BREAKING NEWS

'Howdy Modi' कार्यक्रम : मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का किया आह्वान◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : PM मोदी ने 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकी समुदाय को किया संबोधित◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : अब की बार, ट्रंप सरकार - PM मोदी◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : हमने आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया - PM मोदी◾Howdy Modi : मोदी ने ट्रंप को बताया विशेष शख्सियत, उनके योगदान की सराहना की ◾अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾ट्रंप-मोदी ने कहा, टेक्सास मे आज का दिन बेहद अहम◾Howdy Modi : मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा NRG स्टेडियम◾हम भारत की ऊर्जा सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने को प्रतिबद्ध : सऊदी अरब ◾अनुच्छेद 370 समाप्त होने से कश्मीर के जनजातीयों को मिलेगा आरक्षण का लाभ : रविशंकर◾भारतीय समय अनुसार रात 9 बजे 'हाउडी मोदी' में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे PM मोदी ◾कश्मीरी पंडितों का मोदी को पुरजोर समर्थन, सिखों ने कहा ‘शेर’◾TOP 20 NEWS 22 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शिवसेना का नाम लिए बिना बोले अमित शाह-महाराष्ट्र में NDA को मिलेगा तीन चौथाई बहुमत ◾पटना से पाक को राजनाथ की चेतावनी, कहा-1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराए◾महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾

देश

Top 20 News 21 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें

1. पंचतत्व में विलीन हुई शीला दीक्षित, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

दिल्ली से कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का हार्ट अटक से 81 की उम्र निधन हो गया। उनके निधन से राजनीति से लेकर आम लोगों तक शोक की लहर है। शीला दीक्षित को शनिवार 3.15 बजे हार्ट अटक आया, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। 3.55 बजे उनका निधन हो गया। कांग्रेस की कद्दावर नेता रही शीला दीक्षित का निगमबोध घाट पर आज अंतिम संस्कार किया गया।

  ...read more

2. अपने जवानों के गौरव और सम्मान की रक्षा के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगा : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल युद्ध के नायकों की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे कि सैनिकों के गौरव और सम्मान को किसी भी तरह की ठेस न पहुंचे।

  ...read more

3. सोनभद्र की घटना के लिए कांग्रेस और सपा नेता जिम्मेदार : CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन्होंने जमीन विवाद में अपने परिजनों को खोया है और जो लोग घायल हैं सरकार की उनके प्रति पूरी संवेदना है। सीएम योगी रविवार घोरावल क्षेत्र के उभ्भा गांव में 17 जुलाई को जमीनी विवाद के कारण हुई गोलीबारी की घटना में मारे गए मृतकों के परिजनों और घायलों के परिजनों से मिले।


  ...read more


4. मोदी सरकार ने देश को बदला, अच्छे दिन लाई : जेपी नड्डा

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के तहत देश में बदलाव हुआ है और पिछले पांच सालों के कार्यकाल में वह 'अच्छे दिन' लाई है। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी कहती है कि उसका उद्देश्य 'कांग्रेस मुक्त भारत' है, तो इसका अर्थ है कि वह भ्रष्टाचार मुक्त भारत चाहती है।


  ...read more


5. गृह मंत्री अमित शाह ने BJP के पूर्व दिल्ली अध्यक्ष मांगे राम गर्ग को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। बीजेपी की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का रविवार सुबह 82 साल की उम्र में निधन हो गया। ब्रेन हैमरेज होने के बाद मांगे राम गर्ग को 15 जुलाई को एक्शन बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां आज सुबह 7 : 30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।


  ...read more


6. सोनभद्र में CM योगी ने पीड़ितों से की मुलाकात, प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोनभद्र में हुए जमीनी विवाद के पीड़ितों से से मुलाकात की। सोनभद्र पहुंच कर सीएम योगी ने लोगों से मुलाकात के साथ अधिकारियों को आवश्‍यक दिशा निर्देश भी जारी किए है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पांडेय व डीजीपी ओपी सिंह भी मौजूद रहे।


  ...read more


7. सोमवार को 2 बजकर 43 मिनट पर होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण

भारत के चंद्रमा पर दूसरे मिशन चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण सोमवार को किया जाएगा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने रविवार को बताया कि चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण 22 जुलाई को दोपहर बाद दो बजकर 43 मिनट पर किया जाएगा। इससे पहले 15 जुलाई को तड़के दो बजकर 51 मिनट पर इसे लांच किया जाना था लेकिन प्रक्षेपण यान में गड़बड़ी के कारण प्रक्षेपण से एक घंटे पहले उसे टालने का फैसला किया गया था। उस समय मिशन की करीब 19 घंटे की उलटी गिनती पूरी हो गई थी।


  ...read more


8. कारगिल शहीदों की याद में दिल्ली में हुई ‘विजय दौड़’, लेफ्टिनेंट जनरल ने दिखाई हरी झंडी

कारगिल युद्ध के शहीदों की याद में रविवार को नई दिल्ली के विजय चौक से इंडिया गेट तक ‘विजय दौड़’ का आयोजन हुआ। लेफ्टिनेंट जनरल अश्विनी कुमार ने सुबह 6 बजे ‘विजय दौड़’ को हरी झंडी दिखाई। सेना की ओर से हर वर्ष आज के दिन इस प्रकार के दौड़ का आयोजन किया जाता है।


