BREAKING NEWS

मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों का आंकड़ा 3 करोड़ 26 लाख और 9 लाख 90 हजार से अधिक की मौत◾एनआईए ने पश्चिम बंगाल से अल-कायदा के 10वें आतंकवादी समीम अंसारी को किया गिरफ्तार ◾आज का राशिफल (27 सितम्बर 2020)◾महागठबंधन में फूट : कांग्रेस बोली - मिले सम्मानजनक सीट नहीं तो 243 सीटों पर लड़ेंगे◾कृषि विधेयकों के मुद्दे पर अकाली दल ने NDA से तोड़ा 22 साल पुराना गठबंधन◾PM मोदी ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की◾देश के हितों की रक्षा करने में अपने सशस्त्र बलों की क्षमता पर विश्वास करने की जरूरत है : जयशंकर ◾KKR vs SRH (IPL 2020) : केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया◾देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब पहुंची◾UN के मंच से पीएम मोदी की नसीहत, कोरोना महामारी से निपटने में संयुक्त राष्ट्र कहां है? ◾संयुक्त राष्ट्र के मंच से पीएम मोदी का संबोधन: UN की निर्णायक इकाई से भारत को आखिर कब तक दूर रखा जाएगा◾अमित शाह ने लद्दाख के जन प्रतिनिधियों से की मुलाकात◾ड्रग केस : श्रद्धा कपूर, सारा अली खान से एनसीबी की पूछताछ खत्म, किसी को नया समन नहीं भेजा गया ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 22 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. एलआईसी को नुकसान पहुंचाकर करोड़ों लोगों के भविष्य को जोखिम में डाल रही है मोदी सरकार : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकारी स्वामित्व वाली जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का एनपीए पांच वर्षों में दोगुना बढ़ने से जुड़ी रिपोर्ट को लेकर बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार एलआईसी को नुकसान पहुंचाकर करोड़ों लोगों के भविष्य को जोखिम में डाल रही है। 

 ...Read More

2. ममता ने अमित शाह से CAA की धाराओं पर मांगा स्पष्टीकरण, केन्द्र पर झूठ फैलाने का लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) की धाराओं पर स्पष्टीकरण मांगा उन्होंने केन्द्र पर इस मुद्दे पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया। दार्जिलिंग में सीएए के खिलाफ चार किलोमीटर लंबे विरोध मार्च का नेतृत्व करने के बाद एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि केन्द्र सरकार केवल गैर-भाजपा शासित राज्यों में सीएए को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है। 

 ...Read More

3. कांग्रेस को अपना नाम बदल कर मुस्लिम लीग कांग्रेस रख लेना चाहिए : संबित पात्रा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह पूरी तरह से मुस्लिम परस्त पार्टी बन गयी है और उसे अपना नाम भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की बजाय मुस्लिम लीग कांग्रेस रख लेना चाहिए। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर देश में भ्रम का माहौल बना रही हैं। इसमें खासतौर पर कांग्रेस पार्टी है। 

 ...Read More

4. भाजपा का मिशन दिल्ली : अमित शाह और जेपी नड्डा पहुंचे प्रदेश कार्यालय

दिल्ली में मंगलवार को नामांकन का अंतिम दिन था। भाजपा की 67 और गठबंधन की तीन सीटों को लेकर मामला साफ हो गया। इस बीच मंगलवार की रात गृहमंत्री अमित शाह प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंच गए। इस मौके पर नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले ही से प्रदेश कार्यालय पहुंच चुके थे। जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी प्रदेश भाजपा में पहली बैठक थी। 

 ...Read More

5. एटलस साइकिल की मालकिन नताशा कपूर ने खुदकुशी की, पंखे से लटका मिला शव

साइकिल बनाने वाली मशहूर कंपनी एटलस की मालकिन ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। उन्होंने औरंगजेब लेन में स्थित कोठी में पंखे से लटकर खुदकुशी की। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार दिल्ली के औरंगजेब रोड पर स्थित एक कोठी में उनका शव मिला है। 

 ...Read More

6. CAA-NRC पर ओवैसी ने अमित शाह को दी बहस की चुनौती, कहा- ममता, राहुल और अखिलेश से क्यों, किसी दाढ़ी वाले से कीजिए

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह को सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर बहस को लेकर चुनौती दी है। अमित शाह ने लखनऊ में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव को बहस की चुनौती दी थी। 

 ...Read More

7. पाकिस्तान और अमेरिका भी धर्मशासित देश है, केवल हम ही धर्मनिरपेक्ष : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारतीय मूल्यों में सभी धर्मों को बराबर माना जाता है और यही वजह है कि हमारा देश धर्मनिरपेक्ष है और यह पाकिस्तान की तरह धर्मशासित देश कभी नहीं बना। दिल्ली में एनसीसी के गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित शिविर में रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘हम (भारत) कहते हैं कि हम धर्मों के बीच भेदभाव नहीं करेंगे। तो हम ऐसा क्यों करेंगे? हमारा पड़ोसी देश तो यह ऐलान कर चुका है कि उनका एक धर्म है। 

 ...Read More

8. दिल्ली चुनाव : बादली में अरविंद केजरीवाल ने किया रोड शो, बोले- परिवार के बड़े बेटे की तरह किया काम

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार ने पांच साल के कार्यकाल में शहर के लोगों के लिए बहुत कुछ किया लेकिन 70 वर्ष से लंबित पड़े काम को पूरा करने के लिए और समय चाहिए।

 ...Read More

9. दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सिद्धू समेत कई नेता शामिल

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद कांग्रेस ने बुधवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, शशि थरूर, शत्रुघ्न सिन्हा शामिल है 

