BREAKING NEWS

लॉकडाउन के बीच, आज से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन एसी ट्रेनें, पहले दिन 1.45 लाख से ज्यादा यात्री करेंगे सफर ◾तनाव के बीच लद्दाख सीमा पर चीन ने भारी सैन्य उपकरण - तोप किये तैनात, भारत ने भी बढ़ाई सेना ◾जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अफसर गिरफ्तार, 24 घंटे के अंदर देश छोड़ने का आदेश ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,487 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 67 हजार के पार ◾दिल्ली से नोएडा-गाजियाबाद जाने पर जारी रहेगी पाबंदी, बॉर्डर सील करने के आदेश लागू रहेंगे◾महाराष्ट्र सरकार का ‘मिशन बिगिन अगेन’, जानिये नए लॉकडाउन में कहां मिली राहत और क्या रहेगा बंद ◾Covid-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1295 मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के करीब ◾वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी उद्योग जगत को देंगे वृद्धि की राह का मंत्र◾UP अनलॉक-1 : योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, खुलेंगें सैलून और पार्लर, साप्ताहिक बाजारों को भी अनुमति◾श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं। वहां पहुंचने पर मोदी का पहला कार्यक्रम ह्यूस्टन में होगा। इस कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक भारतीय समुदाय को मोदी के साथ ट्रंप भी संबोधित करेंगे। इस समय ह्यूस्टन की  सड़को पर ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के पोस्टर लगे हुए हैं। 

 ...Read More

2. PM मोदी UNGA में विकास के एजेंडे पर जोर देंगे

जम्मू एवं कश्मीर में हालिया घटनाक्रमों की पृष्ठभूमि को लेकर सबकी निगाहें संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) पर हैं, खासकर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के संबोधन पर, जो वे वहां सत्र के दौरान करेंगे। 27 सितंबर को यूएनजीए को संबोधित करने वाले खान ने कहा है कि वह मंच पर जम्मू एवं कश्मीर मुद्दे को जबरदस्त तरीके से उठाएंगे। 

 ...Read More

3. PM मोदी और मंगोलिया के राष्ट्रपति ने किया भगवान बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मंगोलिया के राष्ट्रपति खाल्तमागिन बटुल्गा ने आज यहां से वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से मंगोलिया के गंडान तेगचेनि्लंग मठ में भगवान बुद्ध और उनके दो शिष्यों की प्रतिमा का अनावरण किया।

 ...Read more

4. विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका के ह्यूस्टन जाते हुए विमान में तकनीकी खामी की वजह से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट हवाईअड्डे पर रुकना पड़ा। करीब दो घंटे रुकने के बाद पीएम मोदी अमेरिका के लिए रवाना हो गए। जर्मनी में भारत की राजदूत मुक्ता तोमर और महावाणिज्य दूत फ्रैंकफर्ट प्रतिभा पारकर ने मोदी की यहां अगवानी की। 

 ...Read More

5. ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम

इसरो प्रमुख के सिवन ने शनिवार को कहा कि मिशन चंद्रयान-2 अब इसरो गगनयान मिशन पर फोकस करेगी। उन्होंने कहा कि चंद्रयान -2 ऑर्बिटर बहुत अच्छा कर रहा है। ऑर्बिटर में 8 इंस्ट्रूमेंट्स होते हैं और प्रत्येक इंस्ट्रूमेंट वही करता है जो उसको करना होता है। लैंडर के साथ हम संचार स्थापित करने में सक्षम नहीं हैं। 

 ...Read more

6. शिवकुमार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जड़ें काफी गहरी : ईडी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि डी. के. शिवकुमार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जड़ें काफी गहरी हैं। ईडी की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के. एम. नटराज ने विशेष सीबीआई न्यायाधीश कुमार कुहर को बताया, "जमानत के लिए दलील दी गई है कि समाज में उनकी जड़ें गहरी हैं, लेकिन मैं कहूंगा कि इस मामले की जड़ें काफी गहरी हैं।"

 ...Read more

7. सुनील अरोड़ा बोले- लोकसभा चुनाव में केवल आठ वीवीपैट मशीन में ही आई थी खराबी

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान 22 हजार वीवीपैट की पर्चियों के मिलान में केवल आठ वीवीपैट में ही तकनीकी खराबी पाई गई थी लेकिन उसका दूर-दूर तक कोई असर चुनाव के नतीजों पर नहीं पड़ा था। सुनील अरोड़ा ने महाराष्ट्र तथा हरियाणा विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा करने के वक्त एक प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी दी। 

 ...Read More

8. कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन

गन्ने की बकाया रकम, कर्जमाफी और सस्ती बिजली समेत अपनी अन्य मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश के सैकड़ों किसानों ने दिल्ली में ‘किसान घाट’ की ओर कूच किया। कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया अपना धरना प्रदर्शन। हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करने  के लिए जा रहे थे। इसको लेकर गाजियाबाद जिला प्रशासन और दिल्ली पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए थे। 

 ...Read More

9. सैयद अकबरुद्दीन बोले- भारत प्रत्येक वैश्विक मंच पर उठाएगा आतंकवाद का मुद्दा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात दिवसीय अमेरिकी दौरे पर गए है। इस दौरान उनकी अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से भी मुलाकात होनी है 22 सितंबर से पीएम मोदी के कार्यक्रमों की शुरुआत होगी। 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। इस मौके पर एक प्रेस कांफ्रेंस में अकबरूद्दीन ने संयुक्त राष्ट्र जेनरल एसेंबली में भारत के पक्ष, भारत-अमेरिका संबंध, और आतंकवाद के प्रति भारत के रुख के बारे में बातचीत की। 

