BREAKING NEWS

शाहीन बाग में नहीं निकला कोई हल, महिलाएं वार्ताकारों की बात से नाखुश◾राम मंदिर निर्माण : अमित शाह ने पूरा किया महंत नृत्यगोपाल से किया वादा◾उद्धव ठाकरे शुक्रवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलेंगे ◾UP के 4 स्टेशनों के नाम बदले, इलाहाबाद जंक्शन हुआ प्रयागराज जंक्शन◾J&K प्रशासन ने महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी पर लगाया PSA◾ओवैसी के मंच पर प्रदर्शनकारी युवती ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने किया राजद्रोह का केस दर्ज◾भारत में लोगों को Trump की कुछ नीतियां नहीं आई पसंद, लेकिन लोकप्रियता बढ़ी - सर्वेक्षण◾दिल्ली सहित उत्तर के कई इलाकों में बारिश , फिर लौटी ठंड , J&K में बर्फबारी◾Trump की भारत यात्रा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने रूट पर CCTV कैमरे लगाने शुरू किए◾गांधी के असहयोग आंदोलन जैसा है सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध : येचुरी ◾AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में मंच पर पहुंचकर लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे◾महिलाओं को सेना में स्थायी कमीशन मिलने से लैंगिक समानता लाने की दिशा में मिलेगी सफलता : सेना प्रमुख◾मुझे ISI, 26/11 आंतकी हमलों से जोड़ने वाले BJP प्रवक्ताओं के खिलाफ करुंगा मानहानि का दावा : दिग्विजय◾अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान का संदर्भ व्यापार संतुलन से था, चिंताओं पर ध्यान देंगे : विदेश मंत्रालय◾राम मंदिर ट्रस्ट ने PM मोदी से की मुलाकात, अयोध्या आने का दिया न्योता◾अयोध्या में बजरंगबली की शानदार और भव्य मूर्ति बनाने के लिए ट्रस्ट से करेंगे अनुरोध - AAP◾अमित शाह सीएए के समर्थन में 15 मार्च को हैदराबाद में करेंगे रैली ◾AMU के छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ निकाला विरोध मार्च ◾भाकपा ने किया ट्रंप की यात्रा के विरोध में ‘प्रगतिशील ताकतों’, नागरिक संस्थाओं से प्रदर्शन का आह्वान◾TOP 20 NEWS 20 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

TOP 20 NEWS 22 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोगों को किया जा रहा है भ्रमित : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली को संबोधित कर रहे हैं। रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्षी दलों पर झूठ को प्रचारित कर लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया और विपक्षी के नेताओं को चुनौती दी कि यदि उनके किसी काम में भेदभाव नजर आता है तो उसे देश के समक्ष रखें।

 ...Read More

2. नागरिकता कानून के खिलाफ कांग्रेस का धरना टला, अब कल राजघाट पर करेगी सत्याग्रह

कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर सत्याग्रह करने का फैसला किया है जिसमें पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है। हालांकि पहले कांग्रेस सूत्रों ने बताया था कि यह धरना रविवार को होगा। 

 ...Read More

3. दिल्ली रैली में बोले PM मोदी- विविधता में एकता है भारत की विशेषता

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध को लेकर देशभर में हो रहे प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विविधता में एकता भारत की विशेषता है। उन्होंने रामलीला मैदान में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री उदय योजना के माध्यम से लोगों को अपने घर और अपनी जमीन पर सम्पूर्ण अधिकार मिल पाया है और उन्हें संतोष है कि दिल्ली के 40 लाख लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का यह अवसर उन्हें और बीजेपी को मिला है। 

 ...Read More

4. देश को बांटकर नफरत के पीछे छिप रहे हैं मोदी और शाह : राहुल गांधी

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह देश के लोगों को बांट रहे हैं तथा अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए नफरत के पीछे छिप रहे हैं। 

 ...Read More

5. अगर CAA वापस नहीं हुआ तो शाह को कोलकाता हवाईअड्डे से बाहर कदम नहीं रखने देंगे : जमीयत उलेमा ए हिंद

