BREAKING NEWS

शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾

देश

TOP 20 NEWS 22 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. पूर्व मंत्री पी. चिदंबरम को स्पेशल कोर्ट का बड़ा झटका, 26 अगस्त तक CBI रिमांड पर भेजा

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में बृहस्पतिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था ।  मामले की सुनवाई करते हुए विशेष कोर्ट ने पी. चिदंबरम  को 26 अगस्त तक सीबीआई की कस्टीडी में भेज दिया है । बुधवार रात करीब 10 बज कर 16 मिनट पर सीबीआई ने अपने दफ्तर में कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया था।

  ...read more

2. PM मोदी फ्रांस,UAE और बहरीन की यात्रा पर रवाना, कहा-सदाबहार मित्रों के साथ संबंध मजबूत होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की यात्रा के लिए रावण हो चुके है। रवाना होने से पहले कहा कि उनकी इस यात्रा से भारत के सदाबहार मित्रों के साथ संबंध और मजबूत होंगे तथा सहयोग के नए क्षेत्र तलाशे जाएंगे। मोदी 22 अगस्त से 26 अगस्त तक तीन देशों की यात्रा पर होंगे। पीएम मोदी आज फ्रांस पहुंचेंगे।

  ...read more

3. ब्रिटेन की अदालत के समक्ष वीडियो लिंक के जरिए होगी नीरव मोदी की पेशी

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत अवधि 28 दिन बढ़ाने के लिए उसे गुरुवार को वीडियो लिंक के जरिए एक स्थानीय कोर्ट में पेश किया जाएगा। नीरव मोदी करीब दो अरब डॉलर की बैंक धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित है। उसे मार्च में यहां गिरफ्तार किया गया था और वह तब से स्थानीय वैंड्सवर्थ कारावास में है।

  ...read more

4. अयोध्या मामले में 10वें दिन सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आरंभ

सुप्रीम कोर्ट में विवादित स्थल राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में गुरुवार को 10वें दिन सुनवाई शुरू हो चुकी है। सुनवाई के दौरान मूल याचिकाकर्ताओं में से एक के वकील ने विवादित स्थल में पूजा करने का उसका अधिकार लागू किए जाने का अनुरोध किया।

  ...read more

5. जम्मू-कश्मीर में नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए विपक्ष का जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) की अगुवाई में जंतर-मंतर पर "जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई" की मांग करते हुए सर्वदलीय विरोध प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शन में कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ,गुलाम नबी आज़ाद, राजद नेता मनोज झा, और शेहला रशीद भी मौजूद है।

  ...read more

6. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई 24वीं पश्चिमी जोनल परिषद की बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को गोवा में 24वीं पश्चिमी जोनल परिषद की बैठक की अध्यक्षता की। यह एक ऐसा मंच है जहां केंद्र और राज्य स्वास्थ्य, रक्षा और सामाजिक कल्याण से जुड़े विचारों का आदान-प्रदान करते हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और केंद्र शासित क्षेत्र दमन और दीव, दादर और नगर हवेली के प्रतिनिधियों ने इस बैठक में हिस्सा लिया।

  ...read more

7. जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर अपने दावे पर कायम है शहला राशिद

राजनीतिक कार्यकर्ता शहला राशिद ने गुरुवार को कहा कि वह जम्मू कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघनों के बारे में अपनी टिप्पणी पर कायम हैं। शहला राशिद ने गत 18 अगस्त को दावा किया था कि भारतीय सेना जम्मू कश्मीर में अंधाधुंध लोगों को पकड़ रही है, मकानों पर छापे मार रही है और लोगों को प्रताड़ित कर रही है।

  ...read more

8. चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस के आरोप बेबुनियाद : सदानंद गौड़ा

केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस द्वारा जांच एजेंसियों पर ‘‘परेशान करने’’ और उनके दुरुपयोग के आरोपों को बृहस्पतिवार को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी नीत सरकार को ऐसी चीजें करने की कोई जरूरत नहीं है। रसायन एवं उर्वरक मंत्री ने कहा, ‘‘वास्तव में...जो उन्होंने किया (कांग्रेस के कार्यकाल में जांच एजेंसियों का दुरुपयोग) अब वे उसी भय से ग्रस्त हैं।

 ...read more

9. उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या मामले में कांस्टेबल की याचिका पर CBI से मांगा जवाब

दिल्ली हाई कोर्ट ने उत्तर प्रदेश पुलिस के एक कांस्टेबल की याचिका पर गुरुवार को सीबीआई से जवाब मांगा। कांस्टेबल ने उन्नाव दुष्कर्म कांड की पीड़िता के पिता की कथित हत्या और उन पर गैर कानूनी रूप से हथियारों को रखने का आरोप लगाने के लिए अपने खिलाफ आरोप तय किए जाने को चुनौती दी है।

  ...read more

10. CBI का चिदंबरम के घर की दीवार फांदना ‘‘भारत का अपमान’’ : स्टालिन

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने दिल्ली में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बंगले में प्रवेश करने के लिए दीवार फांदने को लेकर सीबीआई अधिकारियों पर गुरुवार को हमला बोला और कहा कि उनकी नजर में यह ‘‘भारत का अपमान’’ है। स्टालिन की पार्टी द्रमुक, कांग्रेस की सहयोगी है।

