BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

देश

TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1.निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का आज दिल्ली के निगमबोध घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता निगमबोध घाट पर मौजूद रहे।

 ...Read More

2.PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता

धानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शनिवार को "द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ़ द रेनेसां" से सम्मानित किया गया। उन्होंने बहरीन के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत की।

 ...Read More

3.भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे अरुण जेटली के लिए राजनीतिक हलकों में अनौपचारिक तौर पर माना जाता था कि वह ‘पढ़े लिखे विद्वान मंत्री’ हैं। 

 ...Read More

4.मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आने वाले समय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़े किसी न किसी एक जगह की यात्रा जरूर करने का अनुरोध किया। पीएम मोदी ने अकाशवाणी पर 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि वह कुछ महीने पहले गुजरात में दांडी गए थे। 

 ...Read More

5.बहरीन में PM मोदी ने हिंदू मंदिर के लिए 42 लाख डॉलर की पुनर्निर्माण परियोजना का किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन की राजधानी मनामा में भगवान श्री कृष्ण के 200 साल पुराने मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए 42 लाख डॉलर की परियोजना का रविवार को शुभारम्भ किया। मोदी ने मनामा के श्रीनाथजी मंदिर में प्रार्थना की और ‘प्रसाद’ चढ़ाया जो उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में ‘रुपे’ कार्ड के उद्घाटन के बाद उससे खरीदा था। श्रीनाथजी मंदिर क्षेत्र में सबसे पुराना मंदिर है। 

 ...Read More

6.दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को राज्य में दवाओं और आवश्यक वस्तुओं की किसी कमी से इनकार करते हुए कहा कि संचार माध्यमों पर पाबंदियों की वजह से वहां बहुत सी जिंदगियां बचीं।

 ...Read More

7.लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने विपक्ष पर जम्मू-कश्मीर मामले का "राजनीतिकरण" करने का आरोप लगाने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर में लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक "राजनीतिक" और "राष्ट्र-विरोधी" कुछ नहीं है।

 ...Read More

8.अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की आवाज अब संसद में सुनायी नहीं देगी और उनकी कमी हमेशा खलेगी। बता दें कि 66 वर्षीय जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। 

 ...Read More

9.AK-47 और ग्रेनेड बरामदगी मामला : कोर्ट ने विधायक अनंत सिंह को भेजा बेउर जेल

मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को रविवार की सुबह दिल्ली से लाए जाने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच बाढ़ अनुमंडल अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया।

 ...Read More

10.नकवी बोले- विकास की संभावनाएं तलाशने इस सप्ताह कश्मीर जाएगी अल्पसंख्यक मंत्रालय की टीम

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने के बाद उनके मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम इस सप्ताह कश्मीर घाटी का दो दिवसीय दौरा उन इलाकों की पहचान करेगी जहां अल्पसंख्यकों से जुड़ी केंद्रीय योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना है। 

 ...Read More

11.सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के नेताओं से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप देने और चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करने को कहा है। राज्य में अक्टूबर महीने में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। 

 ...Read More

12.जूलियो रिबेरो ने अनुच्छेद 370 के फैसले को लेकर नैतिक आधार पर उठाए सवाल

पंजाब पुलिस प्रमुख के रूप में उग्रवाद से निपटने में अहम भूमिका निभाने वाले एवं पद्म भूषण से सम्मानित पूर्व पुलिस अधिकारी जूलियो रिबेरो ने जम्मू-कश्मीर के संबंध में केंद्र सरकार के हालिया फैसले को एक पुलिसकर्मी के नजरिए से तो पूरे अंक दिए लेकिन "नैतिकता" के दृष्टिकोण से इस पर सवाल उठाए और कहा कि ऐसे मामलों में लोगों की इच्छा ही सबसे महत्वपूर्ण होती है। 

 ...Read More

13.मॉन्ट ब्लांक पेन से पाटेक फिलिप घड़ियों तक महंगे ब्रांड्स के शौकीन थे अरुण जेटली

कुर्ता पायजामा और जैकेट के साथ जेटली की राजनीतिक छवि अक्सर अखबारों और टीवी पर सुर्खियों में रहती थी लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि राजनीतिक रंग में रंगने से पहले पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली महंगे ब्रांडस के शौकीन थे, फिर चाहे वो लंदन की बेस्पोक शर्ट हो या फिर जॉन लॉब द्वारा हस्तनिर्मित जूते हों।

 ...Read More

14.जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के बिआरित्ज में आयोजित होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए रविवार को बहरीन से रवाना हो गए। सम्मेलन में वह पर्यावरण के वैश्विक ज्वलंत मुद्दों, जलवायु और डिजिटल बदलाव पर बोलने के साथ विश्व नेताओं से मुलाकात करेंगे। 

 ...Read More

15.तृणमूल के खिलाफ चला अभियान, एनआरसी का वादा कर भाजपा ने बनाई पैठ

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कुशासन, अवैध घुसपैठ के खिलाफ अभियान और एनआरसी के क्रियान्वयन का वादा करके भाजपा ने पश्चिम बंगाल में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है। पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा ने अपने हालिया सदस्यता अभियान के तहत 77 लाख से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ा है। 

 ...Read More

16.पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा है कि भारत कश्मीर के विशेष दर्जे को हटाकर वहां आग से खेल रहा है और यही आग उसके धर्मनिरपेक्षता के स्वरूप को जलाकर राख कर देगी।  

 ...Read More

17.संपत्ति छिपाने और गलत गवाही देने के लिए अयोग्य ठहराए गए नवाज शरीफ : सुप्रीम कोर्ट

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को चुनाव लड़ते समय संपत्ति घोषित नहीं करने और गलत हलफनामा देने के लिए अयोग्य ठहराया गया है जो गंभीर मुद्दे हैं। यह जानकारी रविवार को मीडिया की खबरों में दी गई। 

 ...Read More

18.पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी

भारत की पीवी सिंधू ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को रविवार को एकतरफा अंदाज में 2-7, 2-7 से हराकर विश्व बैडमिंटन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रच दिया।

 ...Read More

19.इंशात के 'पंजे' से भारत की महत्वपूर्ण बढ़त

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 75 रन की बढ़त हासिल करने के बाद अंतिम समाचार मिलने तक अपनी दूसरी 31 ओवरों में 3 विकेट खोकर 81 रन बना लिए थे।

 ...Read More

20.ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिया 359 का लक्ष्य

मार्कस लाबुशेन की 80 रन की शानदार पारी से ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 246 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने तीसरे एशेज टेस्ट में जीत के लिए 359 रन का मुश्किल लक्ष्य रख दिया।

 ...Read More