BREAKING NEWS

CJI गोगोई ने सेवानिवृत्त होने से पहले अयोध्या पर फैसले के साथ इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज कराया ◾प्रधानमंत्री ने प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?: कांग्रेस ◾दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सभी एजेंसियों को साथ मिलकर काम करना होगा : जावड़ेकर ◾प्रदूषण पर संसदीय समिति की बैठक में नहीं आने पर गंभीर की सफाई◾महाराष्ट्र : चन्द्रकांत पाटिल बोले- भाजपा के पास 119 विधायकों का समर्थन, जल्दी ही सरकार बनाएंगे◾TOP 20 NEWS 15 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾प्रियंका गांधी बोली- भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है◾प्रदूषण को लेकर SC ने 4 राज्यों के चीफ सेक्रेटरी को किया तलब, कहा- ऑड-ईवन स्थायी समाधान नहीं◾INX मीडिया : दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की चिदंबरम की जमानत याचिका ◾राहुल बोले- 'मोदीनॉमिक्स' ने इतना नुकसान कर दिया कि सरकार को अपनी रिपोर्ट छिपानी पड़ रही है◾शरद पवार बोले-शिवसेना, NCP और कांग्रेस की सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी◾ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾दिल्ली-NCR में आज भी प्रदूषण की स्थिति गंभीर, आसमान में छाई धुंध की चादर◾ऑड-ईवन योजना का अंतिम दिन आज, स्कीम को आगे बढ़ाने पर संशय बरकरार◾तीस हजारी कांड : पथराव करने वाले वकील ही थे, क्या गारंटी?◾INX मीडिया मामला: चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला◾महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ SC में याचिका दायर◾

देश

TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर

सरकार ने विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) की मांग को पूरा करते हुए उन पर लगाया गया ऊंचा कर अधिभार वापस ले लिया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को यह घोषणा की।


.... read more

2. सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के वित्तीय क्षेत्र को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि अब तो सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी मान लिया है कि अर्थव्यवस्था संकट में है।


.... read more

3. पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पेरिस में यूनेस्को कार्यालय पहुंचे है। जहां प्रधानमंत्री का शानदार स्वागत किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने यूनेस्को की महानिदेशक ऑड्रे एज़ोले से मुलाकात की।


.... read more

4. ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी

कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया प्रकरण में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज धन शोधन के मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दे दी।


.... read more

5. पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के लोकनाथ बाबा मंदिर में दीवार गिरने से भगदड़ मच गई। भगदड़ में 4 लोगों की मौत और 20 से अधिक लोग घायल हुए है। 


.... read more

6. मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सिंह को उच्च सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई।


.... read more

7. दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी। पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है।


.... read more

8. SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

मुस्लिम समुदाय में ट्रिपल तलाक को दंडात्मक अपराध बनाने वाले कानून की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट विचार करने के लिए सहमत हो गया है।


.... read more

9. कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मौजूदा समय में देश की अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत है।

.... read more

10. राजनाथ ने मध्य कमान के मुख्यालय का किया दौरा, स्मृतिका पर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

राजनाथ 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर भी गये और स्मृतिका पर शहीदों को पुष्प अर्पित किये। सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार सिंह को मध्य कमान के जनरल आफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल अभय कृष्ण ने परिचालनगत एवं प्रशासनिक मसलों से अवगत कराया।


.... read more

11. राजीव कुमार का बयान अर्थव्यवस्था की बदहाली का कबूलनामा, PM के पास कोई जवाब नहीं : कांग्रेस

आर्थिक क्षेत्र में दबाव के अप्रत्याशित होने से जुड़ी नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के बयान को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को दावा किया कि यह अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति का कबूलनामा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उनकी सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं है कि इस स्थिति से कैसे निपटा जाएगा।


.... read more

12. अमित मालवीय ने कांग्रेस नेताओं के बयान पर चुटकी, कहा- चिदंबरम की गिरफ्तारी से पार्टी के सहयोगियों पर पड़ा 'गहरा असर'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘खलनायक’’ की तरह पेश ना करने के कांग्रेस नेताओं के बयान पर चुटकी लेते हुए भाजपा के अमित मालवीय ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी का उनके पार्टी के सहयोगियों पर ‘गहरा असर’ हुआ है।


.... read more

13. शाह फैसल की हिरासत के खिलाफ याचिका पर तीन सितंबर को करेगा सुनवाई हाई कोर्ट

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि अपनी हिरासत को चुनौती देने वाले पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल की याचिका पर तीन सितंबर को सुनवाई की जायेगी।


.... read more

14. उद्धव ठाकरे बोले- वीर सावरकर का अपमान करने वालों को बीच चौराहे पर पीटा जाना चाहिए

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि जो वीर सावरकर का सम्मान नहीं करते उन्हें बीच चौराहे पर सबके सामने पीटा जाना चाहिए।


.... read more

15. नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शुक्रवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


.... read more

16. एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला

आतंकी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने और धन शोधन पर निगरानी रखने वाली वैश्विक निगरानी संस्था ‘फिनांशियल ऐक्शन टास्क फोर्स’ (एफएटीएफ) के एशिया-प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को ईईएफयूपी (कालीसूची) में डाल दिया है।


.... read more

17. पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर फिर UNHCHR को पत्र लिखा

पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि उसने जम्मू कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त को एक और पत्र भेजा है। विदेश कार्यालय ने कहा कि यह पत्र विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी द्वारा भेजा गया।


.... read more

18. पाकिस्तान के दो सरकारी अस्पतालों ने नवाज शरीफ को विशेष एम्बुलेंस सुविधा प्रदान करने से किया मना

पाकिस्तान के दो सरकारी अस्पतालों ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आपातकालीन चिकित्सा कवर के लिए विशेष कार्डियक एम्बुलेंस सुविधा प्रदान करने से मना कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी सामने आई है।


.... read more

19. भारत को झटके पर झटके

भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली सहित तीन विकेट पहले आठ ओवर में गंवाने के बाद भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन गुरुवार को यहां लंच तक तीन विकेट पर 68 रन बनाये।


.... read more

20. श्रीलंका-न्यूजीलैंड मैच में बारिश का खलल

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के वर्षा प्रभावित पहले दिन गुरुवार को दो विकेट पर 85 रन बना लिए। स्टंप्स पर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 49 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


.... read more