BREAKING NEWS

अहमदाबाद टेस्ट : लंच ब्रेक तक भारत ने 80 रन पर खोये चार विकेट, विराट बिना खाता खोले स्टोक्स का बने शिकार ◾Tax कमाने के लिए जनता को महंगाई के दलदल में धकेलती जा रही है सरकार : राहुल◾Today's Corona Update : देश में कोरोना के 16,838 नए मामले, 113 और मरीजों की मौत ◾बंगाल चुनाव से 14 दिन पहले राकेश टिकैत करेंगे बंगाल का दौरा, BJP के खिलाफ करेंगे कैंपेन ◾केवड़िया : शीर्ष सैन्य अधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे PM मोदी, जवान भी करेंगे शिरकत ◾कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र पर प्रधानमंत्री की तस्वीर संबंधी शिकायत पर चुनाव आयोग सख्त, रिपोर्ट मांगी ◾न्यूजीलैंड में शक्तिशाली भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी◾भाजपा सीईसी की मैराथन बैठक में असम, बंगाल के उम्मीदवारों पर हुआ मंथन,आज नामों की हो सकती है घोषणा ◾पाकिस्तान को भारत के साथ वार्ता से कभी गुरेज नहीं: विदेश कार्यालय ◾भारत में कोविड-19 के 1.77 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए ◾भाजपा ने निर्वाचन आयोग से बंगाल के स्थानीय निकायों में नियुक्त राजनीतिक लोगों को हटाने की मांग की ◾तमिलनाडु : भाजपा ने चुनाव आयोग से किया अनुरोध, राहुल गांधी के चुनाव प्रचार करने पर लगाई जाए रोक◾फिल्म कंपनियों के हिसाब में 300 करोड़ की हेरा-फेरी, तापसी के पास से 5 करोड़ कैश लेने के सबूत मिले◾गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा सीईसी बैठक से पहले मोदी से की मुलाकात ◾जयशंकर ने द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने को लेकर बांग्लादेश के विदेश मंत्री के साथ की वार्ता ◾अहमदाबाद टेस्ट : भारतीय स्पिनरों ने झटके 8 विकेट, पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 24/1 ◾EPFO - केंद्र ने तय की पीएफ पर ब्याज दर, छह करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ ◾बंगाल BJP में पुराने नेताओं और नए शामिल होने वालों के बीच दरार ने बढ़ाई टेंशन, उभरी अंदरूनी कलह ◾अगले विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 350 से ज्यादा सीटें, EVM सिस्टम करेंगे खत्म : अखिलेश यादव ◾UP विधानसभा के बाहर तैनात सब-इंस्पेक्टर ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 18 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. MP संकट पर कल तक टली सुनवाई, SC की स्पीकर को जल्द फैसला लेने की नसीहत

मध्य प्रदेश में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच आज देश की सबसे बड़ी अदालत (सुप्रीम कोर्ट) में भी कोई हल नहीं निकल पाया। मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग वाली भाजपा की याचिका पर जारी सुप्रीम कोर्ट ने गुरूवार तक टाल दी है। अब मध्य प्रदेश के सियासी संकट पर कल यानी गुरुवार सुबह 10.30 बजे सुनवाई होगी। 

 ...Read More

2. कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी बोले- देश को सरकार की अक्षमता की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ट्वीट कर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कोरोना से निपटने का एकमात्र तरीका है। त्वरित और आक्रामक कार्रवाई. उन्होंने आगे लिखा की केंद्र सरकार इससे (कोरोना वायरस) से निपटने के लिए नाकाम साबित हो रही है।

 ...Read More

3. मप्र: कांग्रेसी विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन, बंधक विधायकों को मुक्त कराने के लिए किया आग्रह

मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के विधायकों ने बेंगलुरु में रह रहे कांग्रेस के विधायकों को भाजपा द्वारा ‘‘बंधक’’ बनाकर रखे जाने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाक़ात की। विधायकों ने राज्यपाल से मांग करते हुए कहा कि आप बेंगलुरु में बंधक रह रहे सभी विधायकों को मुक्त कराने के लिए अपने संवैधानिक अधिकारों का उपयोग कर कार्रवाई करने का कष्ट करें। 

 ...Read More

4. कोरोना वायरस : देश में 152 पहुंची संक्रमित लोगों की संख्या, नोएडा में 1 और बेंगलुरु में 2 नए मामले आए सामने

