BREAKING NEWS

मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾रोहिंग्या मुद्दे को लेकर ओवैसी का गृह मंत्री अमित शाह पर वार, BJP को दिया यह चैलेंज◾कोरोना वायरस : दिल्ली में लगातार चौथे दिन 100 से ज्यादा की गई जान, हर घंटे में 5 लोगों की मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 19 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1.ह्यूस्टन के 'हाउडी मोदी' की तरह भव्य और शानदार होगा नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम : विदेश सचिव

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बुधवार जानकारी देते हुए बताया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 25 फरवरी को रक्षा तथा व्यापार समेत विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। 

 ...Read More

2.UIDAI ने हैदराबाद में 127 लोगों को जारी किया नोटिस, ओवैसी ने सरकार पर उठाए सवाल

यूआईडीएआई द्वारा मंगलवार को उसके हैदराबाद कार्यालय ने कथित तौर पर गलत तरीका अपनाकर आधार नंबर प्राप्त करने के लिए 127 लोगों को नोटिस भेजा है।

 ...Read More

3.प्रदर्शनकारियों से बात करने शाहीन बाग पहुंचे वार्ताकार, कहा- आप की तरह दूसरों को भी है अधिकार

देश की सबसे बड़ी अदालत (सुप्रीम कोर्ट) द्वारा नियुक्त वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना राम चंद्रन प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिये बुधवार को शाहीन बाग पहुंचे।

 ...Read More

4.ममता बनर्जी का बड़ा बयान, बोलीं- केंद्र के दबाव ने ले ली कई लोगों की जान

पूर्व तृणमूल कांग्रेस के सांसद की मौत को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दबाव ने कई लोगों की जान ले ली। 

 ...Read More

5.मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, दिल्ली के विकास को लेकर हुई चर्चा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री पद की शपथ के बाद केजरीवाल की गृह मंत्री से यह पहली मुलाकात है। 

...Read More

6.अरविंद केजरीवाल ने अपनी कैबिनेट को दिया आदेश : योजना जल्द करें लागू ‘दस गारंटी’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी कैबिनेट के सहयोगियों और शीर्ष अधिकारियों के साथ बुधवार को बैठक की और अनधिकृत कॉलोनियों के लिए निर्बाध बिजली आपूर्ति एवं मूलभूत सुविधाओं सहित ‘‘दस गारंटी’’ लागू करने पर उनसे चर्चा की। 

 ...Read More

7.केरल में कांग्रेस नेताओं ने मुकक्म पुलिस स्टेशन के सामने बांटी बीफ करी

केरल में एक बार फिर बीफ को लेकर राजनीति गरमा गई है। दरअसल,राज्य में पुलिस प्रशिक्षुओं के खाने के मैन्यू से बीफ हटाने की खबरों के बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कोझीकोड के मुकक्म पुलिस स्टेशन के सामने बीफ करी और रोटी का वितरण किया। 

 ...Read More

8.जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, तीन आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों नें मुठभेड़ में कम से कम तीन आतंकियों को मार गिराया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार देर रात सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। 

...Read More

9.UP विधानसभा में बोले योगी-रामभक्तों पर गोली चलवाने वाले सरकार से मांग रहे हैं जवाब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव पर हमला करते हुए कहा कि जिन लोगों ने रामभक्तों पर गोली चलवाई और बाद में कहा भी कि जो किया सही किया वो आज दंगाईयों पर हुई कार्रवाई पर सरकार से जवाब मांग रहे हैं। 

...Read More

10.स्वाति मालीवाल और नवीन जयहिंद का हुआ तलाक, ट्वीट कर लिखा-हमेशा खलेगी उनकी कमी

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और उनके पति नवीन जयहिंद का बुधवार को तलाक हो गया। इस बात की जानकारी खुद स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर दी।

 ...Read More

11.अचानक ‘हुनर हाट’ पहुंचे PM मोदी, नकवी संग लिट्टी-चोखा और कुल्हड़ की चाय का उठाया लुफ्त

अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित ‘हुनर हाट’ में बुधवार को उस समय हलचल बढ़ गई जब अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां पहुंचे। 

 ...Read More

12.राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बोले- भारत के साथ अभी ट्रेड डील नहीं करेगा अमेरिका

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अगले सप्ताह भारत यात्रा पर आने से पहले भारत-अमेरिका के बीच होने वाली ट्रेड डील की संभावना से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को वास्तव में बहुत पसंद करते हैं, लेकिन फिलहाल ट्रेड डील नहीं कर सकते और आगे इस पर विचार करेंगे।

 ...Read More

13.संविधान में दलितों और वंचितों को मिले आरक्षण को छीनना चाहती है मोदी सरकार : दीपेंद्र सिंह हुड्डा

कांग्रेस के पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र सरकार पर ‘‘दलितों, वंचितों और उपेक्षित समुदाय को संविधान में मिले आरक्षण के हक को छीनने’’ का आरोप लगाया है।

 ...Read More

14.INX मीडिया भ्रष्टाचार मामला : कोर्ट ने नीति आयोग की पूर्व CEO सिंधुश्री खुल्लर व अन्य को दी जमानत

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में नीति आयोग की पूर्व सीईओ सिंधुश्री खुल्लर और अन्य को बुधवार को दो लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी है। 

...Read More

15.चेन्नई में मुस्लिम संगठनों का CAA-NRC विरोधी प्रदर्शन, राज्य विधानसभा के पास बढ़ाई गई सुरक्षा

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में बुधवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की सड़कों नारेबाजी की गई।

...Read More

16.राकेश अस्थना मामले में कोर्ट ने CBI से पूछा, क्यों नहीं किया गया झूठ पकड़ने वाला परीक्षण

राकेश अस्थना मामले में बुधवार को कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों को क्लीन चिट दिए जाने वाली चार्जशीट पर सुनवाई की। 

...Read More

17.नागरिकता कानूनों में बदलाव के बाद नागरिकता जाने के खतरे पर रोक जरूरी : एंतोनियो गुतारेस

भारत के संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर चिंताओं के बीच संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि जब किसी नागरिकता कानून में बदलाव होता है तो किसी की नागरिकता न जाए, इसके लिए सबकुछ करना जरूरी है। 

 ...Read More

18.कोहली को आउट करने का बेसब्री से इंतजार: बोल्ट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने फिटनेस हासिल करने के लिए जल्दबाजी नहीं दिखायी लेकिन शुक्रवार से यहां शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान वह भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट चटकाकर क्रिकेट में वापसी को यादगार बनाना चाहते है। 

 ...Read More

19.सुनील ने एशियाई चैंपियनशिप में इतिहास रचा, गोल्ड जीता

सुनील कुमार ने मंगलवार को 87 किग्रा वर्ग के फाइनल में किर्गिस्तान के अजात सालिदिनोव को 5-0 से हराकर भारत को एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के ग्रीको रोमन वर्ग में 27 साल में पहला स्वर्ण पदक दिलाया। 

...Read More

20.युवराज सिंह अब एक्टिंग में अजमाएंगे हाथ, वेब सीरीज में पत्नी और भाई के साथ आएंगे नजर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने साल 2011 विश्वकप का खिताब भारत को जिताने में अहम योगदान दिया था जो अब एक नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं।

...Read More