BREAKING NEWS

FATF ने पाक को ‘ग्रे सूची’ में कायम रखा, कार्रवाई की चेतावनी दी ◾दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की सजा, मिली जमानत◾महेंद्रगढ़ रैली में राहुल का प्रधानमंत्री पर वार, बोले-मोदी को नहीं है अर्थव्यवस्था की कोई समझ◾मोदी को डर, 'घेराबंदी' हटने पर कश्मीर में होगा खूनखराबा : इमरान खान◾हिसार में बोले PM मोदी-कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहले ही मान ली है हार◾लखनऊ में हिंदू महासभा के पूर्व नेता की कमलेश तिवारी की गोली मारकर हत्या◾महाराष्ट्र : शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, पूछा-70 साल के शासन में जनजातीय समुदाय के लिए क्या किया?◾INX मीडिया मामले में CBI ने पी चिदंबरम के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया◾गोहाना रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते ही बढ़ जाता है पेट दर्द◾जयाप्रदा का आजम खान पर तंज, बोलीं- उन्हें औरत के आंसुओं की सजा मिल रही है◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में, सप्ताहांत तक भारी गिरावट की उम्मीद ◾PMC बैंक: सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार, कहा- खटखटा सकते हैं हाई कोर्ट का दरवाजा◾CJI गोगोई ने केंद्र से की जस्टिस बोबडे को अगला प्रधान न्यायाधीश बनाने की सिफारिश◾हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का महेंद्रगढ़ दौरा रद्द, राहुल करेंगे रैली को संबोधित◾IMF की ताजा रिपोर्ट पर बोली वित्त मंत्री- भारत सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में शामिल◾भाजपा की तरह कांग्रेस का भी बना हाईटेक कार्यालय, 2020 में होगी शिफ्टिंग ◾मध्य प्रदेश की सियासत में 'हेमा के गाल और चील-कौवे' की एंट्री◾सीतारमण का मनमोहन को जवाब- किसी खास अवधि में कब और क्या गलत हुआ इसे याद करना जरूरी◾कांग्रेस-राकांपा को महाराष्ट्र की जनता सबक देगी : नरेंद्र मोदी◾सोनिया गांधी बोली- कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव से पहले नेता सामूहिक नेतृत्व में काम करें◾

देश

TOP 20 NEWS 19 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र के नासिक में रैली को संबोधित करने पहुंचे है। इसके साथ ही वे महजनादेश यात्रा का समापन भी करेंगे। रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, देवेंद्र फडणवीस को उनके 4000 किलोमीटर के राज्य दौरे में करोड़ों लोगों ने आशीर्वाद दिया। 

 ...Read More

2. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान, कहा- मेरे लिए गर्व की बात

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बेंगलुरु में गुरुवार यानि आज स्वदेश निर्मित लड़ाकू विमान तेजस में सफल उड़ान भरी। वह तेजस एयरक्राफ्ट में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बन गए हैं। तेजस में उड़ान भरने वाले देश के पहले रक्षा मंत्री बन गए हैं। 

 ...Read More

3. CM ममता ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, NRC मुद्दे पर की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी से मिलने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। और असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के मुद्दे पर चर्चा की। शाह से मिलने के लिए दिन में एक बजे के करीब नॉर्थ ब्लॉक स्थित शाह के कार्यालय में उनसे मिलने पहुंचीं। 

 ...Read More

4. INX मीडिया : 3 अक्टूबर तक बढ़ाई गई चिदंबरम की न्यायिक हिरासत

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद पूर्व वित्तमन्त्री पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को 3 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। सीबीआई ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत अवधि को बढ़ाने का अनुरोध कोर्ट से किया था। 14 दिन की हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद चिदंबरम को गुरुवार को विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहर की अदालत में पेश किया गया था। 

 ...Read More

5. प्रियंका गांधी बोली - चिन्मयानंद मामले में भी उन्नाव की तरह आरोपी को संरक्षण दे रही भाजपा सरकार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार बलात्कार के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को उसी तरह से संरक्षण दे रही है जैसे उसने उन्नाव मामले के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को दिया था। 

 ...Read More

6. UP : योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां

उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार के आज ढाई वर्ष पूरे हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में पत्रकारों को बता रहे है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगी ने किसानों के कर्ज़ और शिक्षा जैसे मुद्दे पर अपनी उपलब्धियों को गिनाया। इस दौरान उनके साथ उप-मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ही मौजूद रहे।

 ...Read More

7. ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई योगी सरकार : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के 30 महीने पूरे होने पर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले ढाई साल में सबसे ज्यादा हत्याएं हुई हैं। सरकार झूठा जश्न मना रही है, सच तो यह है कि सरकार ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई है। 

 ...Read More

8. झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रमुख अजय कुमार AAP में हुए शामिल

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल की पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रहे अजय कुमार को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। इस दौरान झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि अजय कुमार झारखंड में कांग्रेस के न सिर्फ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष थे पहले बल्कि कद्दावर नेता भी थे।

 ...Read More

9. अयोध्या विवाद : सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व लोक सेवक के खिलाफ अवमानना केस को किया बंद

सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में मुस्लिमों पक्षकारों के लिए पेश होने को लेकर वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन को आपत्तिजनक पत्र लिखने के कारण, 88 वर्षीय सेवानिवृत्त लोक सेवक के खिलाफ चल रहा अवमानना का मामला गुरुवार को बंद कर दिया। 