चीन से फैले कोरोना वायरस (कोविड-19) ने दुनियाभर के 167 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। वायरस से ग्रस्त भारत में भी संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 152 पहुंच गई है। नोएडा एक और कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। 

 ...Read More

5. महाराष्ट्र : हाथों पर लगे ‘होम क्वारंटाइन’ की मुहर देख चार मुसाफिरों को ट्रेन से उतारा

अपने हाथों पर ‘होम क्वारंटाइन’ का ठप्पा लगाए जर्मनी से लौटे चार यात्रियों को बुधवार को मुंबई से करीब 100 किलोमीटर दूर पालघर स्टेशन पर बांद्रा टर्मिनस-दिल्ली गरीबरथ एक्सप्रेस ट्रेन से उतार दिया गया। पश्चिमी रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि टिकट परीक्षक और सह-यात्रियों ने उनके हाथों पर मुहर देखने के बाद इसकी सूचना दी तो पालघर स्टेशन पर 12216 गरबरीथ के कोच संख्या जी 4 और जी 5 से चार यात्रियों को उतार दिया गया, जब । 

 ...Read More

6. भीमा कोरेगांव हिंसा 2018 मामले आयोग ने NCP प्रमुख शरद पवार को भेजा सम्मन

भीमा कोरेगांव हिंसा 2018 मामले में जांच कर रहे आयोग ने बुधवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार को गवाह के तौर पर पेश होने के लिए सम्मन भेजा है। पैनल की ओर से भेजे गए समन में पवार को 4 अप्रैल को पेश होने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान पैनल हिंसा से जुड़े अन्य पहलुओं पर भी पूछताछ कर सकती है।

 ...Read More

7. निर्भया मामले के दोषी मुकेश ने निचली अदालत के आदेश के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का किया रुख

देश को झकझोर देने वाले निर्भया गैंगरेप व हत्या मामले के दोषी मुकेश सिंह ने अपनी उस याचिका को खारिज किए जाने के निचली अदालत के आदेश के खिलाफ बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा जिसमें उसने 16 दिसंबर, 2012 को अपराध के समय राष्ट्रीय राजधानी में नहीं होने का दावा किया है।  अदालत बुधवार को दोपहर बाद उसकी याचिका पर सुनवाई करेगी। 

 ...Read More

8. SC में बोली कांग्रेस- बागी विधायकों के इस्तीफे सौंपे जाने के मामले की जांच जरूरी

मध्य प्रदेश में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच देश कि सबसे बड़ी अदालत (सुप्रीम कोर्ट) में सुनवाई जारी है। भाजपा की ओर से शिवराज सिंह चौहान ने फ्लोर टेस्ट कराने की मांग को लेकर याचिका दायर की थी।

 ...Read More

9. दिग्विजय सिंह ने MP में BJP पर सत्ता का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से सियासी घमासान जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह आज सुबह बेंगलुरु के होटल में मौजूद बागी विधायकों से मुलाकात करने पहुंचे और रामदा होटल जाने की कोशिश की, जहां कांग्रेस के बागी विधायक ठहरे हुए हैं। हालांकि, दिग्विजय सिंह और डीके शिवकुमार सहित कांग्रेस के अन्य नेताओं को हिरासत में लेने के कुछ ही देर बाद रिहा कर दिया गया। 

 ...Read More

10. मध्यप्रदेश संकट : कर्नाटक HC ने दिग्विजय सिंह की याचिका की खारिज, बागी विधायकों से मिलने की मांगी थी अनुमति

मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी लड़ाई अपने चरम पर है। इस जंग में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने बेंगलुरु में मौजूद कांग्रेस के बागी विधायकों से मिलने के लिए आज कर्नाटक हाई कोर्ट का रुख किया। जहा  से दिग्विजय सिंह को निराशा हाथ लगी है।

 ...Read More

11. सत्ता में आने के लिए छटपटा रही है BJP, जरुरत हुई तो जाऊंगा बेंगलुरु : कमलनाथ

मध्य प्रदेश की राजनीति में शुरू हुआ सियासी संग्राम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पार्टी के बागी विधायकों से मिलने की हर संभव कोशिश में लगे है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को फिर बंगलूर में कांग्रेस के विधायकों को बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन सोलह विधायकों को वापस लाने में क्या परेशानी है। 

 ...Read More

12. MP : सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस ने दलील, कहा-लोकतांत्रिक सिद्धांतों को नष्ट कर सकती है BJP

