BREAKING NEWS

आज का राशिफल (28 सितम्बर 2020)◾IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾फिल्मकार अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी में देरी होने पर पायल घोष ने उठाए सवाल ◾बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 23 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. झारखंड में भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस-JMM बहुमत के पार, जानें कौन कितने पर आगे

झारखंड विधानसभा की सभी 81 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना सोमवार सुबह आठ बजे से शुरू हुई थी। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरण में मतदान हुए थे।

 ...Read More

2. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद बोले- आगे के चुनावों में भी भाजपा की हार होगी क्योंकि उसने सिर्फ बांटने वाले मुद्दे उठाए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन के जीत की ओर अग्रसर होने पर खुशी जताते हुए सोमवार को दावा किया कि आने वाले चुनावों में भी भाजपा की हार होगी क्योंकि उसने सिर्फ बांटने और असल मुद्दों से ध्यान हटाने की राजनीति की है। 

 ...Read More

3. PM मोदी और अमित शाह द्वारा फैलाई गई हिंसा, घृणा के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हों : राहुल गांधी

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ राजघाट पर सोमवार को कांग्रेस द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन से पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने छात्रों और युवाओं से इसमें शामिल होने की अपील की है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "छात्रों और युवाओं, सिर्फ भारत को महसूस करना ही पर्याप्त नहीं है। ऐसे समय में यह महत्वपूर्ण है कि आप भारत हैं और भारत को नफरत से नष्ट नहीं होने देंगे।" 

 ...Read More

4. 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए भू एवं समुद्री सीमा की रक्षा आवश्यक : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को सुरक्षा एजेंसियों से कहा कि वे देश की भू एवं समुद्री सीमा की रक्षा पर ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने कहा कि भारत के पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य में आगामी वर्षों में ये चुनौतियां सामने होंगी। खुफिया ब्यूरो (आईबी) के 32वें ‘एंडोमेंट व्याख्यान’ के अवसर पर गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार आतंकवाद, नक्सलवाद और पूर्वोत्तर से उग्रवाद को अगले पांच वर्षों में पूरी तरह समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 ...Read More

5. CAA के खिलाफ राजघाट पर कांग्रेस का सत्याग्रह शुरू, सोनिया, मनमोहन, राहुल और प्रियंका मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी के शीर्ष नेता सोमवार को महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर सत्याग्रह पर बैठें और उन्होंने संविधान में लोगों को प्रदत्त अधिकारों के संरक्षण की मांग की। सत्याग्रह के दौरान सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने संविधान की प्रस्तावना भी पढ़ी। 

 ...Read More

6. पश्चिम बंगाल : जाधवपुर विश्वविद्यालय में राज्यपाल धनखड़ को दिखाए गए काले झंडे

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को जाधवपुर विश्वविद्यालय में सोमवार को छात्रों के एक समूह द्वारा काले झंडे दिखाए गए। धनखड़ विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के तौर पर वहां एक बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे थे। छात्रों ने उनकी कार को घेर लिया और “वापस जाओ” के नारे लगाए। 

 ...Read More

7. NRC के मुद्दे पर देश को बेवकूफ बना रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के संबंध में बयान को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह सरकार एनआरसी के मुद्दे पर देश को बेवकूफ बना रही है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'साहेब दिल्ली में बोलते हैं कि एनआरसी पर कोई चर्चा नहीं हुई, पर 28 नवम्बर को झारखंड चुनाव के घोषणापत्र में बीजेपी एनआरसी लागू करने का वायदा करती है।'' 

 ...Read More

8. झारखंड के चुनाव CAA विरोध के बीच हुए, लोगों ने हेमंत सोरेन पर भरोसा जताया : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झारखंड के ताजा चुनाव रुझानों पर जेएमएम के नेता हेमंत सोरेन को बधाई देते हुए सोमवार को कहा कि लोगों को विश्वास है कि वह उनकी आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। चुनाव रुझानों में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेतृत्व वाला विपक्षी गठबंधन भाजपा से आगे है।

 ...Read More

9. शिवसेना का BJP पर वार, कहा- जब सत्ता में थी, तब किसानों का पूरा ऋण क्यों माफ नहीं किया

शिवसेना ने किसानों के लिए दो लाख रुपए तक का ऋण माफ करने की घोषणा को लेकर उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र सरकार की प्रशंसा की और पूरा कर्ज माफ करने की बीजेपी की मांग को लेकर उस पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि जब वह सत्ता में थी, उसने तब ऐसा क्यों नहीं किया। 

 ...Read More

10. फ्लाइट में साध्वी प्रज्ञा पर भड़के यात्री, बोले- ‘आपको शर्म आनी चाहिए’

