BREAKING NEWS

PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे फ्रांस◾सचिवालय से हटाया गया जम्मू कश्मीर का झंडा ◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सिंधू को दी बधाई◾TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी ◾अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾व्यक्तिगत संबंधों के कारण से सभी राजनीतिक दलों में अरुण जेटली ने बनाये थे अपने मित्र◾अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ तक कड़ी सुरक्षा◾पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत◾निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾

देश

Top 20 News 19 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें

1. चुनाव याचिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से बतौर सांसद निर्वाचन को चुनौती देने वाली एक चुनाव याचिका पर उन्हें शुक्रवार को नोटिस जारी किया।

  ...read more

2. IMA पोंजी घोटाला : संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

आईएमए गोल्ड द्वारा किए गए करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और एसआईटी ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए शुक्रवार को आईएमए के संस्थापक मंसूर खान को संयुक्त अरब अमीरात से यहां आने के तुरंत बाद ही गिरफ्तार कर लिया। एक ईडी अधिकारी ने बताया कि खान एक महीने से फरार था।


 ...read more


3. सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोका, धरने पर बैठीं

उत्तर प्रदेश में सोनभद, के हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को यहां दलहट क्षेत्र में पुलिस ने रोक दिया जिसके बाद वह धरने पर बैठ गयी हैं। श्रीमती वाड्रा सोनभद, में हुये जमीनी विवाद में घायल लोगों से मिलने शुक्रवार को वाराणसी आयी थी।


 ...read more


4. कुमारस्वामी ने स्पीकर से फ्लोर टेस्ट की डेट सोमवार तक बढ़ाने की अपील की , भाजपा बोली- हम तैयार नहीं

कर्नाटक में जारी सियासी नाटक अब संवैधानिक संकट में तब्दील हो गया है। शुक्रवार को कानूनी लड़ाई का रूप ले चुके इस ड्रामे ने प्रदेश के राजनीतिक संकट को और गहरा दिया है। आपको बता दे कि फ्लोर टेस्ट पर अभी न तो वोटिंग पूरी कराई जा चुकी है।  वही ,कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने स्पीकर से फ्लोर टेस्ट की डेट सोमवार तक बढ़ाने की अपील की है।


  ...read more


5. बिहार : छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने की युवकों की पिटाई, 3 की मौत

बिहार के छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में तीन लोगों की भीड़ ने पीटपीट कर हत्या कर दी है। सारण जिले के बनियापुर इलाके में यह घटना हुई है। घटना स्थल पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि इस घटना में अभी तक किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

...read more



6. प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का संकेत: राहुल गांधी 

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले जाने से स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रियंका गांधी वाड्रा को रोके जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी महासचिव की ‘गैरकानूनी गिरफ्तारी’ से राज्य की भाजपा सरकार की असुरक्षा का पता चलता है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "सोनभद्र में प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी परेशान करने वाली है।

 ...read more

7. सोनभद्र मामले में 3 सदस्यीय समिति का गठन, 10 दिनों के अंदर सौंपेगी रिपोर्ट : योगी

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीनी विवाद को लेकर हुए संघर्ष में उपमंडलीय मजिस्ट्रेट, सर्किल अधिकारी और पुलिस निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। सोनभद्र में हुए इस खुनी संघर्ष पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया।

    ...read more


8. कुमारस्वामी शुक्रवार को देंगे अपना विदाई भाषण : येदियुरप्पा

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को शुक्रवार दोपहर तक विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहे जाने के बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने इस गठबंधन सरकार के गिर जाने का अनुमान व्यक्त किया और कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ विचार विमर्श करने के बाद भावी कार्यक्रम तय करेगी।


 ...read more


9. सरकार बचाने के लिए सत्ता का नहीं करूंगा दुरुपयोग : कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि वह अपनी सरकार को बचाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग नहीं करेंगे। विधानसभा में उनके द्वारा पेश किए गए विश्वास प्रस्ताव को लेकर उन्होंने यह बात की।

 ...read more

10. कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले- विश्वास मत पर मतदान में देरी नहीं कर रहा हूं

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने शुक्रवार को उन टिप्पणियों को खारिज कर दिया कि वह मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की सरकार के भविष्य पर फैसला करने के लिए उनके द्वारा लाए विश्वास मत प्रस्ताव पर मतदान कराने में देरी करने की कोशिश कर रहे हैं। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी।

 ...read more

11. मोहम्मद मंसूर खान से पूछताछ कर रही है ईडी : SIT

आईएमए जेवेल्स के मालिक मोहम्मद मंसूर खान को कथित पोंजी घोटाले की जांच के सिलसिले में दिल्ली में गिरफ्तार किया गया और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उससे पूछताछ कर रहा है। (कर्नाटक सरकार के) विशेष जांच दल (एसआईटी) ने एक बयान में बताया कि दुबई से भारत लौटने के बाद खान को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया। वह दुबई भाग गया था।