पश्चिम बंगाल के मंत्री और जमीयत-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दिकउल्ला चौधरी ने रविवार को धमकी दी कि अगर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को फौरन वापस नहीं लिया गया तो जब भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहां के दौरे पर आयेंगे तब उन्हें हवाईअड्डे से बाहर कदम नहीं रखने दिया जाएगा।

 ...Read More

6. हमने नहीं, बल्कि गृह मंत्री ने पैदा किया डर व अनिश्चितता का माहौल : कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आरोप को खारिज कर दिया कि विपक्ष लोगों को ‘‘उकसा रहा’’ है और आरोप लगाया कि संसद में गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान से भय और अनिश्चितता का माहौल पैदा हुआ कि संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के बाद एनआरसी को लागू किया जाएगा। 

 ...Read More

7. बिजनौर पहुंचीं प्रियंका, सीएए विरोधी प्रदर्शनों में मारे गए व्यक्तियों के परिवारों से की मुलाकात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को अचानक उत्तर प्रदेश के बिजनौर पहुंचीं और संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हाल में हुई हिंसा में मारे गए दो व्यक्तियों के परिवारों से मुलाकात की। कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने कहा कि वह जिले के नहटौर इलाके पहुंचीं और कानून के नये प्रावधानों को लेकर हाल में हुई हिंसा में मारे गए दो व्यक्तियों के परिवारों से मिलीं। 

 ...Read More

8. CAA को लेकर हुई हिंसा के लिए योगी सरकार जिम्मेदार : अखिलेश यादव

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के लिए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि सरकार के इशारे पर जानबूझकर आगजनी और हिंसा की गई ताकि जनता को डराया जा सके। 

 ...Read More

9. नागपुर में बोले गडकरी- नागरिकता संशोधन कानून मुसलमानों के खिलाफ नहीं

देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ। वहीं आज केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सीएए को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, हम अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं हैं। नागपुर में नागरिकता कानून के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा है कि हिंदुत्व किसी के खिलाफ नहीं है। सिर्फ भारत ही हिंदुओं को शरण दे सकता है। 

 ...Read More

10. ओवैसी ने CAA को बताया काला कानून, बोले- अगर खिलाफ हैं तो घर के बाहर फहराएं तिरंगा

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। ओवैसी ने नागरिकता कानून को काला कानून बताते हुए कहा, ''जो भी एनआरसी और सीएए के खिलाफ हैं, वे अपने घर के बाहर तिरंगा लहराएं। इससे बीजेपी को एक संदेश जाएगा कि उन्होंने एक गलत और काला कानून बना दिया है।' 

 ...Read More

11. CAA विरोध प्रदर्शन : जामिया छात्रों के समर्थन में लोगों ने दक्षिणी दिल्ली में निकाला मार्च

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन को लेकर पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के समर्थन में सैकड़ों लोगों ने दक्षिणी दिल्ली में रविवार को मार्च निकाला। अलकनंदा इलाके में निकाले गए मार्च के दौरान हाथों में पोस्टर लिए लोगों ने ‘इंकलाब जिंदाबाद’ का नारा लगाया और विवादित कानून को निरस्त करने की मांग की। 

 ...Read More

12. 'CAA और NRC भारत के आंतरिक मुद्दे, लेकिन अनिश्चितता की स्थिति पड़ोसी मुल्कों पर डाल सकती है असर'

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमेन ने कहा कि सीएए और एनआरसी भारत के ‘‘आंतरिक मुद्दे’’ हैं लेकिन उन्होंने साथ ही चिंता जताई कि देश में ‘‘अनिश्चितता’’ की कोई भी स्थिति पड़ोसी मुल्कों पर असर डाल सकती है। भारत में विवादित नागरिकता संशोधन कानून पर बढ़ते प्रदर्शनों के बीच मोमेन ने उम्मीद जताई कि स्थिति में ‘‘नरमी आएगी’’ और भारत इस समस्या से बाहर निकल सकेगा। 

