BREAKING NEWS

'Howdy Modi' कार्यक्रम : मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का किया आह्वान◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : PM मोदी ने 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकी समुदाय को किया संबोधित◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : अब की बार, ट्रंप सरकार - PM मोदी◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : हमने आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया - PM मोदी◾Howdy Modi : मोदी ने ट्रंप को बताया विशेष शख्सियत, उनके योगदान की सराहना की ◾अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾ट्रंप-मोदी ने कहा, टेक्सास मे आज का दिन बेहद अहम◾Howdy Modi : मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा NRG स्टेडियम◾हम भारत की ऊर्जा सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने को प्रतिबद्ध : सऊदी अरब ◾अनुच्छेद 370 समाप्त होने से कश्मीर के जनजातीयों को मिलेगा आरक्षण का लाभ : रविशंकर◾भारतीय समय अनुसार रात 9 बजे 'हाउडी मोदी' में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे PM मोदी ◾कश्मीरी पंडितों का मोदी को पुरजोर समर्थन, सिखों ने कहा ‘शेर’◾TOP 20 NEWS 22 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शिवसेना का नाम लिए बिना बोले अमित शाह-महाराष्ट्र में NDA को मिलेगा तीन चौथाई बहुमत ◾पटना से पाक को राजनाथ की चेतावनी, कहा-1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराए◾महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾

देश

Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें

1. दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का आज 81 वर्ष की आयु में निधन हो गया। शीला दीक्षित ने दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह काफी समय से बीमार चल रही थी।

  ...read more

2. दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का शनिवार को 81 वर्ष की आयु में निधन हो गया। शीला दीक्षित ने दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में अंतिम सांस ली। बता दें कि वह काफी समय से बीमार चल रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

  ...read more

3. सोनभद्र हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने खत्म किया धरना

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के हत्याकांड के शिकार हुए पीड़ित परिवारों के 12 सदस्यों ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिर्जापुर स्थित चुनार गेस्ट हाउस परिसर में मुलाकात की। प्रियंका गांधी शोकाकुल पीड़ित परिवार वालों के आंसू पोंछते और पानी पिलाते दिखीं। वह लगातार उन्हें सांत्वना दे रही थीं।


  ...read more


4. हम हथकंडों से डरने वाले नहीं, दलितों और आदिवासियों के लिए लड़ाई जारी रहेगी : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि चुनार गेस्ट हाउस में बिजली-पानी की आपूर्ति रोकना लोकतंत्र को कुचलने की कोशिश है लेकिन उनकी पार्टी इन हथकंडों से डरकर दलितों और आदिवासियों की लड़ाई लड़ना बंद नहीं करेगी।

  ...read more

5. CM अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा किया स्वीकार, राज्यपाल को भेजा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया। सीएम ने इस्तीफे को पंजाब के राज्यपाल विजेंद्र पाल सिंह बदनोर को सौंप दिया है।

  ...read more

6. कांग्रेस ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा - उप्र में ''जंगल राज'' सोनभद्र में हुई संस्थागत हत्याएं

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रशासन द्वारा रोके जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार में ''जंगल राज '' होने और आदिवासियों की ''संस्थागत हत्या'' किए जाने का आरोप लगाया और सवाल किया कि आखिर सरकार प्रियंका से डरी हुई क्यों है।

  ...read more

7. IMA पोंजी घोटाला : ईडी को मिली मंसूर खान की ट्रांजिट रिमांड

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को आईएमए ज्वैलर्स और पोंजी स्कीम के मुख्य आरोपी मंसूर खान की ट्रांजिट रिमांड मिल गई है। मंसूर को ड्यूटी मजिस्ट्रेट हरजीत सिंह जसपाल के आवास पर शुक्रवार देर रात पेश किया गया। उसे अब शनिवार को ही धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने मंसूर खान को दुबई से आने पर नई दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था।

  ...read more

8. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को 1999 कारगिल युद्ध के स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। जम्मू-कश्मीर के एक दिवसीय दौरे पर आये श्री सिंह के साथ सेना प्रमुख बिपिन रावत और सेना के अन्य कमांडर भी थे।

  ...read more

9. अंसारुल्ला आतंकवादी मॉड्यूल मामला : NIA ने तमिलनाडु में की छापेमारी

तमिलनाडु के विभिन्न स्थानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की छापेमारी जारी है। ये छापेमारी ‘अंसारुल्ला’ आतंकवादी मॉड्यूल मामले की एनआईए की जांच के तहत की जा रही है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि ये छापेमारी चेन्नई, मदुरै, तिरुनेलवेली और रामनाथपुरम जिलों में की जा रही है।