 ...Read More

10. कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कॉरपोरेट कर की दर में कमी किए जाने के सरकार के कदम को कॉरपोरेट जगत के लिए फायदेमंद करार देते हुए शनिवार को दावा किया कि देश के गरीबों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, ''होउडी मोदी, कॉरपोरेट दिवाली। भारत को 1.45 लाख करोड़ रुपये के राजस्व का घाटा हुआ।" 

 ...Read More

11. अस्पतालों में 40-40 हजार रिश्वत लेकर दी जा रही नौकरी : माकन

पूर्व केद्रीय मंत्री अजय माकन ने कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में जनता को गुमराह कर रही है। दिल्ली में स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट है। अस्पतालों में ठेकेदारी प्रथा लाकर गरीबों के साथ अन्याय किया जा रहा है। माकन ने कहा कि इस हालात में कांग्रेस को सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाने की जरूरत है। माकन शुक्रवार को किराड़ी जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा महर्षि वाल्मीकि अस्पताल के सामने पूंठ खुर्द में आयोजित धरने को संबोधित कर रहे थे। 

 ...Read More

12. स्पा सेंटर पर छापे के बाद मुझे मिली जान से मारने की धमकी : स्वाति

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और उनके पति नवीन जयहिंद को जान से मारने की धमकी मिली है। इस बात की जानकारी स्वाति ने ट्वीट कर दी है। स्वाति ने ट्वीट किया कि मुझे और मेरे पति को स्पा मालिकों से धमकी मिली कि स्पा पर ऐक्शन बंद नहीं किया तो वो मुझे और मेरे परिवार को मार डालेंगे। 181 पे कॉल और मेरे पति के फोन पे धमकी भरे ऑडियो क्लिप मिले हैं। 

 ...Read More

13. वकीलों की हड़ताल के चलते नहीं दाखिल हो पाई स्वामी चिन्मयानंद की जमानत अर्जी

शाहजहांपुर की एक कानून की छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की जमानत की अर्जी शनिवार को वकीलों की हड़ताल की वजह से दाखिल नहीं हो सकी। उधर, दूसरी ओर जेल में चिन्मयानंद की पहली रात आराम से कटी और वह पांच घंटे सोए और सुबह उठकर एक घंटे ध्यान भी लगाया। 

 ...Read More

14. शिवपाल की वापसी पर बोले अखिलेश यादव- 'सबके लिए दरवाजे खुले'

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को पार्टी में वापस लेने के सवाल पर शुक्रवार को कहा कि उनके परिवार में परिवारवाद नहीं, बल्कि लोकतंत्र है। उन्होंने कहा कि जो अपनी विचारधारा पर चलना चाहे वह स्वतंत्र है और जो आना चाहे उसे वह पार्टी में आंख बंद करके शामिल कर लेंगे। 

 ...Read More

15. प्रोपेगेंडा छोड़कर राहत कार्यों में मदद करें शिवराज : दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान पर अतिवृष्टि की आपदा में ओछी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि शिवराज चौहान प्रोपोगंडा छोड़कर सरकार द्वारा आपदा पीड़ितों की मदद के लिए किए जा रहे कार्यों में सहयोग करें। 

 ...Read More

16. नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शुक्रवार को सवाल उठाया कि नीतीश ने पिछली सरकार में एक अयोग्य व्यक्ति (तेजस्वी) को उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था? तेजस्वी ने सवालिया लहजे में पूछा, "जब नीतीश को पता था कि इसे ए बी सी डी नहीं आती, तब उन्होंने मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था, इसका जवाब दें।" 

 ...Read More

17. Howdy Modi: ह्यूस्टन की सड़कों पर लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे, निकाली गई कार रैली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के लिए यहां जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं और भारतीय-अमेरिकी इसके लिए खासे उत्साही हैं। पोप के अलावा अन्य किसी विदेशी नेता के लिए यहां आयोजित किया जा रहा यह सबसे बड़ा कार्यक्रम है। एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में 22 सितम्बर रविवार को आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में 50,000 से अधिक भारतीय शिरकत करेंगे।

 ...Read More

18. विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से आतंकवाद पर की बातचीत

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व के साथ सीमा पार से होने वाले आतंकवाद पर लंबी चर्चा की। गौरतलब है कि दोनों देशों के शीर्ष नेतृत्व के बीच यह बातचीत जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के भारत के कदम को पाकिस्तान द्वारा अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाए जाने की कोशिशों की पृष्ठभूमि में हुई है। 

 ...Read More

19. बजरंग, रवि को कांस्य, सुशील लौटे खाली हाथ

सेमीफाइनल मुकाबले में हार से निराश होने वाले भारत के पहलवान बजंरग पुनिया ने शुक्रवार विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने गले में डाला है। बजरंग के नक्शे कदम पर चलते हुए पहली बार इस बड़े टूर्नामेंट में उतरे रवि दहिया ने भी कांस्य पदक अपने नाम किया है। दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार हालांकि पदक के साथ ओलम्पिक कोटा हासिल करने से चूक गए।

 ...Read More

20. पंघाल ने रचा इतिहास, कौशिक को कांस्य

एशियाई चैम्पियन अमित पंघाल (52 किग्रा) शुक्रवार को यहां कजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव को हराकर विश्व पुरूष मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज बन गये जबकि मनीष कौशिक (63 किग्रा) को सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। दूसरे वरीय पंघाल ने इस चुनौतीपूर्ण मुकाबले में 3-2 से जीत हासिल की। 

 ...Read More