  ...read more

11. कार्ति चिदंबरम बोले- राजनीतिक बदले की भावना से हुई मेरे पिता की गिरफ्तारी

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि उनके पिता को जिस नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया गया, वह सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित है। संवाददाताओं से बातचीत में कार्ति चिदंबरम ने कहा कि कथित कृत्य 2008 में हुआ और उसमें अब तक कोई आरोप नहीं है।

  ...read more

12. अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- भ्रष्टाचार के पक्ष में क्रांति कर रही है

आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का समर्थन करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बृहस्पतिवार को कहा कि विपक्षी पार्टी और उसका नेतृत्व ‘भ्रष्टाचार को क्रांति में बदलने’ का प्रयास कर रहे हैं।

  ...read more

13. ED दफ्तर में राज ठाकरे, घंटेभर से पूछताछ जारी

मनसे प्रमुख राज ठाकरे धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ गुरुवार को दक्षिण मुंबई में स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। मनसे नेता अपनी पत्नी शर्मिला, बेटे अमित और बहू मिताली के साथ सुबह करीब 11.30 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे। राज के अकेले कार्यालय में प्रवेश करने के बाद, उनके परिवार के सदस्य पास के एक होटल में रुके।

 ...read more

14. पंजाब : राहत के बीच सूबे में बाढ़ की स्थिति गंभीर, सेकड़ों गांववासी पानी के घेराव में फंसे, कपूरथला में बांध टूटा, 6 ट्रेंनें अभी भी रदद

 पंजाब में बारिश रुकने और भाखड़ा डैम से अतिरिक्त पानी आज ना छोड़े जाने के बावजूद राज्य में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। सतलुज दरिया के अंतर्गत बाढ़ की चपेट में आएं सब-डिवीजन लोइयां खास के अलग-अलग गांवों के अंदर पानी का स्तर चाहे पहले से कुछ कम हो रहा है लेकिन आज भी दरिया के पानी का बंाध टूटने के कारण गांव युसूफपुर दारेवाल, युसूफपुर आलेवाल, कुतबीवाला, गिदड़पिंडी, बाड़ा जोधा सिंह मानक, नसीरपुर आदि गांवों में पानी भरा हुआ है।

  ...read more

15. उद्धव ठाकरे और पूरा परिवार राज ठाकरे के साथ है : संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को यहां कहा कि पूरा ठाकरे परिवार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे का समर्थन कर रहा है। ठाकरे को धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया। हालांकि, उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि जांच एजेंसियों की हर कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध नहीं कहा जा सकता।

  .,.read more

16. पाक : इमरान खान ने कहा भारत से बातचीत का अब कोई मतलब नहीं

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाकर राज्य से स्पेशल स्टेटस छीनने के बाद बौखलाए पाक प्रधानमंत्री इमरान खान भारत को घेरने के लिए लगातार फैसले लेते जा रहे हैं। अब उन्होंने कहा है कि वह भारत के साथ बातचीत नहीं करना चाहते।

  ...read more

17. विदेशों में रह रहे पाकिस्तानियों से PM इमरान की गुहार, बोले- उठाए कश्मीर मुद्दा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और विदेश में रहने वाले समर्थकों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर का मुद्दा उठाने में मदद करने को कहा है। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने कश्मीर के मुद्दे को सभी वैश्विक मंचों पर उठाने का निर्णय किया है।

  ...read more

18. डोनाल्ड ट्रंप बोले- ‘किसी राष्ट्रपति’ ने मेरे जितनी इजराइल की मदद नहीं की

यहूदी अमेरिकियों के बारे में अपनी हालिया टिप्पणियों को लेकर आलोचना का सामना कर रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उन्होंने इजराइल के लिए जितना किया है उतना किसी अमेरिकी राष्ट्रपति ने नहीं किया। ट्रंप की टिप्पणी को यहूदी विरोधी टिप्पणी के रूप में देखा गया था।

  ...read more

19. हसन अली के बाद अब ये खिलाड़ी कर सकता है भारतीय लड़की से शादी, देखें तस्वीरें

बीते मंगलवार भारतीय मूल की शामिया आरजू के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने दुबई में शादी के बंधन मं बंधे हैं। हरियाणा की रहने वाली शामिया आरजू एयर अमीरात में पिछले तीन साल से काम कर रही हैं।

  ...read more

20. बीएसएफ के जवानों ने जीते 31 स्वर्ण सहित 57 पदक

देश की प्रथम रक्षा पंक्ति में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवान खेल के मैदानों में भी प्रथम पंक्ति में अपना नाम दर्ज करा रहे हैं और चीन के चेंगदू में आयोजित 18वें ‘वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स’ में इन सीमा प्रहरियों ने अपनी क्षमता का लोहा मनवाते हुए 31 स्वर्ण सहित कुल 57 पदक जीत लिए।

  ...read more