BREAKING NEWS

कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस नेता शिवकुमार ने मानी हार, बोले-लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार◾विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी है ‘कैब’ विधेयक: कपिल सिब्बल ◾शिवसेना ने केंद्र पर लगाया हिंदुओं-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ करने का आरोप◾कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन आज, PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई◾

देश

TOP 20 NEWS 22 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

 top20
1. सत्यपाल मलिक बोले- अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में केवट-शबरी की भी हों मूर्तियां, ट्रस्ट को लिखूंगा चिट्ठी

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में राम मंदिर को लेकर सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में बनने वाले राम दरबार में शबरी और केवट की मूर्तियां भी स्थापित होनी चाहिए। आपको बता दें कि ये दोनों जनजातीय और पिछड़े समुदाय से थे। केवट और शबरी ने लंका जाते समय भगवान राम की मदद की थी। ऐसे में मंदिर में इनकी मूर्तियां स्थापित करने के लिए भी स्थान आवंटित होना चाहिए।

  ...read more

2. संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन

कांग्रेस ने आज संसद भवन परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष चुनावी (इलेक्ट्रॉल) बांड के खिलाफ प्रदर्शन किया और इसे बंद करने की मांग की। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य शामिल हुए। ये सदस्य अपने हाथों में 'इलेक्ट्रॉल बांड' के बारे में नारे लिखी तख्तियां लिए हुए थे, जिसपर लिखा है भ्रष्टाचार का नया नाम एलैक्टोरल बॉन्ड

  ...read more

3. INX मीडिया केस: चिदंबरम से तिहाड़ में ईडी ने की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम से आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में पूछताछ करने तिहाड़ जेल पहुंची। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक टीम चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ गई है और टीम कुछ दस्तावेजों से भी उनका सामना कराएगी।

  ...read more

4. आधार कानून संबंधी संशोधन को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र दे जवाब : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से शुक्रवार को उस याचिका पर जवाब मांगा है जिसमें कानून में निजी कंपनियों को ग्राहकों के स्वैच्छिक प्रमाणीकरण के लिए आधार डेटा इस्तेमाल करने की अनुमति देने वाले कानून में संशोधन की संवैधानिक वैधता को चुनौती दी गई है। प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने एस जी वोम्बटकेरे की याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र को यह आदेश दिया।

  ...read more

5. भ्रष्टाचार मामले में CBI ने मणिपुर, मिजोरम और हरियाणा में की छापेमारी

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को मणिपुर, मिजोरम और हरियाणा में नौ स्थानों पर सरकारी धन के दुरुपयोग की जांच के सिलसिले में छापे मारे। सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीबीआई की कई टीमें सरकारी धन की हेराफेरी के मामले में आइजोल, इंफाल और गुड़गांव सहित नौ स्थानों पर तलाशी ले रही हैं।

  ...read more

6. प्रकाश जावड़ेकर बोले- बीजिंग से कम समय में दिल्ली में प्रदूषण से निपट लेंगे

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित देश में वायु प्रदूषण की गंभीर स्थिति पर विभिन्न दलों द्वारा चिंता जताए जाने के बीच पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि बीजिंग को वायु प्रदूषण से निपटने में 15 साल लगे, हम दिल्ली में इससे कम समय में वायु गुणवत्ता को बेहतर बनाएंगे।

  ...read more

7. न्यायालय मरदू फ्लैट मालिकों को भवन निर्माताओं से राहत के लिये पुनर्विचार याचिका पर करेगा विचार

उच्चतम न्यायालय तटीय विनियमन क्षेत्र के मानदंडां का उल्लंघन कर कोच्चि के मरदू में बनाये गये फ्लैटों के मालिकों को भवन निर्माताओं से उचित मुआवजा दिलाने के लिये दायर पुनर्विचार याचिका पर खुली अदालत में सुनवाई के लिये शुक्रवार को सहमत हो गया। शीर्ष अदालत ने चार अपार्टमेन्ट में बने इन फ्लैटों को गिराने का आदेश दिया है।

  ...read more

8. कांग्रेस, NCP और शिवसेना गठबंधन पर बोले गडकरी- वे महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार नहीं दे पाएंगे

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के ‘गठबंधन’ को ‘‘अवसरवादी’’ करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि यदि वे वहां सरकार बना भी लेते हैं तो वह छह-आठ महीने से अधिक नहीं चल पाएगी।

  ...read more

9. राकांपा नेता नवाब मलिक बोले- आज रात या कल सुबह सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे

राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार गठन के लिए शुक्रवार देर रात या शनिवार सुबह दावा पेश करेंगे। मलिक ने यह भी कहा कि तीन दल पांच साल सरकार चलाने को प्राथमिकता देंगे।

  ...read more

10. महाराष्ट्र : शिवसेना, कांग्रेस और NCP की बैठक खत्म, सरकार गठन पर हुई चर्चा

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनने वाली नई सरकार को आकार देने के लिए शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के शीर्ष नेताओं की शुक्रवार को यहां बैठक हुई। इस बैठक में एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, संजय राउत (शिवसेना), अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, अविनाश पांडे, बालासाहेब थोराट, पृथ्वीराज चव्हाण (कांग्रेस), प्रफुल्ल पटेल, जयंत पाटिल, अजित पवार (राकांपा) हिस्सा ले रहे हैं।