 ...read more

12. मानवाधिकार आयोग की स्वायत्तता को लेकर गंभीरता जरूरी : शशि थरूर

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और राज्य मानावाधिकार आयोगों में लंबित मामलों की बढती संख्या और उसके पास पर्याप्त अधिकार नहीं होना चिंता का विषय है और उसकी स्वायत्तता बरकरार रहे इसको लेकर गंभीर होना आवश्यक है। लोकसभा में कांग्रेस के शशि थरूर ने शुक्रवार को मानव अधिकार अधिकार संरक्षण (संशोधन) विधेयक 2019 पर चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तथा राज्यों के मानवाधिकार आयोगों में पद रिक्त हैं और उनको भरने को लेकर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

 ...read more

13. बाबरी मस्जिद विध्वंस प्रकरण: SC का विशेष न्यायाधीश को 9 महीने में फैसला सुनाने का निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में 1992 में राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवादित ढांचा गिराये जाने से संबंधित मुकदमे की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश से शुक्रवार को कहा कि इस प्रकरण में आज से नौ महीने के भीतर फैसला सुनाया जाये।

 ...read more

14. केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा-भारत दुनिया की शरणार्थी राजधानी नहीं बन सकता

केंद्र और असम सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख कर राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को अंतिम रूप देने के लिए तय 31 जुलाई की समयसीमा बढ़ाने का अनुरोध किया। केंद्र ने प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ को बताया कि भारत दुनिया की शरणार्थी राजधानी नहीं बन सकता।

  ...read more

15. आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचार के लिए कांग्रेस और बीजेपी सरकारे जिम्मेदार : मायावती

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आदिवासी समाज पर हो रहे कथित अत्याचार के लिए कांग्रेस और बीजेपी सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है। मायावती ने सोनभद्र में बीजेपी सरकार में आदिवासियों की हत्या का भी आरोप लगाया।

 ...read more

16. कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान भारतीय राजनयिकों को देश के कानूनों के अनुरूप उसकी जेल में बंद भारत के नागरिक कुलभूषण जाधव से देश के कानूनों के मुताबिक मिलने की अनुमति देगा। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने गुरुवार देर रात विज्ञप्ति जारी कर कहा, "अंतरराष्ट्रीय अदालत के आदेशों का अनुसरण करते हुए भारतीय नौसेना के पूर्व कमांडर जाधव को वियना संधि के अनुच्छेद 36 (1) (बी) के तहत उनके अधिकार के बारे में बताया गया है। पाकिस्तान देश के कानूनों के मुताबिक कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा।

 ...read more

17. पाक कोर्ट ने PML-N नेता मरियम नवाज के खिलाफ फर्जी दस्तावेज मामले को किया खारिज

पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने शुक्रवार को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के खिलाफ उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि हाई-प्रोफाइल एवेनफील्ड अपार्टमेंट मामले में उन्होंने फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं।

 ...read more

18. पाकिस्तान में नया रिकार्ड, पहली बार 1 पूर्व राष्ट्रपति व 2 पूर्व प्रधानमंत्री एक साथ जेल में

पाकिस्तान में गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की गिरफ्तारी के साथ एक अनूठा रिकार्ड बना। देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब इसके दो पूर्व प्रधानमंत्री और एक पूर्व राष्ट्रपति जेल में कैद किए गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के इतिहास में प्रधानमंत्रियों व पूर्व प्रधानमंत्रियों को मुसीबतों का सामना करते रहना पड़ा है।

 ...read more

19. शिखर धवन ने पहली बार चोट के बाद पकड़ा बैट, इस अंदाज़ में Bottle Cap Challenge पूरा किया

आईसीसी विश्व कप 2019 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग मैच के दौरान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे में चोट लग गई थी जिसके बाद वह विश्व कप से बाहर हो गए थे।

 ...read more

20. वर्ल्ड कप के बाद लॉर्ड्स के मैदान पर डिविलियर्स ने 6 छक्के लगाकर मचाया तहलका, वीडियो वायरल

आईसीसी विश्व कप 2019 इंग्लैंड की जीत के साथ खत्म हो गया है। विश्व कप खत्म होने के बाद सारी टीम अपने-अपने घर पहुंच गई हैं और अपने परिवारों के साथ समय बिता रही हैं। लेकिन इंग्लैंड के एतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर खिलाड़ी ने ऐसा कारनामा किया है जिसके बाद सब हैरान रह गए हैं।

 ...read more