BREAKING NEWS

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 20 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- 'राष्ट्रवाद' शब्द में हिटलर की झलक

आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि देश में राष्ट्रवाद की जगह राष्ट्र या राष्ट्रीय जैसे शब्दों का इस्तेमाल होना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि राष्ट्रवाद का मतलब नाजी या हिटलर भी निकाला जा सकता है।

 ...Read More

2. राम मन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष की नियुक्ति पर ओवैसी का तंज, कहा- ये न्यू इंडिया है

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das)  को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए बनाए गए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का अध्यक्ष और वीएचपी उपाध्यक्ष चंपत राय को महासचिव चुना गया है। ऐसे में  AIMIM के प्रमुख असदद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने तंज कस्ते हुए कहा कि नए भारत में आपका स्वागत है।

 ...Read More

3. अरुणाचल प्रदेश में बोले अमित शाह-अनुच्छेद 371 रद्द करने का कोई इरादा नहीं

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश के 34वें स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ईटानगर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पूर्वोत्तर की अनोखी संस्कृति की रक्षा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद दुष्प्रचार किया जा रहा था कि इस क्षेत्र में अनुच्छेद 371 को भी निरस्त कर दिया जाएगा। 

 ...Read More

4. राजद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को दिल्ली की तिहाड़ जेल से असम ले जाया गया

भारत से असम राज्य को तोड़कर अलग करने की बात कहने वाले शरजील इमाम को लेकर एक और कदम उठाया गया है। आज दिल्ली की तिहाड़ से गुवाहाटी पुलिस अपने साथ लेकर जा रही है। गुवाहाटी में इमाम को कामरूप चीफ जूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा।

 ...Read More

5. फांसी से बचने के लिए निर्भया के आरोपी विनय ने चला एक और पैंतरा, चुनाव आयोग में दी अर्जी

निर्भया गैंगरेप के आरोपी फांसी की सजा से बचने के लिए अलग-अलग पैंतरे आजमा रहे हैं। चारों आरोपियों में से एक आरोपी विनय शर्मा ने सजा से बचने के लिए एक और दाव चलते हुए चुनाव आयोग (ईसी) में अर्जी दाखिल की है। बता दें की चारों आरोपियों को आगामी 3 मार्च को फांसी होने वाली है। 

 ...Read More

6. उपहार त्रासदी : अंसल बंधुओं को SC से मिली राहत, पीड़ितों की क्यूरेटिव पेटिशन हुई खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने 1997 में हुए उपहार सिनेमा अग्निकांड मामले में गुरुवार को पीड़ितों द्वारा दायर क्यूरेटिव पेटिशन को खारिज कर दिया है। अब इस मामले में अंसल बंधुओं (सुशील अंसल और गोपाल अंसल) की जेल की सजा और नहीं बढ़ाई जाएगी। 

 ...Read More

7. बिहार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर, लिखा-आरक्षण खत्म करने का सपना नहीं होगा सच

आरक्षण के मुद्दे को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हलवार है। इसी बीच बिहार में आरक्षण को लेकर राहुल गांधी के पोस्टर लगाए गए है। पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर के साथ अवतार लिखा गया है। बता दें की राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए उन्हें आरक्षण विरोधी बताया था।

 ...Read More

8. निर्भया मामला : दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की

निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले के दोषी विनय शर्मा ने तिहाड़ जेल में खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश की है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा कि 16 जनवरी को निर्भया के दोषी विनय ने जेल की दीवार पर सिर मारा, जिसमें वह मामूली रूप से घायल हो गया। 

 ...Read More

9. ट्रंप के भारत दौरे से हमारे वैश्विक सामरिक संबंध होंगे मजबूत : रवीश कुमार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं जिसमें दोनों देशों के बीच के सामरिक संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने सहित रक्षा, सुरक्षा, आतंकवाद से लड़ाई, व्यापार, ऊर्जा, दोनों देशों के लोगों के बीच संपर्क और अन्य द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक चर्चा होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘‘हम राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं, इससे हमारे वैश्विक सामरिक संबंध और मजबूत होंगे।’’

 ...Read More

10. मोदी सरकार ने फसल बीमा योजना की आड़ में चलाई ‘निजी कंपनी मुनाफा योजना’ : कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को स्वैच्छिक बनाने को लेकर गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस योजना को गुपचुप तरीके से बंद किया जा रहा है और अब किसानों को प्रीमियम की 27 फीसदी राशि का भुगतान करना पड़ेगा।

 ...Read More

11. सेना प्रमुख नरवणे बोले-महिला अफसरों को स्थाई कमीशन दिए जाने वाला SC का फैसला स्वागतयोग्य

