BREAKING NEWS

देश भर में कोरोना का प्रकोप जारी, मरने वालों का आंकड़ा 190 के पार, 6500 लोग इससे संक्रमित◾देश भर में कोरोना का कहर का प्रकोप जारी, मरने वालों का आंकड़ा 190 के पार, 6500 लोगों इससे संक्रमित◾कोरोना की चपेट में आया सऊदी का शाही परिवार, किंग सलमान आइसोलेशन में◾Coronavirus : महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 25 मौतें, राज्‍य में 1,364 लोग संक्रमित ◾कोविड-19 : राजधानी दिल्ली में कोरोना के 51 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 720 तक पहुंची◾डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई : CM केजरीवाल◾शिया वक्फ बोर्ड ने तबलीगी जमात पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 1 लाख से ज्यादा लोग मारने की बनाई थी योजना◾कोरोना वायरस : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में आवश्यक उपकरणों का स्टॉक मौजूद, PPE और वेंटिलेटर की खरीद शुरु◾देश में कोरोना फैलने के लिए अनिल देशमुख ने दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार◾कोरोना संकट से जारी जंग में मदद के तौर पर केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए आपात पैकेज की दी मंजूरी◾महाराष्ट्र कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे को MLC बनाने का लिया निर्णय, राज्यपाल को भेजेंगे प्रस्ताव ◾कोरोना संकट : ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, केंद्र से किया ये अनुरोध◾गुजरात में कोरोना के 55 नए मरीज, अकेले अहमदाबाद के 50 लोग हुए संक्रमित◾PM मोदी ने किया ट्रम्प का समर्थन, कहा- मुश्किल वक्त ही दोस्तों को लाती है करीब◾जमात प्रमुख मौलाना साद के ठिकाने का हुआ खुलासा, पुलिस फिलहाल नहीं करेगी पूछताछ ◾झारखंड में कोरोना वायरस से 1 की मौत, मरीजों की संख्या एक दिन में तिगुनी हुई ◾Coronavirus : अमेरिका में मरने वालों की संख्या 14000 के पार, 11 भारतीयों के मौत की पुष्टि◾चीन में कोविड-19 के 63 नए मामलें सामने आए, अबतक करीब 3,335 लोगों की हुई मौत ◾पूरे विश्व कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक वायरस से संक्रमितों की संख्या 15 लाख से अधिक हुई ◾कोविड-19 : देश में 5,734 संक्रमित मामलों की पुष्टि वहीं 166 लोगों की अब तक मौत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

शाहीन बाग की तर्ज पर जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ शुरू हुए विरोध में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए हैं। मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सीएए के सपोर्ट में नारेबाजी कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे। 

 ...Read More

2. ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कल दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत दौरे को लेकर स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की जा रही है। डोनाल्ड ट्रम्प  के भारत आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करने के लिए भारत उत्साहित है। अमेरिकी राष्ट्रपति 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर होंगे। 

 ...Read More

3. डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करने अहमदाबाद पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को अपने 2 दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। ट्रम्प के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की जा रही है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प कल अहमदाबाद आ रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए शहर के हर कोने को सजा दिया गया है।

 ...Read More

4. पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर जाफराबाद में शुरू हुए प्रदर्शन के बाद अब चांद बाग में भी लोगों ने सड़क को अवरुद्ध किया। जाफराबाद में शनिवार देर रात महिलाएं सीएए के खिलाफ धरने पर बैठ गईं। भारी संख्या में महिलाओं ने सीएए के खिलाफ नारेबाज़ी की। 

 ...Read More

5. ‘न्यू इंडिया’ की हमारी बहनें और माताएं हर चुनौती से निपटकर सकारात्मक परिवर्तन ला रही हैं : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  आज 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान भारत के नवनिर्माण में नारी शक्ति के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि वैश्विक ताकत के रूप में उभरते नये भारत में नयी सोच के साथ आगे बढ़ने के लिये देश की महिला शक्ति ने पहल की हैं जिसमे माताएं बहनें आगे बढ़कर चुनौतियों को स्वीकार कर समाज को सकारात्मक परिवर्तन का संदेश दे रही हैं। 

