BREAKING NEWS

PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे फ्रांस◾सचिवालय से हटाया गया जम्मू कश्मीर का झंडा ◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सिंधू को दी बधाई◾TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी ◾अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾व्यक्तिगत संबंधों के कारण से सभी राजनीतिक दलों में अरुण जेटली ने बनाये थे अपने मित्र◾अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ तक कड़ी सुरक्षा◾पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत◾निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾

देश

Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें

1.कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका का यू-टर्न, बोला- ये भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा

अमेरिकी प्रशासन ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ‘मध्यस्था’ से संबंधित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादास्पद बयान के कुछ ही घंटों बाद मंगलवार को ट्रंप की गलती सुधारते हुए कहा है कि 'कश्मीर दोनों देशों का द्विपक्षीय मुद्दा है।' 

 ..Read More

2.ट्रंप के बयान पर संसद में हंगामा, जयशंकर ने कहा- मोदी ने नहीं की मध्यस्थता की बात

कश्मीर को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे को सिरे से खारिज करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को स्पष्ट कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है और पाकिस्तान के साथ सभी लंबित मुद्दों का समाधान द्विपक्षीय तरीके से ही किया जाएगा। 

 ...Read More

3.SC ने आम्रपाली समूह का रेरा पंजीकरण किया रद्द, NBCC को लंबित परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश

आम्रपाली समूह के 42,000 खरीदारों को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को रियल एस्टेट कंपनी का रेरा पंजीकरण रद्द कर दिया और सरकारी राष्ट्रीय भवन निर्माण निगम लिमिटेड (एनबीसीसी) को कंपनी की लंबित परियोजनाएं पूरी करने का निर्देश दिया है। ]

 ...Read More

4.PM मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और देश के स्वतंत्रता अभियान में उनके योगदान को सराहा। 

 ...Read More

5.PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी

कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मध्यस्थता का आग्रह करने से जुड़े अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि इस विषय पर देश को बताया जाना चाहिए कि प्रधानमंत्री एवं ट्रम्प के बीच क्या बातचीत हुई थी।

 ...Read More

6.गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा

गृह मंत्रालय ने लालू प्रसाद यादव समेत देश के कई बड़े नेताओं को मुहैया कराई जाने वाली सुरक्षा की समीक्षा की है। गृह मंत्रालय ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, BSP सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, यूपी बीजेपी के नेता संगीत सोम, बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रुड़ी की सुरक्षा घटा दी है। 

 ...Read More

7.PM मोदी जवाब दें कि मध्यस्थता की पेशकश की या ट्रंप की बात झूठ है : कांग्रेस

कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मध्यस्थता का आग्रह करने से जुड़े अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार मोदी पर तीखा हमला बोला और सवाल किया कि प्रधानमंत्री जवाब दें कि उन्होंने यह पेशकश की थी या फिर ट्रम्प झूठ बोल रहे हैं। 

 ...Read More

8.RTI कानून खत्म करना चाहती है सरकार, हर नागरिक होगा कमजोर : सोनिया गांधी

लोकसभा में सूचना का अधिकार कानून संशोधन विधेयक पारित होने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सरकार इस संशोधन के माध्यम से आरटीआई कानून को खत्म करना चाहती है जिससे देश का हर नागरिक कमजोर होगा। 

 ...Read More

9.SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया

सुप्रीम कोर्ट ने असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी के अंतिम प्रकाशन की समय सीमा मंगलवार को बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी लेकिन उसने 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का केन्द्र और राज्य सरकार का अनुरोध ठुकराया दिया। 

 ...Read More

10.कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप

भाजपा ने कर्नाटक सरकार पर आये बड़े राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी पर अपने पद का इस्तेमाल करते हुए आखिरी घड़ी तक करदाताओं का पैसा ‘बर्बाद’ करने का मंगलवार को आरोप लगाया। 

 ...Read More

11.कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के आवास और कार्यालयों पर आयकर विभाग की छापेमारी

हरियाणा में आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नेई के आदमपुर, हिसार व दिल्ली प्रतिष्ठानों व आवासों पर आयकर विभाग ने आज सुबह एक साथ छापेमारी की। छापेमारी की कार्यवाही अभी तक जारी है।