  ...read more

11. NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'

महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ चुकी राकांपा ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी प्रमुख शरद पवार ने ‘भारतीय राजनीति के तथाकथित चाणक्य’ को अंतत: मात दे दी। राकांपा के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि दिल्ली का तख्त महाराष्ट्र को अपने आगे नहीं झुका पाया।

  ...read more

12. मुलायम सिंह ने जन्मदिन पर काटा 81 किलो का लड्डू, सपा कार्यकर्ताओं को दिया ये संदेश

समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को गरीबों का जन्मदिन मना कर उनके दिल में जगह बनाने का आह्वान करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि ऐसा करके सपा के मान और सम्मान में इजाफा होगा। मुलायम ने अपने 81वें जन्मदिवस पर पार्टी राज्य मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को कामयाबी का मंत्र देते हुए कहा कि यह अच्छी बात है कि आज उनका जन्मदिन मनाया जा रहा है, लेकिन इस मौके पर वह यह कहना चाहते हैं कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता भी अपने-अपने गांव में किसी गरीब का जन्मदिन मनाएं।

  ...read more

13. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज 81वां जन्मदिन, CM योगी ने दी बधाई

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज 81वां जन्मदिन है। जन्मदिन के मोके पर समाजवादी पार्टी के कायकर्ता ने लखनऊ की सड़को को बधाई पोस्टर से पाट दिया है। साथ जिले स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

  ...read more

14. मुलायम की 81वी सालगिरह पर अखिलेश यादव ने अलग कार्यक्रम मनाकर शिवपाल की तमाम कवायद पर फेरा पानी

समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव के 81वें जन्मदिन के बहाने यादव परिवार में एकता दर्शाने की शिवपाल सिंह यादव की तमाम कवायद पर उनके भतीजे एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सालगिरह का कार्यक्रम अलग से मनाकर पानी फेर दिया।

  ...read more


15. कांग्रेस चाहती है कि अयोध्या में भव्य मंदिर बने : सचिन पायलट

राजस्थान के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शुक्रवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद अयोध्या मामले का पटाक्षेप हो जाना चाहिए और न्यायालय के फैसले के मद्देनजर पार्टी चाहती है कि वहां भव्य मंदिर बने।

  ...read more

16. जापान के साथ हुए सैन्य समझौता को रद्द नहीं करेगा दक्षिण कोरिया

दक्षिण कोरिया ने जापान के साथ महत्त्वपूर्ण सैन्य खुफिया जानकारी साझा करने से जुड़े समझौते को रद्द करने के अपने फैसले को आखिरी क्षणों में शुक्रवार को वापस ले लिया। उसके इस कदम से अमेरिका को भी राहत मिली है। यह समझौता शुक्रवार मध्य रात्रि समाप्त होने वाला था।

  ...read more

17. भारत में विश्वविद्यालय खोलने की संभावना तलाश रहा है ऑस्ट्रेलिया : डैन तेहान

ऑस्ट्रेलिया भारत में अपने प्रमुख विश्वविद्यालयों के परिसर खोलने की संभावना तलाश रहा है। इस कदम से दोनों देशों में पहले से ही नजदीकी शिक्षा संबंधों में और विस्तार होगा। ऑस्ट्रेलिया के शिक्षा मंत्री डैन तेहान ने ‘पीटीआई’ के साथ साक्षात्कार में कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ के साथ शुक्रवार हुई बैठक में उन्होंने दो मुद्दों पर चर्चा की।

  ...read more

18. डोनाल्ड ट्रंप ने इंटरनेट बंद करने पर ईरान को लगाई फटकार

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर आरोप लगाया कि उसने ‘मौत और त्रासदी’ पर पर्दा डालने के लिए इंटरनेट को बंद कर दिया है, इस बीच रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने कहा कि सड़कों पर चल रहे विरोध प्रदर्शन खत्म हो चुके हैं। ईरान पर अमेरिका ने पहले से आर्थिक और कूटनीतिक दबाव बना रखा है।

  ...read more

19. दिग्गज क्रिकेटरों ने ईडन से जुड़ी यादों को ताजा किया

सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले सहित भारत के दिग्गज खिलाड़ियों ने शुक्रवार को यहां ईडन गार्डन्स से जुड़ी अपनी यादों को ताजा किया जहां देश का पहला दिन रात्रि टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

  ...read more

20. शिखर धवन ने अपनी चोट की तस्वीर अस्पताल से की खुद शेयर, हार्दिक पांड्या ने दिया मजेदार जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चाहे मैदान में हो या फिर मैदान के बाहर हों सुर्खियों में आ ही जाते हैं। क्रिकेट फैन्स पांड्या की पोस्ट का बेसब्री से इंतजार करते हैं। हार्दिक पांड्या अपने फैन्स के लिए पोस्ट करते रहते हैं।

  ...read more