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर विवादों में आ गई है। दिल्ली से भोपाल आते वक्त विमान में बैठी प्रज्ञा ठाकुर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें उन्हें फ्लाइट में बैठे यात्रियों के गुस्से का सामना करना पड़ा। वायरल हो रहे वीडियो में एक यात्री उनसे कहता है कि उन्हें शर्म आनी चाहिए कि आप इस तरह का बर्ताव कर रही हैं। 

 ...Read More

11. झारखंड में लोगों ने भाजपा की नीतियों के खिलाफ किया वोट : मल्लिकार्जुन खड़गे

हेमंत सोरेन की अगुवाई में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के महागठबंधन के 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में आधी सीटों पर बढ़त बनाए जाने को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि जनादेश सत्तारूढ़ भाजपा व राज्य में उसकी नीतियों के खिलाफ है। 

 ...Read More

12. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड में पार्टी के प्रदर्शन को बताया निजी हार

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर चल रही मतगणना के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि वह जनादेश का सम्मान करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि हार होती है, तो यह हार उनकी होगी, बीजेपी की नहीं। रांची में पत्रकारों से बातचीत में दास ने कहा कि इस चुनाव में अब तो जो भी जनादेश आ रहा है, उसको स्वीकार करता हूं। 

 ...Read More

13. LOC पर भारतीय फौज की 'अस्वाभाविक गतिविधियां' खतरनाक : कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को आरोप लगाया कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत द्वारा संघर्षविराम की घटनाएं बढ़ी हैं और एलओसी पर भारतीय सेना की 'अस्वाभाविक गतिविधियां' शांति के लिए खतरा बन सकती हैं। कुरैशी ने भारत के अंदरूनी मामलों में सीधे दखल देने वाले एक बयान में कहा है, 'मोदी सरकार के कदमों से भारत में तनाव चरम पर है। 

 ...Read More

14. अमेरिका के होंडुरास जेल में झड़प, 18 कैदियों की मौत

होंडुरास की एक जेल में रविवार को कैदियों के बीच झड़प होने से 18 कैदियों की मौत हो गई। एक अन्य जेल में दो दिन पहले इसी तरह की एक घटना में 18 लोग मारे गए और 16 घायल हो गए थे। एक सैन्य प्रवक्ता ने स्थानीय मीडिया को यह बताया।

 ...Read More

15. जामिया नगर में उपद्रवियों ने फूंकी थी बस, सामने आया वीडियो

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया यूनिवर्सिटी और जामिया नगर इलाके में हुए प्रदर्शनों के सनसनीखेज वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में दिखता है कि किस तरह से उपद्रवी तत्वों ने एक बाइक और बस को आग के हवाले कर दिया। बीते 15 दिसंबर को हुए प्रदर्शन के यह वीडियो आंदोलन का हिंसक चेहरा सामने लाता हैं। 

 ...Read More

16. जेपी नड्डा ने कहा- ममता ने राष्ट्रीय हितों के ऊपर राजनीति को प्राथमिकता दी

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर तृणमूल कांग्रेस लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमेशा ही राष्ट्रीय हितों के ऊपर राजनीति को प्राथमिकता दी है। 

 ...Read More

17. उमर खालिद ने लगाए आजादी के नारे

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। जामिया से शुरू हुआ यह प्रदर्शन अब हजरत निजामुद्दीन इलाके तक पहुंच गया है। रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों स्थानीय नागरिकों के समर्थन में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद भी पहुंचे। 

 ...Read More

18. भाजपा ने की 'धोखा रैली', किसी को नहीं मिली रजिस्ट्री : कांग्रेस

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों को मालिकाना अधिकार देने के लिए भाजपा द्वारा रामलीला मैदान में आयोजित रैली को ‘धोखा रैली” करार देते हुए कहा कि भाजपा ने दिल्ली के 40 लाख लोगों के साथ धोखा किया और एक भी व्यक्ति को रजिस्ट्री न देकर उनका मजाक उड़ाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि रैली में लोगों को गुमराह करके रजिस्ट्री देने के लिए बुलाया गया था लेकिन जब लोग वहां से निकले तो वे अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहे थे। 

 ...Read More

19. जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग 42 घंटे से ज्यादा वक्त तक बंद रहने के बाद खुला

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को सोमवार साफ करके खोल दिया गया है ताकि 270 किलोमीटर लंबी इस सड़क के दोनो ओर फंसे यात्री अपने गंतव्य पर पहुंच सकें। यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रामबन जिले में भीषण भूस्खलन के कारण रास्ता पिछले 42 घंटे से भी ज्यादा वक्त से बंद था। 

 ...Read More

20. टीम चयन आज, बुमराह की फिटनेस पर निगाहें

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और आस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने ही वनडे की भारतीय टीम चुनने के लिये सोमवार को मौजूदा चयन समिति अपनी अंतिम बैठक करेगी जिसमें ध्यान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर होगा। 

 ...Read More