BREAKING NEWS

मैं खुश हूँ की केंद्र सरकार ने किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया है : अमरिंदर सिंह◾अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ आज दो दिवसीय भारत दौरे के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी गर्मजोशी के साथ आगवानी। राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने दौरे की शुरुआत साबरमती आश्रम से की। उन्होंने रोड शो के बाद दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित किया।

 ...Read More

2. जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है। इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। पुलिस पर पथराव के बाद प्रदर्शनकारियों ने जाफराबाद में कई गाड़ियों में भी आग लगा दी। वहीं इस पथराव के दौरान रतनलाल नाम के हेड कांस्टेबल की मौत हो गयी है।

 ...Read More

3. ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया अब अहमदाबाद से आगरा पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके साथ मौजूद हैं। डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका भी उनके साथ हैं। इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर हिंदी में ट्वीट किया। 

 ...Read More

4. दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प

दिल्ली के मौजपुर क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन आज नागरिकता कानून के समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुई। प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने समूहों को शांत कराने के भी प्रयास किए। दिल्ली मेट्रो ने इलाके में असहज शांति छायी रहने के बीच जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए। 

 ...Read More

5. CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली

दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र आज से शुरू हुआ जिसमे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सदस्यों के तौर पर शपथ ली। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाई है और चुनाव के बाद यह पहला सत्र है। 

 ...Read More

6. जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर रविवार को हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। सुरक्षा के मद्दे नजर पुलिस सीलमपुर से मौजपुर जाने वाले रास्ते पर आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है। जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है। 

 ...Read More

7. 'नमस्ते ट्रंप', बॉलीवुड गानों, गुजराती धुनों पर झूमा मोटेरा स्टेडियम

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में विशाल 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का साक्षी बनने के लिए लगभग एक लाख लोग इकट्ठे हुए हैं। ये लोग विभिन्न कलाकारों द्वारा परफॉर्म किए जा रहे बॉलीवुड और गुजराती गानों पर खुद को थिरकने और झूमने से नहीं रोक सके। 

 ...Read More

8. अहमदाबाद में बोले ट्रंप- भारत और अमेरिका के बीच स्वाभाविक एवं स्थायी मित्रता, संबंधों में भारत का विशेष स्थान

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच स्वाभाविक और स्थायी मित्रता है, उनके देश के साथ संबंधों में भारत का विशेष स्थान है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भारत को पसंद करता है और उसका निष्ठावान मित्र बना रहेगा। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ भारत और अमेरिका के बीच स्वाभाविक और स्थायी मित्रता है। भारत ने व्यक्तिगत स्वतंत्रता, कानून के शासन, हर इंसान की गरिमा को अपनाया है, जहां लोग साथ में सौहार्द के साथ अपने धर्म का पालन कर सकते हैं ।’’ 

 ...Read More

9. किसान मुद्दे पर महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, 13 मिनट बाद ही कार्यवाही स्थगित

महाराष्ट्र विधान परिषद की कार्यवाही सोमवार को शुरू होने के 13 मिनट के भीतर ही स्थगित कर दी गई। विपक्षी दल बीजेपी ने महा विकास आघाड़ी सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों से किए वादों को सरकार पूरा नहीं कर रही और महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर लगाम भी नहीं लगा पा रही है।

 ...Read More

10. ट्रंप के भारत दौरे को लेकर सिद्धरमैया का BJP पर कटाक्ष, बोले-कश्मीर घाटी में कराएं कार्यक्रम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति का कार्यक्रम घाटी में आयोजित कर सामान्य स्थिति साबित करें। 

 ...Read More

11. उपराष्ट्रपति ने युवाओं से की नकारात्मकता छोड़ अहिंसा को बढ़ावा देने की अपील

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को गोवा यूनिवर्सिटी के 32वें वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए युवाओं से नकारात्मकता छोड़ने और अहिंसा को बढ़ावा देने की अपील की। समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को अपनी राय बनाने से पहले संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), ट्रिपल तलाक पर रोक सहित सभी मुद्दों का ‘‘अकादमिक अध्ययन’’ करना चाहिए। 

