BREAKING NEWS

CJI गोगोई ने सेवानिवृत्त होने से पहले अयोध्या पर फैसले के साथ इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया ◾प्रधानमंत्री ने प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?: कांग्रेस ◾दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करना होगा : जावड़ेकर ◾प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई◾महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾राहुल बोले- 'मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है◾शरद पवार बोले-शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी◾ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾दिल्ली-NCR में आज भी प्रदूषण की स्थिति गंभीर, आसमान में छाई धुंध की चादर◾ऑड-ईवन योजना का अंतिम दिन आज, स्कीम को आगे बढ़ाने पर संशय बरकरार◾तीस हजारी कांड : पथराव करने वाले वकील ही थे, क्या गारंटी?◾INX मीडिया मामला: चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला◾महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ SC में याचिका दायर◾

देश

TOP 20 NEWS 19 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि मौजूदा हालात अब वहां सामान्य बात हो गई है। उन्होंने तंज करते हुए ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर में सबकुछ सामान्य है।

 ...read more

2. कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की ‘‘आरक्षण पर सौहार्द्रपूर्ण माहौल में चर्चा’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को बीजेपी एवं संघ को 'दलित-पिछड़ा विरोधी'' करार दिया और आरोप लगाया कि आरक्षण और संविधान इनके निशाने पर है तथा यही इनका ‘‘असली एजेंडा’’ है। 

 ...read more

3. अरुण जेटली की सेहत की जानकारी लेने AIIMS पहुंचे आडवाणी और नकवी सहित कई नेता

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सहित सहित कई अन्य नेता पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए सोमवार को एम्स पहुंचे।

 ...read more

4. रविदास मंदिर मामले में SC ने कहा- हमारे आदेश को 'राजनीतिक रंग' नहीं दिया जा सकता

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद वनक्षेत्र में स्थित गुरु रविदास मंदिर को गिराने के उसके आदेश को "राजनीतिक रंग" नहीं दिया जा सकता।

 ...read more

5. अर्थव्यवस्था में सुस्ती के लिए जेटली की गलत नीतियां जिम्मेदार: सुब्रमण्यम स्वामी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा वापस लेना सही फैसला था। हालांकि, अब देश की अर्थव्यवस्था को 'सुधारने की जरूरत' है क्योंकि  यह राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्र - निर्माण दोनों के लिहाज से अहम है। 

 ...read more

6. कश्मीर पर शेहला रशीद के दावे को सेना ने किया खारिज, फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में शिकायत दर्ज

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की पूर्व छात्रा शेहला रशीद के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है। शिकायत सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव द्वारा दायर की गयी है।

 ...read more

7. दिल्ली में अगले 48 घंटे बाढ़ का खतरा, प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद : CM केजरीवाल

हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से 40 वर्षों के बाद यमुना में सबसे अधिक मात्रा में पानी छोड़ जाने के बाद दिल्ली में बाढ़ के संभावित खतरों का आकलन करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में सोमवार को संबंधित विभागों के साथ उत्पन्न होने वाली स्थिति पर विचार-विमर्श किया गया। 

 ...read more

8. अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले पर सोमवार को संविधान पीठ के पांच न्यायाधीशों में से एक के मौजूद ना होने के कारण सुनवाई नहीं हुई। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर प्रतिदिन सुनवाई चल रही है और सोमवार को सुनवाई का आठवां दिन है। 

 ...read more

9. गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री हैं। 

 ...read more

10. दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की ‘‘आरक्षण पर सौहार्दपूर्ण माहौल में चर्चा’’ से जुड़ी  टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि दलितों एवं पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना ही सत्तारूढ़ पार्टी का असली एजेंडा है। 

 ...read more

11. उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता और उसके वकील के एक सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने संबंधी मामले की जांच पूरी करने के लिए सोमवार को सीबीआई को दो सप्ताह का समय और दिया। 

 ...read more

12. गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने पांच अगस्त से प्रशासनिक पाबंदियों से गुजर रहे जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति के बारे में सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बताया। 

 ...read more

13. RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला करते हुए कहा कि संघ अपनी आरक्षण विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है।

 ...read more

14. कश्मीर में हो रहा हैं मानवाधिकारों का उल्लंघन : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कश्मीर को लेकर विश्व मानवतावादी दिवस के मौके पर  मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम कश्मीर में मानवाधिकार और शांति के लिए दुआ करते हैं।

 ...read more

15. बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को पूरी बैंकिंग व्यवस्था में कर्ज एवं जमा पर दी जाने वाली ब्याज दरों को केन्द्रीय बैंक की रेपो दर में होने वाले उतार चढ़ाव के साथ जोड़ने की जरूरत पर जोर दिया है। 

 ...read more

16. कश्मीर पर भारत की नीति से घबराया पाकिस्तान, अगले तीन साल पाकिस्तानी सेना प्रमुख बने रहेंगे बाजवा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को और तीन साल के लिए सेवा विस्तार दे दिया गया है। मीडिया रिपोर्टो में कहा जा रहा है कि क्षेत्र के मौजूदा सुरक्षा हालात के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

 ...read more

17. अफगानिस्तान के पूर्वी शहर जलालाबाद में हुई कई धमाके, दर्जनों घायल

अफगानिस्तान के जलालाबाद में सोमवार को कई धमाके होने के साथ देश के स्वतंत्रता दिवस पर खूनखराबे की साया रही। इन धमाकों में बच्चों समेत दर्जनों घायल हो गये। 

 ...read more

18. चीन से व्यापार युद्ध से सैमसंग को लाभ का कुक का बयान सही : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक के इस बयान के लिए उनकी प्रशंसा की है कि चीन पर भारी शुल्क लगाने से सैमसंग को ज्यादा लाभ होगा क्योंकि यह दक्षिण कोरियाई कम्पनी है और इसलिए उसे कोई शुल्क नहीं देना होगा। 

 ...read more

19. हिमा दास ने 300 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण

भारत के शीर्ष फर्राटा धावकों हिमा दास और मोहम्मद अनस ने चेक गणराज्य में एथलेटिकी मिटिनेक रीटर स्पर्धा में क्रमश: पुरुष और महिला 300 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते।

 ...read more

20. विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किये 11 साल, इंस्टाग्राम पर डेब्यू मैच की तस्वीर की शेयर

18 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 11 साल पूरे कर लिए हैं। श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने 2008 में डेब्यू किया था और अब उनका नाम क्रिकेट जगत के दिग्गज बल्लेबाजों में लिया जाता है।

 ...read more