोहराने के बाद कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही राजग चुनाव लड़ेगा, सीटों को लेकर भाजपा व जदयू में गुणा-भाग शुरू हो गया है। 

 ...Read More

15. दिल्ली: आप उम्मीदवार राघव चड्डा ने राजेंद्र नगर से नामांकन दाखिल किया

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने शनिवार को यहां राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। चड्डा (31) एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, जो इस बार आप की ओर से पहली बार चुनाव मैदान में उतारे गए हैं। उन्हें विजेंद्र गर्ग की जगह टिकट दिया गया है, जिन्होंने 2015 के विधानसभा चुनाव में राजेंद्र नगर निर्वाचन क्षेत्र से 54.39 फीसदी मतों के साथ जीत दर्ज की थी।

 ...Read More

16. ED ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ रुपये की संपत्ति की कुर्क

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा की पांच करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। ईडी के मुताबिक, रंगनाथ मिश्रा और उनके परिजन के प्रयागराज स्थित टैगोर टाउन के जॉर्ज टाउन विस्तार स्थित 250.83 वर्ग मीटर और 899.25 वर्ग मीटर के दो प्लॉट कुर्क किए गए हैं। 

 ...Read More

17. ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई को शुक्रवार को ‘संभल कर बात करने’ की नसीहत दी। ईरान की राजधानी तेहरान में खामनेई की टिप्पणी के बाद ट्रंप ने ट्वीट किया, "ईरान के तथाकथित ‘सर्वोच्च नेता’ जो अब उतने सर्वोच्च नहीं रह गए हैं, उन्होंने अमेरिका और यूरोप के बारे में कुछ खराब बातें कही है।" 

 ...Read More

18. असम : CM सोनोवाल ने मंत्रिमंडल में 2 नए मंत्रियों को किया शामिल

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडल में दो नए मंत्रियों को शामिल किया। संजय किशन और जोगेन मोहन को राजभवन के दरबार हॉल में एक समारोह में राज्यपाल जगदीश मुखी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। किशन तिनसुकिया से विधायक हैं, जबकि मोहन महमोरा से विधानसभा के लिए चुने गए थे। उन्हें स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री के रूप में शामिल किया गया है। 

 ...Read More

19. सीएए और एनआरसी के खिलाफ बड़वाली चौकी बना 'इंदौर का शाहीन बाग', भाजपा भड़की

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और संभावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ यहां बड़वाली चौकी क्षेत्र में शनिवार को लगातार चौथे दिन धरना-प्रदर्शन जारी रहा। बड़वाली चौकी के जामा मस्जिद मैदान पर लोग सीएए और एनआरसी के विरोध में तिरंगे झंडे और तख्तियां लेकर धरना-प्रदर्शन तथा नारेबाजी करते दिखायी दिये। बड़ी तादाद में महिलाएं भी इस प्रदर्शन में शामिल हो रही हैं। 

 ...Read More

20. मानव श्रृंखला के नाम पर गरीबों का पैसा खा रहे हैं नीतीश कुमार : राबड़ी देवी

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी योजना 'जल-जीवन-हरियाली अभियान' के तहत 19 जनवरी को बनाए जाने वाली राज्यव्यापी मानव श्रृंखला को लेकर लगातार विपक्षी पार्टियां निशाना साध रही हैं। इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने इस मानव श्रृंखला को नीतीश कुमार की एक और नौटंकी बताकर निशाना साधा है। 

 ...Read More