 ...Read More

10. उत्तरी बुर्किना फासो जिहादी हमले में 36 लोगों की मौत

उत्तरी बुर्किना फासो के गांवों में सोमवार को आतंकवादी हमले में 36 लोगों की मौत हो गई। सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों से जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की अपील की है। सरकार ने बताया, ‘‘ आतंकवादी समूह’’ ने नागराओगो गांव के बाजार में हमला किया और 32 लोगों की हत्या कर दी। इससे पहले अलमाउ गांव में उन्होंने चार लोगों की हत्या की थी।

 ...Read More

11. डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर की कश्मीर मुद्दा सुलझाने में ‘‘मदद’’ की पेशकश

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वाशिंगटन कश्मीर मामले को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच घटनाक्रम पर ‘‘ करीबी नजर ’’ बनाए है। साथ ही उन्होंने एक बार फिर दोनों पड़ोसी देशों के बीच इस विवाद को सुलझाने में ‘‘ मदद ’’ करने की पेशकश की। विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक में हिस्सा लेने यहां पहुंचे ट्रम्प ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ निजी बैठक से पहले कहा कि व्यापार और सीमा विवाद दोनों ही चर्चा के महत्वपूर्ण बिंदु हैं। जबकि खान ने कहा कि उनके लिए, अफगानिस्तान सर्वोच्च प्राथमिकता है।

 ...Read More

12. पाकिस्तान : बिलावल भुट्टो बोले- कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी इमरान सरकार

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। बिलावल ने सिंध प्रांत में ठट्टा जिले के धाबेजी में एक कार्यक्रम में मंगलवार को कहा कि 'कठपुतली सरकार' कामकाज में बुरी तरह असफल रही है। उन्होंने कहा कि संघीय सरकार अपने ही कुकर्मो के कारण कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और गिर जाएगी। 

 ...Read More

13. विजयवर्गीय ने कमलनाथ सरकार को दी चेतावनी, कहा- भाजपा के कार्यकर्ता कोई रसगुल्ला नहीं हैं, जिन्हें कोई आसानी से खा ले

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आज राज्य की कांग्रेस सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वे भाजपा कार्यकर्ताओं को हल्के में नहीं लें, अन्यथा उसे इसकी कीमत चुकानी पड़गी। विजयवर्गीय ने मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा में पार्टी की जनसभा को संबोधित किया, जो राजगढ़ जिला कलेक्टर और प्रशासनिक अधिकारियों के रवैए के खिलाफ आयोजित की गयी। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव भी मौजूद रहे। 

 ...Read More

14. ‘राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर’ की मांग को लेकर अभियान चलाएगी युवा कांग्रेस

कांग्रेस की युवा इकाई बेरोजगारी के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के मकसद से इस सप्ताह ‘राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर’ (एनआरयू) बनाने की मांग करेगी और इसको लेकर देशभर के युवाओं के बीच अभियान चलाएगी। भारतीय युवा कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि अगले एक-दो दिनों में ‘एनआरसी नहीं, एनआरयू’ अभियान की शुरुआत की जा सकती है। 

 ...Read More

15. चुनावी समर में ट्विटर पर भिड़े केजरीवाल और तिवारी

दिल्ली में जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे सियासी पारा तेजी से बढ़ रहा है। राजनैतिक दलों के नेता विभिन्न मुद्दों को एक-दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं। इस क्रम में नेताओं की न केवल जुबानी बयानबाजी जारी है बल्कि पोस्टर,वीडियो और मीम्स के माध्यम से भी पार्टियां एक-दूसरे पर छींटाकसी कर रही हैं। नामांकन के आखिरी दिन मंगलवार को भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच ट्विटटर वॉर शुरू हो गया। 

 ...Read More

16. CAA पर तुरंत रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार, केंद्र को दिया चार हफ्ते का वक्त

नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कानून पर तुरंत रोक लगाने से इनकार कर दिया है। साथ ही अगली सुनवाई में कोर्ट सीएए की संवैधानिक वैधता तय करने के लिए वह अपीलों को संविधान पीठ के पास भेज सकता है। मामले की सुनवाई शुरू होते ही केंद्र की ओर से अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा कि सीएए की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली 143 याचिकाओं में से करीब 60 की प्रतियां सरकार को दी गई हैं।

 ...Read More

17. जदयू-लोजपा गठबंधन से मिलेगी मजबूती : तिवारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा, जदयू और लोजपा के साथ मिलकर प्रत्याशी मैदान में उतारे जाने को लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय में मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। भाजपा ने गत शुक्रवार को 57 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, वहीं सोमवार की देर रात 10 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई। 

 ...Read More

18. स्मृति ईरानी के बिना अनुमति के छापा प्लाट बेचने एवं खरीदने का विज्ञापन, FIR दर्ज

केन्द्रीय मंत्री एवं अमेठी से लोकसभा सांसद स्मृति ईरानी के नाम, पदनाम और फोटो का इस्तेमाल उनकी बिना अनुमति के एक विज्ञापन में किया गया है, जिसके बाद स्मृति के निजी सचिव विजय गुप्ता ने पुलिस को पत्र लिखकर संबंधित लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा है।

 ...Read More

19. बसपा CAA और NRC पर बहस के लिए तैयार : मायावती

बसपा की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को नागरिकता संशोधित क़ानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के मुद्दे पर बहस करने की सत्तापक्ष की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर किसी भी मंच पर बहस करने को तैयार है। 

 ...Read More

20. इशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के टखने में चोट के कारण न्यूजीलैंड के आगामी दौरे से टीम से बाहर हो गये है। इशांत को यह चोट सोमवार को रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करते हुए विदर्भ की दूसरी पारी के पांचवें ओवर में लगी। भारत को न्यूजीलैंड से 21 से 25 फरवरी तक तथा 29 फरवरी से चार मार्च तक न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैच खेलने हैं। 

 ...Read More