  ...Read More

12.सुप्रीम कोर्ट ने सिख विरोधी दंगों में दोषी करार दिए गए 33 को दी जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सिख विरोधी दंगों में दोषी ठहराए गए 33 व्यक्तियों को जमानत दे दी। त्रिलोकपुर क्षेत्र में 1984 के सिख विरोधी दंगों के दौरान दंगे और आगजनी के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय और ट्रायल कोर्ट ने समवर्ती रूप से 33 लोगों को दोषी माना था और पांच साल की सजा सुनाई थी। 

 ...Read More

13.PM मोदी जवाब दें कि मध्यस्थता की पेशकश की या ट्रंप की बात झूठ है : कांग्रेस

कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मध्यस्थता का आग्रह करने से जुड़े अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार मोदी पर तीखा हमला बोला और सवाल किया कि प्रधानमंत्री जवाब दें कि उन्होंने यह पेशकश की थी या फिर ट्रम्प झूठ बोल रहे हैं। 

 ...Read More

14.कर्नाटक विश्वास प्रस्ताव: सत्ता पक्ष के विधायकों के गैरहाजिर होने पर अध्यक्ष ने जताया खेद

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने मंगलवार को मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के विश्वास प्रस्ताव पर चौथे दिन की चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष के विधायकों के गैर हाजिर होने पर खेद प्रकट किया। 

 ...Read More

15.भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया

भाजपा ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर संबंधी दावे पर विपक्षी दलों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से स्पष्टीकरण की मांग को ‘अनुपयुक्त’ और ‘गैर जिम्मेदाराना’ करार दिया और उन पर (विपक्ष पर) राष्ट्रहित से उपर राजनीति को रखने का आरोप लगाया । 

 ...Read More

16.इमरान खान बोले - भारत अपने परमाणु हथियार त्याग दे, हम भी त्याग देंगे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध का विचार ही आत्मघाती है। उन्होंने कहा कि अगर भारत अपने परमाणु हथियारों को त्याग दे तो पाकिस्तान भी ऐसा करने में देर नहीं करेगा। 

 ...Read More

17.भारत-अमेरिका संबंधों को प्रभावित कर सकती है कश्मीर मध्यस्थता पर ट्रंप की टिप्पणी : पूर्व राजनयिक

अमेरिका के पूर्व राजनयिकों का कहना है कि कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा सोमवार को की गई टिप्पणी से भारत-अमेरिका संबंधों को "नुकसान" पहुंच सकता है। 

 ...Read More

18.कश्मीर पर मध्यस्थता की ट्रंप की पेशकश का इमरान खान ने किया स्वागत, कहा- इसे दो पक्ष नहीं सुलझा सकते

कश्मीर मुद्दे का हल निकालने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मध्यस्थता की पेशकश से खुश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि दोनों पड़ोसियों के बीच के इस विवादित मुद्दे को द्विपक्षीय तरीके से नहीं सुलझाया जा सकता। भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप द्वारा ‘मध्यस्थ’ बनने की पेशकश किए जाने के कुछ ही घंटे बाद इमरान का यह बयान आया है। 

 ...Read More

19.हरभजन सिंह ने Chandrayaan-2 के सफल लॉन्च पर पाकिस्तान को किया ट्रोल, लोगों ने की कड़ी आलोचना

22 जुलाई 2019 सोमवार को इसरो ने इतिहास रचते हुए चंद्रयान-2 को श्रीहरिकोटा से सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से रवाना किया। इसरो के वैज्ञानिकों की बहुत तारीफ हो रही है। 

 ...Read More

20.अंडर-19 वर्ल्ड कप अगले साल से लड़कियों के लिए शुरू हो सकता है, ये देश मेजबानी करेंगे

लड़कियों के अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट की शुरुआत इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल अगले साल कर सकता है। आईसीसी की मीटिंग के दौरान कुछ महीने पहले ही सदस्यों ने यह कहा था कि हर 2 साल के अंदर जैसे लड़कों के लिए टूर्नामेंट आयोजित किया जाता है उसी तरह से एक ग्लोबल इवेंट लड़कियों के लिए भी आयोजित किया जाए। 

 ...Read More