सुप्रीम कोर्ट द्वारा भारतीय सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन दिए जाने के फैसले पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने गुरूवार को कहा कि सेना लैंगिक समानता लाने के लिए प्रयासरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि महिला अधिकारियों को स्थाई कमीशन प्रदान करने का कोर्ट का आदेश इस दिशा में आगे बढ़ने में काफी स्पष्टता प्रदान करेगा। 

 ...Read More

12. चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2000 के पार

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले करीब एक महीने से रोजाना दर्ज होने वाले नए मामलों की संख्या गुरुवार को सबसे कम रही। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि हुबेई प्रांत में गुरुवार को 628 और देश के अन्य हिस्सों में 45 नए मामले दर्ज किए गए। 

 ...Read More

13. वारिस पठान का विवादित बयान,कहा-हम 15 करोड़ मुसलमान,100 करोड़ पर पड़ेंगे भारी

एआईएमआईएम के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता वारिस पठान ने एक विवादित बयान दिया है। पठान ने कहा, मुसलमानों की संख्या अभी 15 करोड़ है, लेकिन ये 15 करोड़ 100 करोड़ पर भारी हैं, अगर 15 करोड़ साथ में आ गए, तो सोच लो 100 करोड़ का क्या होगा? वारिस पठान ने यह बयान कर्नाटक के गुलबर्गा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिया। 

 ...Read More

14. कोरेगांव भीमा आयोग के समक्ष शरद पवार को बुलाने के लिए दायर किया गया आवेदन

कोरेगांव भीमा आयोग के समक्ष एक व्यक्ति ने एक आवेदन दायर किया है, जिसमें उनसे एनसीपी प्रमुख शरद पवार को बुलाने का अनुरोध किया है। आयोग उन कारणों की पूछताछ कर रहा है जिसके कारण महाराष्ट्र में 2018 भीमा कोरेगांव हिंसा हुई थी।

 ...Read More

15. CM कमलनाथ ने PM मोदी को घेरा, कहा- इंदिरा गांधी की अगुवाई में PAK के 90 ,000 सैनिकों ने किया था आत्म समर्पण

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरपर पर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि पिछले पंद्रह वर्षो से गौमाता की बात करने वालों ने प्रदेश में एक भी गौशाला बनाने का काम नहीं किया। मुख्यमंत्री छिंदवाड़ विकासखंड के उमरहर गांव में तीस लाख की लागत से निर्मित जिले की पहली गौशाला का उद्घाटन कर रहे थे।

 ...Read More

16. जनरल डायर की तरह बर्ताव करते हैं योगी, नहीं किया जा सकता बर्दाश्त : नवाब मलिक

सीएए प्रदर्शनकारियों की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मालिक की प्रतिक्रिया सामने आयी है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

 ...Read More

17. देवेंद्र फडणवीस को 15,000 के निजी मुचलके पर कोर्ट से मिली जमानत

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस गुरुवार को 2014 के चुनावी हलफनामे में उनके खिलाफ लंबित 2 आपराधिक मामलों का खुलासा नहीं करने को लेकर दायर मामले में नागपुर की एक कोर्ट में हुए। कोर्ट ने उन्हें 15,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। 

 ...Read More

18. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने संदीप दीक्षित के बयान का किया समर्थन, ट्वीट कर कही ये बात

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बृहस्पतिवार को (यानी आज) पार्टी का नया अध्यक्ष नियुक्त करने में विलंब को लेकर वरिष्ठ नेताओं पर पूर्व सांसद संदीप दीक्षित के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस नेतृत्व का चुनाव कराया जाना चाहिए ताकि पार्टी कैडर में ऊर्जा का नया संचार हो सके।

 ...Read More

19. युवा खिलाड़ियों से टीम में नई ऊर्जा आई : मंधाना

स्टार महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना का मानना है कि युवा खिलाड़ी टीम में नई ऊर्जा लेकर आई हैं और इससे आने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम को फायदा होगा। यहां शुक्रवार से शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने गई भारतीय टीम की औसत उम्र 23 साल है। इस टीम में चार किशोरियां हैं।

 ...Read More

20. साव, इशांत को मौका मिलेगा : विराट कोहली 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को संकेत दिये कि वरिष्ठ तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अंतिम एकादश में शामिल हो सकते हैं। बुधवार को हुए नेट अभ्यास पर गौर करें तो शुक्रवार से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऋद्धिमान साहा टीम में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं।  जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा टीम के तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाज हो सकते हैं जबकि छठे स्थान के बल्लेबाज हनुमा विहारी पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभा सकते हैं।

 ...Read More