 ...Read More

6. दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीने से जारी सीएए विरोधी प्रदर्शन के विरोध में रविवार को सरिता विहार और जसोला में लोग धरने पर बैठे। लोग शाहीन बाग प्रदर्शन के कारण बंद किए गए रास्तों को खुलवाने की मांग करते हुए पोस्टर के साथ सड़कों पर उतरे। हालांकि लोगों द्वारा किसी भी तरह की कोई नारेबाजी नहीं की गई। 

 ...Read More

7. सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन के मान्य सत्र को संबोधित किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे यह जानकर खुशी हुई कि पर्यावरण संरक्षण और सतत विकास में सामंजस्य स्थापित करने में न्यायपालिका की भूमिका को विभिन्न देशों में तीव्र ध्यान दिया जा रहा है।

 ...Read More

8. Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है। इस खतरनाक वायरस से अबतक करीब 2440 लोगों की मौत हो गयी है। वहीं कोरोना वायरस से 76,936 लोगों के संक्रमित होने का मामला भी सामने आया है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से सबसे अधिक 96 लोगों की मौत हुई है जबकि एक की मौत दूसरे प्रांत में हुई है।

 ...Read More

9. कांग्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत दौरे से पहले उठाया GSP का मुद्दा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है। ट्रम्प की भारत यात्रा से एक दिन पहले रविवार को कांग्रेस ने एक बार फिर बहुप्रचारित मोदी-ट्रंप के सार्वजनिक कार्यक्रम को लेकर सवाल खड़ा किया। उन्होंने इसे सामान्य तरजीही व्यवस्था (जीएसपी) से जोड़ा, जिसे अमेरिका खत्म कर चुका है। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री ट्रम्प से जीएसपी दर्जा को बहाल किया जाना सुनिश्चित करेंगे?

 ...Read More

10. कांग्रेस को आगे बढ़ने के लिए ‘सक्रिय और पूर्णकालिक नेतृत्व’ तलाशने की है जरूरत : शशि थरूर

कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर निर्णय में हो रही देरी और इसके लिए चुनाव कराए जाने की मांग लगातार जारी है। इस बीच पार्टी का हर एक नेता अपना-अपना मत रख रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को कहा अगर राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर नहीं लौटते हैं तो पार्टी को आगे बढ़ने के लिए ‘सक्रिय और पूर्णकालिक नेतृत्व’ तलाशने की जरूरत है।

 ...Read More

11. कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने ठुकराया राष्ट्रपति भवन में डिनर का न्यौता, 'मोगैम्बो' से की ट्रंप की तुलना

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ दो दिन के लिए भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद जेरेड उच्चस्तरीय शिष्टमंडल में शामिल होंगे। वहीं ट्रंप के दौरे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए अमरीकी राष्ट्रपति की तुलना हिंदी फिल्म के विलेन "मोगेम्बो" से की है। 

 ...Read More

12. कांग्रेस के नए अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर हरीश रावत बोले - राहुल संभालें पार्टी की कमान

कांग्रेस में नए नेतृत्व पर निर्णय में हो रही देरी और अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराए जाने की मांग की जा रही है । इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने रविवार को कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के सेनापति हैं और अब उन्हें नेतृत्व संभाल लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय चुनौतीपूर्ण है और ऐसे हालात में युवा नेताओं को आगे-आगे और वरिष्ठ नेताओं को उनके पीछे-पीछे चलना चाहिए।

 ...Read More

13. शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ शाहीन बाग में हो रहे धरना प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दया किया गया है। हलफनामा कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकारों में से एक वजाहत हबीबुल्लाह ने दायर किया। इस मामले में सोमवार को दो जज की पीठ सुनवाई करेगी।