 ...Read More

10. दिल्ली उच्च न्यायालय ने निजी स्कूल को फीस न भरने पर छात्रों का नाम काटने से रोका

दिल्ली उच्च न्यायालय ने एयर फोर्स बाल भारती स्कूल को ट्यूशन फीस और अन्य शुल्क न चुकाने के लिए नौंवी कक्षा के ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 10 छात्रों के नाम काटने से बुधवार को रोक दिया। न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने 10 छात्रों की याचिका पर अंतरिम आदेश दिया। छात्रों ने कहा कि स्कूल उन्हें फीस चुकाने या स्थानांतरण प्रमाणपत्र ले जाने के लिए कथित तौर पर विवश कर रहा है। 

 ...Read More

11. जावड़ेकर ने CM केजरीवाल पर लगाया देशद्रोही नारों का समर्थन करने का आरोप

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोही नारों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे जुड़े एक मामले में अदालत के बार बार कहे जाने के बावजूद मुकदमा चलाने की मंजूरी नहीं देने से साबित होता है कि केजरीवाल देशद्रोही नारे लगाने वालों का समर्थन करते हैं। 

 ...Read More

12. Odd-Even योजना के उल्लंघन पर लग सकता है 20,000 रुपए जुर्माना

राष्ट्रीय राजधानी में चार नवंबर से पुन: लागू हो रहे ओड-इवन नियम का उल्लंघन करने पर संशोधित मोटर वाहन कानून के तहत 20,000 रुपए का जुर्माना हो सकता है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ओड-इवन नियम के तहत वाहनों की पंजीकरण संख्या के अंतिम अंक के आधार पर एक दिन केवल सम अंक की गाड़ियां और अगले दिन केवल विषम अंक के वाहन वैकल्पिक आधार पर सड़कों पर चलते हैं। 

 ...Read More

13. दिल्ली-NCR में नए ट्रैफिक नियमों के खिलाफ बड़ी हड़ताल, बस-टैक्सी-ऑटो बंद

नया मोटर व्हीक्ल एक्ट-2019 लागू होने के बाद से वाहन संचालक नाराज है। ऐसे में यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (यूएफटीए) ने एक दिन के हड़ताल का आह्वान किया है। कमर्शियल वाहन चालकों का कहना है कि सरकार पहले सुविधा दे और अपना सिस्टम दुरुस्त करे। उसके बाद इतना भारी चालान लगाएं। 

 ...Read More

14. कांग्रेस ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- ऑड-ईवन गुमराह करने वाली योजना

कांग्रेस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ऑड-ईवन योजना को गुमराह करने वाला करार देते हुए गुरुवार को कहा कि जब तक लोगों को सार्वजनिक परिवहन की बेहतर सुविधा उपलब्ध नहीं करायी जाएगी तब तक प्रदूषण में कमी नहीं आ सकती।

 ...Read More

15. दिल्लीः AAP सरकार Odd-even योजना लेकर दायर याचिका पर सुनवाई से NGT का इनकार

NGT (राष्ट्रीय हरित अधिकरण) ने देश की राजधानी में 4 से 15 नवंबर के बीच Odd-even ( सम-विषम) योजना लागू करने के केजरीवाल सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर विचार करने से बुधवार को इनकार कर दिया। NGT प्रमुख न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिका को विचार योग्य नहीं मानते हुए इसे खारिज कर दिया। 

 ...Read More

16. 'हाउडी मोदी' के लिए उत्साहित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कर सकते है हिंदुस्तान के लिए बड़ा ऐलान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने संकेत दिया है कि वह रविवार को ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में कोई घोषणा ‘‘कर सकते हैं’’। इस कार्यक्रम में ट्रम्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 50,000 भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। 

 ...Read More

17. अमेरिका में अगले हफ्ते दो बार होगी PM मोदी और ट्रंप की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने एक हफ्ते से भी कम अंतराल पर दो बार मुलाकात कर सकते हैं। अमेरिका में भारत के शीर्ष राजदूत ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका के बीच रणनीतिक संबंधों में यह क्षमता है कि वह इस शताब्दी की “परिभाषित करने वाली साझेदारी” बन जाए। 

 ...Read More

18. पाकिस्तान की अदालत ने पूर्व PM की बेटी मरियम की हिरासत सात दिन के लिए बढ़ाई

पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज की हिरासत की अवधि सात दिन के लिए बढ़ा दी है। खबरों के मुताबिक, भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए यह अवधि बढ़ाई गई है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष, 45 वर्षीय मरियम चौधरी शुगर मिल्स (सीएसएम) मामले के संबंध में आठ अगस्त से राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत में हैं। 

 ...Read More

19. युवराज सिंह ने आज के ही दिन 12 साल पहले जड़े थे स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के, कायम है रिकॉर्ड

आज से 12 साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 19 सितंबर 2007 को इतिहास रचा था। टी20 का पहला विश्व कप साउथ अफ्रीका में खेला गया था। उस टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में युवराज सिंह ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाए थे। 

 ...Read More

20. विराट कोहली की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए शाहिद अफरीदी, कहा- ऐसे ही फैन्स को खुश करते रहो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीते बुधवार साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अपने नाम एक और क्रीतिमान स्‍थापित कर लिया है। क्रिकेट जगत के एकलौते ऐसे बल्लेबाज विराट कोहली बन गए हैं जो तीनो प्रारुपों में रन 50 से ज्यादा की औसत से बनाते हैं।

 ...Read More