 ...Read More

13. CAA विरोध : UP के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में शांति, 705 से अधिक लोग गिरफ्तार, अब तक 17 की मौत

उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में भड़की हिंसा पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है और साप्ताहिक अवकाश के दिन रविवार को कानपुर और रामपुर समेत अन्य क्षेत्रों में फिलहाल शांति है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कानपुर और रामपुर को छोड़ कर लगभग समूचे राज्य में शनिवार को ही जनजीवन सामान्य हो गया था जबकि आज इन दोनो शहरों में भी शांति बनी हुई है। ऐहतियात के तौर पर प्रभावित क्षेत्रों में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है। 

 ...Read More

14. गिरफ्तारी वारंट पर स्पष्टीकरण के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे : शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने रविवार को कहा कि वह एक वकील द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी होने की खबर के बारे में स्पष्टीकरण के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे, जो 1989 में लिखी उनकी किताब 'द ग्रेट इंडियन नॉवेल' में हिंदू महिलाओं को कथित तौर पर बदनाम करने के लिए दायर किया गया है।

 ...Read More

15. प्रकाश जावड़ेकर बोले- दिल्ली में बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रविवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए रामलीला मैदान से अपने प्रचार अभियान की शुरूआत कर रही है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली में भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बनने वाली है। रैली को संबोधित करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं।

 ...Read More

16. जब NRC पर चर्चा नहीं हुई तो गृह मंत्री अमित शाह बयान क्यों दे रहे हैं : येचुरी

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान का हवाला देते हुए रविवार को सवाल किया कि जब एनआरसी पर कैबिनेट में कोई चर्चा नहीं हुई तो फिर गृह मंत्री अमित शाह इसे लागू करने का बयान क्यों दे रहे हैं। 

 ...Read More

17. CAA केवल मुसलमानों के लिए नहीं, सभी भारतीयों के लिए चिंता का विषय : ओवैसी

एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) केवल मुसलमानों के लिए नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए चिंता का विषय है और कानून के खिलाफ लगातार संघर्ष करना होगा। हैदराबाद से सांसद ने शनिवार देर रात कहा, ‘‘मैं क्यों कतार में खड़ा रहूं और साबित करूं कि मैं भारतीय हूं। मैंने इस धरती पर जन्म लिया है। मैं (भारत का) नागरिक हूं। 

 ...Read More

18. कर्नाटक में अगले महीने किया जा सकता है मंत्रिमंडल विस्तार : येदियुरप्पा

कर्नाटक में काफी समय से लंबित मंत्रिमंडल विस्तार अगले महीने हो सकता है। मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को इस बात के संकेत देते हुए कहा कि जनवरी के मध्य में मकर संक्रांति के आसपास मंत्रिमंडल विस्तार किया जा सकता है। 

 ...Read More

19. अगले सीजन की तारीख देख फ्रेंचाइजियों की नींद उड़ी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत 28 मार्च से करना चाहती है, लेकिन फ्रेंचाइजियों का कहना है कि इस दौरान दो बड़ी सीरीज हैं, जिसके कारण विदेशी खिलाड़ियों को आने में समस्या हो सकती है। यहां बताना जरूरी है कि इस दौरान आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेंगे जबकि इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें दो टेस्ट मैच खेलेंगी। 

 ...Read More

20. द्रविड़ के बेटे ने लगाया दोहरा शतक

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने कर्नाटक राज्य अंडर 14 अंतर क्षेत्र क्रिकेट मैच में दोहरा शतक लगाया। उपाध्यक्ष एकादश के कप्तान ने धारवाड़ जोन के खिलाफ 250 गेंद में 22 चौकों की मदद से 201 रन बनाये। महान बल्लेबाज द्रविड़ के बड़े बेटे समित ने दूसरी पारी में नाबाद 94 रन बनाये और 26 रन देकर तीन विकेट भी लिये। 

 ...Read More