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को विधानसभा में बहुमत हासिल करने का निर्देश देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को फिर सुनवाई शुरू हो गयी है। याचिका राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दायर की गई है। कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने सुप्रीम कोर्ट में दलील देते हुए कहा, आज हम एक अजीबोगरीब स्थिति में हैं। मध्य प्रदेश ने कांग्रेस के गणतंत्र पर भरोसा किया। उस दिन सबसे बड़ी पार्टी ने विश्वास मत जीता था। 

 ...Read More

13. MP संकट : शिवराज सिंह ने दिग्विजय को बताया देश का सबसे बड़ा ड्रामेबाज

मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह को देश का सबसे बड़ा ड्रामेबाज बताया। बेंगलुरु में बुधवार की सुबह उस रिजॉर्ट के पास नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जहां मध्यप्रदेश के बागी कांग्रेस विधायक ठहरे हुए हैं। बेंगलुरु में बुधवार की सुबह उस रिजॉर्ट के पास नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जहां मध्य प्रदेश के बागी कांग्रेस विधायक ठहरे हुए हैं। 

 ...Read More

14. कोरोना वायरस : इटली में फंसी कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री आनंद सिंह की बेटी

चीन से फैले कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप दुनियाभर में अपना कहर बरपा रहा है इसने विश्व के अधिकांश देशों को अपनी चपेट में ले लिया है जिस कारण विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे महामारी घोषित कर दिया इसी के मद्देनजर विश्वभर में लगभग सभी देश इसके संक्रमण से बचाव को लेकर काफी सतर्क हो गए है

 ...Read More

15. कोरोना वायरस के कहर के चलते शाहीन बाग में कम होने लगे प्रदर्शनकारी

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन में अब प्रदर्शनकारियों की भीड़ कम हो रही है। दिल्ली के शाहीन बाग में बीते 3 महीने से महिलाएं नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), प्रस्तावित नागरिको के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में प्रदर्शन कर रही हैं। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विशेषज्ञों का सुझाव है कि ऐसा कार्यक्रम एक स्वास्थ्य जोखिम पैदा कर सकता है।

 ...Read More

16. निर्भया के दोषियों को फांसी देने की तैयारियां पूरी, जल्लाद ने चौथी बार डमी पर किया ट्रायल

निर्भया गैंगरेप एवं हत्या मामले के चारो दोषियों को 20 मार्च को तिहाड़ जेल में फांसी देने की तैयारियां चौथी बार फिर जोर-शोर से शुरू हो गई हैं। इसी क्रम में मंगलवार को यूपी के मेरठ से जल्लाद पवन को भी तिहाड़ अधिकारी सुरक्षित ले आये। जल्लाद ने बुधवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों की मौजूदगी में फांसी देने का 'डमी-ट्रायल' भी किया। 

 ...Read More

17. Coronavirus : पीड़ितों का इलाज कर रहे KGMU के जूनियर डाक्टर में हुई संक्रमण की पुष्टि

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मरीजों का इलाज करने वाले किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के जूनियर रेजीडेंट डाक्टर में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित डाक्टर वायरस से ग्रस्त लोगों का इलाज करने वाली टीम में शामिल था। जांच में संक्रमण की पुष्टि के बाद डाक्टर को उपचार के लिए अलग वार्ड में भर्ती कराया गया है। 

 ...Read More

18. उत्तर प्रदेश में BJP सरकार के तीन साल पूरे होने पर CM योगी ने कहा- PM मोदी के प्रेरणा बनी संबल

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के तीन साल पुरे होने पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि उनकी सरकार ने पिछले तीन साल के दौरान तमाम चुनौतियों को अवसरों में तब्दील करते हुये राज्य को विकास की नयी ऊंचाईयो तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि राज्य में उनकी सरकार ‘‘विकास, विश्वास और सुशासन’’ के तीन साल पूरे करने जा रही है और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा उनका संबल बनी रही। 

 ...Read More

19. उमर अब्दुल्ला की रिहाई पर SC ने केंद्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन से अगले हफ्ते तक मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की रिहाई को लेकर सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने केंद्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन को अब्दुल्ला की रिहाई को लेकर अगले हफ्ते जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से उमर अब्दुल्ला हिरासत में हैं। 

 ...Read More

20. Coronavirus : माता वैष्णो देवी की यात्रा आज से बंद, अंतर्राज्यीय बसों की सेवाएं निलंबित

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर का असर अब मंदिरों पर भी पड़ने लगा है। भीड़ से संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी की यात्रा को बंद कर दिया गया है।  इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से आने और जाने वाली सभी अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन को भी रोक दिया गया है। 

 ...Read More