 ...Read More

12. मुंबई पुलिस के सामने लकड़ावाला का खुलासा, छोटा राजन ने 1998 में दाऊद को मारने की रची थी साजिश

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला (50) ने मुंबई पुलिस के सामने बहुत बड़ा खिलासा किया। लकड़ावाला ने पुलिस को बताया कि छोटा राजन के गुर्गों ने 1998 में भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जान से मारने की साजिश रची थी लेकिन वे सफल नहीं हुए। 

 ...Read More

13. दक्षिण अफ्रीका से गिरफ्तार कर बेंगलुरु लाया गया कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार करने के बाद सोमवार को बेंगलुरु के लिए लाया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। रवि पुजारी सेनेगल में पिछले महीने जमानत पर रिहा हुआ था जिसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका भाग गया था, जहां वह ड्रग तस्करी और वसूली के धंधों में लिप्त था। 

 ...Read More

14. ट्रंप के दौरे को लेकर शिवसेना का तंज , कहा गरीबी - छुपाने के लिए 100 करोड़ किये खर्च

डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को लेकर शिवसेना ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति की करीब 36 घंटे की भारत यात्रा से गरीब और मध्यम वर्गीय भारतीयों के जीवन पर रत्ती भर असर नहीं पड़ेगा। 

 ...Read More

15. कन्हैया कुमार देशद्रोह मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की BJP नेता की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने 2016 के एक कथित राजद्रोह मामले में भाकपा नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी पर विचार करने से इंकार कर दिया। भाजपा नेता नंद किशोर गर्ग ने कन्हैया के खिलाफ मुकदमा चलाने को लेकर याचिका दायर की गयी थी जिसपर कोर्ट ने विचार करने से मना कर दिया है।

 ...Read More

16. डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर टूरिस्ट के लिए राजघाट बंद

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा से पहले सोमवार को महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर आने वाले विदेशी और स्थानीय आगंतुकों के लिए प्रवेश बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ट्रम्प मंगलवार को राजघाट जा कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। आयरलैंड से राजधानी दिल्ली घूमने आए करीब 18 पर्यटकों को सोमवार को राजघाट में प्रवेश नहीं दिया गया।

 ...Read More

17. CAA को लेकर दिल्ली की स्थिति पर CM केजरीवाल का केंद्र से आग्रह, बोले-कानून और व्यवस्था करें बहाल

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव बढ़ गया है। इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं। इस हिंसक प्रदर्शन के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल और केंद्रीय गृह मंत्री से व्यवस्था बहाल करने का अनुरोध करते हुए कहा कि किसी को भी माहौल खराब करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

 ...Read More

18. CAA प्रदर्शन :जाफराबाद हिंसा के संबंध में चार लोगों पर मामले दर्ज

दिल्ली के जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर शाहीन बाग की तरह प्रदर्शन चालू है। जाफराबाद और उसके आस पास के इलाकों में सीएए के खिलाफ विरोध और समर्थन कर रहे समूहों के बीच हिंसा के संबंध में चार मामले दर्ज किए गए हैं। सोमवार को पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है।

 ...Read More

19. कश्मीर मुद्दे पर बोले पाक PM इमरान-भारत में मोदी सरकार के रहते मुमकिन नहीं

कश्मीर मुद्दे को लेकर हर तरफ से निराश हो चुकें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब खुद भी हार मान ली है। इमरान खान ने कहा कि भारत में मोदी सरकार के रहते हुए कश्मीर समस्या को लेकर उन्हें कोई उम्मीद नहीं है। इमरान ने यह बात एक इंटरव्यू के दौरान कही। 

 ...Read More

20. न्यूजीलैंड ने भारत को वेलिंगटन टेस्ट में 10 विकेट से हराया , 1-0 से बनायी बढ़त

भारतीय बल्लेबाजों ने विपरीत परिस्थितियों में फिर से आसानी से घुटने टेक दिये जिससे न्यूजीलैंड ने सोमवार को यहां पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में चौथे दिन पहले सत्र में ही दस विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। 

 ...Read More