 ...Read More

14. दिल्ली PWD ने अवैध कब्जे का पता लगाने के लिए सरकारी फ्लैटों के सर्वेक्षण का आदेश दिया

दिल्ली लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने सरकारी फ्लैटों पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों का घर-घर जाकर सर्वेक्षण करने का आदेश दिया है और वरिष्ठ अधिकारियों को 24 फरवरी तक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। पीडब्ल्यूडी ने हाल ही में कार्यकारी इंजीनियर और सहायक इंजीनियर समेत अपने वरिष्ठ अधिकारियों से कहा है कि वे अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में सरकारी फ्लैटों का सर्वेक्षण कराए। 

 ...Read More

15. गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भारत से गरीबी एवं भुखमरी खत्म कर सकती है : सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को विज्ञान भवन में आयोजित 'भारतीय युवा संसद' में देश से गरीबी उन्मूलन एवं भुखमरी दूर करने में मदद करने के तौर-तरीकों के बारे में बात की। इस दौरान सामाजिक क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे जिन्होंने 2030 तक "क्या युवा भारत जीरो हंगर-जीरो पॉवर्टी ला सकता है? विषय पर अपने विचार रखे।  भारत को एक शिक्षित राष्ट्र में बदलने की आवश्यकता और गरीबी और भूख की समस्या पर अपने विचार रखते हुए सिसोदिया ने कहा कि भुखमरी और गरीबी उन्मूलन का काम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की प्रक्रिया में तेजी लाने से होगा और तभी भारत को विकास और सफलता की ओर बढ़ाया जा सकेगा। 

 ...Read More

16. भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत पहुंचने में अब थोड़ा समय बचा है। ट्रंप के दौरे को लेकर भारत अपनी तरफ से सारी तैयारी कर चूका है। राष्ट्रपति ट्रंप अपने इस दौरे को कई बार अपनी उत्सुकता जाहिर कर चुकें हैं। इसी को लेकर उन्होंने अपना एक वीडियो रीट्वीट किया है। साथ ही उन्होंने लिखा कि भारत में दोस्तों से मिलने के लिए बेकरार हूं। 

 ...Read More

17. कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार , जल्द हो सकता है प्रत्यर्पण

खतरनाक अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका में कथित रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे भारत लाने के लिए प्रयास तेज कर दिए गए हैं। पुजारी अपना धंधा विदेश से संचालित करता था। रवि पुजारी सेनेगल में पिछले महीने जमानत पर रिहा हुआ था जिसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका भाग गया था, जहां वह ड्रग तस्करी और वसूली के धंधों में लिप्त था।

 ...Read More

18. बजट सत्र की पूर्व संध्या पर राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली पारंपरिक चाय पार्टी का बहिष्कार करेगी BJP

महाराष्ट्र विधानसभा में बजट सत्र की पूर्व संध्या पर राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली पारंपरिक चाय पार्टी का बीजेपी बहिष्कार करेगी। इस बात की जानकारी खुद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दी। 

 ...Read More

19. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर द्वारा भारत बंद एलान के बाद वेस्ट UP में अलर्ट

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने 23 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया जिसके बाद से ही पश्चिमी यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक खबर मिली हैं कि दो अप्रैल 2018 में जहां-जहां हिंसा हुई थी उन सभी क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया हैं।साथ ही  यूपी एसएसपी ने शनिवार (22 फरवरी) को वायरलैस पर संदेश देते हुए कहा कि जिस क्षेत्र से भी भीड़ आती हैं, वहां के थानेदार को निलंबित कर दिया जाएगा।

 ...Read More

20. एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: रवि ने जीता स्वर्ण तो पुनिया, बालियान और सत्यव्रत ने देश को रजत पदक दिलाया

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता रवि कुमार ने शनिवार को ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती हॉल में चल रही सीनियर एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर देश को गौरवान्वित कर दिया जबकि बजरंग पुनिया, गौरव बालियान और सत्यव्रत कादियान ने देश को रजत पदक दिलाए।

 ...Read More