  ...read more


9. मुंबई : ताज होटल के पास की इमारत में लगी आग, एक की मौत

दक्षिण मुंबई में प्रतिष्ठित ताज महल पैलेस होटल के पीछे स्थित एक इमारत की तीसरी मंजिल में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं घायल हुआ है। अभी भी वह कुछ लोगों के फंसे होने की जानकारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग को मेरी वेदर रोड पर स्थित चर्चिल चामदर इमारत में आग लगने को लेकर दोपहर करीब 12.17 बजे फोन आया।


  ...read more


10. राष्ट्रपति कोविंद, PM मोदी समेत कई नेताओं ने मांगे राम गर्ग के निधन पर जताया शोक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत कई नेताओं ने भाजपा की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग के निधन पर शोक व्यक्त किया है।


  ...read more


11. शीला दीक्षित की पहले भी हो चुकी थी कई सर्जरी

वयोवृद्ध कांग्रेस नेता 81 वर्षीय शीला दीक्षित का शनिवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री दीक्षित दिल की बीमारी से पीड़ित थी और कई बार उनकी सर्जरी हो चुकी थी। कार्डिएक अरेस्ट होने के बाद उन्हें सुबह 10:30 बजे फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट लाया गया। संस्थान के अध्यक्ष अशोक सेठ के नेतृत्व में विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की।


  ...read more


12. BJP को बड़ा झटका, पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का रविवार सुबह निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। ब्रेन हैमरेज होने के बाद मांगे राम गर्ग को 15 जुलाई को एक्शन बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां आज सुबह 7 : 30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पांच पुत्र एक पुत्री और नाती पौते हैं।


  ...read more


13.यूपी के हापुड़ में एक व्यक्ति को मिला 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख का बिजली बिल

उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग ने हापुड़ जिले के एक बुजुर्ग को एक जोरदार झटका दिया है। करीब 70 साल के शमीम को 1,28,45,95,444 रुपये का बिजली बिल मिला है और उनका बिजली लोड केवल दो किलोवाट है। हापुड़ के चामरी गांव में शमीम अपनी पत्नी के साथ रहते हैं।


  ...read more


14. राजमार्ग परियोजनाओं के लिए 2024 तक 1.25 करोड़ रुपये की ऋण सुविधा देगी एलआईसी : नितिन गडकरी

देश के बुनियादी ढांचा क्षेत्र की वित्तपोषण की जरूरतों को पूरा करने के नवोन्मेषी तरीकों के तहत बीमा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने 2024 तक राजमार्ग परियोजनाओं के लिए 1.25 लाख करोड़ रुपये की ऋण सुविधा देने का फैसला किया है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी। मंत्रालय 8.41 लाख करोड़ रुपये की महत्वाकांक्षी भारतमाला परियोजना का समय पर क्रियान्वयन करना चाहता है। इसके जरिये अखिल भारतीय स्तर पर राजमार्गों का ‘ग्रिड’ बिछाया जा सकेगा।


  ...read more


15. नियंत्रण रेखा के पार से गोलीबारी में एक सैनिक मारा गया : पाक सेना

पाकिस्तान ने कहा है कि नियंत्रण रेखा के उस पार से ‘‘अकारण’’ गोलीबारी में उसका एक सैनिक मारा गया। सेना ने एक बयान में कहा कि यह घटना शनिवार को हुई जब भारतीय सैनिकों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास बट्टल, सतवाल, खंजर, निक्याल और जंदरोट सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया।


  ...read more


16. पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में तीन की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक अस्पताल में रविवार को हुए एक आत्मघाती विस्फोट में कम से कम तीन लोग मारे गए और दस अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।


  ...read more


17. अमेरिका पहुंचे इमरान खान, सोमवार को होगी ट्रंप से मुलाकात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के अपने तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर शनिवार दोपहर यहां पहुंचे।इमरान खान, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में 22 जुलाई को मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के दौरान अमेरिकी नेतृत्व उन पर पाकिस्तानी धरती पर सक्रिय चरमपंथी एवं आतंकवादी समूहों के खिलाफ "निर्णायक एवं स्थिर" कार्रवाई करने और तालिबान के साथ शांति वार्ता में सहायक भूमिका निभाने का दबाव बनाएगा।


  ...read more


18.हिंदू महिला पर देशद्रोह का मामला दर्ज किये जाने के कदम को बांग्लादेश PM ने नहीं दी इजाजत

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक हिंदू महिला के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने के सरकार के कदम को इजाजत नहीं दी है। दरअसल, महिला ने वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कहा था कि उनके देश (बांग्लादेश में) अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है। एक वरिष्ठ मंत्री ने रविवार को यह जानकारी दी।


  ...read more


19.वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी और बुमराह को दिया आराम, पंत को मिला मौका

भारतीय टीम का ऐलान वेस्टइंडीज दौरे के लिए हो गया है। भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरु होना है। रविवार को मुंबई में अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की जगह इस दौरे पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।


  ...read more


20. शीला दीक्षित के निधन पर भारतीय टीम के इन खिलाड़ियों ने जताया शोक

बीते शनिवार को कांग्रेस पार्टी की दिग्गज नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन हो गया। 81 साल की शील दीक्षित की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।


  ...read more