  ...read more

10. मुसलमानों को पाकिस्तान न जाने की सजा मॉब लिचिंग के रूप में मिल रही : आजम खान

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद आजम खान ने कहा कि मुसलमानों को 1947 के बंटवारे में पाकिस्तान न जाने की सजा मॉब लिंचिंग के रूप में मिल रही है। आजम खां ने आज यहां कहा कि मुसलमान 1947 के बाद भी सजा काट रहे हैं। अगर मुसलमान पाकिस्तान चले जाते तो उन्हें यह सजा नहीं मिलती। मुसलमान यहां हैं तो मॉब लिचिंग की सजा भुगतना ही पड़ेगी।

  ...read more

11. लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी परंपरा : स्वतंत्र देव सिंह

भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि वह सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ित परिवारों के साथ सहानुभूति दिखाने का ढोंग कर रही हैं। स्वतंत्र सिंह ने कहा कि प्रियंका पीड़ित परिवारों के साथ सहानुभूति दिखाने का ढोंग कर रही हैं।

  ...read more

12. विफलता छिपाने के लिए किसी को सोनभद्र नहीं जाने दे रही यूपी सरकार : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपनी विफलता को छिपाने के लिए धारा 144 का सहारा लेकर किसी को सोनभद्र नहीं जाने दे रही है। मायावती ने ट्वीट किया, ''यूपी सरकार जान-माल की सुरक्षा व जनहित के मामले में अपनी विफलता को छिपाने के लिए धारा 144 का सहारा लेकर किसी को सोनभद्र जाने नहीं दे रही है।

  ...read more

13. पुणे-सोलापुर राजमार्ग पर ट्रक से टकराई कार, नौ लोगों की मौत

महाराष्ट्र में पुणे-सोलापुर राजमार्ग पर शुक्रवार देर रात एक कार के ट्रक से टकरा जाने के कारण कार में सवार नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह हादसा कदमवक बस्ती के समीप शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे हुआ।

  ...read more

14. प्रियंका की हिरासत पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक हिरासत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सोनभद्र हिंसा के पीड़ितों के परिवारों से प्रियंका को नहीं मिलने देने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार नागरिकों के मौलिक अधिकारों पर रोक लगाकर नए स्तर तक गिर गई है।

  ...read more

15. बिहार में बाढ़ का प्रकोप जारी, अब तक 92 लोगों की मौत

बिहार की प्रमुख नदियों के जलस्तर में वृद्घि के बाद कई क्षेत्रों में आई बाढ़ का तांडव अब भी जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में बाढ़ से 14 लोगों की मौत हो गई, जिससे बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है। इस बीच, सरकार ने बाढ़ पीड़ितों को सहायता राशि भेजने का काम प्रारंभ कर दिया है।

  ...read more

16. केंद्र ने 6 नए राज्यपाल किए नियुक्त, आनंदीबेन पटेल बनीं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को बड़ा फेर-बदल करते हुए मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त कर दिया। उन्होंने इसके अलावा पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, बिहार और नागालैंड में भी नए राज्यपाल नियुक्त किए।

  ...read more

17. अमेरिका ने हाफिज सईद की पूर्व में हुई गिरफ्तारियों को बताया 'दिखावा', कहा- गतिविधियों पर कोई फर्क नहीं पड़ा

ट्रंप प्रशासन ने 2008 के मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान की मंशा पर संदेह जाहिर करते हुए कहा कि पूर्व में हुई उसकी गिरफ्तारी से न तो उसकी और न ही उसके संगठन लश्कर-ए-तैयबा की गतिविधियों पर कोई फर्क पड़ा।

  ...read more

18. इमरान खान के साथ आतंकवाद, अफगान शांति वार्ता और शकील अफरीदी की रिहाई के मुद्दों पर बात करेंगे ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह आतंकवादियों तथा आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने और अफगानिस्तान में तालिबान के साथ शांति वार्ता में मदद देने पर जोर देंगे।

  ...read more

19. चीन-भारत अपने संबंधों में किसी निजी मामले के दखल की अनुमति नहीं दें: राजदूत

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के इस साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ होने वाले दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन भाग लेने के लिए भारत जाने से पहले चीन ने कहा है कि दोनों पड़ोसी देशों को द्विपक्षीय संबंधों को बाधित करने वाले किसी "व्यक्तिगत मामले को विशिष्ट समय के दौरान" उठाने की अनुमति नहीं होनी चाहिए और द्विपक्षीय संबंधों पर स्थिर और मजबूत तरीके से आगे बढ़ाने के लिए और अधिक पहलों को अपनाना होगा।

  ...read more

20. जारी रहेगी MS Dhoni की धूम, मैनेजर बोले - माही की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं

महेंद्र सिंह धोनी के मित्र और व्यवसायी साझीदार अरूण पांडे ने शुक्रवार को कहा कि इस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है, भले ही उनके भविष्य को लेकर अटकलबाजियां चल रही हों।

  ...read more